स्थान आधारित सामग्री के लिए सर्वश्रेष्ठ वर्डप्रेस जियोटार्गिंग प्लगइन्स

स्थान आधारित सामग्री के लिए सर्वश्रेष्ठ वर्डप्रेस जियोटार्गिंग प्लगइन्स

निश्चित रूप से आप जानते हैं कि Google खोज परिणाम प्रदान करता है जो आपके स्थान के लिए उपयुक्त है। लेकिन यह अकेला Google नहीं है जो आगंतुकों के स्थान के आधार पर वेब सामग्री को वैयक्तिकृत करता है। आप अमेजन, ईबे और कई ईकामर्स वेबसाइट जैसी अन्य वेबसाइटें देखेंगे जो उन पृष्ठों की सेवा कर रही हैं जो दुनिया के आपके हिस्से के लिए अधिक प्रासंगिक हैं। और यदि आप इसे पसंद करते हैं, तो कोई कारण नहीं है कि आपकी वेबसाइट भी आपके आगंतुकों के स्थान के आधार पर सामग्री परोसें नहीं। WordPress geotargeting plugins इसकी मदद कर सकते हैं.


जियोटैरगेटिंग आपके आगंतुक के स्थान की पहचान करता है और फिर उस स्थान के लिए प्रासंगिक सामग्री परोसता है। उदाहरण के लिए, यदि आप मौसम संबंधी वेबसाइट चलाते हैं, तो विज़िटर विज़िटर के स्थान के स्थानीय मौसम को प्रदर्शित करता है। स्टोर लोकेटर प्लगइन्स भी जियोटेरगेटिंग पर भरोसा करते हैं.

आपकी वेबसाइट किसी आगंतुक का स्थान कैसे जानती है? आगंतुक और जियोलोकेशन डेटाबेस के आईपी पते का उपयोग करके स्थान का पता लगाना आसान है.

अस्वीकरण: WPExplorer नीचे सूचीबद्ध एक या अधिक उत्पादों के लिए एक संबद्ध है। यदि आप एक लिंक पर क्लिक करते हैं और एक खरीद पूरी करते हैं तो हम एक कमीशन बना सकते हैं.

आईपी ​​एड्रेस और जियोटार्गिंग क्या है?

एक आईपी ​​पता एक संख्या है जो एक आगंतुक के कंप्यूटर के भौतिक पते को इंगित करता है. Geotargeting जब आप एक आगंतुक स्थान की पहचान करने के लिए इस पते का उपयोग करते हैं और तब सामग्री उनके लिए सबसे अधिक प्रासंगिक होती है। परिणामस्वरूप, आगंतुक आपकी वेबसाइट के साथ अधिक व्यस्त महसूस करते हैं.

अपने आवागमन को समझें

स्थान विशिष्ट सामग्री बनाने के लिए दौड़ने से पहले, आपकी वेबसाइट पर वेब ट्रैफ़िक पैटर्न को समझना महत्वपूर्ण है। बस अपने सर्वर लॉग में देखो। यह न केवल आपको उन आईपी पतों को खोजने में मदद करता है जो आपके डैशबोर्ड तक पहुँचने की कोशिश कर रहे हैं, यह आपको किसी भी अवांछनीय आईपी पते को wp-admin पृष्ठों तक पहुँचने से रोकने में भी मदद करता है और आपके व्यवस्थापक क्षेत्र को कई अन्य तरीकों से सुरक्षित कर सकता है।.

एक अन्य उपकरण जिस पर आप भरोसा कर सकते हैं कि आपका ट्रैफ़िक कहां से आता है, Google Analytics में जनसांख्यिकी सुविधा है.

आपको वर्डप्रेस जियोटार्गिंग प्लगइन्स का उपयोग क्यों करना चाहिए?

कई कारण हैं कि आपको अलग-अलग दर्शकों को अलग-अलग सामग्री की पेशकश करने पर विचार करना चाहिए:

