वर्डप्रेस थीम्स खरीदना स्मार्ट तरीका है

उच्च गुणवत्ता वाले वर्डप्रेस थीम की मांग INSANE है। ऐसे लोग हैं जो हर रोज़ मुफ्त और व्यावसायिक दोनों विषयों की खोज कर रहे हैं और लोग जैसे खुद उन्हें बेचने से जीवन यापन करते हैं। इस तरह की उच्च मांग के कारण लोग लगातार नए थीम स्टोर खोल रहे हैं और / या मौजूदा बाजार स्थानों पर बेचने के लिए नए आइटम बना रहे हैं जैसे कि थीमफॉरेस्ट और मोजो थीम्स.


खरीदार, प्रमोटर और वर्डप्रेस थीम डेवलपर के रूप में मुझे वहां के कई लोकप्रिय थीम स्टोर और उनके काम के साथ काफी अनुभव है। मैं भी महान लोगों से अधिक नहीं गुणवत्ता की वस्तुओं को बाहर निकालने के लिए एक गहरी नजर है.

जब आप “कमर्शियल” वर्डप्रेस थीम्स के लिए शिकार पर निकले हों, तो “अधिक होशियार” खरीदारी करने में आपकी मदद करने के लिए मैं अपने कुछ टिप्स साझा करना चाहता था – ध्यान दें, मैं “कमर्शियल” शब्द का उपयोग करता हूं क्योंकि …

“सभी व्यावसायिक विषय प्रीमियम विषय नहीं हैं और सभी प्रीमियम विषय व्यावसायिक विषय नहीं हैं!”

अक्सर लोग प्रीमियम होने के रूप में सभी व्यावसायिक विषयों को संदर्भित करते हैं, हालांकि, प्रीमियम शब्द का अर्थ ऐसी चीज से है जो अपनी तरह के अन्य लोगों के लिए असाधारण और बेहतर है। लेकिन जैसा कि हम सभी जानते हैं कि कुछ व्यावसायिक थीम चूसते हैं, और कुछ मुफ्त थीम से भी बदतर हो सकते हैं जो उपलब्ध हैं.

यहाँ मेरे सुझाव हैं …

क्या आप विक्रेता पर भरोसा कर सकते हैं?

थीम स्टोर: पहली चीजों में से एक आपको खुद से पूछना चाहिए कि क्या विक्रेता पर भरोसा किया जा सकता है। न केवल इसलिए कि आप उन्हें अपने क्रेडिट कार्ड की जानकारी दे रहे हैं, बल्कि इसलिए भी कि आप यह सुनिश्चित करना चाहते हैं कि आप वास्तव में अपना उत्पाद प्राप्त करेंगे और यह वर्णित के रूप में काम करेगा। एक साधारण से करके गूगल खोज विक्रेता पर, आपको एक अच्छा विचार प्राप्त करना चाहिए यदि यह व्यक्ति / कंपनी वैध है। आमतौर पर, यदि अन्यथा, आप उनके बारे में उग्र समीक्षा या ब्लॉग पोस्ट का एक समूह पाते हैं.

व्यक्तिगत विक्रेता: यदि आप किसी मार्केट प्लेस पर किसी व्यक्तिगत विक्रेता से खरीद रहे हैं तो आप अक्सर टिप्पणी और रेटिंग द्वारा बता सकते हैं कि क्या विक्रेता को लोग पसंद करते हैं। उदाहरण के लिए यदि आप मेरी कुछ व्यावसायिक थीम टिप्पणियों के माध्यम से पढ़ते हैं और मेरी समीक्षाओं को देखते हैं तो आपको इसके सभी सकारात्मक सकारात्मक मिलेंगे

यदि वे बाजार की जगह पर नहीं हैं और अपनी वेबसाइट / ब्लॉग से सीधे बिक्री कर रहे हैं जैसे कि डेविन प्राइस अपने ब्लॉग पर बेच रहा है अपने विकल्प फ्रेमवर्क किट, यद्यपि आप पढ़ सकते हैं कि उनकी कुछ पोस्ट, उनके गिथब और / या ट्विटर की जाँच करें और तुरंत आप देखेंगे कि वह एक अच्छा लड़का है। वही मेरे दोस्त के लिए चला जाता है पिप्पिन विलियमसन पर Pippins प्लगइन्स (सभी लोग पिप्पिन को जानते हैं)। यदि आप इन दो लोगों में से किसी को भी देखते हैं, तो आप देखेंगे कि वे वर्डप्रेस समुदाय और उच्च विश्वसनीय व्यक्तियों में शामिल हैं.

