वर्डप्रेस थीम पैनल विकल्प फ्रेमवर्क

कई लोकप्रिय वर्डप्रेस थीम के दिल में एक शक्तिशाली थीम विकल्प पैनल है। यह थीम अनुकूलन विकल्पों को शामिल करने का एक शानदार तरीका है जो गैर-डेवलपर्स प्रबंधन और समझ सकते हैं। कई उपयोगकर्ताओं के पास सीएसएस क्या है, इसका कोई सुराग नहीं है – लेकिन वे टैब, टॉगल, ड्रॉप-डाउन और कलर फाइलर का उपयोग कर सकते हैं.


नीचे मैंने वेब पर उपलब्ध कुछ शीर्ष मुक्त वर्डप्रेस थीम पैनल विकल्प फ्रेमवर्क सूचीबद्ध किए हैं। उनके पास उपयोगकर्ता के अनुकूल UI हैं और नए विषयों को कोड करते समय विचार करने के लिए वर्डप्रेस थीम डेवलपर्स के लिए सभी शानदार विकल्प हैं.

वर्डप्रेस थीम कस्टमाइज़र

वर्डप्रेस थीम कस्टमाइज़र

यह एक बढ़िया विकल्प है क्योंकि यह वर्डप्रेस में बनाया गया अधिकार है! वर्डप्रेस थीम कस्टमाइज़र किसी भी कोड को जाने बिना उपयोगकर्ताओं को अपने विषय के लिए वैयक्तिकरण बनाना आसान बनाता है। सबसे अच्छी बात यह है कि जैसे ही वे टैगलाइन बदलते हैं, एक लोगो अपलोड करते हैं, बैकग्राउंड कलर बदलते हैं या कुछ और वे अपने एडिट्स को लाइव प्रीव्यू में देख सकते हैं क्योंकि वे उन्हें बनाते हैं। इस तरह वे एक विशिष्ट फ़ॉन्ट या रंग करने से पहले अपने परिवर्तनों को देख सकते हैं.

फिर से, क्योंकि यह पहले से ही वर्डप्रेस का एक हिस्सा है, स्थापित करने के लिए कुछ भी नहीं है। यह आपके थीम पैनल में पहले से ही उपस्थिति के तहत है। WordPress.org पर दिशा-निर्देश हैं (और पूरे इंटरनेट पर – बस Google इसे) कैसे कस्टमाइज़र का विस्तार करने के लिए कुछ भी आप केवल कस्टम पोस्ट प्रकार, स्लाइडर्स और अधिक सहित के बारे में सोच सकते हैं के लिए विकल्प जोड़ने के लिए.

Customizer के बारे में अधिक जानें

Redux फ्रेमवर्क

Redux फ्रेमवर्क

Redux फ्रेमवर्क को विकल्पों को जोड़ने के लिए एक प्लगइन या आपके थीम में निर्मित / प्लगइन दोनों के रूप में उपयोग किया जा सकता है, लेकिन इसमें एक शक्तिशाली पोस्ट मेटा क्लास भी शामिल है ताकि आप अपने पोस्ट और पेजों के साथ-साथ थीम कस्टमाइज़र के लिए मेटा विकल्पों को भी जोड़ सकें।.

हमने अपने कुल वर्डप्रेस थीम में Redux फ्रेमवर्क का उपयोग किया है क्योंकि इसने हमें थीम रंग, लेआउट, पृष्ठभूमि, सामाजिक सेटिंग्स, छवि क्रॉपिंग विकल्प, फ़ॉन्ट विकल्प..etc को नियंत्रित करने के लिए एक टन शक्तिशाली सेटिंग्स जोड़ने की अनुमति दी है।.

Redux वहाँ से बाहर सबसे शक्तिशाली विकल्प फ्रेमवर्क में से एक है और यह डेवलपर्स द्वारा बहुत अच्छी तरह से समर्थित है। हम वास्तव में इसे इतना पसंद करते हैं कि हमने उन्हें पहले ही कई दान भेज दिए हैं। इसके अलावा, वे कुछ भयानक प्रीमियम ऐड-ऑन पर काम कर रहे हैं जो और भी अधिक कार्यक्षमता जोड़ देगा.

