5 कारण वर्डप्रेस उपयोगकर्ताओं को फेसबुक टिप्पणियों पर स्विच करना चाहिए

जब आप आगंतुकों को अपनी वर्डप्रेस पोस्ट पर टिप्पणी करने की अनुमति देते हैं, तो आप जुड़ाव बढ़ाते हैं, बातचीत का पोषण करते हैं, लोगों को वापस आने के लिए प्रेरित करते हैं, और दूसरों को आपकी साइट के बारे में चर्चा करने के लिए प्रेरित करते हैं। यदि आप ऑनलाइन निम्नलिखित का निर्माण करना चाहते हैं तो यह सब बहुत अच्छी खबर है.


सौभाग्य से, वर्डप्रेस कई प्लगइन्स प्रदान करता है जो टिप्पणी करना आसान बनाते हैं। अपने माउस के कुछ ही क्लिक के साथ, आप एक आभासी वाटर कूलर बनाने के लिए अपने रास्ते पर हो सकते हैं जहाँ लोग अपने विचार साझा करते हैं.

हालाँकि, टिप्पणियाँ अनुभाग दुरुपयोग के लिए एक प्रमुख लक्ष्य हैं। लोग अलग-अलग ब्लॉगों के कमेंट सेक्शन में स्पैम, अशिष्ट अपमान और यहां तक ​​कि हिंसा की धमकियों को पोस्ट करते हैं। हालांकि इस क्षमता को पूरी तरह से समाप्त करने वाले समाधान को लागू करने का कोई तरीका नहीं है, लेकिन नाटकीय रूप से इसे कम करने का एक तरीका है: समाधान के रूप में फेसबुक टिप्पणियों का उपयोग करें। इस लेख में, हम यह जांचेंगे कि टिप्पणियां आपकी साइट को कैसे लाभ पहुँचाती हैं और बताती हैं कि फेसबुक टिप्पणियाँ सबसे अच्छा विकल्प क्यों है.

अस्वीकरण: WPExplorer नीचे सूचीबद्ध एक या अधिक उत्पादों के लिए एक संबद्ध है। यदि आप एक लिंक पर क्लिक करते हैं और एक खरीद पूरी करते हैं तो हम एक कमीशन बना सकते हैं.

कैसे टिप्पणियाँ आपके वर्डप्रेस साइट को लाभान्वित करते हैं

यदि आप किसी भी प्रकार का ब्लॉग चला रहे हैं, तो आप शायद ऑनलाइन समुदाय बनाना चाहते हैं। आप समान विचारधारा वाले लोगों को लक्षित कर रहे हैं जो आपकी साइट पर सामग्री द्वारा हाइलाइट किए गए हितों को साझा करते हैं। यह एक पारस्परिक रूप से लाभप्रद संबंध है: आपके आगंतुकों को जानकारी मिलती है कि वे आपकी साइट पर जाकर मूल्यवान समझते हैं, और आप एक दर्शक का निर्माण करते हैं.

हालाँकि, अपने आगंतुकों को एक दूसरे के साथ बातचीत करने की अनुमति देना भी एक बढ़िया विचार है। एक सबसे अच्छा तरीका है कि एक टिप्पणी अनुभाग के साथ है जो उन्हें न केवल आपकी सामग्री पर प्रतिक्रिया छोड़ने की अनुमति देता है, बल्कि एक-दूसरे के साथ बातचीत भी करता है। यहां कुछ लाभ दिए गए हैं जिनसे आप एक टिप्पणी अनुभाग से उम्मीद कर सकते हैं.

बेहतर व्यस्तता

हर डिजिटल मार्केटर सगाई की तलाश में है। यह प्रारंभिक रोगाणु है जो अंततः पौरुष पैदा करता है। यह वही है जो आपकी सामग्री को साइबरस्पेस में सिर्फ एक अन्य लेख से ज़रूर पढ़ता है, जिसे लोग अपने दोस्तों के साथ साझा करते हैं.