इसके अलावा, यदि भुगतान PayPal के माध्यम से किया जाता है, तो आपके पास सुरक्षा की एक अतिरिक्त परत है, इसलिए यदि आप अभी भी चिंतित हैं, तो यह देखने लायक है.

चेकआउट एक नि: शुल्क थीम: यदि विक्रेता कुछ प्रकार की मुफ्त थीम प्रदान करता है, तो आपको इसे डाउनलोड करने और कोड पर एक नज़र रखने पर विचार करना चाहिए। यदि आप कुछ कीड़े देखते हैं, तो स्पष्ट रूप से चिंता न करें क्योंकि यह थीम पुरानी हो सकती है या नहीं, क्योंकि व्यावसायिक विषय के रूप में इसमें बहुत ध्यान रखा गया है। आप जो देख रहे हैं वह कूट कूट कर है और स्केच लिंक है। यदि कोई विक्रेता सभी प्रकार के स्पैम लिंक या एन्क्रिप्टेड कोड के साथ मुफ्त थीम दे रहा है, तो मैं व्यक्तिगत रूप से उनके वाणिज्यिक आइटमों पर भरोसा नहीं करूंगा.

थीम अंतिम अपडेट…

पहली चीज़ जो मैं व्यक्तिगत रूप से देखूंगा, वह यह है कि जब थीम जारी की गई थी या अंतिम अपडेट हुई थी। वर्डप्रेस लगातार विकसित हो रहा है और आप यह सुनिश्चित करना चाहते हैं कि न केवल आप थीम कुछ नवीनतम कार्यों का उपयोग करेंगे, बल्कि यह भी सुनिश्चित करें कि थीम का उपयोग करना सुरक्षित है। उदाहरण के लिए, पिछले कुछ वर्षों में अपडेट किए गए टिम्थम्ब का उपयोग करने वाला कोई भी विषय वास्तव में एक बुरा विचार है – आप सभी को पता है कि हाल ही में खोजे गए विशाल टिम्थम्ब भेद्यता के बारे में जानते हैं और हाल ही में पैच किए गए हैं.

इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि यह एक पुराना विषय है, अगर इसे हाल ही में अपडेट किया गया है तो यह अभी भी एक बढ़िया विकल्प हो सकता है! यदि कोई सार्वजनिक चेंजलॉग है, तो आप इसके माध्यम से देख सकते हैं। बेशक आप हमेशा विक्रेता से पूछ सकते हैं कि क्या थीम को वर्डप्रेस के नवीनतम संस्करण के साथ काम करने के लिए अद्यतन किया गया है.

मेरे पास अतीत में लोग मुझसे पूछते थे कि क्या मेरी थीम वर्डप्रेस के कम संस्करण के साथ काम करेगी क्योंकि वे किसी कारण से या किसी अन्य के लिए अपनी स्थापना को अपडेट नहीं करना चाहते हैं। ईमानदारी से, मुझे परवाह नहीं है कि क्या कारण है … आपको हमेशा अपना WP इंस्टॉलेशन रखना चाहिए!

कभी नहीं, कभी, एक विषय आपको वर्डप्रेस के नवीनतम संस्करण का उपयोग करने से रोकता है.

W3C के साथ कोड की जाँच करें

डब्ल्यू 3 सी वैलिडेटरएक चीज जो केवल कुछ सेकंड में लेती है वह है कि आप जिस थीम को खरीदने की सोच रहे हैं उसके होमपेज पर W3C चेक चलाएं। आप हर पृष्ठ का परीक्षण कर सकते हैं, लेकिन आमतौर पर यदि मुखपृष्ठ अच्छी तरह से कोडित है, तो आमतौर पर बाकी साइट भी समान होगी। वही चला जाता है यदि मुखपृष्ठ सैकड़ों त्रुटियों के साथ आता है तो आप संभवतः बाकी साइट के लिए भी यही उम्मीद कर सकते हैं.

