वर्डप्रेस पोस्ट प्रारूप गाइड: वे क्या हैं और उनका उपयोग क्यों करें

वास्तविक त्वरित, वर्डप्रेस पोस्ट प्रारूप मेटा जानकारी (या) टैग ’) हैं जिनका उपयोग थीम द्वारा किसी पोस्ट की प्रस्तुति को अनुकूलित करने के लिए किया जा सकता है। Urgh! मेटा क्या? डेवलपर-बोल में अच्छी तरह से वाकिफ नहीं होने के लिए, हम सोच सकते हैं एक सुविधा के रूप में पोस्ट प्रारूप इससे आप अपनी पोस्ट को विभिन्न शैलियों में प्रस्तुत कर सकते हैं। वहां आपके पास यह निजी है, आप अपनी बंदूकें अभी रख सकते हैं.


पोस्ट प्रारूप वर्डप्रेस के माइक्रो-ब्लॉगिंग चेहरे का विस्तार करते हैं क्योंकि आप अपने पोस्ट को एक तरफ, एक स्टेटस अपडेट, एक उद्धरण, एक गैलरी, एक वीडियो, एक लिंक या एक छवि, और प्रत्येक को अपने दिल की सामग्री के रूप में बना सकते हैं। नीचे पंक्ति: पोस्ट प्रारूप सुविधा वर्डप्रेस को एक अधिक संपूर्ण ब्लॉगिंग प्लेटफ़ॉर्म बनाती है.

इस पर इस तरीके से विचार करें। आप एक बाहरी लिंक साझा कर सकते हैं जो आपके पाठकों को प्रभावित करता है, ट्विटर-जैसे अपडेट बनाता है, अद्भुत दीर्घाओं का निर्माण करता है, और अन्य चीजों के साथ अविस्मरणीय उद्धरण साझा करता है एक क्लिक. यह कहने के लिए पर्याप्त है, यदि आपका विषय वर्डप्रेस पोस्ट प्रारूपों का समर्थन करता है, तो आप यह अनुकूलित कर सकते हैं कि प्रत्येक प्रारूप कैसा दिखता है, भले ही डेवलपर ने आपके लिए पहले से ही ऐसा किया हो.

वर्डप्रेस पोस्ट प्रारूप

संक्षेप में, आप एक सामान्य पोस्ट बना रहे हैं, लेकिन पोस्ट प्रारूप सुविधा आपको बहुत अधिक काम किए बिना एक अलग, वीडियो, छवि, गैलरी, लिंक आदि में पोस्ट को ट्यून करने की अनुमति देती है। आपको अपनी श्रेणियां अलग-अलग तरीके से बनाने के लिए भी श्रेणियां बनाने की आवश्यकता नहीं है – जैसा कि अतीत में था.

एक शक के बिना, आप प्रत्येक प्रारूप के लिए इनपुट सामग्री थोड़ा अलग है। हमारा मतलब है, एक गैलरी पोस्ट में चित्रों के एक जोड़े (या गैलरी शोर्ट) होंगे, एक वीडियो पोस्ट में एक तृतीय-पक्ष या स्व-होस्टेड वीडियो होगा, एक लिंक पोस्ट में बाहरी संसाधन और इसी तरह एक लिंक होना चाहिए। आगे.

पोस्ट प्रारूप वर्डप्रेस 3.1 के लिए एक दिलचस्प अतिरिक्त था, जिसका अर्थ है कि वे कुछ समय के लिए आसपास रहे हैं। अधिकांश (यदि सभी नहीं) डेवलपर्स इस तथ्य से अवगत हैं, लेकिन अधिकांश शुरुआती (आप, शायद?) ने पोस्ट प्रारूपों के बारे में कभी नहीं सुना है। यह विशेष रूप से सच है यदि आप एक विषय का उपयोग करते हैं जो पोस्ट प्रारूपों का समर्थन नहीं करता है.