  • स्थानीय भाषा प्रदर्शन आपकी वेबसाइट के साथ बातचीत करने के लिए आगंतुकों में आत्मविश्वास को प्रेरित करता है.
  • आप स्थानीय आयोजनों का हवाला देकर और स्थानीय नीतियों के स्थानीय हास्य और प्रशंसापत्र का उपयोग करके स्थानीय दर्शकों से तुरंत जुड़ने में सक्षम होंगे.
  • इसके अलावा, ऑफ़र, घटनाओं और कूपन को अनुकूलित करना और अत्यधिक लक्षित स्थानीय विज्ञापन और विपणन अभियान चलाना संभव होगा.
  • आप आगंतुकों को डिलीवरी क्षेत्रों, परिचालन घंटे, पार्किंग व्यवस्था आदि के बारे में बताकर ग्राहक सेवा में सुधार कर सकते हैं.
  • स्थानीय शाखाओं के साथ व्यवसाय ग्राहकों को पास के स्टोर या स्थानीय सुसाइट पर भेज सकते हैं.
  • आप देश-विशिष्ट कर और शिपिंग जानकारी प्रदर्शित कर सकते हैं.
  • केवल देश-विशिष्ट कानूनी नोटिसों को प्रदर्शित करने की आवश्यकता है.
  • आप स्पॉट-ऑन जानकारी और सामग्री प्रदान करने में सक्षम होंगे.
  • विशिष्ट भौगोलिक क्षेत्रों को लक्षित करने के लिए जहां आपकी सेवाओं या उत्पादों की उच्च मांग है.
  • ईकामर्स साइटें किसी विशेष क्षेत्र में उपलब्ध नहीं होने वाले उत्पादों के प्रदर्शन को प्रतिबंधित कर सकती हैं.
  • आप नहीं चाहते कि आपका स्थानीय व्यवसाय अन्य देशों के ट्रैफ़िक पर बैंडविड्थ बर्बाद करे.
  • उच्च स्पैम ट्रैफ़िक को प्रतिबंधित करने के लिए जिसके परिणामस्वरूप रूपांतरण दरें मेल नहीं खाती हैं.
  • किसी वेबसाइट की सुरक्षा को बढ़ाने के लिए, खासकर अगर आपकी वेबसाइट विदेशी हैकर्स के लिए असुरक्षित है.

बेस्ट वर्डप्रेस प्लग इन जियोटार्गेटिंग

क्या आपने देखा है कि अपडेट किए गए वर्डप्रेस संस्करण जियोटेरगेटिंग सुविधा का उपयोग करते हैं? डैशबोर्ड आपके स्थान से संबंधित आगामी घटनाओं को प्रदर्शित करता है। हालाँकि, CMS में स्थान के आधार पर सामग्री का अनुकूलन करने के लिए अंतर्निहित कार्यक्षमता नहीं है.

सौभाग्य से, कई मुफ्त और प्रीमियम प्लगइन्स आपकी मदद करने के लिए उपलब्ध हैं। ये वर्डप्रेस जियोटेरगेटिंग प्लगइन्स वैश्विक दर्शकों के लिए वेबसाइटों को बढ़ा सकते हैं। अधिकांश प्लगइन्स को आपको प्लगइन के सर्वर या तीसरे पक्ष के सर्वर से आईपी जियोलोकेशन जानकारी का अनुरोध करने के लिए एक निशुल्क / सशुल्क एपीआई प्राप्त करने की आवश्यकता है.

आइए कुछ प्लगइन्स पर नज़र डालें जो ट्रैफ़िक को अनुकूलित करने के साथ-साथ आगंतुकों के आईपी पते के आधार पर अन्य चीजों को करने में आपकी मदद कर सकते हैं.

ध्यान दें: जनरल डेटा प्रोटेक्शन रेगुलेशन (GDPR) के अनुसार कंपनियों को स्थान की जानकारी एकत्र करने के लिए उपयोगकर्ता की सहमति प्राप्त करनी चाहिए। हम एक GDPR विशेषज्ञ या वकील के साथ परामर्श करने की सलाह देते हैं, यह सुनिश्चित करने के लिए कि आपकी वेबसाइट पूर्ण अनुपालन में है.

1. GeoTargeting WP

GeoTargeting WP

जानकारी और डाउनलोड

GeoTargeting Pro एक प्रीमियम प्लगइन है जो उपयोगकर्ताओं के स्थानों के आधार पर तीन तरीकों से उपयोगकर्ताओं को लक्षित करने में मदद करता है:

  • विभिन्न सामग्री प्रदर्शित करें
  • उपयोगकर्ताओं को पुनर्निर्देशित करें
  • उपयोगकर्ताओं को अवरोधित करें

विभिन्न ट्रैफ़िक वेबसाइटें विभिन्न आगंतुकों को प्रदर्शित करने वाली सामग्री के प्रकारों को नियंत्रित करने के लिए इस प्लगइन पर भरोसा कर सकती हैं। न केवल पूर्ण ब्लॉग पोस्ट, बल्कि यहां तक ​​कि पृष्ठ, मेनू आइटम, विजेट, पॉपअप और कस्टम पोस्ट प्रकार (WooCommerce उत्पादों सहित) सभी लक्षित सामग्री प्रकार का हिस्सा हैं। इसके अलावा, यदि आपको अधिक लचीलेपन और नियंत्रण की आवश्यकता है, तो PHP के कार्य हैं जिन्हें आप अपनी साइट के कोड में कहीं भी रख सकते हैं.

