मैलवेयर के लिए वर्डप्रेस स्कैन करने के लिए सबसे अच्छा प्लगइन्स

वर्डप्रेस अब वेबसाइटों के लिए एक बहुत लोकप्रिय मंच है। नतीजतन यह ध्यान का एक भार आकर्षित करता है, कभी-कभी हैकर्स और उनके मैलवेयर का अवांछित ध्यान। ऑटोटैटिक पर वर्डप्रेस टीम वर्डप्रेस को काम करने के लिए एक सुरक्षित सीएमएस बनाने के लिए लगातार काम करती है। लेकिन यह एक सतत प्रक्रिया है, एक तरह का रस्साकशी, जैसा कि नए मैलवेयर और हैकर्स पॉप अप करते रहते हैं। पूर्व में वर्डप्रेस वेबसाइट उन हमलों का लक्ष्य रही हैं जो ट्रैफ़िक को दुर्भावनापूर्ण URL पर पुनर्निर्देशित करते हैं, यही कारण है कि मैलवेयर के लिए नियमित रूप से वर्डप्रेस स्कैन करना इतना महत्वपूर्ण है.


जब ऐसा कुछ होता है, तो संभव है कि Google आपकी वेबसाइट से आगंतुकों को हटा सकता है। यह आगंतुकों को मैलवेयर से संक्रमित होने से बचाने के लिए किया जाता है। फिर आप ध्यान देना शुरू करेंगे कि आपकी वेबसाइट पर ट्रैफ़िक कम होना शुरू हो जाता है। यदि आप यह समझना चाहते हैं कि इस तरह का हमला कैसे काम करता है, तो आप पढ़ सकते हैं सुकुरी ने हमले की समीक्षा की.

अस्वीकरण: WPExplorer नीचे सूचीबद्ध एक या अधिक उत्पादों के लिए एक संबद्ध है। यदि आप एक लिंक पर क्लिक करते हैं और एक खरीद पूरी करते हैं तो हम एक कमीशन बना सकते हैं.

कैसे मैलवेयर आपकी वेबसाइट तक पहुँचता है

जब थीम की बात आती है तो वर्डप्रेस उपयोगकर्ताओं को पसंद के लिए खराब कर दिया जाता है। कोई भी आला चुनें, और आपके पास अपने आला के लिए मुफ्त और प्रीमियम दोनों तरह की थीम होगी। एक बात जो उपयोगकर्ताओं को थीम चुनते समय देखनी चाहिए, वह अवांछित कोड के बिट्स हैं जो थीम में एम्बेडेड हैं। अधिकांश उपयोगकर्ताओं के लिए यह अस्वीकार्य है क्योंकि अधिकांश उपयोगकर्ता डेवलपर्स नहीं हैं, यही वजह है कि आपके पास मैलवेयर के लिए वर्डप्रेस को स्कैन करने के लिए एक प्रक्रिया होनी चाहिए।.

हालांकि थर्ड पार्टी वेबसाइट्स (न कि लेखक की वेबसाइट) से थीम खरीदते समय या फ्री थीम डाउनलोड करते समय विशेष रूप से सतर्क रहना हालांकि शुरू करने के लिए एक अच्छी जगह है। ऐसा इसलिए है क्योंकि कुछ बेईमान विषय विक्रेता कोड एम्बेड कर सकते हैं जो उपयोगकर्ता की वेबसाइट को नुकसान पहुंचा सकते हैं.

कोड के ये बिट्स सहज स्निपेट हो सकते हैं जो थोड़ा नुकसान करते हैं। लेकिन वे पूरी तरह से आपकी साइट को नीचे लाने के लिए भी हानिकारक हो सकते हैं। वे अपने ब्लॉग में खुद को विनीत रूप से एम्बेड करते हैं। सबसे अधिक संभावना है कि आप उन्हें कभी नोटिस नहीं करेंगे, जब यह आपकी वेबसाइट पर हमेशा की तरह काम करता है.