हालाँकि, भले ही आप ऐसे विषयों को खरीदे जो इसका समर्थन करते हैं शक्तिशाली लेकिन उपेक्षित सुविधा, वर्डप्रेस पोस्ट एडिटर में पोस्ट फॉर्मेट्स प्रमुख स्थान पर नहीं हैं, यह बताते हुए कि वे ज्यादातर समय क्यों नहीं जाते हैं। यदि हम मूल बातों से नीचे उतरना चाहते हैं, तो पोस्ट प्रारूप सुविधा केवल एक कस्टम टैक्सोनॉमी है, जिसमें एक मानकीकृत प्रारूप है। या जैसा कि ओटो डालता है:

पोस्ट फॉर्मेट्स सिर्फ एक टैक्सोनॉमी है। यह उन विशेषणों का एक समूह है, जो उन पदों के संज्ञाओं का वर्णन करते हैं। तो अब हमारे पास “अलग-अलग पोस्ट” और “गैलरी पोस्ट” और “चैट पोस्ट” और “वीडियो पोस्ट” इत्यादि हैं। – ओटो की लकड़ी

उपलब्ध पोस्ट प्रारूप हैं:

  • गैलरी, अच्छी तरह से बनाने के लिए, दीर्घाओं
  • शीर्षक से बाहरी संसाधनों से लिंक करने वाले पोस्ट बनाने के लिए लिंक
  • ऐसाइड बनाने के लिए (एक या दो पैराग्राफ अधिकतम, शायद एक शीर्षक के साथ / बिना)
  • छवि के लिए … अच्छी तरह से … छवि पदों प्रतिभा
  • उस बोली के लिए जिसे आप बस अपने पाठकों के साथ साझा करने के लिए इंतजार नहीं कर सकते
  • स्थिति क्योंकि अपडेट अब फेसबुक और ट्विटर के लिए आरक्षित नहीं हैं
  • जब भी आप चैट टेप पोस्ट कर सकते हैं चैट करें
  • वीडियो पोस्ट और एम्बेड के लिए वीडियो
  • ऑडियो क्योंकि, कई बार, सुनने से पढ़ने से अधिक समझ में आता है

वर्डप्रेस पोस्ट फॉर्मेट्स की रूपरेखा

कैसे के बारे में हम गहराई से पता चलता है और पता चलता है कि आप उपरोक्त पोस्ट प्रारूपों में से प्रत्येक के साथ क्या हासिल कर सकते हैं.

मानक पोस्ट प्रारूप

यदि आपने कभी किसी पोस्ट को प्रकाशित करने के लिए वर्डप्रेस का उपयोग किया है, तो आप उन भाग्यशाली लोगों में से एक हैं जिन्होंने मानक पोस्ट प्रारूप का उपयोग किया है। तुम कितने भाग्यवान हो। यह पोस्ट प्रारूप है चूक सभी पदों के लिए प्रारूप। हम इसे के रूप में सोच सकते हैं प्रारंभिक पोस्ट प्रारूप आपकी थीम पोस्ट फॉर्मेट्स को सपोर्ट करती है या नहीं। और अपने विषय समर्थन पोस्ट स्वरूपों को क्यों नहीं देखना चाहिए क्योंकि वे वर्डप्रेस के इतिहास के एक अच्छे हिस्से के लिए आसपास रहे हैं?

इसलिए जब भी आप कोई पोस्ट बनाते हैं – दीर्घाओं, वीडियो, उद्धरण, वीडियो या छवियों के साथ – आप अनिवार्य रूप से मानक पोस्ट प्रारूप का उपयोग कर रहे हैं। संभवतः उन्होंने इसे “मानक” पद प्रारूप का नाम क्यों दिया। यह सही है, और जब आप अपना रीडर बेस बढ़ा सकते हैं और अपनी वर्डप्रेस साइट पर अधिक ट्रैफ़िक ला सकते हैं, तो भयानक सामग्री बनाते रहें.

गेलरी

आपने क्या कहा? पहले सेल्फी लेने दो? हम सभी तस्वीरें पसंद करते हैं, क्या हम नहीं करते हैं? हम अपनी गर्मियों की चोली, विदेशी यात्राएं, अपने पशु मित्रों, गलत नामों से स्टारबक्स कप, शहर के सबसे नए गैजेट्स, और मैं तब तक और जिस पर इंस्टाग्राम इतना लोकप्रिय नहीं था, दिखा सकते हैं।.

अंदाज़ा लगाओ? आपकी वेबसाइट रंग की एक छप का भी उपयोग कर सकती है। यदि आप एक गैलरी को वर्डप्रेस पोस्ट के रूप में जोड़ना चाहते हैं, तो आप गैलरी पोस्ट प्रारूप पर भरोसा कर सकते हैं। बस अपनी छवियों को उचित रूप से लेबल करना और कुल टैग जोड़ना न भूलें। मुझे लगता है कि वर्डप्रेस एसईओ के लिए इस तरह की बात बहुत अच्छी है.