टिप्पणियां आगंतुकों को आपकी सामग्री पर अपने विचार साझा करने की अनुमति देकर सगाई को प्रोत्साहित करती हैं। हालाँकि, टिप्पणियां इसमें आगे जाती हैं कि वे लोगों को आपकी सामग्री के रूप में उसी पृष्ठ पर अपनी राय व्यक्त करने की अनुमति देते हैं। जब लोग आपके लेख को साझा या ट्वीट करते हैं, तो वे अपनी टिप्पणी में से कुछ की पेशकश कर सकते हैं, लेकिन यह केवल उनके दोस्तों और अनुयायियों को दिखाई देता है। हालांकि, एक टिप्पणी अनुभाग उन्हें लेख के ठीक नीचे अपने विचार साझा करने की अनुमति देता है। यह एक समुदाय बनाने का एक शानदार तरीका है, जिसमें लोगों को लगता है कि उनकी आवाज सुनी जा रही है.

एक सामाजिक समुदाय

एक टिप्पणी अनुभाग न केवल सगाई बढ़ाता है, बल्कि यह एक सामाजिक समुदाय के निर्माण की संभावना भी बढ़ाता है। यदि आप अपनी वेबसाइट को एक आभासी सोफे के रूप में देखते हैं जहां पुराने दोस्त दुर्घटनाग्रस्त हो सकते हैं जब वे कहीं बाहर दिखाई देते हैं, तो आप अपनेपन की भावना स्थापित करना चाहते हैं.

एक टिप्पणी अनुभाग के साथ, आपके पास एक-दूसरे के साथ आगे-पीछे जाने वाले लोग होंगे। वे टिप्पणी अनुभाग के ऊपर लेख पर चर्चा करेंगे। वे खाने के लिए अपने पसंदीदा स्थानों के बारे में बात करेंगे। वे पुराने समय के बारे में याद दिलाते हैं। और हां, वे कभी-कभी आगे-पीछे भी बहस करते हैं.

आपकी साइट के लिए क्या करता है? यह एक ऑनलाइन समुदाय बनाता है जिसकी संभावना है कि आपके आगंतुक कहीं और नहीं मिल पाएंगे। वह समुदाय आपके ब्लॉग को विशिष्ट बनाता है और उच्च मांग में रखता है.

आगंतुकों को दोहराएँ

क्या होता है जब लोग एक-दूसरे के साथ आगे-पीछे बातें करते हैं? उन्हें जवाब देना होगा कि दूसरा व्यक्ति क्या कहता है। जब लोग किसी टिप्पणी अनुभाग में चर्चा में लगे होते हैं, तो वे उत्तर देना चाहते हैं। ऐसा करने के लिए, उन्हें ऐसा करने के लिए आपकी वेबसाइट पर वापस आना होगा। इसका मतलब है कि आपके लिए और अधिक क्लिक हैं, जो बदले में अधिक विज्ञापन इंप्रेशन और अधिक राजस्व का मतलब है। हर कोई जीतता है.

इस तथ्य के तथ्य यह है कि एक टिप्पणी अनुभाग आपकी साइट को “चिपचिपा” बनाने के सर्वोत्तम तरीकों में से एक है। यदि आपके आगंतुक एक दूसरे के साथ बहस करना और बहस करना शुरू करते हैं, तो वे वापस आते रहेंगे। आप एक वफादार समुदाय का निर्माण करेंगे जो कहीं और नहीं पाया जा सकता है.

पेश है फेसबुक कमेंट्स

फेसबुक टिप्पणियाँ WordPress प्लगइन

तो आप अपनी पूछ की गई वेबसाइट पर फेसबुक को कैसे जोड़ते हैं? आसान – बेशक एक प्लगइन के साथ, और ए नि: शुल्क उस पर एक. फेसबुक टिप्पणियाँ WordPress, जैसा कि नाम से ही स्पष्ट है, एक वर्डप्रेस टिप्पणी प्लगइन है जो फेसबुक के साथ एकीकृत है.

