वर्डप्रेस पोस्ट को बफ़र के साथ स्वचालित रूप से कैसे साझा करें

WordPress पोस्ट को बफ़र के साथ स्वचालित रूप से साझा करें

प्लेटफार्मों पर सक्रिय अरबों उपयोगकर्ताओं के साथ, सोशल मीडिया कंपनियों और स्टार्टअप के लिए एक स्पष्ट विकल्प बन गया है जो अपने ऑनलाइन व्यवसाय को बढ़ाने की तलाश कर रहे हैं.


यद्यपि सोशल मीडिया आपके लिए अपने ब्रांड, उत्पादों, सेवाओं या सूचनाओं को एक व्यवहार्य दर्शकों के सामने रखना आसान बनाता है, लेकिन अंततः यह आपके ऊपर है कि आप उपलब्ध एप्लिकेशन के लाभों का लाभ कैसे उठाते हैं। सबसे प्रभावी और विश्वसनीय सोशल मीडिया ऐप्स में से एक बफ़र है। सोशल मीडिया प्रबंधन के लिए बफ़र का उपयोग करने के बारे में आपको जो कुछ भी जानना है, उसे जानने के लिए पढ़ें, यह एक शक्तिशाली सोशल मीडिया बूस्टर के रूप में कैसे व्यवहार करता है और इसे वर्डप्रेस के साथ कैसे एकीकृत किया जाए.

क्यों बफर?

बफ़र एक शक्तिशाली सोशल मीडिया शेयरिंग ऐप है। यह एक साथ सभी अपडेट के साथ अपने अनुयायियों पर बमबारी के बिना सोशल मीडिया पर लाइव संलग्न करने की आपकी क्षमता को पूरक करता है! हमने पहले आपके ब्लॉग के लिए पोस्ट शेड्यूलिंग के बारे में बात की है, और बफर सोशल मीडिया के लिए अनिवार्य रूप से पोस्ट शेड्यूलिंग है.

यदि आप अपने अनुयायियों को ट्विटर, फेसबुक, लिंक्डइन या अन्य सोशल मीडिया पेजों पर समवर्ती पोस्ट के साथ बाढ़ नहीं देना चाहते हैं, तो बफर आपकी मदद करने के लिए एकदम सही प्रणाली का उपयोग करता है। यह आपको फेसबुक अपडेट को आसानी से शेड्यूल करने और बुकमार्क करने की अनुमति देता है, दुनिया में किसी भी कंप्यूटर से पहले से ही Pinterest पिन को अच्छी तरह से तैयार करें, (बशर्ते आपके पास काम करने वाला इंटरनेट कनेक्शन हो) और बहुत कुछ। आपको बस इतना करना होगा कि अपडेट पूर्व निर्धारित कर उन्हें बफ़र में जोड़ें। बाकी काम ऐप करेगा.

न केवल आपकी सामग्री समय-समय पर अपडेट की जाती है, बल्कि इससे आपके ग्राहक पूरे दिन आपके प्लेटफॉर्म पर लगे रहते हैं। इसके अलावा, आप अपनी सामग्री पर क्लिक करने वाले लोगों की संख्या देखने के लिए बफ़र आँकड़ों का उपयोग कर सकते हैं, कौन से पोस्ट पुनः साझा किए गए, आदि।.

कैसे बफर सेट करने के लिए

बफर के साथ शुरू करने के लिए तैयार हैं? यह 1, 2,3 जितना आसान है। हम आपको इस भयानक सोशल मीडिया शेड्यूलिंग ऐप के साथ सेटअप करने का तरीका बताते हैं.

1. एक बफ़र खाता बनाएँ

बफ़र के लिए साइनअप

प्रथम बफ़र खाते के लिए साइन-अप करें फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन खातों का उपयोग करना या आप अपने ईमेल से साइन अप करने के लिए बफर के विकल्प का उपयोग कर सकते हैं.

बफर सोशल मीडिया अनुमतियाँ

आगे आपको सामाजिक नेटवर्क से जोड़ने के लिए कहा जाएगा। आप इसमें से चुन सकते हैं: ट्विटर अकाउंट, फेसबुक पेज या प्रोफाइल या ग्रुप, लिंक्डइन प्रोफाइल या पेज, Google+ पेज, पिनटेरेस्ट और इंस्टाग्राम। आपके द्वारा कनेक्ट किए जा रहे नेटवर्क के आधार पर बफ़र आपके सोशल मीडिया अकाउंट्स के कुछ पहलुओं को एक्सेस करने की अनुमति मांगेगा – यह आपके लिए बफ़र के माध्यम से शेड्यूल और पोस्ट करने के लिए आवश्यक है.

बफर शेड्यूलिंग विकल्प

एक बार जब आप अपने सोशल अकाउंट बफ़र के लिए विकल्प सेट करते हैं, तो पूछेंगे कि क्या आप मैन्युअल रूप से पोस्टिंग समय निर्धारित करना चाहते हैं या यदि आप चाहते हैं कि बफ़र आपके लिए गणना करें।.