ध्यान दें: W3C पर आने वाली कुछ त्रुटियां एम्बेडेड वीडियो, प्रायोगिक कोड … आदि से संबंधित हो सकती हैं। इसलिए यदि आपको कुछ त्रुटियां मिलती हैं, तो एक विषय को बंद न करें, उन्हें पढ़ें और देखें कि वे क्या हैं, कभी-कभी यह वास्तव में कुछ भी नहीं है.

रेटिंग और समीक्षा की जाँच करें

मैं अक्सर लोगों को ThemeForest पर शिकायत करते देखता हूं, जहां मैं अपने वाणिज्यिक विषयों (atm) को बेचता हूं, क्योंकि उन्होंने खरीदा एक विषय में एक समस्या थी और लेखक ने उनकी मदद नहीं की। बस लेखक पर एक नज़र डालते हुए, मैं अक्सर देखता हूं कि उनके पास खराब रेटिंग है, लोग विषय के साथ मुद्दों के बारे में टिप्पणी करते हैं … आदि.

थीम काफी सस्ते हैं और अगर आप यहां और वहां कुछ रुपये खोने की परवाह नहीं करते हैं, तो आगे बढ़ें और एक थीम खरीदें और अगर यह काम नहीं करता है तो यह आपके करों पर नुकसान के रूप में दावा करता है। अन्यथा, कुछ टिप्पणियों के माध्यम से पढ़ना और यह सुनिश्चित करना कि लेखक की अच्छी रेटिंग है, चोट नहीं पहुंचेगी। और अगर आप वास्तव में यह सुनिश्चित करना चाहते हैं कि आप सही विकल्प बना रहे हैं तो बाजार की जगह के लिए ऑनलाइन खोज करें और कुछ समीक्षाओं पर ध्यान दें (ध्यान दें, अधिकांश समीक्षाएं संबद्ध सहयोगियों द्वारा बनाई गई हैं इसलिए सावधान रहें, वे सभी ईमानदार नहीं हैं ) शायद कुछ ट्वीट्स भेजें और लोगों से उनकी राय पूछें.

फीचर्स और ऑप्शन्स को देखते हुए

बेशक जब आप एक नए विषय के लिए शिकार पर निकलते हैं तो कई ऐसी चीजें होती हैं जिनकी आपको तलाश होती है, आमतौर पर आप विशिष्ट सुविधाएँ या डिज़ाइन तत्व चाहते हैं। नीचे उन बातों के कुछ सुझाव दिए गए हैं जिनके बारे में मुझे हमेशा जरूरी लगता है और ऐसी चीजें जो इतनी आवश्यक नहीं हैं.

ज़रूरी:

  • अच्छी तरह से HTML, PHP और JS कोडित
  • एक लेआउट जो आपकी आवश्यकताओं को पूरा करता है – वहां हजारों हजारों थीम हैं, उनमें से बकवास को हैक करना बंद करें और ऐसा कुछ प्राप्त करें जो आपके या आपके ग्राहक के लिए काम करता है (अधिकांश भाग के लिए)
  • लेखक का समर्थन – यदि विषय के साथ कोई समस्या है तो यह बहुत अच्छा है यदि लेखक आपकी सहायता करेगा
  • नियमित अपडेट – यदि आप समय की विस्तारित अवधि के लिए थीम का उपयोग करना चाहते हैं तो अपडेट होना आवश्यक है

आवश्यक नहीं:

  • एसईओ विकल्प – ये बिल्ट-इन नहीं होने चाहिए, आपको Yoast SEO का उपयोग करना चाहिए
  • हर तत्व के लिए रंग विकल्प – यदि आप CSS नहीं जानते हैं, तो वेब डेवलपर को किराए पर लें!
  • हर पेज टेम्पलेट संभव – आप जानते हैं कि आप अपने बच्चे के विषय में नए टेम्पलेट बना सकते हैं?
  • शॉर्टकोड – इनको विषय में शामिल नहीं करना है, इसके लिए कई बेहतरीन प्लगइन्स हैं

