एआई और वर्डप्रेस: ​​आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस आपकी वेबसाइट की मदद कैसे कर सकता है

एआई और वर्डप्रेस: ​​आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस आपकी वेबसाइट की मदद कैसे कर सकता है

आप देखते हैं कि यह दैनिक समाचारों और तकनीकी पत्रिकाओं और ब्लॉगों में और भी अधिक चर्चा करता है। आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस के बढ़ने से दुनिया भर में रोबोट को लेकर लोगों की सोच है, जैसे साइंस फिक्शन किताबें, फिल्में और टीवी शो हमें दिखाने आए हैं। हालाँकि, कृत्रिम बुद्धिमत्ता या AI, इससे कहीं अधिक है। हां, हम रिटेल स्टोर में सेल्फ-ड्राइविंग कार और सेल्फ-सर्विस कियोस्क देखना शुरू कर रहे हैं, लेकिन निश्चित रूप से आपने दवा, शिक्षा, अनुसंधान या यहां तक ​​कि AI और वर्डप्रेस जैसे कई उद्योगों में कृत्रिम बुद्धिमत्ता का प्रसार देखा है।.


आपका पहला विचार हो सकता है, “वर्डप्रेस के किन तत्वों को कृत्रिम बुद्धिमत्ता से बदला जा सकता है?”

अधिकांश गुणवत्ता की सामग्री लेखकों और शोधकर्ताओं द्वारा लिखी गई है। वेब डिजाइनर ग्राहकों से कोड में हेरफेर करने और टाइपोग्राफी, रंग और छवियों जैसी वस्तुओं को समायोजित करने के लिए विस्तृत निर्देश लेते हैं। क्या एक कंप्यूटर इतना उन्नत हो सकता है कि वे रोजगार अप्रचलित हो जाएंगे? खैर, शायद भविष्य में, लेकिन अब तक, एआई के साथ नकल करने के लिए काफी मुश्किल काम हैं.

हालाँकि, एआई तकनीकी रूप से कुछ समय के लिए वर्डप्रेस और सामान्य रूप से वेब डिज़ाइन की दुनिया में रहा है। कुछ स्पेकचेक टूल आपकी टाइपिंग सीखते हैं और आपके लेखन को बेहतर बनाने के लिए सिफारिशें प्रदान करते हैं। एक ब्लॉग या समाचार पत्र के लिए पहले से तैयार किए गए लेखों को संकलित करने के लिए बहुत अधिक सामग्री अवधि उपकरण हैं। वही कई विश्लेषिकी उपकरणों के बारे में कहा जा सकता है जो आपके ग्राहकों से कहां आ रहे हैं और आप उन्हें अपनी वेबसाइट पर वापस लाने में कैसे सक्षम हो सकते हैं.

संक्षेप में, AI पहले से ही एक हद तक मौजूद है। एआई के स्पष्ट रूप से अधिक उन्नत रूप हैं, जैसे कि रोबोट बनाने वाली कंपनियां जो चारों ओर घूम सकती हैं और दरवाजे खोलना सीख सकती हैं। लेकिन हम AI क्षेत्र में अधिक प्रगति देखना सुनिश्चित करते हैं क्योंकि यह वर्डप्रेस से संबंधित है.

वास्तव में आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस क्या है (और यह वर्डप्रेस वेब डिज़ाइन में कैसे बाँधता है?)

फिलहाल, कृत्रिम बुद्धिमत्ता मशीन लर्निंग नामक चीज के इर्द-गिर्द घूमती है। इसका मतलब यह है कि एक मशीन आम तौर पर मनुष्यों द्वारा किए जाने वाले कार्यों को पूरा करती है और अंततः उन कार्यों को बेहतर तरीके से पूरा करना सीखती है, जैसे कि एक इंसान करता है। एआई के पास पेशेवरों और विपक्ष हैं। आशावादी लोग कृत्रिम बुद्धिमत्ता को उन नौकरियों को बदलने के एक तरीके के रूप में देखते हैं, जो मनुष्य के लिए वांछनीय या उचित नहीं दिखते हैं। कई लोगों को यह भी लगता है कि एआई को एक पूरक तकनीक के रूप में इस्तेमाल किया जा सकता है, इसलिए यह जरूरी नहीं कि ऑपरेटिंग कमरे में डॉक्टर को प्रतिस्थापित करें, बल्कि सर्जरी को सुरक्षित, तेज तरीके से पूरा करने में उसकी सहायता करें।.