लक्षित क्षेत्रों को या तो शामिल किया जा सकता है या बाहर रखा जा सकता है। इतना ही नहीं, पोस्ट या पेज को एडिट करते समय आप कंटेंट के किसी भी हिस्से को प्रतिबंधित कर सकते हैं। इस सुविधा का सबसे अच्छा उपयोग विशिष्ट उत्पादों को छिपाना है जो एक क्षेत्र में उपलब्ध नहीं हैं। आगंतुक के स्थान के आधार पर विभिन्न CTA या विज्ञापनों को प्रदर्शित करना भी संभव है। एक खोज योग्य ड्रॉपडाउन देश विजेट उपयोगकर्ताओं को अपना स्थान बदलने देता है.

प्लगइन अलग-अलग देशों को अलग-अलग श्रेणियों में वर्गीकृत करके आसानी से लक्षित करना आसान बनाता है। इसके अतिरिक्त, प्लगइन जियो रिडायरेक्ट्स (उपयोगकर्ताओं को उनके स्थान के आधार पर अलग-अलग पृष्ठों पर पुनर्निर्देशित करने के लिए), जियो ब्लॉकर (डिफरेंट स्थानों से उपयोगकर्ताओं को ब्लॉक करने के लिए) और जियो फ्लैग्स (उपयोगकर्ताओं को देश के झंडे प्रदर्शित करने के लिए) के साथ अच्छी तरह से जोड़ता है। उपयोग के लिए शुल्क जियोलोकेशन डेटाबेस के लिए किए गए अनुरोधों की संख्या पर निर्भर करता है.

GeoTargeting WP लाइट

GeotargetingWP लाइट एपीआई का उपभोग करेगा जब उन्हें उपयोगकर्ता स्थान खोजने की आवश्यकता होगी। इसलिए उदाहरण के लिए यदि किसी उपयोगकर्ता को केवल एक पृष्ठ में भू-लक्ष्य सामग्री या रीडायरेक्ट करने की आवश्यकता है, तो केवल उस पृष्ठ की विज़िट क्रेडिट का उपभोग करेगी। यही नहीं, अगर कोई बॉट या क्रॉलर पेज पर आने वाला व्यक्ति है तो उसे बिल्कुल भी नहीं बुलाया जाएगा। यह प्रतियोगियों के साथ मुख्य अंतर है.

GeotargetingWP Lite में उपयोगकर्ताओं के लिए एक कैश मोड भी है जो उनकी पूरी वेबसाइट को जियोटैगेट करता है, इसलिए उपयोगकर्ता केवल अपनी यात्रा के पहले पृष्ठ पर क्रेडिट का उपभोग करते हैं जबकि परिणामी विचार कैश से लोड होते हैं। और कैश के बारे में बात करते हुए, पेज कैश मार्केट पर जियोटार्गिंग प्लगइन्स का सबसे खराब दुश्मन है। यह प्लगइन WP रॉकेट के साथ पूरी तरह से संगत है और AJAX मोड भी प्रदान करता है। तो यह बाजार में बाकी कैश प्लगइन्स के साथ काम करता है.

प्रो संस्करण की तुलना में इस प्लगइन का मुफ्त संस्करण जियोटार्गेटिंगडब्ल्यूपी लाइट बेसिक है। यह केवल आपको यह निर्दिष्ट करने की अनुमति देता है कि कौन से देश, राज्य या शहर सामग्री को देखने में सक्षम हैं। Sucuri और CloudFlare जैसी लोकप्रिय फ़ायरवॉल सेवाओं के साथ काम करते हुए, यह उपयोगकर्ताओं को वास्तविक आईपी का पता लगा सकता है। और वर्डप्रेस पॉपअप प्लगिन के साथ संगत होने के कारण, आप पॉपअप को भी पॉपअप कर पाएंगे.

