समय की बचत उपकरण और व्यस्त वर्डप्रेस उपयोगकर्ता के लिए ट्रिक्स

वर्डप्रेस बनाने, या अपडेट करने के बजाय, तब मैन्युअल रूप से HTML पेज अपलोड करना जब भी आप नए पेजों को बदलना या जोड़ना चाहते हैं, पहले से ही एक बहुत बड़ा समय बचाने वाला है। लेकिन आपको वहां रुकना नहीं पड़ेगा। कई चालें और प्लगइन्स हैं जिनका उपयोग आप सामग्री को प्रबंधित करने / बनाने के लिए और भी तेज़, चिकनी अनुभव कर सकते हैं। इस पोस्ट में हम कुछ आसानी से उपलब्ध टूल का पता लगाएंगे, जिससे आपको बस हासिल करने में मदद मिलेगी.


जानें कुछ आसान लेकिन अविश्वसनीय रूप से उपयोगी कीबोर्ड शॉर्टकट

हालांकि यह पाठ का चयन करके लिंक बनाने में त्वरित और आसान लग सकता है, और फिर एक बटन पर क्लिक करके, इस तरह की छोटी चीजें वास्तव में लेखन के वर्षों में जोड़ देती हैं। यदि आप वर्डप्रेस के लिए कुछ आसान कीबोर्ड शॉर्टकट सीखने में कुछ मिनट लेते हैं, तो आप कम समय प्रारूपण और वास्तव में लिखने में अधिक समय व्यतीत करेंगे.

  • Ctrl + b = बोल्ड
  • Ctrl + i = italic
  • Ctrl + 1-6 = शीर्ष 1-6
  • Alt + Shift + u = अनियंत्रित सूची
  • Alt + Shift + o = आदेशित सूची
  • Alt + Shift + a = इन्सर्ट लिंक
  • Alt + Shift + t = अधिक टैग डालें
  • Alt + Shift + x = कोड टैग जोड़ें / निकालें
  • Alt + Shift + q = बोली
  • Alt + Shift + m = छवि डालें
  • Alt + Shift + w = ​​व्याकुलता मुक्त लेखन मोड

लिखते समय परेशानी-मुक्त स्वरूपण के लिए मार्कडाउन का उपयोग करें

markdown

मार्कडाउन एक सहायक उपकरण है जो आपको अपने ब्लॉग पोस्ट, ट्यूटोरियल या लेख को लिखते समय अपने सभी फॉर्मेटिंग को जल्दी और दर्द रहित तरीके से करने में मदद करता है। कुछ बनाने के लिए एक हेडर क्लास 2 उतना ही आसान है जितना कि ऊपर चित्र के रूप में शीर्षक लिखने से पहले 2 # जोड़ना.

मार्कअप की बात करते समय एक महत्वपूर्ण बात यह है कि कई मानक हैं जो विभिन्न शॉर्टकोड का उपयोग करते हैं, इसलिए सुनिश्चित करें कि आप सही सीख रहे हैं और निर्यात कर रहे हैं। यदि आप सोच रहे हैं कि “निर्यात” का क्या अर्थ है, तो मूल रूप से स्क्रिप्ट / प्रोग्राम का उपयोग करके HTML में मार्कडाउन पाठ का अनुवाद करना है.

व्यक्तिगत रूप से मैं अपने अधिकांश लेखन के लिए WriteMonkey (एक सरल, पूर्ण स्क्रीन पाठ संपादक) का उपयोग करता हूं, जिसमें वर्डप्रेस के लिए सभी सामग्री शामिल है। माडाउन अतिरिक्त, टेक्सटाइल और विकीरेकोल के लिए एक्सपोर्टमोनकी का संस्करण मैं निर्यात का उपयोग करता हूं। यदि आपके पास एक WordPress.com साइट है, तो आप डैशबोर्ड के भीतर से Markdown को सक्रिय कर सकते हैं, लेकिन हमारे लिए WordPress.org उपयोगकर्ता, हमें एक प्लगइन स्थापित करना होगा, उदाहरण के लिए JP Markdown प्लगइन.

व्याकुलता मुक्त मोड में लिखें या एक सरलीकृत पाठ संपादक का उपयोग करें

जब आप लिख रहे हों, तो अपने स्वयं के पाठ के बाहर स्क्रीन पर कम असंबंधित सामान, आप बेहतर देख सकते हैं। वर्डप्रेस पर लोग इसके बारे में जानते हैं, और इसीलिए वहाँ एक विचलित मुक्त मोड में बनाया गया है, जहाँ एक साफ लेखन अनुभव के लिए सभी बटन और समान को हटा दिया जाता है।.

