10 सहायक संबद्ध विपणन उपकरण

संबद्ध विपणक के लिए 10 सहायक उपकरण

जो निर्धारित समय के बिना अपनी शैली के अनुसार जीवन जीना पसंद नहीं करते?


सफल सहबद्ध विपणक आमतौर पर किसी भी बाइंडिंग से मुक्त होते हैं, उनकी जीवनशैली की कल्पना करने की आवश्यकता नहीं होती है क्योंकि उनके पास अपने जीवन को पूर्ण रूप से जीने के लिए पर्याप्त विकल्प होते हैं। तो यह केवल समझ में आता है कि इन दिनों संबद्ध विपणन उद्योग अधिक जटिल और प्रतिस्पर्धी हो रहा है.

औद्योगिकीकरण की वृद्धि और ईंट और मोर्टार स्टोरों पर निर्भरता में कमी के साथ, संबद्ध विपणन उद्योग स्पर्श करने के लिए तैयार है $ 7 बिलियन वार्षिक आंकड़ा पांच साल के भीतर राजस्व में.

आज सहबद्ध विपणक केवल अन्य विपणक के साथ प्रतिस्पर्धा नहीं कर रहे हैं। वे मल्टी-मिलियन डॉलर के परिष्कृत निगमों और उद्यम निधि द्वारा वित्त पोषित टीमों के साथ भी जूझ रहे हैं.

इस वैश्विक प्रतियोगिता में जीवित रहने के लिए और समर्थक सहबद्ध बाज़ारिया के रूप में भीड़ से बाहर खड़े होने के लिए, आपको विपणन उपकरण का एक ठोस सेट होना चाहिए.

इस लेख में, हम संबद्ध विपणन उपकरणों को कवर करेंगे जिन्हें आपको राजस्व आयोगों की लड़ाई जीतने की आवश्यकता है। इनसे आप अंततः बाजार को समझने, यातायात को आकर्षित करने और संभावित आगंतुकों को परिवर्तित करने में सक्षम होंगे। आएँ शुरू करें!

आकस्मिक सूची के अलावा, निम्नलिखित सूची में कुछ विशेष स्वाद शामिल हैं जो संबद्ध विपणक के लिए सबसे महत्वपूर्ण भूमिका निभा सकते हैं.

आप संबद्ध विपणन क्यों विचार करना चाहिए

सहबद्ध विपणन क्षेत्र में एक नौसिखिया के रूप में, यह एक नया व्यवसाय शुरू करने के लिए चुनौतीपूर्ण हो सकता है। हालांकि, सहबद्ध विपणन अपने पारंपरिक स्टार्टअप समकक्षों पर अत्यधिक लाभ प्रदान करता है। मुख्य चर्चा में जाने से पहले कुछ महत्वपूर्ण लाभ हैं जिनका मुझे उल्लेख करना चाहिए। आइए उन पर एक नज़र डालें:

  • कम निवेश: आप लगभग शून्य निवेश के साथ कमाई का प्रवाह बना सकते हैं। एक वेबसाइट को सेटअप करने के लिए आपको बस थोड़ा समय और कुछ पैसों की जरूरत होती है.
  • कोई स्टोरफ्रंट या शिपमेंट: एक संबद्ध बाज़ारिया के रूप में, आपको किसी दुकान, सूची या किसी भी शिपमेंट प्रक्रिया का प्रबंधन या प्रबंधन करने की आवश्यकता नहीं है। आपको केवल तृतीय पक्ष उत्पादों को बढ़ावा देने की आवश्यकता है.
  • कोई समर्थन टीम: इसके लिए किसी सपोर्ट टीम की जरूरत नहीं है। अक्सर आप अपनी वेबसाइट को अपने दम पर प्रबंधित कर सकते हैं.
  • निष्क्रिय आय बनाना: एक सफल सहबद्ध बाज़ारिया बनकर, आप एक निष्क्रिय आय प्रवाह बना सकते हैं। एक बार जब आप अपनी वेबसाइट सेटअप कर लेते हैं, तो उसे थोड़े से प्रयास के साथ लाभ उत्पन्न करने में सक्षम होना चाहिए.
  • वैश्विक बाजारस्थान: एक संबद्ध व्यवसायी के रूप में ऑनलाइन व्यापार का सबसे अच्छा और सबसे रोमांचक भागों में से एक इसका खुलापन और सभी के लिए उपलब्धता है। आप दुनिया के किसी भी कोने से अपने लक्षित दर्शकों के साथ खेती और जुड़ सकते हैं.
  • कार्य लचीलापन: एक सहबद्ध बाज़ारिया के रूप में, आपको अधिकतम कार्य लचीलापन मिलेगा। आप अपना शेड्यूल चुनें.