वर्डप्रेस सुविधाएँदुर्भाग्य से, यह विषयों की ओर थीमफ़ॉरेस्ट लीन जैसे स्टोर पर लगता है जो जाम-पैक और फूला हुआ है। मैं नहीं जानता कि क्या खरीदार प्रत्येक ग्राहक के लिए एक थीम खरीदने के लिए पैसे खर्च नहीं करना चाहते हैं, वे नहीं जानते कि कोड कैसे या बस आलसी हैं … इस कारण से मेरे कुछ विषयों में मैंने कुछ विकल्प जोड़े हैं सामान्य रूप से नहीं जोड़ा जाएगा, हालांकि, ऐसी चीजें हैं जो सिर्फ एक विषय में नहीं हैं जैसे कि एसईओ विकल्प या 100+ शॉर्टकोड (क्या? हाँ, मैंने देखा है कि पहले थीम सुविधाओं की सूची में).

मूल्य और लाइसेंस

यह स्पष्ट रूप से दो बहुत महत्वपूर्ण पहलू हैं जब यह एक विषय खरीदने की बात आती है। कभी-कभी आपके पास एक ग्राहक होता है जिसने आपको बाहर जाने और एक थीम खरीदने के लिए बजट दिया है, या आपके पास व्यक्तिगत रूप से आर्थिक कठिनाइयों के लिए एक बजट है, या शायद आपके पास खर्च करने के लिए दुनिया का सारा पैसा है। और जब कोई वाणिज्यिक विषय खरीदने की बात आती है तो मूल्य और गुणवत्ता के बीच 100% संबंध नहीं होता है। उदाहरण के लिए, थीम पर कुछ उच्च गुणवत्ता वाले थीम हैं, जो $ 25 के लिए 2 थीम पर बेच रहे हैं और फिर आप थीमफ़ेस्ट पर जाते हैं और थीम को $ 50 के लिए बेच रहे हैं (जो कि लागत दोगुना है) थीम ट्रस्ट पर लोगों के लिए तुलनीय है.

उच्च कीमत का मतलब उच्च गुणवत्ता नहीं है

व्यक्तिगत रूप से मैं कीमत भी नहीं देखूंगा विषय का। यदि वर्डप्रेस थीम बिल्कुल वही है जिसकी आपको आवश्यकता है, तो विक्रेता को अच्छी तरह से भरोसा है और सकारात्मक रेटिंग / समीक्षा है, और निश्चित रूप से थीम को अच्छी तरह से विकसित किया गया है, किसे परवाह है कि इसकी लागत कितनी है? $ 100 पर भी कुछ थीम अभी भी इसके लायक होंगी। मैंने देखा है कि लोग दो बार इतना खर्च कर रहे हैं क्योंकि उन्होंने उन विषयों को खरीदा है जो उन्हें बाद में पता चला कि वे वास्तव में वे नहीं थे जो वे खोज रहे थे.

याद रखें, यदि आप एक फ्रीलांस डेवलपर को नियुक्त करते हैं तो यह आपको एक वेबसाइट के लिए हजारों खर्च कर सकता है। थीम खरीदना अभी भी एक किफायती विकल्प है, भले ही आप अपने बजट के उच्च अंत पर एक उच्च गुणवत्ता की आला थीम खरीद लें, जैसे कि Apphemhemes पर पाए गए.

लाइसेंसिंग? हम सभी को जीपीएल होना चाहिए, नहीं?

तुम्हारे विचार?

अंततः मैं आप लोगों / लड़कियों से सुनना चाहूंगा। जब आप कोई नया विषय खरीदना चाहते हैं तो आपकी क्या प्रक्रिया है? विभिन्न बाजार स्थानों और थीम स्टोर के साथ आपके कुछ अनुभव क्या हैं? मुझे यकीन है कि अगर आपके पास इस पोस्ट को पढ़ने का अच्छा या बुरा अनुभव है, तो यह उपयोगी होगा, इसलिए कृपया साझा करें!

आप विषय-वस्तु कैसे खरीदते हैं? कोई अच्छा या बुरा अनुभव? नीचे टिप्पणी करें!

Jeffrey Wilson Administrator
Sorry! The Author has not filled his profile.
follow me