विषय-वस्तु एकमात्र तरीका नहीं है जिससे आपकी वेबसाइट पर दुर्भावनापूर्ण कोड पहुँचता है। उन्हें हैकिंग या ब्रूट फोर्स हमलों द्वारा, टिप्पणी अनुभाग में छोड़ दिए गए प्लगइन्स में शामिल किया जा सकता है.

कभी-कभी, आप उस सॉफ़्टवेयर को इंस्टॉल करने का विकल्प चुन सकते हैं जो कुछ लोकप्रिय एप्लिकेशन के साथ बंडल किया जाता है जिसे आप डाउनलोड और इंस्टॉल करते हैं। यह सॉफ़्टवेयर अक्सर ऐड-ऑन फ़ीचर के रूप में प्रच्छन्न मैलवेयर या स्पाइवेयर हो सकता है। आप अनजाने में अपनी वेबसाइट पर इन विकल्पों की अनुमति दे सकते हैं, जहाँ मैलवेयर आसपास घूमता है, अक्सर साइट पर अधिक मैलवेयर जोड़ते हैं.

हैकर्स मैलवेयर को इंजेक्ट क्यों करते हैं?

कोड के इन बिट्स का क्या उद्देश्य है? हैकर्स वेबसाइटों को संक्रमित क्यों करते हैं? मैलवेयर हैकर्स द्वारा सक्षम होने के लिए एम्बेडेड है,

  • उन साइटों पर लिंक जोड़ें और पुनर्निर्देशित करें जिन्हें वे बढ़ावा देना चाहते हैं.
  • अपने आगंतुकों को ट्रैक करें.
  • अपने स्वयं के बैनर और विज्ञापन जोड़ें.
  • संवेदनशील व्यक्तिगत जानकारी जैसे नाम, पासवर्ड और ईमेल पते तक पहुंचें.
  • अपनी वेबसाइट को पूरी तरह से नीचे लाएं, या तो एक कारण के लिए या सिर्फ मनोरंजन के लिए.

जितने लंबे समय तक मालवेयर पूर्ववत रहता है, उतना ही अच्छा हैकर्स के लिए होता है। ऐसा इसलिए है क्योंकि वे आपकी वेबसाइट का उपयोग जानकारी इकट्ठा करने और स्पैम ईमेल भेजने के लिए जारी रख सकते हैं, इस प्रक्रिया में आपके आगंतुकों को संक्रमित कर सकते हैं। यह नियमित रूप से मैलवेयर के लिए वर्डप्रेस को स्कैन करने और हमारी वेबसाइटों की जांच करने के लिए हमारे पास छोड़ दिया जाता है, यहां तक ​​कि उन लोगों को भी जो मैलवेयर के लिए आयरनक्लाड दिखाई देते हैं.

मैलवेयर के लिए WordPress को स्कैन करने के लिए 10 सर्वश्रेष्ठ प्लगइन्स और सेवाएँ

प्लगइन्स और स्कैन यह जांचने का एक शानदार तरीका है कि आपकी वेबसाइट दुर्भावनापूर्ण कोड, मैलवेयर या किसी अन्य सुरक्षा खतरे से पीड़ित है या नहीं। कई गुणवत्ता वाले प्लगइन्स उपलब्ध हैं जिनका उपयोग मैलवेयर की जांच के लिए किया जा सकता है, और हमारी विनम्र राय में ये 10 सर्वश्रेष्ठ हैं.

किसी वेबसाइट को स्कैन करना संभवतः एक मेमोरी इंटेंसिव एक्टिविटी है। आपको अपनी PHP मेमोरी एक्सेस और क्लियर कैश निर्देशिकाओं को संशोधित करना पड़ सकता है ताकि स्कैनिंग तेज हो.