सहबद्ध विपणन के इन बुनियादी लाभकारी पहलुओं के अलावा, आपकी वेबसाइट पर प्रचार करने के लिए आपके पास विभिन्न प्रकार की उत्पाद श्रेणियां हैं। दुनिया भर में भौतिक उत्पादों, डिजिटल उत्पादों, विभिन्न सेवाओं और सदस्यता के अवसरों में से चुनें.

चुनने के लिए बहुत सारे उपकरण हैं। लेकिन अभिभूत होने की कोई जरूरत नहीं है। उम्मीद है कि इस पोस्ट को पढ़कर, आपको क्रिस्टल स्पष्ट विचार मिलेगा कि आपके सहबद्ध विपणन यात्रा के लिए कौन से उपकरण सही हो सकते हैं.

1. फ़्लिप्

Flippa वेबसाइट नीलामी

Flippa अनिवार्य रूप से एक ऑनलाइन बाज़ार है जहाँ वेबसाइटों को खरीदा या बेचा जा सकता है (“फ़्लिप”) लाभ के लिए। यह उन लोगों के लिए एक आवश्यक मंच हो सकता है जो स्क्रैच से एक समृद्ध सहबद्ध साइट को विकसित करने की प्रक्रिया को छलांग लगाना चाहते हैं। Flippa के साथ आप अपने आला में एक वेबसाइट पा सकते हैं जो एक स्थापित ट्रैक रिकॉर्ड के साथ जाने के लिए तैयार है.

कई सहबद्ध विपणक के लिए यह एक एकल सहबद्ध विपणन यात्रा के साथ शुरू करने के लिए एक आदर्श स्थान है। ईबे की तरह, Flippa सहबद्ध विपणक को एक संबद्ध साइट पर बोली लगाने का अवसर प्रदान करता है.

इसके अलावा, Flippa सहबद्ध विपणक को सहबद्ध-आधारित वेबसाइटों को खरीदने की अनुमति देता है जो एक ठोस बैकलिंक प्रोफ़ाइल को सहन करते हैं। बस एक डोमेन खरीदने से पहले एक पूर्ण बैकलिंक ऑडिट चलाना सुनिश्चित करें। यह सुनिश्चित करेगा कि डोमेन को ब्लैक-हैट एसईओ प्रथाओं द्वारा फुलाया नहीं जा रहा है। सहबद्ध विपणक के पर्याप्त सबूत हैं जिन्होंने एक मजबूत बैकलिंक प्रोफाइल के साथ एक वेबसाइट खरीदी है, लेकिन अंततः Google एल्गोरिथम अपडेट द्वारा दंडित किया गया था। अक्सर यह पिछली साइट के स्वामी द्वारा किए गए ब्लैक-हैट लिंक बिल्डिंग प्रथाओं द्वारा फुलाया जाता है.

इसलिए इसे सुरक्षित रखें – एक प्रसिद्ध बाज़ार से अपना शोध करें और खरीदारी करें (जैसे Flippa).

2. सीजे संबद्ध

सीजे संबद्ध बातचीत द्वारा

मूल रूप से, सहबद्ध विपणन प्रीमियम उत्पादों या सेवाओं के विभिन्न तीसरे पक्ष के प्रदाताओं के साथ संबंध बनाने से शुरू होता है. सीजे संबद्ध संवादी द्वारा (पहले कमीशन जंक्शन के रूप में जाना जाता है) संबद्ध भागीदारी के निर्माण के लिए एक आदर्श उपकरण हो सकता है। इस प्लेटफ़ॉर्म में, उनके सभी ऑफ़र CPA (कॉस्ट-पर-एक्शन) आधारित हैं, जिसका अर्थ है कि प्रकाशकों को केवल तभी भुगतान किया जाता है जब उपयोगकर्ता ग्राहक, ग्राहक या संभावित लीड में परिवर्तित होते हैं.