Redux फ्रेमवर्क प्लगइन प्राप्त करें

विकल्प फ्रेमवर्क प्लगइन

विषय-विकल्प-ढांचा

ऑप्शंस फ्रेमवर्क प्लगइन आपके वर्डप्रेस थीम में विस्तारित अनुकूलन विकल्पों को जोड़ने का एक शानदार तरीका है। वास्तव में, हमने अपने कुछ WPExplorer प्रीमियम थीम्स पर भी इस प्लगइन का उपयोग किया है (हमारे अल्ट्रा थीम पर एक नज़र डालें)। प्लगइन सिर्फ किसी भी कस्टमाइज़ेशन के बारे में आपको समर्थन देता है, जैसे कि आप टेक्स्ट बॉक्स, कलर पिकर, इमेज अपलोड और टाइपोग्राफी ऑप्शन के बारे में सोच सकते हैं। अपने कस्टम विकल्पों का निर्माण भी एक तस्वीर है, क्योंकि प्लगइन डेवलपर (डेविन प्राइस) ने एक उपयोगी “विकल्प-जांच” फ़ोल्डर को पैक किया है जो कि गीथब डाउनलोड में एक विकल्प ब्लूप्रिंट के रूप में कार्य करता है।.

स्थापना आसान नहीं हो सकती। बस आरंभ करने के लिए वर्डप्रेस प्लगइन निर्देशिका से प्लगइन प्राप्त करें। फिर आप सभी को सुंदर विषय विकल्पों के विकल्प में परिभाषित करें। पीडीएफ फाइल और विकल्प फ्रेमवर्क प्लगइन स्वचालित रूप से उन्हें दिखाएगा.

विकल्प फ्रेमवर्क प्लगइन प्राप्त करें

धाराप्रवाह रूपरेखा

धाराप्रवाह रूपरेखा

धाराप्रवाह फ्रेमवर्क वर्डप्रेस के लिए एक बहुत ही उन्नत विकास फ्रेमवर्क है जो न केवल थीम व्यवस्थापक पैनल बनाने के लिए बल्कि मेटाबोक्स, उपयोगकर्ता मेटा, टैक्सोनॉमी मेटा और बहुत कुछ के लिए अच्छा है! इसका मतलब है कि आप अपने सभी गैर-टेम्पलेट कार्यक्षमता के लिए अनिवार्य रूप से एकल ढांचे का उपयोग कर सकते हैं। धाराप्रवाह फ्रेमवर्क “नॉफेलपिक्सल्स” द्वारा बनाया गया था, जिसे 2014 के 8 जुलाई को जारी किया गया था और इसे कोडकॉन पर बहुत सस्ती कीमत पर बेचा गया है.

थोड़ा संशोधित विकल्प फ्रेमवर्क – अब Redux का हिस्सा!

SMOF

SMOF एक शक्तिशाली विकल्प फ्रेमवर्क है जो एक, केआईए विकल्प फ्रेमवर्क के ऊपर उल्लिखित विकल्प फ्रेमवर्क प्लगइन के संयोजन से पैदा होता है, और कुछ यूआई विचार विकल्पट्री प्लगिन को विभाजित करते हैं। WPExplorer में, हमने हाल के विषयों के एक समूह पर SMOF का उपयोग किया है (क्लीनर, फॉक्स और नए कार्यालय 2.0 पर एक नज़र डालें) क्योंकि उपयोगकर्ताओं को समझना आसान है, यह वर्डप्रेस थीम्स में मूल एकीकृत करता है, और यह संभव बनाता है एडवांस विकल्प जैसे ड्रैग एंड ड्रॉप होमपेज सेक्शन और कस्टमाइज्ड स्लाइडर मैनेजमेंट जोड़ें.

अपने WordPress विषय में SMOF जोड़ना त्वरित और दर्द रहित है। अपने फंक्शन्स में कोड को पेस्ट करें। एफपी फाइल, आप डेटाबेस को रीसेट करें, और थीम-ऑप्शन.फैप फाइल में अपने विकल्प जोड़ें। और यदि आप अटक जाते हैं, तो आपकी मदद करने के लिए प्रलेखन और एक समर्थन मंच है.

सूचना: यह प्लगइन ऊपर Redux फ्रेमवर्क के साथ विलीन हो गया है, इसलिए कृपया हमें इसके बजाय!

OptionTree फ्रेमवर्क प्लगइन – अब Redux का हिस्सा!

optiontree

यह चतुर थोड़ा प्लगइन वास्तव में ThemeForest द्वारा प्रायोजित किया गया था ताकि उनके लेखकों को इस तरह से थीम विकल्पों को जोड़ने के लिए एक शानदार विकल्प मिल सके जो कि उपयोगकर्ता समझ सकें। OptionTree थीम डेवलपर्स को उनके वर्डप्रेस थीम खरीदने वाले डिजाइनरों / उपयोगकर्ताओं के लिए बहुत सारे विकल्प प्रदान करने के लिए परिवर्तन देता है। 2.0 अपडेट के साथ, ऑप्शनट्री में आपके थीम रूट डायरेक्टरी में मौजूद होने की क्षमता है, इसलिए आप इसे सेटिंग्स / मेटा-बॉक्स के माध्यम से उपयोग कर सकते हैं और जो आपके थीम को खरीदते हैं, वे ऑप्शन बिल्डर विकल्प को नहीं तोड़ सकते हैं यदि वे यूआई बिल्डर सेटिंग्स में से किसी को बदलते हैं। एक और बढ़िया विकल्प थीम विकल्पों और डेटा के लिए आयात / निर्यात है ताकि आप अपने थीम के साथ विभिन्न थीम विकल्प संस्करणों को पैकेज कर सकें.