अलग

एक लंबे समय से पहले, मैंने कहीं पढ़ा है कि आप अत्यधिक आकर्षक सामग्री लिखने के लिए अपने टिप्पणी अनुभाग से प्रेरणा ले सकते हैं। कुछ इस तरह से जाता है: एक महान टिप्पणी (या दो) ढूंढें और इसके चारों ओर एक चर्चा पोस्ट बनाएं। मेरा बहाव हो?

ठीक है, आप उद्धरण पोस्ट प्रारूप का उपयोग करते हुए टिप्पणी का संदर्भ दे सकते हैं, एक 4000-शब्द मानक पोस्ट लिख सकते हैं या बस इस तथ्य के बारे में बता सकते हैं कि आप अपने पाठकों के बारे में सावधानी से एक तरफ रख देते हैं। आखिरकार, एक तरफ एक अतिरिक्त जानकारी प्रदान करने के लिए माना जाता है – एक बोली की तुलना में लंबा लेकिन मानक पोस्ट की तुलना में कम.

चैट फॉर्मेट

अब कोई भी अपने ब्लॉग पर चैट ट्रांसक्रिप्ट क्यों रखना चाहेगा? हैरानी की बात है, कई कारण हैं। तीनों तुरंत दिमाग में आए। शायद आप अपने समर्थन चॉप्स का प्रदर्शन करना चाहते हैं, और आप और एक खुश ग्राहक के बीच हाल ही में एक चैट सत्र पोस्ट करें। प्रशंसापत्र भी काम करते हैं, लेकिन “अरे तुम, यहाँ एक चैट ट्रांसक्रिप्ट है जो दिखा रहा है कि मैं अपने ग्राहक के रूप में तुम से नरक का समर्थन करूँगा!”

शायद कुछ दिन पहले आपको हैक किया गया था और अब आप सो नहीं सकते जब तक कि आप उन लोगों को शर्मिंदा न करें जो आपके जहाज के डूबने पर स्लिपशॉट समर्थन की पेशकश करते थे। OMG, और कौन सोच रहा है टाइटैनिक? कुछ भी हो, आप चैट ट्रांसक्रिप्ट को डाउनलोड करते हैं (वे वास्तव में आपको खुद को कॉपी ईमेल करने की अनुमति देते हैं) और छतों से चिल्लाते हैं। वे आपको सुनते हैं, और आपको एक जन्मदिन का केक खरीदने का वादा करते हैं, लेकिन आप इसका पालन नहीं करते हैं क्योंकि दुनिया आपके चारों ओर घूमती नहीं है और आपके पास भूनने के लिए एक और हंस है.

शायद यह अन्य हंस आपके अचानक और बेकाबू होने का आग्रह करता है, उन नाटकों में से एक को प्रकाशित करने के लिए जिन्हें आप मध्य विद्यालय में वापस पसंद करते थे। बिंदु है, ये सिर्फ कुछ तरीकों से आप चैट पोस्ट प्रारूप को अच्छे उपयोग में ला सकते हैं.

लिंक पोस्ट प्रारूप

इंटरनेट काफी संसाधन युक्त जगह है जिससे आप सहमत होंगे। आप किसी भी समय एक खजाना निधि में गिर सकते हैं। मैं हूँ talmbout एक संसाधन है कि आप जानते हैं कि अपने पाठकों को उच्च आकाश के लिए उत्साहित करेंगे भर में आ रहा है। क्या करें? आप पृष्ठ को बुकमार्क कर सकते हैं, बाद में वापस आ सकते हैं और एक समान संसाधन बना सकते हैं, लेकिन हम सभी जानते हैं कि यह कैसे जाता है। कहने की जरूरत नहीं है, आपके महान संसाधन पुरानी खबर या गैर-मौजूद हो सकते हैं जब तक आप वापस लौटते हैं.

यदि आप समय के लिए दबाए गए हैं, या बस एक समान संसाधन नहीं बना सकते हैं, तो आप अपने पाठकों को अपने ब्लॉग पर अपने नए-पाए खजाने को साझा करके एक एहसान कर सकते हैं। कैसे? बस लिंक पोस्ट प्रारूप का उपयोग करें। बस लिंक का शीर्षक जोड़ें, URL और से “लिंक” चुनें स्वरूप मेन्यू। ओह रुकिए, आप चाहें तो अपनी टिप्पणी भी जोड़ सकते हैं.

छवि पोस्ट प्रारूप

एक चित्र पोस्ट प्रारूप 1000 शब्दों की है

एक तस्वीर 1,000 शब्द बोलती है, ठीक है?