CJ Affiliate एक अग्रणी वैश्विक सहबद्ध विपणन नेटवर्क है जो पे-फॉर-परफॉर्मेंस कार्यक्रमों में माहिर है। नेटवर्क सिस्टम का मुख्य उद्देश्य और परिप्रेक्ष्य दुनिया भर में व्यापार के लिए परिणाम निकालना है। वे प्रतिदिन लाखों ऑनलाइन उपभोक्ताओं तक पहुंचने में सक्षम होने के लिए मार्केटर्स के साथ स्टोर कनेक्ट करने में मदद करते हैं। यह संबद्ध और छोटे वेब प्रकाशकों के बीच बेहद लोकप्रिय है.

CJ Affiliate अपने विपणक व्यवसाय को शुरू करने के लिए संबद्ध विपणक के लिए एक स्मार्ट गेटवे हो सकता है। वे तीसरे पक्ष के साथ लाभकारी संबंध बनाने के लिए प्रत्येक आला में संबद्ध लोगों के लिए इसे आसान बनाते हैं। वहाँ सचमुच सहबद्ध कार्यक्रमों के हजारों आप घर के सामान से वेब होस्टिंग के लिए सीजे के माध्यम से आवेदन कर सकते हैं। सीपीए के माध्यम से कमाई करने के लिए अधिकांश आसान विकल्प प्रदान करते हैं – कमाई शुरू करने के लिए बस अपने अद्वितीय कोड को कॉपी और पेस्ट करें.

3. सेमरश

SEMrush एक ऑनलाइन दृश्यता प्रबंधन मंच है

SEMrush कीवर्ड अनुसंधान के लिए सबसे प्रमुख, गो-टू टूल, एसईओ त्रुटियों को ठीक करना और सबसे महत्वपूर्ण प्रतियोगी विश्लेषण है। इस उपकरण पर दुनिया भर के प्रमुख इंटरनेट विपणक और कंपनियों द्वारा भरोसा किया जाता है। यहां तक ​​कि फोर्ब्स, पेपाल, हयात और फिलिप्स जैसी दिग्गज कंपनियां भी इस उपकरण का उपयोग अपनी दृश्यता को प्रबंधित करने के लिए करती हैं। इसमें 46 मिलियन से अधिक डोमेन और 120 मिलियन कीवर्ड का एक विशाल डेटाबेस सिस्टम है.

एक संबद्ध बाज़ारिया के रूप में, अपने प्रतियोगियों की सामग्री विपणन रणनीति का विश्लेषण करना महत्वपूर्ण है। SEMrush कई कारकों को ट्रैक कर सकता है जिसमें डोमेन की जैविक स्थिति, Google की SERPs पर URL लैंडिंग, विज्ञापन प्रतियाँ और उनकी स्थिति, CPC विज्ञापन, प्रतियोगी विश्लेषण इत्यादि शामिल हैं।.

SEMrush आपको अपनी मौजूदा सामग्री का विस्तृत विश्लेषण और मूल्यांकन करने की अनुमति देता है। यह आपके सामग्री विपणन लक्ष्यों को ट्रैक करने और प्राप्त करने का एक शानदार तरीका है.

लेकिन वह सब नहीं है। SEMrush का उपयोग आपकी वितरण रणनीति के लिए सामग्री ऑडिट टूल के रूप में भी किया जा सकता है। अपनी सामग्री विपणन रणनीतियों का वजन करें और प्रभाव को अधिकतम करने के लिए सामग्री की गुणवत्ता में सुधार करने के लिए SEMrush के सुझावों का उपयोग करें। सबसे महत्वपूर्ण बात, SEMrush का उपयोग करके, आप शामिल सामग्री ऑडिट, पोस्ट ट्रैकिंग और एसईओ सामग्री टेम्पलेट टूल के साथ सामग्री विपणन रणनीति को बढ़ा सकते हैं।.

4. अह्रेत

Ahrefs SEO Tools

Ahrefs एसईओ और खोजशब्द अनुसंधान के लिए एक और महत्वपूर्ण उपकरण है। यद्यपि इसका उपयोग कई उद्देश्यों जैसे बैकलिंक विश्लेषण, कीवर्ड अनुसंधान, ऑन-पेज ऑडिट, सामग्री विश्लेषण आदि के लिए किया जाता है, यह ऑन-पेज एसईओ और अन्य प्रतिस्पर्धी कार्यात्मकताओं की तुलना में बैकलिंक पर अधिक जोर देता है।.

