अपनी वर्डप्रेस साइट पर एक लेखक बॉक्स कैसे जोड़ें

अपनी वर्डप्रेस साइट पर एक लेखक बॉक्स कैसे जोड़ें

जैसा कि आप शायद जानते हैं, एक लेखक जैव बॉक्स आपके ब्लॉग की प्रामाणिकता को बढ़ाता है। हालांकि गुमनाम रूप से प्रकाशित करने के अपने उपयोग हैं, यह प्रामाणिकता के मूल्य की तुलना नहीं करता है। एक लेखक जैव अपने पाठकों के साथ विश्वास बनाता है। लोग आपके ब्लॉग पर आपके द्वारा प्रकाशित जानकारी को पढ़ना नहीं चाहते हैं, वे यह भी जानना चाहते हैं कि आप कौन हैं। जब आप किसी वास्तविक व्यक्ति के साथ पढ़ी गई सामग्री को जोड़ सकते हैं, तो लोगों के लिए आप पर विश्वास करना आसान होता है.


इसलिए यदि आप छद्म नामों के पीछे छिप गए हैं, तो यह समय है कि आप एक लेखक जैव बॉक्स जोड़ रहे हैं। पिछली पोस्ट में, मैंने आपको एक ब्लॉग पर कई लेखकों को प्रबंधित करने का तरीका दिखाया और मैंने यह भी साझा किया कि आपको ब्लॉग बायो लिखने के बारे में क्या जानना चाहिए। लेकिन इस पोस्ट में, मैं उन छह तरीकों को साझा करने जा रहा हूं, जिन्हें आप अपनी साइट पर एक लेखक जैव बॉक्स जोड़ सकते हैं, इसलिए उन सभी लेखकों को उनके कारण मिलेंगे। इसके लिए मूल रूप से तीन दृष्टिकोण हैं:

  1. ऐसी थीम चुनें जिसमें पहले से ही एक ऑथरबॉक्स हो
  2. WordPress plugins का उपयोग करना
  3. सीधे अपने विषय का कोड संपादित करना

जिन विधियों पर मैं चर्चा करने जा रहा हूं उनमें से छह वास्तव में प्लगइन्स हैं। इससे पहले कि आप कुछ और करें, आपको डैशबोर्ड के माध्यम से लेखकों या उपयोगकर्ताओं को जोड़ने की आवश्यकता है उपयोगकर्तानया जोड़ें. फिर आपको या आपके लेखकों को बायोस (संक्षिप्त विवरण) के साथ-साथ आपके लेखक बक्से में उपयोग की जाने वाली किसी भी अन्य सामग्री (Gravatar, image, links, social प्रोफाइल, आदि) को जोड़ने की आवश्यकता होगी।.

अपने ब्लॉग में नए लेखक जोड़ें

अपने ब्लॉग पर ऑथर बायो बॉक्स जोड़ने का सबसे आसान और सबसे अनुशंसित (लेकिन जरूरी नहीं कि सबसे अच्छा) तरीका प्लगइन का उपयोग करके हो। बस अपने चुने हुए प्लगइन को डाउनलोड करें, इसे स्थापित करें, और इसे अपने इच्छित तरीके से सेट करें। बस। यहाँ कुछ प्लगइन्स पर विचार किया गया है:

1. निर्मित लेखक बक्से के साथ एक थीम चुनें

कुल थीम निर्मित लेखक बक्से

सबसे सरल उत्तर एक विषय चुनना है जिसमें पहले से ही लेखक बॉक्स विकल्प हैं जिनकी आपको आवश्यकता है। उदाहरण के लिए, हमारे बहुत ही कुल विषय में लेखक बायोस, चित्र और लिंक के लिए समर्थन शामिल है। तो सबसे अधिक, आपको बस इतना करना होगा कि स्टाइल को थोड़ा जोड़ दें। पहले विषय के लाइव डेमो को देखने के लिए समय निकालें, ब्लॉग का पता लगाएं और यह देखने के लिए पदों को चेक करें कि क्या कोई लेखक बॉक्स है। यदि आप निश्चित नहीं हैं, तो बस डेवलपर तक पहुंचें। यदि वे इस विषय की पेशकश करते हैं तो वे आपको तुरंत बता सकते हैं.