मैं आपको यह पता लगाने देता हूं कि छवि पोस्ट प्रारूप सभी अपने आप से क्या करता है। डील? महान.

वीडियो पोस्ट प्रारूप

क्या आपके पास थोड़ा सा विचार है कि कितने लोग ऑनलाइन वीडियो देखते हैं? हाल ही में हबस्पॉट द्वारा शोध – हाँ, इनबाउंड मार्केटिंग के लोग – बताते हैं कि सभी ऑनलाइन गतिविधि का एक तिहाई वीडियो देखने में खर्च होता है। क्या कहना? यह मेरे मित्र का चौंका देने वाला आंकड़ा है। यदि आप सवारी के लिए हैं, तो यहां कुछ और तथ्य हैं:

  • यदि आप अपने लैंडिंग पृष्ठ पर एक वीडियो शामिल करते हैं, तो आप अपनी रूपांतरण दर 80% तक बढ़ा सकते हैं,
  • लगभग 92% मोबाइल उपयोगकर्ता दोस्तों और परिवार के साथ वीडियो साझा करते हैं,
  • यदि आपका रक्त अभी तक नहीं निकल रहा है, तो 90% उपयोगकर्ता कहते हैं कि उत्पाद वीडियो निर्णय प्रक्रिया में सहायक हैं, और
  • YouTube के अनुसार हर साल मोबाइल वीडियो की खपत 100% बढ़ जाती है

क्या आपने आज एक वीडियो देखा है? बिल्कुल मेरी बात! नहीं? आप शायद दिन समाप्त होने से पहले एक बार देखेंगे। मैं दिन भर इन आँकड़ों को आपके चेहरे पर फेंक सकता था, लेकिन बिंदु यह है: वीडियो अच्छा है। एक मिलियन डॉलर के ब्रांड का निर्माण करने के लिए वीडियो पर द डॉलर बियर्ड क्लब बैंकों के पीछे अच्छा आदमी। वहाँ अन्य वायरल नोवा लड़का है, उसका नाम क्या है? स्कॉट? जी हां, स्कॉट। YouTube का उल्लेख किसी ने किया है? YouTube वीडियो भी नहीं बनाता है। यह उपयोगकर्ता आधार द्वारा उत्पन्न होता है। अहम.

आप वीडियो पोस्ट प्रारूप के लिए अपने विपणन धन्यवाद को चलाने के लिए वीडियो की शक्ति का उपयोग कर सकते हैं। यदि आपको सांस लेने के लिए अधिक कमरे की आवश्यकता है, तो आप लैंडिंग पृष्ठ के समाधान में देख सकते हैं जैसे कि थ्रोड लीड्स, या हमारे बहुत ही Appy Mobile Landing Page (कुल थीम के साथ निर्मित) जो आपको अपने पाठकों के करीब ले जाता है.

उद्धरण पोस्ट प्रारूप

एक साथी वॉयेजर के रूप में (भगवान, मुझे वह शब्द बहुत पसंद है; मुझे ऐसा लगता है कि मैं उन यूएसएस में से एक पर हूं उद्यम अंतरिक्ष जहाज) विशाल ब्रह्मांड के माध्यम से जो कि इंटरनेट है, मैंने बहुत सारी उद्धरण साइटें देखी हैं जो बहुत अधिक वजन खींचती हैं क्योंकि, लगता है कि लोग क्या उद्धरण पसंद करते हैं। हां, प्रेरक उद्धरण, अरबपति उद्धरण, चक नॉरिस उद्धरण, इस और उस के बारे में उद्धरण और उद्धरण.

शायद एक उद्धरण साइट लॉन्च करने से आपकी रीढ़ को ठंड लग रही है। यह आपकी प्रति कप चाय नहीं है, लेकिन शायद आप समय-समय पर अपने पाठकों को एक प्रेरक उद्धरण के साथ प्रेरित करना चाहते हैं। तुम्हें पता है, कुछ इस तरह:

जी भर के जीयें। इस तरह से सीखिए जैसे कि आपको यहां हमेशा रहना है। – महात्मा गांधी

तुम भी शब्दों के एक जोड़े के साथ अपने उद्धरण का वर्णन कर सकते हैं क्योंकि – उद्धरण पोस्ट प्रारूप। ऊपर से मेरा पसंदीदा उद्धरण है। क्या आपके पास एक पिक-अप-अप उद्धरण है जिसे आप जब भी फेंकते हैं, प्यार करते हैं? हाँ? टिप्पणियों में साझा करें.