निश्चित रूप से इस समाधान के बारे में ध्यान देने योग्य है, निश्चित रूप से, जिन लोगों के पास फेसबुक खाते नहीं हैं, वे टिप्पणी छोड़ने में सक्षम नहीं होंगे। उस आपत्ति की तत्काल प्रतिक्रिया है: कौन नहीं है फेसबुक अकाउंट है? फेसबुक समुदाय दुनिया भर में करोड़ों उपयोगकर्ताओं का दावा करता है। आप निश्चित रूप से फेसबुक उपयोगकर्ताओं से अपना ऑनलाइन उपसंस्कृति बनाने में सक्षम होंगे.

Facebook टिप्पणियां आपको एक महान, थ्रेडेड टिप्पणी समाधान देती हैं जो लोकप्रिय सोशल मीडिया वेबसाइट के साथ एकीकृत है। वास्तव में, यह आपके ब्लॉग के लिए सबसे अच्छा टिप्पणी समाधान हो सकता है.

प्लगइन स्थापित कर रहा है

यदि आपने पहले कोई प्लगइन स्थापित किया है, तो यह प्रक्रिया बहुत परिचित होने वाली है। बस प्लगइन्स पर नेविगेट करें> अपने वर्डप्रेस डैशबोर्ड में नया जोड़ें। बस “फेसबुक टिप्पणियों” के लिए खोजें।

फेसबुक टिप्पणियाँ WordPress प्लगइन स्थापित करें

यह सूची में बहुत पहला प्लगइन होना चाहिए। लेकिन अगर यह किसी कारण के लिए नहीं है, तो बस पृष्ठ को नीचे स्क्रॉल करें जब तक कि आप फेसबुक टिप्पणियाँ प्लगइन्स को हरे रंग की टिप्पणी लोगो और 40k + इंस्टॉल के साथ न पाएं। बस स्थापित करने के लिए बटन पर क्लिक करें और फिर प्लगइन को सक्रिय करें.

प्लगइन को कॉन्फ़िगर करना

एक बार सक्रिय होने के बाद, आपको “FB टिप्पणियाँ” के लिए एक नया डैशबोर्ड देखना चाहिए। अपनी टिप्पणी सेटिंग दर्ज करने के लिए उस पर क्लिक करें। फोंट, टेक्स्ट रंग और बहुत कुछ के लिए बहुत सारी शांत सेटिंग्स हैं लेकिन हम आपको बाकी थीम से मेल खाने के लिए स्टाइलिंग की सलाह देंगे। लेकिन दो सबसे महत्वपूर्ण हैं ऐप आईडी (फेसबुक से) और पर टिप्पणियाँ प्रदर्शित करें (यह निर्धारित करने के लिए कि आप फेसबुक टिप्पणियों को डिफ़ॉल्ट रूप से कहां दिखाना चाहते हैं).

फेसबुक टिप्पणियाँ WordPress प्लगइन सेटिंग्स

अपनी सेटिंग्स के साथ पोज देने से पहले, आप सबसे पहले अपने फेसबुक ऐप को अपनी वेबसाइट के साथ सिंक करने के लिए अपनी फेसबुक ऐप आईडी बनाना चाहते हैं। इस लिंक पर क्लिक करें अपनी टिप्पणियों को संभालने के लिए एक ऐप बनाएं. यह आपको फेसबुक पर ले जाएगा, जहां आपको फेसबुक डेवलपर बनने का विकल्प दिखाई देगा। रजिस्टर करने के लिए हरे बटन पर क्लिक करें और फिर ऑन-स्क्रीन निर्देशों का पालन करें.

रजिस्टर-FB-देव

एक बार पंजीकृत होने के बाद, आपकी स्क्रीन को अब नीचे दिए गए की तरह “+ एक नया ऐप जोड़ें” को एक हरा बटन दिखाना चाहिए। आरंभ करने के लिए उस पर क्लिक करें.