अधिकांश प्लगइन्स में, संबद्ध सुरक्षा सुविधाओं को बंडल किया जाता है और मैलवेयर का पता लगाने के लिए केवल कुछ प्लगइन्स विशुद्ध रूप से समाधान होते हैं। कुछ पूर्ण सुरक्षा या बैकअप समाधान हैं, जिसमें मैलवेयर डिटेक्शन सुविधा शामिल है। उदाहरण के लिए, कोडगार्ड एक पूर्ण बैकअप और पुनर्स्थापना सेवा है जो मैलवेयर के लिए वर्डप्रेस को भी स्कैन करेगा। अगर कुछ भी अवांछित पाया जाता है तो यह आपको अलर्ट करता है.

यदि आप WPEngine और SiteGround जैसी प्रबंधित होस्टिंग सेवाओं के साथ जाना चुनते हैं, तो आप सक्षम पेशेवर हाथों में मैलवेयर का पता लगाने सहित सभी सुरक्षा छोड़ने का विकल्प चुन सकते हैं।.

लेकिन साझा होस्टिंग पर आप में से कुछ के लिए, दुर्भावनापूर्ण कोड का पता लगाने के लिए कुछ अधिक लोकप्रिय सेवाएं और प्लगइन विकल्प हैं.

1. वॉल्टप्रेस (जेटपैक योजनाओं के साथ शामिल)

वर्डप्रेस के लिए वॉल्टप्रेस

यदि आप जेटपैक योजना का उपयोग कर रहे हैं तो आप भाग्य में हैं क्योंकि आपके पास पहले से ही वॉल्टप्रेस तक पहुंच है – ऑटोमैटिक द्वारा विकसित बैकअप और सुरक्षा प्लगइन.

जबकि व्यक्तिगत योजना में ब्रूट फ़ोर्स प्रोटेक्शन और अपटाइम मॉनिटरिंग शामिल है, आपको अपनी वेबसाइट के लिए दैनिक मालवेयर स्कैनिंग तक पहुँचने के लिए एक प्रीमियम प्लान ($ 3 / माह से शुरू) में अपग्रेड करने की आवश्यकता होगी (या पेशेवर प्लान के लिए स्प्रिंग को जोड़ा जाना चाहिए) ऑन-डिमांड स्कैन के साथ-साथ स्वचालित प्रस्तावों का लाभ – इसलिए आपको कभी उंगली नहीं उठानी है).

वॉल्टप्रेस सुरक्षा स्कैन

एफ़टीपी / एसएसएच के माध्यम से आपकी वेबसाइट पर वॉल्टप्रेस प्लगइन स्थापित और जुड़ा होने के साथ यह आपकी साइट को स्वयं मॉनिटर करेगा। अपने ऑनलाइन वॉल्टप्रेस उपयोगकर्ता डैशबोर्ड से आप अपने दैनिक स्कैन के दौरान पाए जाने वाले किसी भी सुरक्षा खतरों के बारे में जानकारी प्राप्त कर सकेंगे और यदि आवश्यक हो तो अपडेट कर सकते हैं (या अपनी वेबसाइट पर सुरक्षित पूर्ण बैकअप वॉल्टप्रेस को पुनर्स्थापित कर सकते हैं).

2. WordPress के लिए MalCare Security and Firewall

WordPress के लिए MalCare Security and Firewall

MalCare एक पूर्ण सुरक्षा समाधान है, जिसे 240,000 से अधिक वर्डप्रेस साइटों के विश्लेषण के बाद विकसित किया गया है। यह मुफ़्त है और आपकी वेबसाइट को मालवेयर, हैकर्स और बाकी से सुरक्षित रखने के लिए इसके नेटवर्क के सामूहिक इंटेलिजेंस का उपयोग करता है.

प्रारंभिक मालवेयर डिटेक्शन तकनीक Google द्वारा या वेब होस्ट द्वारा अवरुद्ध होने से आपकी वेबसाइटों को ब्लैकलिस्ट करने से रोकने में मदद करती है। MalCare जटिल मैलवेयर का सफलतापूर्वक पता लगा सकता है जो अन्य लोकप्रिय प्लगइन्स में नहीं चलता है.