इस टूल का उपयोग करके, संबद्ध मार्केटर्स अपने बैकलिंक प्रोफाइल में गहराई से जानकारी प्राप्त कर सकते हैं। इसमें नए बैकलिंक, खोए हुए बैकलिंक्स, और वे वेबसाइटें शामिल हैं जो आपकी साइट पर टूटे हुए पृष्ठों के साथ लिंक कर रही हैं (साथ ही उन साइटों के डोमेन रैंक के साथ)। एक सहबद्ध बाज़ारिया के रूप में, आप प्रतियोगी के बैकलिंक विकास का विश्लेषण कर सकते हैं और आपकी तुलना कर सकते हैं। यहां तक ​​कि आपके प्रतियोगियों की तुलना में आपकी साइट पर “सामग्री अंतराल” का विश्लेषण करने के लिए एक अनुभाग है ताकि आप यह इंगित कर सकें कि आपकी साइट में क्या कमी है.

सहबद्ध विपणन में, यह आपकी वेबसाइट को एसईओ के अनुकूल बनाने के लिए बहुत आवश्यक उपकरणों में से एक है। अन्यथा, आपकी संबद्ध वेबसाइट को रैंक करना लगभग असंभव है जो अंततः एक गड़बड़ी के साथ समाप्त होती है। Ahrefs सहबद्ध विपणक के लिए अपनी साइट को जल्दी और कुशलतापूर्वक अनुकूलित करना आसान बनाता है। इस तरह वे शीर्ष स्थान पर अपनी वेबसाइटों की रैंकिंग के द्वारा अधिक कमीशन कमा सकते हैं.

5. संबद्ध प्लगइन्स

सहबद्ध बाज़ारिया के रूप में प्रचार करते हुए सहबद्ध लिंक का प्रबंधन करना एक कठिन कार्य और समय लेने वाला कार्य है। यदि आप एक वर्डप्रेस उपयोगकर्ता हैं, तो एक प्लगइन का उपयोग करना निश्चित रूप से यह आसान बना सकता है। अपने व्यवसाय के अन्य पहलुओं (या यहां तक ​​कि अन्य व्यवसायों) के प्रबंधन के लिए आपका अधिक समय छोड़कर.

यदि आप एक वर्डप्रेस उपयोगकर्ता हैं, तो सौभाग्य से, आपके पास कई विकल्प हैं। विशेष रूप से जब यह सहबद्ध प्लगइन्स की बात आती है। बस एक त्वरित Google खोज चलाएं। आपको अपने लक्ष्यों के लिए सैकड़ों संबद्ध प्लगइन मिलेंगे। कुछ प्लगइन्स केवल विशिष्ट सहबद्ध कार्यक्रमों के लिए काम करते हैं, कुछ तरीके अधिक सामान्य होते हैं और कई संबद्ध प्लेटफार्मों में उपयोग किए जा सकते हैं.

AzonPress

Amazon Affiliates के लिए AzonPress WordPress Plugin

अमेज़न सहयोगियों के लिए, AzonPress एक महान समाधान हो सकता है। यह एक पूर्ण-संबद्ध सहबद्ध प्रबंधन प्लगइन है जो चीजों को कुशलतापूर्वक और सहजता से पूरा करता है। सुविधा-संपन्न व्यवस्थापक पैनल के साथ इसका उपयोगकर्ता-अनुकूल इंटरफ़ेस आपको अपनी सहबद्ध कमाई प्रक्रिया का प्रबंधन करने की अनुमति देता है जो कि काम करने के लिए पूर्ण आनन्द है.