एड-नई-FB-ऐप

अगला आप अपना ऐप प्रकार चुनेंगे। चूंकि हम आपकी वर्डप्रेस साइट टिप्पणियों के लिए इसका उपयोग कर रहे हैं, इसलिए डब्ल्यूडब्ल्यूडब्ल्यू: वेबसाइट विकल्प चुनें.

चुनें, एप्लिकेशन के प्रकार

चयन करने के बाद आपको अपना वेबसाइट ऐप पेज शुरू करने के लिए एक स्क्रीन देखनी चाहिए, लेकिन चूंकि हम वास्तव में केवल ऐप आईडी के लिए ऐसा कर रहे हैं, इसलिए सेटअप को छोड़ने और ऐप आईडी बनाने के लिए दाहिने विकल्प पर क्लिक करें।.

छोड़-FB-ऐप्लिकेशन-सेटअप

अब आपको अपनी ID बनानी है! बस एक प्रदर्शन नाम और नाम जोड़ें, जिसे आप याद रखें, एक श्रेणी चुनें, और आईडी बनाएं नीले बटन पर क्लिक करें.

create-एप्लिकेशन के आईडी

ठीक है, अब आपके पास फेसबुक ऐप आईडी है! बस इसे कॉपी करें, और इसे पेस्ट करने के लिए अपने वर्डप्रेस डैशबोर्ड पर वापस जाएं.

फेसबुक टिप्पणियाँ WordPress प्लगइन सेटिंग्स

उस काम के साथ, आप अपनी FB टिप्पणियाँ सेटिंग जोड़ सकते हैं। जब आपने किया हो तो बस सहेजें पर क्लिक करें – यह बात है!

इस प्लगइन के साथ आपके पास हर पोस्ट / पृष्ठ पर फेसबुक टिप्पणियों के स्वत: समावेश को अक्षम करने का विकल्प भी है, और इसके बजाय एक आसान बांका कोड का उपयोग करना है। इस तरह से आप केवल विशिष्ट पृष्ठों या पृष्ठ टेम्पलेट्स पर फेसबुक टिप्पणियों को शामिल कर सकते हैं जो आप बनाते हैं.

ध्यान दें: आप निश्चित रूप से रंग योजनाओं (अंधेरे / प्रकाश), अनुकूलन योग्य पृष्ठभूमि, 39+ एनीमेशन प्रभावों, एक बहु-साइट उपयोग प्रीमियम प्लगइन लाइसेंस और प्रीमियम समर्थन तक पहुंच के लिए प्रो में अपग्रेड कर सकते हैं। हालाँकि यदि आप सभी को कुछ रंगों में बाँटना चाहते हैं, तो यह संभव है कि आप एक त्वरित Google खोज और न्यूनतम सीएसएस> के साथ हमारा आंकड़ा बना सकें

आप फेसबुक टिप्पणियों का उपयोग क्यों करना चाहिए

आपकी पसंद के समाधान के रूप में फेसबुक टिप्पणियों को अपनाने के बहुत सारे कारण हैं (एफबी टिप्पणियां वर्डप्रेस प्लगइन के माध्यम से है या नहीं), और हम आगे और आगे बढ़ सकते हैं। यहाँ सिर्फ शीर्ष पांच हैं, बस आपको शुरू करने के लिए:

1. ट्रोलिंग को कम करना

कुछ अपवादों के साथ, लोग फेसबुक पर अपनी वास्तविक पहचान का उपयोग करते हैं। यह अन्य टिप्पणी समाधानों के विपरीत है, जैसे कि डिस्कस और लाइवफेयर, जिसमें लोग किसी भी नाम या हैंडल के साथ एक खाता बना सकते हैं। फेसबुक को लोगों को मान्य पहचान जानकारी निर्दिष्ट करने की आवश्यकता है.

यह काफी हद तक वापस ट्रोलिंग पर निर्भर करता है, क्योंकि ऑनलाइन ट्रोल गुमनामी को पसंद करते हैं। यदि लोग एक किशोर टिप्पणीकार के साथ अपमानजनक टिप्पणी करना चाहते हैं, तो उन्हें फेसबुक टिप्पणियों के समाधान के साथ अपने वास्तविक नाम (और, संभवतः, उनकी तस्वीर) का उपयोग करना होगा।.