एक और सुपर आसान स्थापना। प्लगइन प्राप्त करें वर्डप्रेस प्लगइन निर्देशिका, इसे सक्रिय करें, और यदि आपको अधिक सहायता की आवश्यकता है, तो दस्तावेज़ का उपयोग करें.

नोटिस: इस प्लगइन को ऊपर Redux फ्रेमवर्क के साथ मिला दिया गया है, इसलिए कृपया हमें इसके बजाय!

OptionTree प्लगइन प्राप्त करें

UpThemes फ्रेमवर्क

upthemes-ढांचा

UpThemes ने सेटिंग API के आधार पर इस भयानक ढांचे को बनाया। फ्रेमवर्क प्रकाश और सुरक्षित रखने के लिए अंतर्निहित वर्डप्रेस मीडिया अपलोडर का भी उपयोग करता है। आप अपने उपयोगकर्ताओं के लिए बहुत सारे अनुकूलन विकल्प जोड़ सकते हैं जैसे रंग, लेआउट, फ़ॉन्ट और बहुत कुछ। साथ ही, UpThemes बिल्ट-इन लाइव थीम कस्टमाइज़र ताकि आप अपने हर कस्टमाइज़ेशन का पूर्वावलोकन कर सकें (जैसे कि कलर स्वैच या फॉन्ट स्निपेट).

आपके पास दो विकल्प हैं – या तो गिथब से फ्रेमवर्क को डाउनलोड करें और अनजिप की गई सामग्री को अपने ऑप्शन्स में डाल दें। पीपीपी, या फ्रेमवर्क को अपने विषय में सबमॉड्यूल के रूप में जोड़ें (इस तरह से फ्रेमवर्क में कोई भी अपडेट स्वचालित होगा)। विस्तृत निर्देशों के साथ UpThemes फ्रेमवर्क पेज पर एक संपूर्ण गेटिंग स्टार्टेड गाइड है, जो दोनों इंस्टॉलेशन विधियों को आसान बनाता है.

UpThemes फ्रेमवर्क प्राप्त करें

NHP थीम विकल्प फ्रेमवर्क

NHP-विषय-विकल्प-ढांचा

NHP ऑप्शंस फ्रेमवर्क ऑप्शंस फ्रेमवर्क प्लगइन और अपटम्स फ्रेमवर्क के मिश्रण से लिया गया है। इस फ्रेमवर्क में उपयोगकर्ता के अनुकूल सेटिंग्स टैब हैं, वर्डप्रेस अंतर्निहित सेटिंग्स एपीआई, कस्टम त्रुटि उपकरण और संदेश के साथ एकीकरण, और सबसे अच्छा आप आसानी से इस ढांचे को अनुकूलित और विस्तारित कर सकते हैं। कस्टम फ़ील्ड (सत्यापन, टैग, रंग, चेकबॉक्स, इत्यादि) या सत्यापन (फ़ील्ड, एचटीएमएल इनपुट, हेक्स वैल्यूज़, दिनांक आदि) के साथ कस्टम फ़ील्ड बनाएँ।.

NHP थीम विकल्प स्थापित करने के लिए बस bhp-options.php को आप functions.php फ़ाइल में जोड़ें। बहुत आसान। फ्रेमवर्क के बारे में सभी प्रकार की जानकारी के साथ एक विशाल WIKI भी है और आपको लगभग किसी भी प्रश्न के साथ मदद करनी चाहिए.

NHP थीम विकल्प फ्रेमवर्क प्राप्त करें

अपने अनुभव

हम जानना चाहते हैं कि क्या आपने उपरोक्त रूपरेखाओं में से किसी का उपयोग किया है और आप इसे कैसे पसंद करते हैं। नीचे एक टिप्पणी छोड़ें और अपना अनुभव और सिफारिशें दिखाएं!

Jeffrey Wilson Administrator
Sorry! The Author has not filled his profile.
follow me
    Like this post? Please share to your friends:
    Adblock
    detector
    map