WooCommerce

WooCommerce मुफ्त वर्डप्रेस प्लगइन

जानकारी और DownloadView डेमो

यदि आप अधिक सामान्य उद्देश्य प्लगइन की तलाश कर रहे हैं तो WooCommerce एक बढ़िया विकल्प है। स्वचालित नहीं होते हुए भी, आप संबद्ध लिंक का उपयोग करके विभिन्न प्रकार के तृतीय पक्ष उत्पादों को अपने स्टोर में जोड़ सकते हैं। संबद्ध उत्पाद जोड़ना आसान है, किसी भी अन्य उत्पाद की तरह। बस “बाहरी / संबद्ध” प्रकार के उत्पाद का चयन करना याद रखें, अपने सहबद्ध लिंक को पेस्ट करें, बटन टेक्स्ट को कस्टमाइज़ करें और मूल्य जोड़ें.

WooCommerce के लिए संबद्ध प्रकटीकरण

WooCommerce के लिए संबद्ध प्रकटीकरण

और अगर आप WooCommerce के साथ जा रहे हैं – यह आसान प्लगइन भी स्थापित करने के लिए एक अच्छा विचार हो सकता है। WooCommerce के लिए संबद्ध प्रकटीकरण के साथ आप एक बटन के क्लिक के साथ अपने सभी बाहरी उत्पादों में एक त्वरित प्रकटीकरण संदेश जोड़ सकते हैं। बस अपने लाइव कस्टमाइज़र WooCommerce सेटिंग्स से टेक्स्ट और प्लेसमेंट को संपादित करें.

सुंदर लिंक

प्रिटीलिंक लाइट प्लगिन

लेकिन अगर आप एक साधारण ब्लॉग चला रहे हैं, तो एक बहुत सुंदर तरीका है जाने के लिए प्लगइन। यह सरल प्लगइन एक छोटे “सुंदर” और लिंक याद रखने में आसान के साथ आपके सहबद्ध लिंक को क्लोक करता है। इस तरह आपके लिंक बेहतर दिखते हैं और आप भविष्य के पोस्ट में पुनः उपयोग करने के लिए उन्हें आसानी से याद रख सकते हैं.

6. Yoast SEO

Yoast SEO plugin

यह सत्तारूढ़ वर्डप्रेस एसईओ प्लगइन है, किसी भी वेबसाइट के लिए विज्ञापन होना चाहिए. Yoast SEO लाखों डाउनलोड हैं – और यह देखना आसान है कि क्यों। XML साइटमैप, पेज मेटा, url रीडायरेक्ट, ओपन ग्राफ़ के लिए बिल्ट-इन एडवांस्ड फ़ंक्शंस का एक गुच्छा के साथ अधिकांश वर्डप्रेस साइटों के लिए यह सही मायने में और सभी में एक एसईओ समाधान है।.

Yoast व्यापक रूप से अपनी विश्लेषणात्मक विशेषताओं के लिए जाना जाता है। पोस्ट और पेज पर अंतर्निहित मेटाबोक्स विकल्प आपको बेहतर कीवर्ड उपयोग विकसित करने और उचित सामग्री की लंबाई बनाए रखने में मदद करता है। यह वाक्य की लंबाई, निष्क्रिय आवाज और वितरण वितरण की निगरानी के अलावा, आपके पूरे पोस्ट की पठनीयता को निर्धारित करने के लिए एक फ्लेश रीडिंग टेस्ट भी करता है।.

एक सहबद्ध बाज़ारिया के रूप में, आपके मुख्य लक्ष्यों में से एक को खोज इंजन में शीर्ष स्थान पर रैंक करना चाहिए। Yoast SEO आपको ऐसा करने में मदद कर सकता है और आपकी वेबपृष्ठों की SERP रैंकिंग को बनाए रखने का एक आसान तरीका है.

7. व्याकरण

व्याकरण लेखन सहायक

Grammarly सहबद्ध विपणक के लिए एक और अविश्वसनीय उपकरण है जो नियमित रूप से प्रकाशित करते हैं। यह एक स्वचालित वर्तनी और व्याकरण चेकर है जो किसी भी वेबसाइट के मालिक या ब्लॉगर की मदद कर सकता है.

नए पदों की जाँच करने और तेजी से संपादन करने की बात आने पर व्याकरण एक आदर्श भूमिका निभाता है। जब भी कोई व्याकरणिक गलती या टाइपो बनता है, तो वास्तविक समय व्याकरण संपादक आपको सूचित करेगा। अपनी सामग्री के अनुरूप गुणवत्ता सुनिश्चित करने के लिए बस सुधार लागू करें.