प्लगइन एक मैलवेयर की पहचान करने की सटीकता और महत्वपूर्ण रूप से बताई जा रही झूठी सकारात्मक की संख्या को कम करने पर केंद्रित है। इसका मतलब है कि आपको केवल तभी अलर्ट किया जाता है जब प्लगइन निश्चित है कि उसने मैलवेयर का पता लगाया है और। संभावित संदिग्ध नहीं है। ‘

मालकेयर सिक्योरिटी एंड ब्रूट फोर्स प्रोटेक्शन

वर्डप्रेस साइटों के लिए जानवर बल का हमला बहुत आम है, और इसलिए वेब एप्लिकेशन फ़ायरवॉल और लॉगिन सुरक्षा स्वचालित रूप से नि: शुल्क प्लगइन में सक्षम हैं। यह आपकी साइट को 24/7 बॉट, हैकर्स और पसंद से बचाने में मदद करता है.

प्रीमियम संस्करण स्वचालित रूप से मैलवेयर को साफ करता है जो आपकी वेबसाइट पर पाया गया है। सुरक्षा की एक अतिरिक्त परत के लिए, आईपी ब्लॉकिंग, लॉगिन प्रोटेक्शन और वेबसाइट सख्त जैसे विकल्प हैं। प्लगइन्स प्रबंधित करना एक सिरदर्द हो सकता है, खासकर यदि आपके पास बनाए रखने के लिए कई वेबसाइट हैं। प्लगइन्स को अपडेट या हटाना, थीम और वर्डप्रेस कोर को मालकेयर प्रो डैशबोर्ड के भीतर से बाहर किया जा सकता है.

3. सुकुरी साइटचेक स्कैनर

सुकुरी साइटचेक स्कैनर

मुफ्त सुकरी साइटचेक स्कैनर आपकी वेबसाइट का रिमोट मालवेयर स्कैन करता है। Sucuri SiteCheck स्कैनर पर जाएँ, अपनी वेबसाइट का URL डालें और स्कैन वेबसाइट बटन पर जाएँ। स्कैनर लिंक, जावास्क्रिप्ट फ़ाइलों और iframes को निकालता है, और खोज इंजन बॉट के रूप में मुख्य पृष्ठ को फिर से प्रदर्शित करता है.

यह सुकुरी के मैलवेयर डेटाबेस के खिलाफ सभी पृष्ठों और लिंक की तुलना करता है और विसंगतियों की रिपोर्ट करता है। स्कैन मालवेयर, ब्लैकलिस्टिंग, डिफेंसिंग, वेबसाइट की त्रुटियों और आउट-ऑफ-डेट सॉफ्टवेयर का पता लगाएगा। स्कैन पाया गया मैलवेयर की एक रिपोर्ट उत्पन्न करता है और अनुशंसा करता है कि आपको इसे कैसे संभालना चाहिए.

स्कैनर आपके सर्वर तक नहीं पहुंच पाता है। सर्वर में कुछ भी दुर्भावनापूर्ण जो ब्राउज़र में प्रदर्शित नहीं हो रहा है, रिमोट स्कैनर द्वारा पता नहीं लगाया जाता है। और इसलिए, यह स्कैन फ़िशिंग, बैकसाइड और दुर्भावनापूर्ण उपयोगकर्ता नाम के लिए प्रभावी नहीं है.

सुकुरि सुरक्षा प्लगइन बहुत कुछ कर सकता है – ऑडिट लॉगिंग, अखंडता की जाँच, ईमेल अलर्ट, सुरक्षा सख्त और अन्य उपकरण। यदि आप अक्सर यूआरएल नहीं चलाना चाहते हैं, तो आप प्लगइन को सक्रिय कर सकते हैं और एक मुफ्त एपीआई उत्पन्न कर सकते हैं.

