ट्रैफ़िक चलाने के लिए पुराने ब्लॉग पोस्ट को रीसायकल करें

पुराने पोस्ट को रीसायकल करके अपने वर्डप्रेस ब्लॉग पर अधिक ट्रैफ़िक लाएँ

अपनी वेबसाइट पर एक नज़र डालें और सोचें कि मुखपृष्ठ पर आसान पहुँच के लिए कितने ब्लॉग पोस्ट उपलब्ध हैं। मुझे यकीन है कि आप शायद चार या पाँच देख सकते हैं, या शायद दस या कुछ और तक भी देख सकते हैं, लेकिन एक बार जब आपके ब्लॉग पोस्ट मुखपृष्ठ छोड़ देते हैं, तो वे Google पर परिणामों के दूसरे पृष्ठ पर जाने वाले लिंक के समान हो जाते हैं: बेकार.


अब, ब्लॉग पोस्ट के साथ आप अभी भी कार्बनिक खोज परिणामों के साथ और उन लोगों से ट्रैफ़िक प्राप्त कर सकते हैं, जो आपकी वेबसाइट के माध्यम से स्कैन करके आपके अभिलेखागार की जांच करते हैं, इसलिए सब कुछ खो नहीं जाता है। हालाँकि, वर्ष में एक या दो बार आपके पास वर्डप्रेस ब्लॉग पोस्टों का एक विशाल भंडार होता है, जो दिन के प्रकाश को शायद ही कभी देखते हैं। यह एक समस्या है, क्योंकि आपने पहले ही काम में लगा दिया है या अन्य लेखकों को सामग्री बनाने के लिए भुगतान किया है। आप अपने पाठकों को संलग्न करने या पैसा बनाने के लिए पदों का पुन: उपयोग क्यों नहीं कर सकते हैं? आइए एक नजर डालते हैं कि आप अपने पुराने वर्डप्रेस पदों का पुन: उपयोग कैसे कर सकते हैं.

1. सोशल मीडिया के माध्यम से उन्हें पुनः प्रसारित करें

यदि आप एक वेबसाइट चलाते हैं तो आपके पास शायद कुछ सोशल मीडिया अकाउंट हैं, है ना? सोशल मीडिया के साथ बात यह है कि इसे प्रबंधित करने के लिए एक पूर्ण दर्द है। इसीलिए इतनी सारी कंपनियाँ पूरी चीज़ चलाने के लिए एक अलग व्यक्ति या टीम को नियुक्त करती हैं.

अपने पुराने ब्लॉग कंटेंट को अपने सोशल मीडिया अकाउंट्स पर डालकर क्यों न इस्तेमाल करें? संभावना है कि आपके पास प्रत्येक प्लेटफ़ॉर्म का अनुसरण करने वाले अलग-अलग लोग हैं, और लोग कुछ ऐसी चीज़ों की सराहना करते हैं जिन्हें वे दो या तीन साल पहले याद कर सकते हैं.

MIssinglettr

जानकारी और डाउनलोड

आपकी सामाजिक साझाकरण को स्वचालित करने के लिए हमारी शीर्ष पिक मिसिंगलेट्र है। यह शक्तिशाली सेवा आपके सामाजिक विपणन योजना को बनाने और प्रबंधित करने का एक आसान तरीका है। Missinglettr पूरे वर्ष में आपकी सामग्री को साझा करने के लिए सोशल मीडिया पोस्ट को स्वतः उत्पन्न करता है। आपको बस अभियान को मंजूरी देनी है। साथ ही यह एक ऐसी सामग्री कैलेंडर बनाता है जिसका उपयोग आप योजनाबद्ध तरीके से कर सकते हैं.

पुरानी पोस्ट को पुनर्जीवित करें - सोशल मीडिया पर ऑटो पोस्ट

एक और शानदार विकल्प रिवाइव ओल्ड पोस्ट प्लगइन है, जो आपके सभी पुराने पोस्टों को पकड़ लेता है और उन्हें स्वचालित रूप से ट्वीट करता है। प्लगइन आपको चक्र से कुछ पृष्ठों और पोस्ट को हटाने देता है, लेकिन यह आपके पुराने एप्लिकेशन पोस्ट के संपर्क में लाने के साथ-साथ अपने ट्विटर को सक्रिय रखने का एक शानदार तरीका है.