ऑडियो पोस्ट प्रारूप

पॉडकास्ट और ऑडियो पुस्तकें कमाल की हैं क्योंकि आप अपने पसंदीदा वक्ता / लेखक को जब भी और जहां भी सुन सकते हैं। कम मूड में? मॉल में मानव गतिविधि की गुनगुनाहट सुनने से नफरत है? जब आप ड्राइविंग नहीं कर रहे हैं तो क्या करना है? एक ज्ञानवर्धक पॉडकास्ट सुनें। कुछ वर्डप्रेस सलाह की आवश्यकता है? आपके दोस्त के लिए निश्चित रूप से एक पॉडकास्ट है.

सूरज के नीचे लगभग हर विषय के लिए पॉडकास्ट और ऑडियो पुस्तकें हैं, और वे लोकप्रिय हैं। हेक, आप भी सुन सकते हैं क्योंकि लेखक इन दिनों आपको 600 पृष्ठों के उपन्यासों से रूबरू कराते हैं.

ऑडियो पुस्तकें और पॉडकास्ट लोकप्रिय हैं, क्योंकि आपको केवल प्रेस प्ले और आनंद लेना है। यहां कोई भी मोड़ पृष्ठ नहीं है। लेकिन ऑनलाइन पब्लिशर कैसे, अपने आप की तरह, अपने प्यारे दर्शकों के सामने अपनी पॉडकास्ट और ऑडियो बुक्स (या कोई अन्य ऑडियो फ़ाइल) प्राप्त करते हैं?

ज़रूर, कुछ प्रकाशक अमेज़न पर निर्भर हैं। अन्य लोग डेवलपर्स को विशेष कोड लिखने के लिए नियुक्त करते हैं क्योंकि, अन्य कारणों के अलावा, वे पैसे में तैरते हैं। आप वर्डप्रेस ऑडियो पोस्ट प्रारूप के साथ बूटस्ट्रैप कर सकते हैं, और पूरी दुनिया को अपनी कहानी बता सकते हैं। हमें शायद एक धुन गाएं, या अपने पसंदीदा बैंड से हमें कुछ बजाएं। एक प्लेलिस्ट भी बनाएं, क्योंकि हमें ऑडियो चाहिए और हम इसे अभी चाहते हैं! ठीक है, मैं रुक जाऊंगा.

स्थिति पोस्ट प्रारूप

स्टेटस अपडेट अब फेसबुक और ट्विटर जैसी सोशल नेटवर्किंग साइट्स के संरक्षण में नहीं हैं। वे आपके द्वारा देखे जाने वाले हर जगह हैं, और वर्डप्रेस उस ध्वज को स्टेटस पोस्ट प्रारूप के साथ ऊंचा रखता है। स्टेटस पोस्ट फॉर्मेट के अलावा यहां कहने के लिए ज्यादा कुछ नहीं है, लेकिन सिंपल वन-लाइन स्टेटस के बारे में बहुत कुछ है। और नहीं, यह एक बोली नहीं है.

पोस्ट प्रारूप बनाम पोस्ट प्रकार

जब आप इन दो सुविधाओं पर मौका देते हैं तो बस आप परेशान न हों, आइए हम वर्डप्रेस के बीच के अंतर को बताते हैं पोस्ट प्रारूप और वर्डप्रेस पोस्ट प्रकार.

पोस्ट प्रारूप आपको प्रभाव प्राप्त करने की इच्छा के आधार पर विभिन्न शैलियों में पोस्ट प्रदर्शित करने की अनुमति देते हैं। उदाहरण के लिए, हो सकता है कि आप अपने उद्धरणों को अपने ऐसिड से अलग दिखना चाहें, आपकी छवि आपके वीडियो पोस्ट आदि से भिन्न हो। फिर भी, आप सामान्य ब्लॉग पोस्ट के साथ काम कर रहे हैं.

वर्डप्रेस पोस्ट प्रकारों पर या सामग्री के अनुसार प्रकार मार्क जैक्विथ. एक मानक ब्लॉग पोस्ट एक विशिष्ट पोस्ट प्रकार है। आपकी वर्डप्रेस साइट पर एक पेज एक और पोस्ट प्रकार है। आपका नेविगेशन भी एक पोस्ट प्रकार है, और इसलिए एक लगाव है। आपका डेवलपर अच्छी माप के लिए कस्टम पोस्ट प्रकारों जैसे पोर्टफोलियो, प्रशंसापत्र और उत्पाद में फेंक सकता है.