वर्डप्रेस के अंदर व्याकुलता मुक्त विधा अपने आप में एक महान, व्याकुलता मुक्त (आश्चर्यजनक रूप से नहीं) पाठ संपादक है। इसका एकमात्र कारण यह है कि मैं इसे अपने मुख्य एक के रूप में उपयोग नहीं करता हूं, यह है कि यह एक ब्राउज़र विंडो में स्थित है, जिसका अर्थ है कि मेरे और इंटरनेट के बीच की दूरी कुछ क्लिकों से कम है यदि आप किसी बाहरी व्यक्ति का उपयोग करते हैं। जब आप तथ्यों की जाँच कर रहे हों तो यह बहुत अच्छा है, लेकिन इतना महान नहीं है जब आप नेटफ्लिक्स पर पसंदीदा शो दिखाने या फेसबुक की जाँच करने से बचने की कोशिश कर रहे हों.

यदि आप व्याकुलता मुक्त मोड से प्यार करते हैं, लेकिन इंटरनेट के प्रलोभनों के खिलाफ आपकी इच्छाशक्ति में इसी तरह की कमी है, तो आप एक और सरलीकृत पाठ संपादक का उपयोग करने पर विचार कर सकते हैं। व्यक्तिगत रूप से मैं उपयोग करता हूं और प्यार करता हूं WriteMonkey. (यह निःशुल्क है।)

पसंदीदा आकार के लिए स्वचालित रूप से फसल छवियों के लिए प्लगइन्स का उपयोग करें

10-वर्डप्रेस-प्लगइन्स के लिए छवि अनुकूलन-ewww छवि अनुकूलक-WPExplorer

यहाँ सोचा काफी सरल है। यदि आप केवल उन चित्रों को अपलोड करते हैं जो आपके पसंदीदा आकार से बड़े हैं, तो आप अपलोड पर अपने पसंदीदा आकार में सभी छवियों को क्रॉप करने के लिए अपना इमेज ऑप्टिमाइज़ेशन प्लगइन सेट कर सकते हैं, और वॉइला, आपको अपलोड करने से पहले फ़ोटोशॉप या जिम्प में आकार बदलने से परेशान नहीं होना पड़ेगा.

आप उपयोग कर सकते हैं Imsanity  चित्रों को फिर से आकार देने से बचने के लिए (और / या आसानी से अपनी वेबसाइट पर बाहरी चित्रों के बाहरी पोस्ट करने से बचें)। ऐसे प्लगइन्स भी हैं जो अपलोड के साथ ही आकार के लिए फ़ाइलों का अनुकूलन करेंगे, उसी समय से बाहर हो जाएंगे। उदाहरण के लिए EWWW छवि अनुकूलक. और हाँ, वे दोनों काम करते हैं यदि एक ही समय में सक्षम है.

बैकअप / क्लोन आपकी वेबसाइट

यह सबसे बड़ी सैद्धांतिक समय बचत शक्ति वाला बिंदु है। यदि सबसे खराब स्थिति में आता है, जब आप वर्डप्रेस के अपने संस्करण को अपडेट कर रहे हैं, या जब आप एक नए विषय पर स्विच कर रहे हैं, तो बैकअप होने से आपके कई घंटे और बहुत सारी ऊर्जा बच सकती है। (क्लोनिंग एक निवारक उपाय के रूप में अधिक है, क्योंकि आप इसका उपयोग परीक्षण करने के लिए करते हैं कि क्या वास्तविक लाइव वेबसाइट पर इसे लागू करने से पहले कुछ आपकी साइट को तोड़ देगा।)

यह आपको एक पूर्ण आपदा की स्थिति में महत्वपूर्ण मात्रा में धन भी बचा सकता है, जहां आपकी वेबहोस्ट बैकअप के लिए उपयोग के लिए भुगतान की मांग कर सकती है, या यदि आपकी आय का हिस्सा आपकी वर्डप्रेस साइट पर पूरी तरह कार्यात्मक है.

मूल रूप से यह सावधानी बरतने के बारे में है जो सबसे खराब स्थिति को बनाते हैं, जो कि जितना हो सकता था उससे बहुत कम समय लगता है। यहां WPExplorer में हम Backup Buddy plugin या की सलाह देते हैं VaultPress (जो हम वर्तमान में उपयोग करते हैं), लेकिन कोई भी भरोसेमंद प्लगइन या बाहरी समाधान असीम रूप से कुछ नहीं होने से बेहतर है.

यदि आप पहले से ही नहीं हैं, तो Akismet या अन्य एंटी-स्पैम प्लगइन्स का उपयोग करें

Akismet

आपका समय वास्तविक रूप से स्पैम्बोट टिप्पणियों को मैन्युअल रूप से निराई करने में खर्च करने के लिए बहुत मूल्यवान है। इसके बजाय एक अच्छा बॉट बुराई spambots के काम को पूर्ववत करें। आप बस सक्रिय कर सकते हैं Akismet जो वर्डप्रेस के साथ आता है, या अन्य एंटी-स्पैम प्लगइन्स का प्रयास करता है.