पुरानी पोस्ट देखें और Pinterest पर साझा करने के लिए फ़ोटो को पकड़ो। देखें कि कितने लोग आपके लेखों और परीक्षणों को पिन करने के लिए तैयार हैं यदि आप आकर्षक फ़ोटो बना सकते हैं जो अधिक लोगों को साझा करने के लिए मनाते हैं। आप अपने प्लेटफ़ॉर्म के निर्माण और सामग्री का पुन: उपयोग करने में सहायता के लिए अपने पुराने लिंक को किसी भी सोशल मीडिया अकाउंट पर साझा कर सकते हैं। उदाहरण के लिए, आप अपने पिछले कार्यालयों की एक छवि को हथियाने और अतीत में मज़ेदार नज़र के लिए इसे फेसबुक पर साझा करने के बारे में सोच सकते हैं.

2. अपने ईमेल न्यूज़लैटर जाओ

जब आप एक समाचार पत्र शुरू करते हैं तो आपके पास बहुत सारे उपकरण होते हैं जो आपकी मदद करने के लिए होते हैं, जैसे कि MailChimp और AWeber. यदि आप वर्तमान में अपनी वेबसाइट पर एक ईमेल सूची नहीं बना रहे हैं, तो अभी शुरुआत करें। यह आपकी वेबसाइट के आसपास लोगों को रखने और उन्हें पढ़ने और खरीदने के लिए वापस लाने के लिए एक और सही तरीका है.

MailChimp

दुर्भाग्य से, मूल न्यूज़लेटर सामग्री के बारे में सोचना हमेशा आसान नहीं होता है, इसलिए आप अतीत में बनाए गए सामान का उपयोग क्यों न करें? आपके पुराने पोस्ट न्यूज़लेटर्स के निर्माण के लिए एकदम सही हैं क्योंकि आप पहले से ही कुछ गुणवत्ता वाले काम में हैं और आप जानते हैं कि यह आपके पाठकों से संबंधित है.

3. ईबुक में सब कुछ संकलित करें

अपने पुराने ब्लॉग पोस्ट का पुन: उपयोग करने का एक और अच्छा तरीका सब कुछ संकलित करना और एक ई-पुस्तक बनाना है। यह एक दिलचस्प तरीका है कि आप अपने ब्लॉग से थोड़ा पैसा कमाएँ और अमेज़ॅन जैसे अनछुए समुदायों तक पहुँचें.

जब कोई आपकी वेबसाइट पर जाता है, तो उनके पास हमेशा स्पष्ट रास्ता नहीं होता है कि वे कहाँ से शुरू करें और कहाँ से शुरू करें। चूंकि आपने अपनी वेबसाइट पर अधिकांश सामग्री विकसित की है, इसलिए आपको सभी लेखों को एक सुसंगत अनुक्रम में संकलित करने में सक्षम होना चाहिए, इसे एक ठोस पुस्तक में बनाने के लिए संक्रमण और पूरक जानकारी के साथ।.

Xpress प्रकाशित करें

एक बार जब आप अपनी पुस्तक संकलित कर लेते हैं तो आप एक कवर बना सकते हैं, एक संपादक को नियुक्त कर सकते हैं, और फिर इसे अपनी वेबसाइट पर बेच सकते हैं MyBookTable प्लगइन. इस तरह से आपके पाठकों को पुस्तकों के बारे में पता है और वे इसे अन्य लोगों के साथ साझा कर सकते हैं। आप अपने पाठकों के साथ ईमानदार रह सकते हैं और बस उन्हें बता सकते हैं कि यह आपकी पूरी साइट का संकलन है, अतिरिक्त tidbits के साथ जो इसे पढ़ने में आसान बनाता है.