2. स्टारबॉक्स: इंसानों के लिए ऑथरबॉक्स

स्टारबॉक्स: ऑथरबॉक्स फॉर ह्यूमन

स्टारबॉक्स आपको कोड के साथ खिलवाड़ किए बिना एक सुंदर लेखक जैव बॉक्स जोड़ने का एक सरल तरीका प्रदान करता है। यह कई विषयों के साथ आता है, जैसे आप व्यावसायिक थीम, ड्रॉप डाउन थीम, फैंसी थीम और बहुत कुछ उपयोग कर सकते हैं। यह प्लगइन लेखक के सामाजिक प्रोफाइल को एकीकृत करना भी आसान बनाता है। आप एक बटन के एक क्लिक के साथ अपना Google और Facebook लेखक सत्यापन भी सेट कर सकते हैं.

स्टारबॉक्स यूजर एंगेजमेंट के लिए बनाया गया है। यह दृश्यों पर केंद्रित है और निश्चित रूप से एक बहुत उपयोगकर्ता के अनुकूल प्लगइन है। यदि आप चाहते हैं तो आप प्लगइन को और अधिक कस्टमाइज़ कर सकते हैं, लेकिन डिफ़ॉल्ट सेटिंग्स काम को सही करने के लिए पर्याप्त से अधिक प्रदान करती हैं.

3. सरल लेखक बॉक्स

सरल लेखक बॉक्स

सिंपल ऑथर बॉक्स वही करता है जो उसका नाम बताता है: अपने वर्डप्रेस ब्लॉग पर अपनी पोस्ट में एक साधारण ऑथर बॉक्स जोड़ता है। जबकि प्लगइन सरल हो सकता है, यह किसी भी तरह से सुस्त नहीं है। सिंपल ऑथर बॉक्स के साथ, आप अपना नाम, विवरण, गुरुत्वाकर्षण, वेबसाइट और सोशल मीडिया आइकन प्रदर्शित कर सकते हैं। वास्तव में, यह 30 आइकन तक का समर्थन करता है यदि आप वास्तविक सोशल मीडिया मावेन हैं.

आप अपने थीम रंग और लेआउट से मेल खाने के लिए भी इसे अनुकूलित कर सकते हैं। साथ ही, लेखक बॉक्स पूरी तरह से उत्तरदायी है इसलिए यह मोबाइल उपकरणों पर उतना ही कुरकुरा दिखता है जितना लैपटॉप और बड़ी स्क्रीन पर होता है। सिंपल ऑथर बॉक्स आपको ऑथर बायो बॉक्स को मैन्युअल रूप से कोड में डालने की अनुमति देता है single.php या author.php टेम्पलेट फ़ाइलें, आप इतनी इच्छा होनी चाहिए.

4. सह लेखक प्लस

सह लेखक प्लस

सह लेखक प्लस कई लेखकों के साथ ब्लॉग के लिए बनाया गया है। वर्डप्रेस डिफ़ॉल्ट रूप से एकाधिक लेखक क्रेडिट का समर्थन नहीं करता है, इसलिए इस तरह का एक प्लगइन वास्तव में आसान हो सकता है यदि आपके पास कई लेखक हैं जो सहयोग करते हैं.

सह-लेखक प्लस के साथ, आप एक पोस्ट के लिए कई बायलाइनों को असाइन कर सकते हैं जिसमें कई सह-लेखकों ने योगदान दिया है। आप अपने लेखक अतिथि प्रोफ़ाइल का उपयोग करके लेखक बायोस को भी जोड़ सकते हैं.

जाहिर है, यह प्लगइन उतना सीधा नहीं है, जितना कि अन्य लोग अब तक यहां कवर करते हैं। ऑथरलाइन को प्रदर्शित करने के लिए प्लगइन के टेम्प्लेट टैग का उपयोग करने से पहले आपको अपनी थीम फ़ाइलों में कुछ संशोधन करने की आवश्यकता होगी। यदि आप सहयोगी पदों को अक्सर लेते हैं, तब भी यह देखने योग्य है.