बफर ऑप्टिमाइज़्ड पोस्ट शेड्यूलिंग

यदि आप चुनते हैं कि बफ़र आपके लिए शेड्यूलिंग करते हैं (जो हम अत्यधिक अनुशंसा करते हैं) तो बस दिन में जितनी बार चाहें पोस्टें जोड़ें और यह गणना करेगा कि आपको अपने उच्चतम ट्रैफ़िक समय के आधार पर पोस्ट कब करना चाहिए। उसके साथ आपने अपना खाता सेट कर लिया है!

2. बफरिंग के साथ शेड्यूलिंग सोशल मीडिया पोस्ट

बफर सोशल मीडिया पोस्ट निर्धारण

अगला कदम अपने सोशल मीडिया खातों के लिए शेड्यूलिंग पोस्ट और अपडेट शुरू करना है। बफ़र में प्रवेश करें। “सामग्री” टैब से आप अपने पसंदीदा पोस्ट, लेख, उद्धरण या सुझाव (यहां तक ​​कि चित्र और वीडियो) जोड़ सकते हैं। यदि आपने अपनी इष्टतम पोस्टिंग शेड्यूल बनाने के लिए बफ़र का उपयोग किया है तो बस “कतार में जोड़ें” बटन पर क्लिक करें और आप पोस्ट को अपने अगले उपलब्ध पोस्टिंग समय पर बाहर भेजने के लिए तैयार हैं। आप कस्टम मैनुअल पोस्टिंग समय सेट करने के लिए “शेयर नाउ” या अपने “शेड्यूल पोस्ट” को भी चुन सकते हैं.

बफर पोस्ट कतार

एक बार जब आपके पोस्ट और अपडेट शेड्यूल हो जाएंगे, तो वे दिन के अपने पूर्व-निर्धारित समय में अपने आप आपके सोशल मीडिया अकाउंट पर चले जाएंगे। इसलिए आप अपना शेष दिन अपने व्यवसाय पर केंद्रित कर सकते हैं न कि अपने सोशल मीडिया अकाउंट्स पर.

3. वर्डप्रेस को भी आसान शेयरिंग के लिए बफर के साथ एकीकृत करें

WordPress मुफ्त बफर करने के लिए

बफ़र अपने आप में एक महान उपकरण है, लेकिन जब इसे वर्डप्रेस के साथ जोड़ दिया जाता है तो यह सोशल मीडिया के साथ आपके ट्रैफ़िक और रीडर सगाई को बढ़ावा देने का एक निश्चित तरीका है। अपनी वर्डप्रेस साइट में बफर को जोड़ने के लिए हम एक प्लगइन का उपयोग करने की सलाह देते हैं, जैसे वर्डप्रेस टू बफर. चूंकि यह WordPress.org प्लगइन रिपॉजिटरी में है, आप इसे प्लगइन्स> ऐड न्यू के तहत अपने डैशबोर्ड से सही से इंस्टॉल कर सकते हैं.

बफर टू ऑथेंटिकेशन

एक बार स्थापित और सक्रिय होने के बाद आपको बफर में एक एक्सेस टोकन बनाने की आवश्यकता होगी ताकि प्लगइन इसे एक्सेस कर सके। ऐसा करने के लिए जाना बफर का ऐप पेज और प्लगइन के सेटिंग पेज पर दिए गए कॉलबैक URL का उपयोग करके अपनी वेबसाइट को पंजीकृत करें (ऊपर देखें).

बफर एक्सेस टोकन

एक बार जब आप अपनी वेबसाइट पंजीकृत कर लेते हैं तो “एक्सेस टोकन” को कॉपी करके अपने प्लगइन सेटिंग पेज में पेस्ट कर सकते हैं। अब आप अपनी सामग्री को साझा करने के लिए सेटिंग्स से शुरू कर सकते हैं!

वर्डप्रेस पोस्ट और पेज शेयरिंग अनुसूची

वर्डप्रेस टू बफ़र में आपके पोस्ट और पृष्ठों को शेड्यूल करने के लिए विकल्प शामिल हैं जब वे प्रकाशित और अपडेट किए जाते हैं। बॉक्स (या दोनों) की जांच करें और फिर अपने ब्लॉग के नाम, पोस्ट या पेज का शीर्षक, अंश, पोस्ट श्रेणी, तिथि प्रकाशित, URL और लेखक सहित प्लगइन के टैग का उपयोग करके नए पोस्ट प्रारूप को संपादित करें। फिर उस बॉक्स को चेक करें जिसके लिए बफ़र लिंक किए गए सामाजिक खाते हैं जो आप अपनी सामग्री को स्वचालित रूप से साझा करना चाहते हैं.