एक बात यहाँ स्पष्ट है। एक पोस्ट टाइप नॉन-पोस्ट कंटेंट के आसपास घूमता है यानी पेज, मेन्यू, अटैचमेंट आदि। पोस्ट फॉर्मेट्स स्टाइलिंग या ब्लॉग पोस्ट को “फॉर्मेट” करने के बारे में होते हैं, जो कि, पोस्ट टाइप के साथ शुरू होता है।.

वर्डप्रेस पोस्ट और पेज के साथ मुख्य पोस्ट प्रकार के रूप में जहाज। आप अपने स्वयं के कस्टम पोस्ट प्रकार जोड़ सकते हैं, और संख्या के अनुसार कोई सीमा नहीं है। वर्डप्रेस 3.1 के बाद से, हमें नौ पोस्ट प्रारूपों के लिए माना गया। आप अपने स्वयं के पोस्ट स्वरूपों को नहीं जोड़ सकते हैं, लेकिन अपने कस्टम पोस्ट प्रकारों में मौजूदा पोस्ट प्रारूपों का उपयोग कर सकते हैं, लेकिन यह एक और दिन के लिए कहानी है.

अंत में, कस्टम पोस्ट प्रकार आमतौर पर बाएं व्यवस्थापक मेनू पर दिखाई देते हैं, लेकिन पोस्ट प्रारूप वर्डप्रेस पोस्ट एडिटर के भीतर दिखाई देते हैं (हां, वह स्क्रीन जहां आप अपनी पोस्ट लिखते हैं).

यह सब योग करने के लिए, पोस्ट प्रारूप आपको प्रदर्शित करने के तरीके पर अधिक नियंत्रण देते हैं पद पद प्रकार। उसे ले लो? अच्छा। अब आगे बढ़ते हैं, और पता करते हैं कि हम आपके विषय में पोस्ट स्वरूपों का समर्थन कैसे कर सकते हैं। याद रखें, पोस्ट प्रारूप वर्डप्रेस कोर में बनाए गए हैं; आपको बस उन्हें अपने विषय में सक्रिय करने की आवश्यकता है.

WordPress Post Formats को कैसे सेटअप करें

पोस्ट फॉर्मेट सेट करना एक प्रक्रिया के लिए बहुत सरल है। बस वर्डप्रेस लिस्टिंग में एक फ़ंक्शन जोड़ें, जो आपके द्वारा उपयोग किए जाने वाले प्रारूप पोस्ट करता है, और आप सुनहरे हैं। यदि आप अपनी खुद की वर्डप्रेस थीम बना रहे हैं, तो नीचे दिया गया कोड आपके फ़ंक्शन में चला जाता है। फाइल। यदि आप किसी मौजूदा विषय में पोस्ट प्रारूप जोड़ रहे हैं, तो सुनिश्चित करें कि जब भी आप अपने विषय को अपडेट करते हैं, तो यह आपकी कस्टम शैलियों की सुरक्षा करता है.

उस प्रस्तावना के साथ, ऐसा करते हैं। अपनी थीम की डायरेक्टरी में अपनी “functions.php” फाइल बनाकर शुरू करें, यदि आपके पास पहले से यह नहीं है। बस एक पाठ संपादक (नमस्ते) का उपयोग करें, नोटपैड++ या उदात्त पाठ?) एक खुले के साथ “कार्य” नाम का एक सादा पाठ फ़ाइल बनाने के लिए

निम्न कोड को functions.php में जोड़ें:

फ़ंक्शन wpexplorer_add_post_formats () {
add_theme_support ('पोस्ट-प्रारूप', सरणी) (
'गेलरी',
'बोली',
'वीडियो',
'एक तरफ',
'छवि',
'संपर्क',
'स्थिति',
'ऑडियो',
'चैट'
));
}
add_action ('after_setup_theme', 'wpexplorer_add_post_formats');

परिवर्तन सहेजें, और इस फ़ाइल को अपनी थीम पर अपलोड करें.

उपरोक्त कोड आपकी खुशी के लिए सभी पोस्ट स्वरूपों को सक्रिय करेगा। यदि आप एक नया पोस्ट बनाते हैं, तो आप इन पोस्ट फॉर्मेट को वर्डप्रेस पोस्ट एडिटर के दाईं ओर एक रेडियो-बटन सूची में देखेंगे.