ग्रामरली के सबसे दिलचस्प पहलुओं में से एक यह है कि यह शब्दों को सहसंबंधित आपके वाक्य के वाइब को समझ सकता है। मतलब आप टूल की मदद से भी अपनी लिखावट को बनाए रख सकते हैं। कभी-कभी यह वास्तविक अर्थ को गलत कर सकता है कि आप क्या प्रकट करने की कोशिश कर रहे हैं। लेकिन कुल मिलाकर, यह सटीकता के काफी सुसंगत मानक और प्रशंसनीय दर को बनाए रखता है.

8. गूगल एनालिटिक्स

गूगल विश्लेषिकी

चाहे जो भी आला चल रहा हो, वह ब्लॉग साइट या स्वास्थ्य से संबंधित आला में स्टोर हो सकता है, आपको अपने दर्शकों को समझना चाहिए. गूगल विश्लेषिकी सहबद्ध विपणक के लिए सबसे व्यापक विश्लेषण उपकरण उपलब्ध है। अधिकांश सहबद्ध विपणक इस उपकरण का उपयोग यह देखने के लिए करते हैं कि कितने आगंतुक उनकी संबद्ध साइट पर आ रहे हैं। वे इस उत्कृष्ट उपकरण का उपयोग करके कई प्रकार के आयामी ऑपरेशन चला सकते हैं। एक सहबद्ध बाज़ारिया के रूप में, आप परीक्षण को विभाजित कर सकते हैं, लिंक को ट्रैक कर सकते हैं, रूपांतरणों को ट्रैक कर सकते हैं, विभिन्न व्यवहारों का विश्लेषण कर सकते हैं, और वास्तविक अंतर्दृष्टि का पता लगाने में सक्षम हो सकते हैं कि उपयोगकर्ता आपकी संबद्ध साइट के साथ कैसे संपर्क करते हैं।.

बिक्री, रूपांतरण और आपकी वेबसाइट के गहन विवरणों का विश्लेषण करना, Google Analytics आपकी अपेक्षित सफलता के रोडमैप को आकार देने में आपकी मदद करता है। इन दिनों लगभग सभी सहबद्ध विपणक अपनी वेबसाइट एसईओ प्रयासों और लक्ष्यों की सफलता का आकलन करने के लिए Google Analytics का लाभ उठाते हैं.

अपनी वेबसाइट की कुल घटनाओं से अवगत होने और लक्ष्य को मापने के लिए, आपको लोगों के विवरणों के बारे में जानकारी प्राप्त करने की आवश्यकता होती है, जब वे आपकी साइट पर आते हैं, तो वे कितनी देर तक रुकते हैं और सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि वे आपकी साइट पर कम या ज्यादा पृष्ठों पर जाते हैं। विश्लेषण के इस परिणाम से आप अपनी पूरी वेबसाइट को समझ पाएंगे और आपको अपनी संबद्ध वेबसाइट को बेहतर बनाने के लिए उचित कदम उठाने की अनुमति मिलेगी.

Google साइट किट

WordPress के लिए Google साइट किट

अपने सभी Google Analytics डेटा (और टन अधिक) तक पहुँचें। बस निशुल्क प्लगइन स्थापित करें, फिर Google सेवाओं को आपकी साइट से जोड़ने के लिए अपने डैशबोर्ड में लिंक का उपयोग करें (हम इसे हमारे Google साइट किट गाइड में विस्तार से कवर करते हैं)। इसमें Google Analytics के साथ-साथ Google के अन्य सहायक उपकरण और सेवाएं जैसे Search Console, Adsense, PageSpeed ​​Insights, Optimize और Tag Manager शामिल हैं.

राक्षस अंतर्दृष्टि

WordPress के लिए MonsterInsights Analytics

जानकारी और DownloadView डेमो

आप अपने WordPress साइट पर Google Analytics वेबसाइट ट्रैकिंग सेवाओं को आसानी से जोड़ने, अनुकूलित करने और प्रबंधित करने के लिए MonsterInsights प्लगइन का उपयोग कर सकते हैं। प्लगइन वास्तविक समय आँकड़े और विज्ञापनों पर नज़र रखता है, साथ ही साथ ई-कॉमर्स प्लेटफार्मों के साथ भी संगत है। तो आप अपने प्रदर्शन का बेहतर पालन कर सकते हैं, और अपने सहबद्ध विपणन और एसईओ रणनीतियों का अनुकूलन कर सकते हैं.