टूटी लिंक चेकर के साथ तुरंत किसी भी टूटे हुए लिंक को हाजिर करें

यदि आप कुछ समय से ब्लॉगिंग कर रहे हैं, तो टूटे हुए लिंक समय-समय पर दिखाने के लिए बाध्य हैं। साथ में टूटी हुई लिंक चेकर आप प्रत्येक पोस्ट को मैन्युअल रूप से खोजने और अपडेट करने से बच सकते हैं। इसके बजाय आप बस प्लगइन को इंस्टॉल और सक्रिय करते हैं, और यह स्वचालित रूप से आपके लिए टूटे हुए लिंक को ढूंढता है.

अनुसूची समय से आगे

बाद शेड्यूलिंग

वर्डप्रेस की सहज शेड्यूलिंग पावर का उपयोग करें (सुनिश्चित करें कि आपने अपनी वर्डप्रेस साइट को सेटिंग में सामान्य वर्डप्रेस डैशबोर्ड में सही टाइमज़ोन पर सेट किया है)। न केवल इसका मतलब यह है कि आप यह सब समय से पहले सेट कर सकते हैं जब आप सुनिश्चित नहीं होते हैं कि आपके पास समय या विश्वसनीय इंटरनेट का उपयोग है.

उदाहरण के लिए यदि आप अपने पोस्ट को उस दिन लाइव करना चाहते हैं, जहाँ आप शहर से बाहर हैं या मीटिंग में हैं। इसका अर्थ यह भी है कि आपको हिट प्रकाशन के लिए वापसी की यात्रा करने की आवश्यकता नहीं है। (बस “तुरंत प्रकाशित करें” विकल्प को संपादित करें, जो पोस्ट संपादक के अंदर प्रकाशित बटन के ठीक ऊपर स्थित है। अधिक युक्तियों के लिए, वर्डप्रेस पोस्ट शेड्यूलिंग के लिए हमारे गाइड की जांच करें कि टॉम ने कुछ समय पहले लिखा था।.

अपने आगंतुक आँकड़े (जब तक यह आपका काम नहीं है) की जाँच करना बंद कर दें

यदि आप मेरे जैसे कुछ भी हैं, तो आप अपने आँकड़ों पर ध्यान देते हुए बहुत कम समय बिता सकते हैं। मुझे याद है जब मैंने अपना पहला ब्लॉग बनाया था। पहले तीन महीनों के लिए या, मैंने शायद अपने ब्लॉग के विज़िटर आँकड़ों को जाँचने और ताज़ा करने में अधिक समय बिताया है, जबकि मैंने वास्तव में नई सामग्री लिखने पर खर्च किया था। जबकि यह एक मामूली अतिशयोक्ति है, अगर आप एक ऐसा बिंदु नहीं हैं जहां आगंतुक और ग्राहक मैट्रिक्स के साथ गति बनाए रखना आपकी आजीविका की कुंजी है, तो शायद आपको इसे प्रति सप्ताह एक या दो बार थोड़ा झांकना चाहिए। यदि कुछ भी हो, तो शुरुआत में आँकड़े अक्सर उत्थान की तुलना में अधिक विध्वंसकारी हो सकते हैं.

समेट रहा हु

हम सभी को बहुत सारी चीजें मिली हैं, जिन्हें हम इन दिनों करना चाहते हैं। हम अपनी टू-डू-लिस्ट पर अधिक से अधिक चीजें डालते हैं, (विशेष रूप से इस वर्ष के आसपास) लेकिन निश्चित रूप से, हमारे पास अभी भी एक दिन में केवल चौबीस घंटे पुराने हैं। हममें से कुछ लोग खुद को व्यस्त रखने के लिए सामग्री देते हैं, जहां अन्य जहां भी दक्षता बढ़ाने का विकल्प चुनते हैं। हम में से कुछ और भी अधिक काम करने के लिए, दूसरों को आराम करने के लिए कुछ और समय पाने के लिए। मेरे लिए यह थोड़ा सा है.

उम्मीद है कि इन टूल और ट्रिक्स का उपयोग करके आप कुछ अधिशेष समय के साथ-साथ समाप्त हो जाएंगे। यदि आपके पास नीचे दिए गए टिप्पणियों में साझा करने के लिए कोई और सुझाव, उपकरण या ट्रिक्स हैं!

Jeffrey Wilson Administrator
Sorry! The Author has not filled his profile.
follow me