यदि आपका विषय शुरू से ही पोस्ट प्रारूपों का समर्थन नहीं करता है, तो संभावना है कि आपको सीएसएस का उपयोग करके प्रत्येक पोस्ट प्रारूप के लिए कस्टम शैलियों को जोड़ने की आवश्यकता होगी (साथ ही संभावित रूप से टेम्पलेट्स को बदल दें)। यह हालांकि आसान सामान है.

जब तक आपका विषय सही ढंग से उपयोग कर रहा है post_class फ़ंक्शन पोस्ट और एंट्री क्लास को जोड़ने के लिए, आप कस्टम सीएसएस को जोड़ने के लिए उनके पोस्ट फॉर्मेट क्लास द्वारा तत्वों को लक्षित कर सकते हैं। चूंकि post_class फ़ंक्शन क्लास के नाम (जैसे) जोड़ देगा .प्रारूप-उद्धरण) अपने सक्षम स्वरूपों को संपादित करना संभव बनाने के लिए। केवल आवश्यकता यह है कि आपको सीएसएस मूल बातें जानने की आवश्यकता है.

यदि आप अपने टेम्पलेट भागों को सशर्त रूप से बदलना चाहते हैं, तो एक फ़ंक्शन है get_post_format जो आपको पोस्ट के वर्तमान प्रारूप को पुनः प्राप्त करने की अनुमति देगा। ध्यान रखें कि यदि कोई पोस्ट प्रारूप निर्दिष्ट नहीं किया गया है तो वह एक खाली मान लौटाएगा.

वर्डप्रेस थीम्स पोस्ट फॉर्मेट्स के साथ

अब जब आप सूर्य के नीचे किसी भी विषय के बारे में पोस्ट प्रारूप समर्थन जोड़ सकते हैं, तो कैसे हम उन विषयों की एक छोटी सूची के साथ आपके काम को आसान बनाते हैं जो पोस्ट प्रारूपों के साथ पहले से लोड होते हैं? सूची आपके लिए भी बहुत अच्छी है, अगर आपको पता नहीं है कि CSS क्या है या कौन है.

Hueman वर्डप्रेस थीम

Hueman वर्डप्रेस थीम

प्रेस Customizr द्वारा लाया गया, Hueman एक है नि: शुल्क वर्डप्रेस थीम जो मुफ्त के साथ-साथ प्रीमियम थीम को भी अपने पैसे के लिए चलाती है.

PressCustomizr का कहना है कि Hueman है “… एक पूरी तरह से चित्रित, उत्तरदायी, उच्च संकल्प पत्रिका और समझौता के बिना ब्लॉग विषय। Hueman प्रस्तुत करता है कि आपको सभी उपकरणों पर दृश्य और उपयोगकर्ता के अनुकूल तरीके से क्या लिखना है। “

सचमुच, आपकी ऑनलाइन पत्रिका या ब्लॉग थोड़ा पोस्ट प्रारूप जादू का उपयोग कर सकते हैं। यह बच्चा सभी पोस्ट प्रारूपों के समर्थन के साथ जहाज करता है, और अन्य मीठी सुविधाओं का एक समूह है जिसे नजरअंदाज करना मुश्किल है.

कुल वर्डप्रेस थीम

कुल वर्डप्रेस थीम

हम यहां WPExplorer में डिजाइन को गंभीरता से लेते हैं, यही वजह है कि हम उन विषयों को बनाते हैं जिन पर हम अधिक गर्व करते हैं। मामले में कुल उत्तरदायी बहुउद्देश्यीय वर्डप्रेस थीम है जो आपके विग को उड़ा देगा।.

इसके लिए मेरा शब्द न लें, उन सुविधाओं की व्यापक सूची पर एक नज़र डालने के लिए स्वतंत्र महसूस करें जिनमें वर्डप्रेस पोस्ट प्रारूप शामिल हैं। अपनी आवश्यकताओं के आधार पर आपको अलग-अलग पोस्ट प्रारूप चुनने की अनुमति देने के साथ, कुल अतिरिक्त पोस्ट सेटिंग्स के साथ आता है जो आपको पोस्ट बैकग्राउंड, कॉलआउट, मीडिया, शीर्षक और दूसरों के बीच हेडर जैसे पहलुओं को बदलने में सक्षम बनाता है। आपकी पोस्ट में एक पंच और एक गारंटी होगी.

लेखन के समय थीम में लगभग 30k खुश ग्राहकों के साथ 4.85 / 5.00 की सर्वोच्च रेटिंग है। वह युगल जो अविश्वसनीय समर्थन के साथ और यह कहना पूरी तरह से ठीक है कि आप सुरक्षित हाथों में हैं। मैंने इस विषय को बढ़ता हुआ देखा है, और लड़का मैं प्रभावित हूं या क्या.