5. सेक्सी लेखक जैव

सेक्सी लेखक जैव

सेक्सी लेखक बायो प्लगइन आपके पोस्ट में पूरी तरह से अनुकूलित लेखक बायो बॉक्स जोड़ना आसान बनाता है। यह एकल और एकाधिक दोनों लेखकों का समर्थन करता है, और सोशल मीडिया के दो सेटों के साथ आता है — गोल और चौकोर.

आप प्लगइन के व्यवस्थापक पैनल के माध्यम से रंग, अवतार आकार, लिंक रंग और पृष्ठभूमि सहित सब कुछ अनुकूलित कर सकते हैं। डिफ़ॉल्ट प्रदर्शन में ऑल-कैप्स में लेखक के नाम के साथ एक डार्क बैकग्राउंड है, जबकि बायो जानकारी को सफेद टेक्स्ट के रूप में प्रदर्शित किया गया है.

6. मैनुअल थीम एकीकरण

पिछली विधियां प्लगइन्स का उपयोग करती हैं या पदों पर लेखक जैव बक्से को प्रदर्शित करने के लिए आपकी थीम की अंतर्निहित सुविधाओं पर भरोसा करती हैं। हमने केवल कुछ ऐसे लेखकों को देखा है जिनका उपयोग आप लेखक की जैव जानकारी को एक पोस्ट में जोड़ने के लिए कर सकते हैं, लेकिन निश्चित रूप से, कई और भी हैं जिन्हें आप ज़रूरत पड़ने पर देख सकते हैं। बेशक यदि आप एक वेब डेवलपर हैं और आप एक थीम बनाने पर काम कर रहे हैं तो आप इसे अपने विषय के अंदर मैन्युअल रूप से जोड़ना चाहेंगे.

नीचे एक उदाहरण कोड है जिसे आप जोड़ सकते हैं। इस मामले में, यह शीर्षक, गुरुत्वाकर्षण, लेखक का विवरण और लेखकों के पेज का लिंक प्रदर्शित करेगा। यह कोड सीधे हमारे शून्य वर्डप्रेस थीम से लिया गया था और आप इस पृष्ठ पर एक लाइव डेमो देख सकते हैं.





नोट करने के लिए कुछ बिंदु:

  • WordPress पर लेखक की जैव जानकारी जोड़ी जाती है उपयोगकर्ता> आपका प्रोफ़ाइल.
  • कोड में आप देखेंगे कि लेखक जैव केवल तभी प्रदर्शित करने के लिए तैयार है, जब किसी उपयोगकर्ता के पास इसका विवरण हो, ऐसा इसलिए है क्योंकि यह सिर्फ एक नाम और एक अवतार के साथ अजीब लगेगा।
  • WordPress में Avatars के माध्यम से सेटअप कर रहे हैं Gravatar इसलिए आपके उपयोगकर्ताओं को एक खाता बनाना होगा और अपना गुरुवर अपलोड करना होगा.
  • आप थीम में सीधे अपने कस्टम स्टाइल को जोड़कर अपने लेखक जैव बॉक्स को स्टाइल करना चाहेंगे style.css फ़ाइल.

यदि आप प्रामाणिकता बनाना चाहते हैं तो अपने पदों में एक लेखक जैव बॉक्स जोड़ना बिल्कुल आवश्यक है। पाठक आपके साथ एक मजबूत संबंध बनाने की अधिक संभावना रखते हैं, यदि वे अपने द्वारा पढ़ी गई सामग्री के लिए एक चेहरा संलग्न कर सकते हैं। सौभाग्य से, बहुत सारे प्लगइन्स हैं जिनका उपयोग आप कम से कम परेशानी वाले लेखक बॉक्स को जोड़ने के लिए कर सकते हैं.

अब आप पर। आपकी पोस्ट के लेखक बॉक्स को अपने ब्लॉग पर प्रभावित करने वाले पाठकों को कैसे जोड़ा जाता है? मैं नीचे दिए गए विषय पर आपके विचार सुनना पसंद करता हूं!

Jeffrey Wilson Administrator
Sorry! The Author has not filled his profile.
follow me