2. जियोलोकेशन

जियोलोकेशन फ्री वर्डप्रेस प्लगइन

जियोलोकेशन प्लगइन वर्डप्रेस उपयोगकर्ताओं को अपने पदों में भू-डेटा को मूल रूप से जोड़ने की अनुमति देता है। अपनी पोस्ट में मूल्य जोड़ने के अलावा, यह बेहद मददगार है जब आप पाठकों को कुछ स्थानीय जानकारी प्रदान करना चाहते हैं.

एक बार जब आप संपादन पोस्ट पृष्ठ पर किसी भी पोस्ट में भू-डेटा जोड़ते हैं, तो उपयोगकर्ताओं को प्रकाशित पोस्ट पर एक लिंक दिखाई देगा। होवर पर, यह एक इंटरेक्टिव मानचित्र खोलता है.

यदि आप iPhone के लिए वर्डप्रेस, एंड्रॉइड के लिए वर्डप्रेस, या ब्लैकबेरी के लिए वर्डप्रेस का उपयोग कर रहे हैं, तो प्लगइन के साथ काम करना आसान हो जाता है। ऐसा इसलिए है क्योंकि इन ऐप्स में अंतर्निहित जियोटैगिंग विशेषताएं हैं जो आपके पोस्ट को तुरंत जियोटैग करते हैं.

3. सीएफ जियो प्लगइन

वर्डप्रेस के लिए सीएफ जियो प्लगइन

यदि आप अपनी वेबसाइट के लिए जियो-मार्केटिंग में सहायता के लिए एक प्लगइन की तलाश कर रहे हैं तो CF भू प्लगिन एक सही फिट हो सकता है। यह प्लगइन आपके आगंतुकों के बारे में भौगोलिक डेटा का उपयोग करता है, जिससे आप लक्ष्य मार्केटिंग अभियान बनाने में मदद कर सकते हैं, अपनी ई-कॉमर्स दुकान में स्थानीय मुद्राओं को प्रदर्शित कर सकते हैं, उपयोगकर्ताओं को आपकी साइट पर सही स्थानीयकृत / अनुवादित पृष्ठ पर पुनर्निर्देशित कर सकते हैं और यहां तक ​​कि कानूनी नोटिस भी फ़िल्टर कर सकते हैं जिनकी आवश्यकता नहीं है विशिष्ट स्थान.

अन्य उल्लेखनीय प्लगइन सुविधाओं में Cloudflare CDN सपोर्ट, डायनेमिक नोटिस के लिए एक उपयोगी जियो बैनर शोर्ट, GEO डिफेंडर कुछ स्थानों के लिए साइट एक्सेस को ब्लॉक करना, कंट्री SEO रीडायरेक्ट, स्थान के आधार पर कंटेंट को शामिल करना या बाहर करना, और SSL सपोर्ट शामिल हैं।.

4. आईपी जियो ब्लॉक

आईपी ​​जियो ब्लॉक फ्री वर्डप्रेस प्लगइन

IP जियो ब्लॉक प्लगइन आपकी साइट तक पहुँचने से निर्दिष्ट आगंतुकों, आईपी पते और यहां तक ​​कि पूरे देशों या क्षेत्रों को ब्लॉक करता है। यह सुविधा तब उपयोगी हो सकती है जब आपको अपनी वेबसाइट में लोगों या बॉट्स को हैक होने से रोकने की आवश्यकता हो.

प्लगइन दुर्भावनापूर्ण लॉगिन से सुरक्षा प्रदान करता है, अवांछित देशों या क्षेत्रों से स्पैम, ट्रैकबैक और पिंगबैक स्पैम की टिप्पणी करता है। IP पते के आधार पर आपकी वेबसाइट के बैकएंड पर प्रवेश एक देश कोड के माध्यम से मान्य होगा। आप विशिष्ट काउंटर्स के साथ-साथ आईपी पते की एक सीमा तक श्वेतसूची या ब्लैकलिस्ट कर सकते हैं। लेकिन यह वहाँ नहीं रुकता, यह हमले के पैटर्न के आधार पर भी अनुमति प्राप्त देशों से दुर्भावनापूर्ण हमलों का पता लगाता है.

प्लगइन को अन्य प्लगइन्स के लिए प्राथमिकता में लोड करने के लिए कॉन्फ़िगर किया जा सकता है। नतीजतन, आपके सर्वर पर लोड को बल बल के हमलों से बचाकर कम किया जाता है। जब आप अपनी साइट से किसी बाहरी लिंक पर क्लिक करते हैं तो यह http रेफ़रर को भी छिपा देता है.