सुकुरी प्लगइन

सुकुरी कई भुगतान सेवाएं प्रदान करता है – एक फ़ायरवॉल सेवा, जो हैकिंग, मैलवेयर सफाई, सुरक्षा निगरानी और बहुत कुछ रोक सकती है.

4. MalCure WP मालवेयर स्कैनर और फ़ायरवॉल

MalCure WP मालवेयर स्कैनर और फ़ायरवॉल

मालवेयर मैलवेयर स्कैनर मैलवेयर स्कैनर की सूची का एक हालिया जोड़ है। प्लगइन एक बहुत उपयोगकर्ता के अनुकूल इंटरफेस और सुपर-सादगी पर केंद्रित है जबकि बैकएंड पर यह 50,000+ संक्रमणों का पता लगाने में सक्षम है। malCure मालवेयर स्कैनर एक डेटाबेस स्कैन के साथ-साथ वर्डप्रेस फ़ाइल स्कैन को पूर्ण 360 ° डिटेक्शन के लिए निष्पादित करता है। मैलवेयर मालवेयर स्कैनर की संपूर्णता दृष्टिकोण के आधार पर होती है: एक हाइब्रिड दृष्टिकोण जिसमें प्रत्येक फ़ाइल और डेटाबेस रिकॉर्ड पर कई स्कैन शामिल होते हैं यानी चेकसम अखंडता, ज्ञात मैलवेयर हस्ताक्षरों के साथ-साथ एक हेयुरिस्टिक स्कैन के खिलाफ स्कैन। यह उच्च परिशुद्धता परिणामों और अत्यंत दुर्लभ झूठी सकारात्मक के लिए अनुमति देता है। परिभाषाएँ अक्सर अपडेट की जाती हैं ताकि malCure नवीनतम संक्रमणों का भी पता लगा सके.

MalCure स्कैनर

नियमित उपयोगकर्ता के लिए सादगी, उच्च दबाव और उच्च प्रदर्शन पर ध्यान केंद्रित करने के साथ, एक जगह जहां मालवेयर मैलवेयर स्कैनर वास्तव में चमकता है, वह WP-CLI के साथ मजबूत एकीकरण है। यह पूरी तरह से नए स्तर पर इसकी उपयोगिता को ले जाता है क्योंकि आप होस्ट-लाइन से मैलवेयर-प्रसार को रोकने के लिए वेबसाइट को एक्सेस रद्द करने की स्थिति में वर्डप्रेस साइटों को आसानी से स्कैन और साफ कर सकते हैं। malCure में WP-CLI मोड में एक शक्तिशाली फीचर सेट है जो इसे वेब-सुरक्षा पेशेवरों के लिए भी बहुत आकर्षक बनाता है। CLI एकीकरण क्रोन के माध्यम से स्कैन को स्वचालित करने में मदद करता है और कुछ स्क्रिप्टिंग ज्ञान के साथ आप लगभग हर तरीके से मैलवेयर मैलवेयर स्कैनर का उपयोग कर सकते हैं।.

आप Google द्वारा जारी किसी भी चेतावनी या सुरक्षा नोटिस को लाने के लिए अपनी वेबसाइट की Google खोज कंसोल संपत्ति में malCure स्कैनर को भी जोड़ सकते हैं। यह सुनिश्चित करता है कि स्कैन इंजेक्ट किए गए स्पैम लिंक, Google ट्रांसपेरेंसी ब्लैकलिस्ट और चेतावनियों को भी कवर करता है। malCure Scanner में एक अंतर्निर्मित फ़ायरवॉल होता है जो सबसे अधिक शोषित वर्डप्रेस हमले वाले वैक्टर से बचाता है.