कुछ को इसमें कोई दिलचस्पी नहीं हो सकती है, लेकिन दूसरों को यह सुविधाजनक लगेगा क्योंकि उन्हें आपकी पूरी साइट के माध्यम से ब्राउज़ नहीं करना होगा। यह विशेष रूप से नए लोगों के लिए अच्छा है जो आपकी वेबसाइट से भयभीत हैं। उल्लेख नहीं करने के लिए आप सिर्फ ईमेल पते के बदले में मुफ्त में पुस्तक दे सकते हैं। यह आपकी सूची बनाने और भविष्य के लिए लोगों को बनाए रखने का एक शानदार तरीका है.

4. फाइंडिंग्स के आधार पर एक इन्फोग्राफिक या वीडियो बनाएं

इस बात की अच्छी संभावना है कि अतीत में आपके कुछ ब्लॉग पोस्ट ट्यूटोरियल और कैसे-कैसे होते हैं जो लोगों को एक निश्चित तकनीकी प्रक्रिया के माध्यम से मार्गदर्शन करते हैं या यहां तक ​​कि उन्हें शहरी सेटिंग में बागवानी जैसे कुछ दिखाते हैं। ब्लॉग पोस्ट किसी भी विचार के बारे में संवाद करने के लिए बहुत अच्छे हैं, लेकिन कुछ लोगों को अन्य स्वरूपों के माध्यम से अपनी जानकारी का उपभोग करने का विचार पसंद है.

उदाहरण के लिए, मैं अपनी पुरानी नौकरी में केवल रेडियो स्टेशन और पॉडकास्ट सुनता था क्योंकि मुझे पूरे दिन बिक्री के लिए फोन पर बैठना पड़ता था। यदि मेरा बॉस द्वारा चलना हो तो मैं एक लेख पढ़ने पर ध्यान केंद्रित नहीं करूंगा और एक वीडियो बहुत अप्रिय होगा। विभिन्न माध्यमों से जानकारी को अवशोषित करना दूसरों के लिए भी थोड़ा आसान है। उदाहरण के लिए, यदि मैं एक वीडियो और एक ब्लॉग पोस्ट के बीच चयन कर सकता हूं, तो मैं हमेशा मेरे साथ मार्गदर्शन करने के लिए एक अच्छा दृश्य वीडियो चुनूंगा.

वर्डप्रेस-इंफ़ोग्राफ़िक

अपने पुराने ब्लॉग पोस्टों को लें और मीडिया प्रकार को बदलकर उन्हें ताज़ा सामग्री में बदल दें। इसे आसान बनाने में मदद करने के लिए बहुत सारे डेटा विज़ुअलाइज़ेशन प्लगइन्स हैं। यदि आपके पास अपने जूते को टाई करने के तरीके पर एक ब्लॉग पोस्ट ट्यूटोरियल है, तो एक बच्चे की मेजबानी के साथ एक वीडियो बनाएं ताकि बच्चे संबंधित हो सकें। “ब्लॉग ट्यूटोरियल कैसे बनाएं”, इसके लिए एक स्कैनेकास्ट विकसित करें और सोयाबीन से बने उस व्यापक शोध लेख से एक इन्फोग्राफिक बनाएं।.

5. बेचने के लिए एक पूर्ण पाठ्यक्रम बनाएं

कभी-कभी लोग किसी विषय के बारे में जानने के लिए आपकी वेबसाइट का उपयोग नेविगेट करने और खोजने के लिए नहीं करना चाहते हैं। वेबसाइट महान हैं, लेकिन जब आप एक ब्लॉग बनाना शुरू करते हैं और नियमित रूप से सामग्री वितरित करते हैं, तो सब कुछ थोड़ा अव्यवस्थित होने लगता है। संक्षेप में, यह एक अच्छी तरह से पैक किए गए वर्ग के रूप में व्यवस्थित नहीं है जिसे लोग अपने कंप्यूटर पर डाउनलोड और डाल सकते हैं या किसी फ़ाइल में सहेज सकते हैं.