दूसरी ओर, संशयवादियों को लगता है कि कृत्रिम बुद्धिमत्ता सभी नौकरियों को बदलने के लिए बाध्य है, जो हमें यह पता लगाने के लिए छोड़ती है कि इन मशीनों से आर्थिक रूप से लाभान्वित होने वाले और हर कोई अपने जीवन के साथ क्या करने जा रहा है। फिर, निश्चित रूप से, मशीनों का विज्ञान कल्पना का भावुक हो जाना और दुनिया या गुलाम मानवता को संभालना है.

एआई पर आपके विचार कितने भी मध्यम या चरम पर हों, एक बात निश्चित है: एआई यहां रहना है। इतना ही नहीं, लेकिन हम पहले से ही कृत्रिम बुद्धि का उपयोग करने वाले कई प्लगइन्स और थीम देख रहे हैं.

AI पर निर्भर कुछ प्लगइन्स सामग्री निर्माण और वेब डिज़ाइन प्रक्रिया को गति देने के लिए काफी उपयोगी हैं। एआई-आधारित प्लगइन्स और एकीकरण उद्योग के लिए काफी नए हैं, इसलिए उनका परीक्षण करना और यह देखना बुरा नहीं है कि वे आपके संगठन के लिए कैसे काम करते हैं, लेकिन इसकी कोई गारंटी नहीं है। उदाहरण के लिए, इनमें से कुछ प्लगइन डेवलपर किसी भी समय अपडेट जारी करना बंद कर सकते हैं। उनमें से कुछ ठीक वैसे ही काम नहीं कर सकते हैं जैसा कि आप उम्मीद करते थे.

हालाँकि, AI रोमांचक है, इसलिए हम कुछ तरीकों की रूपरेखा तैयार करना चाहते हैं जो आपकी और आपकी वर्डप्रेस वेबसाइट की मदद कर सकते हैं.

उन स्पैम टिप्पणियों से छुटकारा पाएं

वर्डप्रेस पर सबसे लोकप्रिय प्लगइन्स में से एक है Akismet, यह एक उपयुक्त परिचय बना रहा है कि AI आपकी वर्डप्रेस साइट को कैसे मदद कर सकता है। यदि आप Akismet से परिचित नहीं हैं, तो यह वास्तव में उन प्लगइन्स में से एक है जो हर वर्डप्रेस इंस्टॉलेशन के साथ प्रीइंस्टॉल्ड आते हैं.

इसलिए, आप इसे जाने बिना भी कर सकते हैं। Akismet ब्लॉगर्स और सभी वर्डप्रेस उपयोगकर्ताओं के लिए एक पूर्ण जीवनसाथी है। क्यों? क्योंकि यदि आप कभी भी WordPress को बिना Akismet के चलाते हैं, तो आप जानते हैं कि स्पैम टिप्पणियों को कैसे प्राप्त किया जाता है.

ये टिप्पणियां आपकी साइट को धीमा कर देती हैं और आपको मेस के माध्यम से मैन्युअल रूप से झारना छोड़ देती हैं। इसलिए, Akismet अपनी साइट पर दिखाई देने वाली स्पैम टिप्पणियों को हटाने के लिए मशीन लर्निंग और AI का उपयोग करता है। Akismet सीखता है कि कौन से बॉट आपकी साइट को हिट करने की संभावना रखते हैं, और यह पृष्ठभूमि में आपके बिना सूचना के चलता है.

अपने एसईओ में सुधार करें

यदि आप Yoast SEO जैसे प्लगइन का उपयोग करते हैं, तो आप जानते हैं कि यह आपकी सामग्री में सुधार के बारे में सुझाव देता है जो लिखा गया है। इसमें मशीन सीखने के कुछ तत्व हैं, लेकिन एक प्लगइन की तरह WordLift वास्तव में एआई का उपयोग करके आपकी सामग्री का विश्लेषण करता है.

ऐ और वर्डप्रेस

Wordlift और Yoast SEO जैसे मशीन लर्निंग टूल के बीच मुख्य अंतर यह है कि Wordlift आपकी साइट के लिए एक ज्ञान ग्राफ बनाता है। इसलिए, एसईओ सिफारिशें आपकी सामग्री के अनुरूप हैं। क्या अच्छा है कि आप अपने एसईओ और शिल्प को बेहतर ब्लॉग पोस्ट में मदद करने के लिए कई तथ्य और आंकड़े प्राप्त करते हैं.