तो बस अपनी सेटिंग्स को बचाने के लिए। अब जैसे ही आप अपनी साइट पर सामग्री बनाते हैं, यह स्वचालित रूप से बफ़र के माध्यम से आपके सभी अनुयायियों के साथ साझा किया जाएगा! वहां एक है समर्थक उपलब्ध संस्करण जिसमें Pinterest पर ऑटो-पिन सामग्री की क्षमता, अपनी सामग्री साझा करने के लिए कस्टम टैग, चित्रित चित्रों के लिए समर्थन, व्यक्तिगत पोस्ट सेटिंग्स आदि जैसी विशेषताएं शामिल हैं, इसलिए यदि आप अधिक विकल्प चाहते हैं तो आप एक बटन के क्लिक के साथ अपग्रेड कर सकते हैं.

वर्डप्रेस के लिए बफ़र का सबसे अधिक लाभ पाने के लिए टिप्स

अपनी वर्डप्रेस साइट को बढ़ावा देने के लिए बफ़र का उपयोग करने के अलावा, यहां उन सामग्री को अनुकूलित करने में आपकी सहायता करने के लिए कुछ सुझाव दिए गए हैं, जिनसे आप सर्वोत्तम सर्वोत्तम परिणाम प्राप्त करने के लिए साझा कर सकते हैं:

1) अच्छी सोशल मार्केटिंग का पहला नियम है असली रहें अपने ग्राहकों के साथ। एक दिन में कई पोस्ट शेड्यूल न करने की कोशिश करें – ऑटोमेशन अच्छा है लेकिन बहुत अधिक करने से आपके खाते कम मानवीय और अधिक, अच्छी तरह से स्वचालित प्रतीत होते हैं.

2) अपनी खुद की सामग्री बनाएँ स्रोत बफ़र के माध्यम से। यदि आप अन्य स्रोतों से सामग्री क्यूरेट कर रहे हैं, तो अपने पाठकों के लिए इसे ताज़ा रखने के लिए इसे साझा करने के लिए अपना स्वयं का कस्टम अंश बनाना सुनिश्चित करें.

3) फेसबुक पर अक्सर पोस्ट करने से बचने की कोशिश करें। वे तृतीय पक्ष एप्लिकेशन या सेवाओं का उपयोग करके साझा की गई वस्तुओं को दंडित करते हैं, ताकि आपकी सामग्री आपके ग्राहकों तक न पहुंच सके (हालांकि चिंता न करें – अन्य सभी सोशल मीडिया अकाउंट्स बफ़र समर्थन को स्वचालित साझा करने में कोई समस्या नहीं है).

4) मेल – जोल बढ़ाओ अपने पाठकों के साथ ऑनलाइन। पुनः ट्वीट करें और टिप्पणियों का जवाब दें। यह आपके पाठक जुड़ाव को बढ़ाएगा और आपकी वेबसाइट पर नई टिप्पणियाँ होने से नई सामग्री बनती है जो एसईओ के लिए अच्छा है.

5) बहुत से लोग बफ़र का उपयोग करते हैं, इसलिए क्यों न जोड़ें “बफर में जोड़ें” बटन अपनी वेबसाइट के शीर्ष पर। इस तरह से आपके फ़ॉलोअर्स आपके साझा किए गए कंटेंट को उनके बफर अकाउंट में जोड़ सकते हैं.

6) बफ़र का लाभ उठाएं इष्टतम निर्धारण विकल्प। यह सुनिश्चित करेगा कि आपके शेयर अनुयायियों की उच्चतम संख्या तक पहुंचें.

7) का उपयोग करें बफर ब्राउज़र एक्सटेंशन साझाकरण अपडेट और क्यूरेटेड सामग्री को और भी आसान बनाने के लिए। इसके साथ, आप URL को छोटा भी कर सकते हैं, फ़ोटो जोड़ सकते हैं और बहुत कुछ कर सकते हैं.

समेट रहा हु

अन्य सोशल मीडिया शेड्यूलिंग विकल्प हैं लेकिन बफ़र दूर-दूर तक हर एक को आसान और कुशल बनाते हैं। कस्टम शेड्यूलिंग, एकाधिक खाता प्रबंधन और ट्रैकिंग बफ़र जैसी सुविधाओं का उपयोग करना आसान होने के साथ अपने उपयोगकर्ताओं के लिए सामग्री को नियमित रूप से अपडेट करने का सबसे सुविधाजनक तरीका है। यदि आपके पास बफ़र के बारे में कोई प्रश्न पूछना है तो बेझिझक पूछें। और यदि आप पहले से ही बफर का उपयोग कर रहे हैं, तो हम आपके लिए नीचे दिए गए टिप्पणियों में अपना अनुभव साझा करना पसंद करेंगे.

Jeffrey Wilson Administrator
Sorry! The Author has not filled his profile.
follow me
    Like this post? Please share to your friends:
    Adblock
    detector
    map