9. संपादकीय कैलेंडर

संपादकीय कैलेंडर WordPress प्लगइन

संपादकीय कैलेंडर रणनीतिक ब्लॉगिंग के लिए एक पोस्ट शेड्यूलिंग प्लगइन है। यह आपको अपनी साइट पर अपने सभी पदों की योजना और अनुसूची करने की अनुमति देता है, जो आपके सहबद्ध आला के आधार पर अत्यंत महत्वपूर्ण हो सकता है। टेक ब्लॉग अगले बड़े ऐप्पल इवेंट के आस-पास की पोस्ट की योजना बनाना चाहेंगे, या एक फैशन ब्लॉग फैशन वीक के आसपास लेख या वीडियो शेड्यूल करना चाह सकते हैं। आप चीजों को आसान बना सकते हैं जब आप अपनी सामग्री को केवल एक स्क्रीन पर रखते हुए अपनी सामग्री प्रकाशित करने वाले होते हैं। आदर्श रूप से, यह उपकरण आपकी सभी सामग्रियों को आपकी साइट पर व्यवस्थित रखता है.

यह प्लगइन पोस्ट मैनेजमेंट को आसान और आरामदायक बनाता है। एक पोस्ट, सामग्री निर्माण, और एक प्रकाशन तिथि तक की योजना बनाने से – आप एक नज़र में पूरी प्रक्रिया को ट्रैक कर सकते हैं। आप एक पैनल से रहने की तारीखों और समय के अनुसार पदों को निर्धारित कर सकते हैं.

पोस्ट डेट्स को बदलते समय ड्रैग एंड ड्रॉप सुविधा चीजों को आसान बना सकती है। आपकी साइट पर सभी पोस्ट ड्राफ्ट का प्रबंधन करने के लिए एक ड्रॉ ड्रॉअर है। आप कई लेखकों के पदों को एक साथ नियंत्रित कर सकते हैं और “त्वरित संपादन” कार्यक्षमता का उपयोग करके पदों को संपादित कर सकते हैं। केवल व्यवस्थापक और संपादक इस प्लगइन की सभी विशेषताओं का अनुभव कर सकते हैं। लेखक अपने पदों को प्रकाशित, संपादित और पुनर्निर्धारित कर सकते हैं। योगदानकर्ता पोस्ट को केवल एक ड्राफ्ट में सहेज सकते हैं और अपने पदों को स्थानांतरित कर सकते हैं, और ग्राहक कैलेंडर देख सकते हैं.

आप संपादकीय कैलेंडर बनाने के साथ-साथ और भी अधिक युक्तियों के लिए अपने संपादकीय वर्कफ़्लो को प्रबंधित करने के लिए सबसे अच्छा प्लगइन्स बनाने के बारे में हमारे गाइड का उपयोग कर सकते हैं.

10. MailChimp

MailChimp ईमेल मार्केटिंग

ईमेल अभी भी विपणन के प्रमुख तरीकों में से एक है। एक विश्वसनीय ईमेल मार्केटिंग टूल को सूचीबद्ध किए बिना, यह पद अधूरा होगा. MailChimp एक मजबूत ईमेल मार्केटिंग प्लेटफॉर्म है जो सभी तरह की कंपनियों और मार्केटर्स को सुविधा प्रदान करता है। सहबद्ध विपणक के लिए, यह ईमेल विपणन शुरू करने के लिए एक शक्तिशाली उपकरण हो सकता है। इस विपणन उपकरण का उपयोग संबंधित उत्पादों को बाजार में भेजने के लिए किया जाता है, लक्ष्य दर्शकों तक पहुंचता है और बिक्री में बदल जाता है.

MailChimp के साथ, आप न्यूज़लेटर, सेटअप ड्रिप अभियान, सब्सक्राइबर प्रोफाइल का प्रबंधन, ईमेल खुलने का ट्रैक, और सामाजिक साझाकरण जोड़ सकते हैं। इसके अलावा, इसकी अंतर्निहित एनालिटिक्स और री-पोस्टिंग प्रणाली विपणक को एक तदर्थ रिपोर्ट उत्पन्न करने की अनुमति देती है। इसके अलावा, MailChimp न्यूज़लेटर डिज़ाइन को बहुत आसान बनाने के लिए प्रीसेट टेम्प्लेट और एक ड्रैग एंड ड्रॉप बिल्डर सुविधा के साथ बाज़ार प्रदान करता है.