5. iThemes Security (पूर्व में बेहतर WP सुरक्षा)

iThemes Security

800,000+ से अधिक WordPress उपयोगकर्ताओं द्वारा डाउनलोड किया गया, iThemes Security plugin आपकी साइट की सुरक्षा और मैलवेयर से वर्डप्रेस को स्कैन करने के लिए सबसे लोकप्रिय विकल्पों में से एक है। इस प्लगइन का मुफ्त संस्करण सुरक्षा और सुरक्षा की 30 परतें प्रदान करता है, जिसमें 1-क्लिक “सिक्योर साइट” चेक, मालवेयर स्कैन (सुकरी साइटचेक के माध्यम से), मजबूत पासवर्ड प्रवर्तन, ब्रूट फोर्स प्रोटेक्शन, डेटाबेस बैकअप, फाइल चेंज डिटेक्शन और बहुत कुछ शामिल है।.

iThemes सुरक्षा स्कैन

यदि आप सुरक्षा की और भी परतें जोड़ना चाहते हैं तो iThemes Security Pro पर विचार करें, जो आपको 2-फैक्टर ऑथेंटिकेशन, शेड्यूल किए गए मालवेयर स्कैन, पासवर्ड एक्सपायरी, वर्डप्रेस कोर फाइल तुलना और अधिक जैसी सुविधाओं तक पहुंच प्रदान करता है। प्लगइन प्रति वर्ष $ 80 खर्च करता है जो कुछ ब्लॉगर्स के लिए थोड़ा अधिक हो सकता है, लेकिन क्या आप वास्तव में सुरक्षा और मन की शांति पर एक कीमत लगा सकते हैं?

6. एंटी-मालवेयर सिक्योरिटी और ब्रूट फोर्स फायरवॉल

एंटी-मालवेयर सिक्योरिटी और ब्रूट फोर्स फायरवॉल

एंटी-मालवेयर सिक्योरिटी और ब्रूट फोर्स फायरवॉल न केवल मैलवेयर को स्कैन और डिटेक्ट करता है, यह आपको उन्हें ठीक करने में भी मदद करता है। यह आपके सर्वर पर मैलवेयर, वायरस और अन्य खतरों का पता लगाता है, और उन्हें संभावित खतरों के रूप में चिह्नित करता है, जिससे आप उनसे निपटने के लिए इसे छोड़ देते हैं।.

एंटी मैलवेयर GOTMLS

लेकिन अगर आप प्लगइन रजिस्टर करते हैं GOTMLS.NET, आपको ज्ञात कमजोरियों के लिए नई परिभाषाओं, स्वचालित हटाने और पैच के डाउनलोड की सुविधा होगी। वर्डप्रेस में क्रांति स्लाइडर को विशेष रूप से हमला करने की संभावना है, और इसलिए इस सुविधा के लिए सुरक्षा इस प्लगइन में स्वचालित रूप से सक्षम है.

प्रीमियम संस्करण Brute Force और DDoS हमलों से सुरक्षा प्रदान करता है, कोर फ़ाइलों की अखंडता की जाँच करता है और स्वचालित रूप से नई परिभाषाएँ डाउनलोड करता है.

7. सभी एक WP सुरक्षा और फ़ायरवॉल

सभी एक WP सुरक्षा और फ़ायरवॉल में

ऑल इन वन WP सिक्योरिटी और फायरवॉल प्लगइन एक और लोकप्रिय और उपयोग करने में आसान विकल्प है। प्लग इन में पासवर्ड की ताकत, ब्रूट फोर्स लॉगइन प्रोटेक्शन, बिल्ट-इन कैप्चा, डाटाबेस प्रीफिक्स ऑप्शंस, फाइल परमिशन, htaccess / wp-config बैकअप और फायरवाल प्रोटेक्शन जैसे कई सुरक्षा फीचर्स दिए गए हैं। लेकिन प्लगइन भी आसानी से सुरक्षा स्कैन सेटअप करने के लिए प्रदान करता है जिसका उपयोग आप जल्दी से पता लगाने और मैलवेयर हटाने के लिए कर सकते हैं.