आपकी अपनी कक्षाएं (Udemy, LearnDash, आदि) बेचने के लिए बहुत सारे ऑनलाइन प्लेटफ़ॉर्म हैं, लेकिन आप वर्डप्रेस का भी उपयोग कर सकते हैं। वहाँ महान एलएमएस प्लगइन्स के टन हैं जो आप अपने वर्तमान विषय का उपयोग करके अपनी वेबसाइट पर अपनी कक्षा प्रणाली का प्रबंधन कर सकते हैं। या, आप इन शीर्ष पायदान शिक्षण प्रबंधन वर्डप्रेस विषयों में से एक में निवेश कर सकते हैं.

EDUMA शिक्षा वर्डप्रेस थीम

EDUMA लर्निंग मैनेजमेंट वर्डप्रेस थीम में वह सब कुछ है जो आपको ऑनलाइन पाठ्यक्रम बनाने और बेचने की आवश्यकता है। इस विषय ने आपके ऑनलाइन शैक्षणिक समुदाय के निर्माण के दौरान आपको लचीलेपन के टन देने के लिए BuddyPress, bbPress और WooCommerce को एकीकृत किया। प्लस विषय एलीमेंटर या के साथ संगत है विजुअल कम्पोज़र – ताकि आप अपने कोर्सेज को बेहतर दिखाने के लिए कोई भी पेज या पोस्ट लेआउट बना सकें.

अकादमी पाठ्यक्रम-विषय

एकेडमी लर्निंग मैनेजमेंट सिस्टम वर्डप्रेस थीम एक और बढ़िया विकल्प है। पाठ्यक्रम और पाठों के लिए कस्टम पोस्ट प्रकारों के साथ, पूर्ण WooCommerce एकीकरण के साथ, अपनी सामग्री जोड़ना और अपने दम पर कक्षाएं बेचना आसान है। एक अद्वितीय लेकिन उपयोगी सुविधा पाठ्यक्रम पूरा होने पर प्रमाण पत्र जारी करने का विकल्प है, इसलिए आपके उपयोगकर्ताओं के पास सबूत है कि उन्होंने आपका पाठ्यक्रम समाप्त कर दिया है.

चतुर पाठ्यक्रम-विषय

चेकआउट करने के लिए एक और विषय है क्लेवर कोर्स लर्निंग मैनेजमेंट वर्डप्रेस थीम। इस थीम में एक साफ और न्यूनतम डिज़ाइन है जो आपकी ऑनलाइन कक्षाओं को बेचने के लिए एकदम सही है। चाहे जो भी विषय, प्लगइन या प्लेटफ़ॉर्म आप चुनते हैं, अपनी खुद की कक्षा (तों) बनाने से आपको सामग्री का पुन: उपयोग करने का मौका मिलता है और आप उस वर्ग के साथ एक समुदाय बना सकते हैं जो इसे आता है.


यह आपके पुराने वर्डप्रेस पोस्ट सामग्री का पुन: उपयोग करने के तरीके सीखने के लिए है। विकल्प हमेशा अंतहीन होते हैं, और यह बहुत अच्छा होता है क्योंकि आप जानते हैं कि आपकी पुरानी सामग्री आपके गुणवत्ता मानकों पर निर्भर है। यदि आपको समय पर सूचना निकालने या अतीत में आपके द्वारा याद की गई गलती को ठीक करने की आवश्यकता है, तो इस अवसर पर आपको सामग्री को संशोधित करना पड़ सकता है। भले ही, जानकारी का सबसे बड़ा संग्रह आमतौर पर आपके ब्लॉग अभिलेखागार में सही बैठा हो, इसलिए अपनी सामग्री निर्माण प्रक्रिया को थोड़ा आसान बनाने के लिए थोड़ी खुदाई करें.

अपने विचारों को टिप्पणी अनुभाग में साझा करें यदि आपके पास अपने वर्डप्रेस पोस्ट के पुन: उपयोग के सर्वोत्तम तरीकों के बारे में कोई प्रश्न हैं। क्या आपके पास कोई अन्य सुझाव है कि कुछ पुरानी सामग्री को कैसे लें और उसे किसी उपयोगी चीज़ में बदल दें?

Jeffrey Wilson Administrator
Sorry! The Author has not filled his profile.
follow me
    Like this post? Please share to your friends:
    Adblock
    detector
    map