5. आईक्यू ब्लॉक कंट्री

आईक्यू ब्लॉक कंट्री फ्री वर्डप्रेस प्लगइन

iQ ब्लॉक देश पिछले प्लगइन के कार्य में काफी समान है, जिससे आप विशिष्ट देशों के आगंतुकों को आपकी सामग्री के कुछ हिस्सों को देखने के लिए अनुमति या प्रतिबंधित कर सकते हैं। यह पूरे देश के दुष्ट हैकरों को ब्लॉक करने के साथ-साथ स्पैम टिप्पणियों को भी प्रभावी बनाता है। और यदि आप कुछ आगंतुकों को अवरुद्ध देशों से पहुँच प्रदान करना चाहते हैं, तो यह भी संभव है। आपको केवल अपने आईपी को श्वेत सूची में लाना होगा.

प्लगइन आपके व्यवस्थापक पृष्ठ पर केवल निर्दिष्ट आईपी पते या आपके देश में स्थित पते पर प्रवेश की अनुमति देकर लगभग आयरन-क्लैड सुरक्षा प्रदान करता है। जिन आगंतुकों को प्रवेश से वंचित किया गया है, उन्हें दूसरे पृष्ठ या वेबसाइट पर पुनर्निर्देशित किया जा सकता है। या, आप उन्हें एक संदेश दिखा सकते हैं जिसे CSS का उपयोग करके स्टाइल किया जा सकता है.

प्लगइन का उपयोग करने के लिए, आपको भू-डेटा तक पहुंच प्राप्त करने के लिए जियोआईपी डेटाबेस को किसी तीसरे पक्ष से डाउनलोड करना होगा या उनसे एक एपीआई प्राप्त करना होगा। प्लगइन कई (लेकिन सभी नहीं) कैशिंग प्लगइन्स के साथ ठीक काम करता है.

6. WP जियोआईपी कंट्री रिडायरेक्ट

WP GeoIP Country रीडायरेक्ट वर्डप्रेस प्लगइन

जानकारी और डाउनलोड

WP GeoIP एक देश विशिष्ट पुनर्निर्देशन WordPress प्लगइन है। कभी भी आपको देश के आगंतुकों को पुनर्निर्देशित करने में मदद करने के लिए आपकी वर्डप्रेस आधारित वेबसाइट के लिए एक विश्वसनीय उपकरण की आवश्यकता है? और मत देखो! WP GeoIP Country Redirect आपको IP पते के आधार पर अपने उपयोगकर्ता देशों का पता लगाने और आपके इनपुट के आधार पर कार्रवाई करने में सक्षम बनाता है.

जियोआईपी के साथ विभिन्न देशों के आगंतुकों को विशिष्ट पोस्ट या पेज पर पुनर्निर्देशित करके आपकी वेबसाइट ट्रैफ़िक को प्रबंधित करना संभव है। आप इसे फायदे के एक समूह के लिए उपयोग कर सकते हैं जैसे:

  • उपयोगकर्ता को किसी विशिष्ट देश / वेबसाइट पर ले जाएं
  • एक बहुभाषी अनुवादित वेबसाइट के भीतर सही पृष्ठों पर सीधे आगंतुकों
  • गैर-व्यापार से संबंधित देशों को हटा दें
  • केवल विशिष्ट स्थानों के लिए उपलब्ध ऑफ़र वाला पृष्ठ दिखाएं
  • करों के लिए ग्राहकों को उचित स्टोरफ्रंट पृष्ठों पर पुनर्निर्देशित करें
  • एकमात्र सीमा आपकी अपनी कल्पना है!

आपके पास कुछ जटिल विशेषताएं हैं जैसे कि IP एड्रेस अपवाद, एक नियम को छोड़कर सभी देश, URL में कोई रीडायरेक्ट पैरामीटर, एक बार रीडायरेक्ट कुकी सुविधा, आदि और आप नीचे दिए गए और अधिक प्लगइन फीचर्स देख सकते हैं!