सभी एक WP फ़ाइल स्कैनर में

फ़ाइल परिवर्तन या डेटा तालिकाओं को देखने के लिए फ़ाइल परिवर्तन डिटेक्शन स्कैनर और डेटाबेस स्कैनर का उपयोग करें जो आपने नहीं बनाया है। स्वचालित रूप से पता लगाने के लिए सेटिंग्स का उपयोग करें और जब भी कोई फ़ाइल परिवर्तन होता है, तो आपको सीधे इनबॉक्स में एक ईमेल भेजा जाता है। इस तरह किसी भी संभावित हैकिंग के प्रयास को जल्दी से आपके ध्यान में लाया जाएगा.

8. वर्डफ़ेंस सुरक्षा

सुरक्षा सुरक्षा फ़ायरवॉल और मैलवेयर स्कैन

Wordfence केवल एक मालवेयर स्कैनर नहीं है, बल्कि आपकी वेबसाइट के लिए लगभग पूर्ण सुरक्षा सुरक्षा है। यह मुफ़्त और खुला स्रोत है और आपकी वेबसाइट को हैक होने से बचाने और उसकी निगरानी के लिए लगातार अपडेट की गई थ्रेट डिफेंस फीड का उपयोग करता है.

वेब एप्लीकेशन फ़ायरवॉल 44000 से अधिक ज्ञात मैलवेयर उठा सकता है और इसे आपकी वेबसाइट तक पहुँचने से रोक सकता है। यह बैकसाइड, फ़िशिंग यूआरएल, ट्रोजन, संदिग्ध कोड और किसी भी अन्य सुरक्षा खतरे के लिए भी स्कैन करता है.

WordFence

स्कैन आमतौर पर प्रति घंटे के अंतराल पर किए जाते हैं। इसलिए आपको अपनी वेबसाइट पर पहुंचने के एक घंटे के भीतर अपनी वेबसाइट पर किसी भी मालवेयर सामग्री का पता चलने की संभावना है। Wordfence वास्तविक समय में यातायात की निगरानी के साथ-साथ कोर अखंडता की जांच कर सकता है.

अनुसूचित स्कैन, देश अवरुद्ध और कुछ अतिरिक्त सुविधाओं के लिए, आपको भुगतान करना होगा और प्राप्त करना होगा प्रीमियम एपीआई कुंजी.

9. क्यूटर वेब मैलवेयर स्कैनर

क्यूटर वेब मैलवेयर स्कैनर

मैलवेयर, वायरस, ट्रोजन, बैकसाइड, गोले, दुर्भावनापूर्ण कोड इंजेक्शन, ऑटो-जेनरेट की गई दुर्भावनापूर्ण सामग्री और बहुत कुछ – Quttera Web Malware Scanner उन सभी को ढूंढ लेगा, यदि वे आपकी वेबसाइट में दुबके हुए हैं.

क्यूटर वेब मैलवेयर स्कैनर

यदि आपकी साइट Google द्वारा काली सूची में डाल दी गई है, तो यह स्कैन में भी प्रकट करेगा। यह एक विस्तृत मैलवेयर रिपोर्ट बनाता है, जिसके आधार पर आप अपनी वेबसाइट को साफ कर सकते हैं। मैलवेयर को हटाने में किसी भी मदद के लिए, आपको उनके समर्थन से संपर्क करना होगा.

10. McAfee SECURE

McAfee SECURE

McAfee SECURE के साथ आगंतुक सुरक्षा सुनिश्चित करें। McAfee SECURE प्लगइन मालवेयर स्कैनिंग सहित विभिन्न सुरक्षा विशेषताओं के साथ आता है। और यह ई-कॉमर्स साइटों के लिए विशेष रूप से बहुत अच्छा है (यह WooCommerce के साथ 100% संगत है)। आगंतुकों को दिखाते हुए कि आपकी साइट के साथ जुड़ने के लिए सुरक्षित है, उनके साथ बातचीत करने और आपकी साइट से खरीदारी करने की अधिक संभावना होगी, यह जानते हुए कि वे सुरक्षित और आत्मविश्वास से खरीदारी कर सकते हैं.