MailChimp का उपयोग करने का एक अन्य महत्वपूर्ण पहलू यह है कि आप इस उपकरण का उपयोग करके A / B परीक्षण चला सकते हैं। यह जांचना संभव है कि न्यूनतम दृष्टिकोण के साथ कौन सी विषय पंक्ति या डिलीवरी समय सबसे अच्छा काम करता है। आप प्रत्येक परीक्षा पर कई भिन्नताएं प्राप्त कर सकते हैं जैसे अलग-अलग भेजना समय, सामग्री, विषय रेखा और चित्र, आदि। इसी तरह, MailChimp आपको अपनी मेलिंग सूची को विभाजित करने की अनुमति देता है। इसलिए आप अधिक रूपांतरण के लिए लक्षित अभियान जारी कर सकते हैं.

संक्षेप में, मैं कहूंगा, एक संबद्ध बाज़ारिया के रूप में, आपको चार मिलेंगे जिनमें MailChimp की उन्नत सुविधाएँ होंगी। वे मार्केटिंग ऑटोमेशन, एडवांस सेगमेंटेशन, परफॉर्मेंस ट्रैकिंग और ए / बी टेस्टिंग हैं.

WordPress के लिए MailChimp

MC4WP: WordPress के लिए Mailchimp

लेकिन उन उपकरणों का उपयोग करने के लिए आपको सबसे पहले अपनी ईमेल सूची बनानी होगी। अच्छा MailChimp वर्डप्रेस प्लग-इन आपकी साइट पर साइनअप या ऑप्टिन फॉर्म जोड़ना आसान बनाता है। एक बढ़िया विकल्प WordPress प्लगइन के लिए लोकप्रिय मुफ्त MailChimp है जो आपकी साइट के लिए सरल, मोबाइल तैयार और उपयोगकर्ता के अनुकूल साइनअप फॉर्म जोड़ता है। प्लग इन कॉन्टैक्ट फॉर्म 7, मेंबरप्रेस, वूकामर्स और अधिक जैसे लोकप्रिय प्लगइन्स के साथ भी संगत है – आपको अपने सब्सक्राइबर काउंट को बनाने के लिए बहुत सारे अवसर देता है।.


सहबद्ध विपणन में सफलता इतने सारे कारकों पर निर्भर करती है। यह आपकी रचनात्मकता, बाज़ार के करीब आने के आपके तरीके और सही सहबद्ध विपणन साधनों का उपयोग करने को ध्यान में रखता है। सबसे महत्वपूर्ण बात, यह सहबद्ध विपणन की विशाल प्रतिस्पर्धी दुनिया में आपके ज्ञान को लागू करने की क्षमता पर निर्भर करता है.

यह सच है कि सहबद्ध विपणक के पास पहले से ही अपनी प्लेट पर एक टन है। अधिकांश स्व-सिखाया विपणक परीक्षण और त्रुटि के माध्यम से सीखते हैं। लेकिन सहबद्ध विपणक के मामले में, छोटी गलतियों के परिणामस्वरूप एक दिन का मुनाफा कम हो सकता है। मूर्खतापूर्ण दुर्घटनाएं न करें – इसके बजाय, अपने संबद्ध व्यवसाय को शुरू करने और इसे ट्रैक पर रखने के लिए ऊपर वर्णित टूल का लाभ उठाएं.

मुझे उम्मीद है कि इस लेख ने आपको अपने सहबद्ध विपणन के लिए सही उपकरण का पता लगाने में मदद की है जो अंततः आपको सहबद्ध आयोगों को अर्जित करने में सक्षम करेगा। यदि आपके पास इस मुद्दे के बारे में साझा करने के लिए कुछ है, या कुछ भी पूछना है, तो कृपया नीचे टिप्पणी अनुभाग में अपनी क्वेरी डालें.

Jeffrey Wilson Administrator
Sorry! The Author has not filled his profile.
follow me
    Like this post? Please share to your friends:
    Adblock
    detector
    map