अधिक वर्डप्रेस जियोटैरगेटिंग प्लग इन की जाँच करने लायक है:

  • जियो माय वर्डप्रेस: रियल एस्टेट, घटनाओं और निर्देशिका जैसे किसी भी स्थान आधारित वेबसाइट के निर्माण को आसान बनाने में आपकी मदद करता है। यह आपकी साइट के किसी भी जियोटैगेड घटकों को खोजने के लिए निकटता वाले खोज फ़ॉर्म बनाने में आपकी सहायता करता है.
  • जियो IPDetection: आईपी आधारित भौगोलिक जानकारी प्रदान करने के लिए उपयोगी है। इसका उपयोग थीम या अन्य प्लगइन्स में, शोर्टकोड के रूप में, या CSS बॉडी क्लासेस के माध्यम से किया जा सकता है। यह जानकारी मुद्राएं, समय क्षेत्र, निकटतम स्टोर आदि चुनने में मदद कर सकती है.
  • WP इंजन Geotarget: यदि आपकी वेबसाइट WP इंजन वातावरण में काम करती है, तो यह प्लगइन आपके WP इंजन साइट पर विभिन्न चर के साथ एकीकरण करके आगंतुकों के स्थान से संबंधित सामग्री प्रदर्शित करने में मदद कर सकता है।.
  • WooCommerce जियोलोकेशन आधारित उत्पाद: लोकप्रिय WooCommerce प्लगइन के लिए एक एक्सटेंशन जो आगंतुकों को उनके स्थान के आधार पर उत्पादों को दिखाता / छिपाता है। देश, क्षेत्र या शहर द्वारा उत्पादों को फ़िल्टर करना संभव है.
  • CloudGuard: आपको उन देशों का चयन करने की अनुमति देता है जिनके पास आपके लॉगिन पृष्ठों तक पहुंच हो सकती है। इसका मतलब है कि अन्य सभी देशों तक पहुंच अवरुद्ध है। जबकि प्लगइन मुफ़्त है, आपको जियोलोकेशन सुविधा सक्षम करने के साथ क्लाउडफ्लेयर के साथ एक खाते की आवश्यकता होगी.
  • WP प्रो जियो टार्गेटिंग: एक आसान-से-उपयोग वाला प्रीमियम प्लगइन जिसे सभी पोस्टों और सामग्री प्रकारों पर लागू किया जा सकता है ताकि वे अपने देश के आधार पर आगंतुकों तक पहुंच को विनियमित कर सकें। आप अपनी सामग्री के विशिष्ट भागों तक पहुँच को नियंत्रित करने के लिए लघुकोड का उपयोग कर सकते हैं। यह WP PRO विज्ञापन प्रणाली के साथ अच्छी तरह से जोड़ता है.
  • वर्डप्रेस के लिए देश और मोबाइल रीडायरेक्ट: अनिवार्य रूप से देश, शहर, महाद्वीप, राज्य या क्षेत्र सहित विभिन्न मानदंडों के आधार पर आगंतुकों को पुनर्निर्देशित करने के लिए एक प्लगइन है। उपयोगकर्ताओं को अवरुद्ध करने के अलावा, आप रीडायरेक्ट के लिए पॉपअप जोड़ने का विकल्प चुन सकते हैं। न केवल यह लोकप्रिय कैशिंग प्लगइन्स के साथ संगत है, यह डब्ल्यूएमपीएल, काल्डेरा फॉर्म्स और मल्टीसाइट्स के साथ भी संगत है.
  • AdRotate: यदि आप अपने विज्ञापन प्रयासों को अनुकूलित करना चाहते हैं, तो एक कोशिश के लायक है। यह विभिन्न देशों, राज्यों, या शहरों में विभिन्न विज्ञापनों की सेवा करने में मदद करता है। जियोटेरगेटिंग सुविधा केवल प्लगइन के प्रीमियम संस्करण के साथ उपलब्ध है.
  • उन्नत विज्ञापन: अभी तक एक और प्लगइन है जो एक प्रो जियोलोकेशन ऐड-ऑन सुविधा के आधार पर अत्यधिक लक्षित विज्ञापन के साथ मदद करता है। यह आपको बड़े पैमाने पर अपने विज्ञापन नियमों को अनुकूलित करने की अनुमति देता है.

अंतिम विचार

WordPress geotargeting प्लगइन्स उपयोगकर्ताओं को उनके स्थान के आधार पर सामग्री को निजीकृत करने का एक आसान तरीका प्रदान करते हैं। यह आपके आगंतुकों को आपकी वेबसाइट के साथ बेहतर कंटेंट रखने में मदद करता है जो उनके लिए सबसे अधिक प्रासंगिक है। इसके अलावा, आप सुरक्षा बढ़ाने और अपनी वर्डप्रेस वेबसाइट की दक्षता में सुधार करने के लिए सुविधा का उपयोग कर सकते हैं। समय के साथ, यह एक वफादार दर्शक बनाने में भी मदद कर सकता है.

Jeffrey Wilson Administrator
Sorry! The Author has not filled his profile.
follow me