WordPress के लिए McAfee Secure Trustmark

यह कैसे काम करता है? बस प्लगइन स्थापित करें, अपने एफ़टीपी क्रेडेंशियल्स को जोड़ें, और अपने मुफ्त मैकएफी खाते को सक्रिय करें। आपकी वेबसाइट हमारी सुरक्षा स्कैन पास करने के बाद, Mcafee SECURE ट्रस्टमार्क आपकी साइट पर प्रदर्शित करेगी। इस तरह से उपयोगकर्ताओं को एक नज़र में पता चल जाता है कि आपकी वेबसाइट सुरक्षित है और वायरस से मुक्त है, मालवेयर और कोई अन्य दुर्भावनापूर्ण गतिविधि है.

McAfee SECURE के मुफ्त संस्करण के साथ, ट्रस्टमार्क हर महीने 500 आगंतुकों तक आपकी साइट पर प्रदर्शित होगा। इससे उन आगंतुकों को पता चलता है कि वे आपकी साइट को सुरक्षित रूप से ब्राउज़ कर सकते हैं और / या अपने WooCommerce स्टोर से खरीदारी कर सकते हैं। आप McAfee SECURE Pro योजना में भी अपग्रेड कर सकते हैं जिसमें अतिरिक्त सुरक्षा और पहचान सुरक्षा सुविधाओं के साथ असीमित यात्राएं शामिल हैं। और क्या सीखना है? नीचे अधिक McAfee SECURE सुविधाएँ चेकआउट करें!

याद रखो

मैलवेयर के लिए स्कैन करने से कुछ गलत सकारात्मकताएँ हो सकती हैं, जिनकी आपको जाँच करनी होगी। यदि आप मैलवेयर के लिए वर्डप्रेस स्कैन करते हैं और परिणाम आपकी वेबसाइट को साफ दिखाता है, तो क्या आप इस पर भरोसा कर सकते हैं? हो सकता है, लेकिन इसे नमक के एक दाने के साथ लें क्योंकि स्कैन मूर्खतापूर्ण नहीं हैं.

अपनी वेबसाइट तक पहुँचने से दुर्भावनापूर्ण कोड को कम करने का एक तरीका यह है कि आप सीधे लेखक के पेज से या विश्वसनीय थीम हाउस से थीम और प्लग इन डाउनलोड करें और किसी भी संदिग्ध थर्ड पार्टी वेबसाइट से नहीं.

यदि आप मैलवेयर के लिए वर्डप्रेस स्कैन करने का निर्णय लेते हैं तो यह आपकी वेबसाइट की सुरक्षा के लिए एक त्वरित और आसान पहला कदम है। हालाँकि यह आपकी वेबसाइट को सुरक्षा खतरों से बचाने के लिए कुछ स्कैन और प्लगइन्स से अधिक लेता है। वेबसाइट सुरक्षा एक ऐसी चीज है जिसे आपको पूरी तरह से सोचने और परिश्रम से लागू करने की आवश्यकता है.

चिंता न करें, आप अपनी वेबसाइट को सुरक्षित रखने के लिए वर्डप्रेस ब्लॉग सुरक्षा युक्तियों पर इस गाइड का उपयोग कर सकते हैं। वर्डप्रेस होस्टिंग से शुरू होकर बैकअप, प्लगइन्स, थीम और अपने कंप्यूटर की सफाई, एसएसएल, पासवर्ड और फ़ोल्डर की अनुमतियों के ठीक नीचे तक, आप यह सब वहां पा सकते हैं। इसकी जांच करें और सावधानी बरतें.


क्या आपके पास मैलवेयर के लिए वर्डप्रेस स्कैन करने के बारे में कोई प्रश्न है? या कोई अन्य सुरक्षा युक्तियां जो आप जोड़ना चाहते हैं? अपने विचार नीचे छोड़ें!

Jeffrey Wilson Administrator
Sorry! The Author has not filled his profile.
follow me
    Like this post? Please share to your friends:
    Adblock
    detector
    map