Matala WordPress थीम

Matala WordPress थीम

ओह, यह कैसा सौंदर्य है। रंग खेल का नाम है, और मैट मुलेनवेग (हाँ, उसने इसे बनाया) यहां वापस नहीं है। Matala को छह पोस्ट प्रारूपों (आप और अधिक जोड़ सकते हैं; आप बस कैसे सीखे), दो विजेट क्षेत्रों, रंगीन बनावट डिजाइन, और कस्टम हेडर सहित कई अनुकूलन विकल्प, एकल छवि पृष्ठों पर यादृच्छिक दीर्घाओं और बहुत कुछ जैसे सुविधाओं के लिए जाना जाता है। यह WordPress.org पर 100% निःशुल्क है

WordPress थीम को सामाजिक बनाएं

WordPress थीम को सामाजिक बनाएं

हैलो दोस्तो प्रेमियों। क्या आप बाजार में एक वर्डप्रेस थीम के लिए विशेष रूप से सामाजिक नेटवर्किंग और सामुदायिक साइटों के लिए बने हैं? यदि यह हां है, तो हमारे पास आपके लिए सिर्फ थीम है। बोलो सोशलाइज, मार्केट पर सबसे अच्छा प्रीमियम बडीप्रेस थीम में से एक.

सभी सुविधाओं के शीर्ष पर आपको अपनी सामुदायिक साइट को वापस लाने की आवश्यकता है, उपयोगकर्ताओं को आपकी साइट पर एक महान समय सुनिश्चित करने के लिए सभी पोस्ट प्रारूपों के साथ जहाजों को सामाजिक बनाएं। बेशक, आप किसी भी अन्य साइट का निर्माण करने के लिए सोशलाइज का उपयोग कर सकते हैं क्योंकि यह 100% लचीला है। मैं आपके साथ सुविधाओं के माध्यम से जाना पसंद करूंगा, लेकिन यह उस पोस्ट के लिए नहीं है.

वर्डप्रेस थीम

वर्डप्रेस थीम

आइए अब एक ऐसे पोर्टफोलियो विषय के बारे में बात करते हैं जो अन्य की तरह नहीं है। देवियों और बच्चों, हम एक लेखक और डेवलपर असाधारण द्वारा ThemeBeans द्वारा रिक्त स्थान का परिचय देते हैं.

रचनात्मक हलकों के भीतर काम करें? यदि हां, तो आपको स्पष्ट रूप से एक विषय की आवश्यकता है जो आपको शैली में अपना काम दिखाने में मदद करेगा। आप अपने काम या अपने ब्लॉग पर पाठक का ध्यान आकर्षित कर सकते हैं और वीडियो, चित्र, ऑडियो, दीर्घाओं, उद्धरण, लिंक और एसाइड्स के साथ पूरे शेलंग को जाज कर सकते हैं। एक कस्टम स्लाइड-आउट मेनू, 19 कस्टम पेज टेम्प्लेट, बिल्ट-इन लाइव थीम कस्टमाइज़र विकल्प और लोकप्रिय प्लगइन्स के लिए पूर्ण समर्थन (WooCommerce, EDD और बीन एक्सटेंशन प्लगइन्स के सभी) एक अतिरिक्त है.

समापन के लिए…

वर्डप्रेस पोस्ट प्रारूप सुविधा आपको वह शक्ति प्रदान करती है जिसकी आपको हमेशा थोड़ी शैली जोड़ने की आवश्यकता होती है; थोड़ा ऊम्फ; अपने ब्लॉग के लिए एक छोटा सा। यह बहुत दुख की बात है कि वर्डप्रेस के बहुत से उपयोगकर्ता कभी भी पोस्ट फॉर्मेट का उपयोग एकरसता को तोड़ने और अपनी पोस्ट को सुपरचार्ज करने के लिए नहीं करते हैं.

हमें उम्मीद है कि यह पोस्ट आपको कार्रवाई करने और अपने ब्लॉग के साथ जादू बनाने के लिए प्रेरित करती है. बातचीत में कुछ जोड़ना है? कृपया हमें टिप्पणियों में वाह. फिर मिलेंगे!

Jeffrey Wilson Administrator
Sorry! The Author has not filled his profile.
follow me
    Like this post? Please share to your friends:
    Adblock
    detector
    map