उपयोगकर्ता के आधार पर स्वचालित रूप से अनुवाद करें

कई वेबसाइटों में बहुभाषी क्षमताएं हैं। हालाँकि, एआई-संचालित का लाभ उठाकर वर्डप्रेस का अनुवाद करने का एक आसान तरीका है Google भाषा अनुवादक. आप अपने साइडबार में या शोर्ट के साथ प्लगइन स्थापित करते हैं, फिर यह काम पर जाता है, आपके आगंतुकों और आपकी वेबसाइट की सामग्री के बारे में सीखता है-इसलिए उच्च गुणवत्ता वाले अनुवाद वितरित करता है.

संबंधित सामग्री साझा करें

अधिकांश ब्लॉगर जानते हैं कि उपयोगकर्ताओं को अधिक लेख पढ़ने के लिए “संबंधित पोस्ट” कितनी महत्वपूर्ण हैं। बहुत सारे संबंधित पोस्ट प्लगइन्स उपलब्ध हैं, जिनमें से कुछ मशीन लर्निंग का उपयोग करके देखते हैं कि आपके अन्य कौन से पोस्ट पढ़े जा रहे हैं से संबंधित हैं.

Biblio द्वारा WordPress के लिए संबंधित पोस्ट एआई एल्गोरिदम प्रासंगिक लेख प्रकट करने के बाद से एक ठोस विकल्प है। Recomendo प्लगइन अभी तक एआई के साथ एक और संबंधित सामग्री प्लगइन है। मुख्य अंतर यह है कि आप सभी संबंधित सामग्री साझा कर सकते हैं, न कि केवल ब्लॉग पोस्ट.

एआई पावर आपका लाइव चैट करें

हालाँकि, मैं AI और वर्डप्रेस को अपना संपूर्ण ग्राहक सहायता चैट चलाने देने से रोमांचित नहीं होऊंगा, लेकिन यह उन सरल प्रश्नों के लिए समझ में आता है, जिनका उत्तर कृत्रिम बुद्धिमत्ता द्वारा दिया जा सकता है, जो मनुष्यों को अन्य ग्राहकों के साथ बात करने के लिए समय प्रदान करता है।.

मुफ्त लाइव चैट + 24/7 स्वचालित बॉट बस यही करता है, सरल कार्यों को पूरा करना और ग्राहकों को सही दिशा में भेजना। उदाहरण के लिए, वे एक निश्चित उत्पाद की तलाश में हो सकते हैं, या शायद उन्हें एक कूपन की आवश्यकता है जो वर्तमान में सक्रिय है। सक्रियण के बाद यह सीखने के साथ-साथ, प्लगइन एक निश्चित प्रश्न आने पर आपको अपनी खुद की डिब्बाबंद प्रतिक्रियाएं बनाने देता है.

समझें कि आपके पाठक कौन से भावनाएं महसूस कर रहे हैं

Watsonfinds एक वर्डप्रेस प्लगइन है जो IBM Watson AI का उपयोग करता है। आपने वॉटसन के विज्ञापनों को देखा होगा, लेकिन इसका कोई अंदाजा नहीं है। वर्डप्रेस के संदर्भ में, वाटसनफाइंड मूल्यांकन करते हैं कि आपके पाठक आपकी सामग्री को देखते समय कैसा महसूस कर रहे हैं। यह सामग्री में प्रयुक्त कुछ शब्दों और वाक्यांशों के आधार पर एक भावनात्मक स्कोर प्रदान करता है.

कैसे AI और वर्डप्रेस आपकी साइट की मदद कर सकते हैं?

जैसा कि आप देख सकते हैं, वर्डप्रेस में एआई के लिए बहुत सारे उपयोग हैं। कुछ अभी भी काम कर रहे हैं, लेकिन हमारा सुझाव है कि आप ये देखने की कोशिश करें कि वे कैसे प्रतिक्रिया देते हैं.

यदि आपके पास AI और वर्डप्रेस, या किसी अन्य सुझाव के बारे में कोई प्रश्न हैं, जो आपको लगता है कि हमें अपनी सूची में शामिल करना चाहिए था, तो हमें नीचे टिप्पणी में बताएं। हम आपके विचारों को सुनना पसंद करते हैं!

Jeffrey Wilson Administrator
Sorry! The Author has not filled his profile.
follow me
    Like this post? Please share to your friends:
    Adblock
    detector
    map