हां, जैसा कि ऊपर उल्लेख किया गया है, हमेशा ऐसे लोग होते हैं जो सिस्टम को हरा देना सीखते हैं। हालाँकि, लोगों को आम तौर पर किसी को अपमान करने के अवसर के लिए एक फर्जी फेसबुक अकाउंट बनाने के लिए अपने रास्ते से बाहर जाने के लिए नहीं जा रहे हैं.

वास्तविकता यह है कि जब आप ट्रोलिंग को कभी खत्म नहीं कर सकते, तो आप लोगों को वास्तविक पहचान के साथ टिप्पणी करने के लिए मजबूर करके इसे काफी कम कर सकते हैं। यह तुरंत फेसबुक टिप्पणियों को अन्य समाधानों से बेहतर बनाता है.

2. Spamming कम कर दिया

जैसा कि हमने देखा है, एसईओ पेशेवर जो बल के अंधेरे पक्ष के आगे झुक गए हैं, वे स्पैमिंग उद्देश्यों के लिए ब्लॉग के टिप्पणियों अनुभागों का उपयोग करते हैं। सीधे शब्दों में कहें, तो यह है कि फेसबुक की टिप्पणियों के साथ करना अधिक कठिन है, जिससे वर्डप्रेस स्पैम को रोकने के लिए अपनी सूची में जोड़ने के लिए यह एक शानदार तरीका है.

ऐसा इसलिए है क्योंकि Facebook किसी भी खाते को दुरुपयोग के संदेह में तुरंत प्रतिबंधित कर देगा। तो काली नफरत करने वालों को एक नया फेसबुक अकाउंट बनाने की कठिन प्रक्रिया से गुजरना होगा, एक ऐसी पहचान के साथ जो कंपनी को यह सोचकर बेवकूफ बनाती है कि व्यक्ति वास्तविक है, अपने स्पैम प्रयासों को नए सिरे से शुरू करने से पहले.

3. सामाजिक व्यस्तता बढ़ाना

फेसबुक अभी भी ग्रह पर सबसे लोकप्रिय सोशल मीडिया साइट है। यदि आपके पास एक टिप्पणी प्रणाली है जो फेसबुक से जुड़ी हुई है, तो आपने अभी सगाई बढ़ाने के लिए एक नया अवसर खोला है.

फेसबुक कमेंट्स के साथ, आपको दोनों दुनियाओं में सबसे अच्छा मिलता है। आप टिप्पणियों से जुड़ जाते हैं और आपको अतिरिक्त एक्सपोज़र भी मिलता है क्योंकि वे टिप्पणियां फेसबुक से जुड़ी होती हैं। वे लोग जो शायद आपकी साइट पर नहीं आए हैं, लेकिन उन्होंने देखा कि उनके एक मित्र ने आपके ब्लॉग पर एक लेख पर टिप्पणी की है, जो आपके द्वारा पोस्ट की गई है, यह देखने के लिए परीक्षा हो सकती है। आप एक नए वफादार आगंतुक के साथ समाप्त हो सकते हैं.

4. सबसे “पसंद” टिप्पणियाँ शीर्ष पर जाएँ

एक और तरीका है कि फेसबुक टिप्पणियाँ स्पैम पर वापस कटौती करता है, यह शीर्ष पर सबसे “पसंद” टिप्पणियों को डालता है। इस तरह, पहली बात यह है कि आपके आगंतुक टिप्पणी अनुभाग के शीर्ष पर देखते हैं वह टिप्पणी है जिसे सबसे अधिक सराहना मिली। यह (आमतौर पर) स्पैम नहीं होगा.

सबसे अधिक पसंद की गई टिप्पणियों को शीर्ष पर रखना भी, नीचे की ओर अयोग्य, अपमानजनक और अन्यथा व्यर्थ टिप्पणी करता है, जहां उन्हें दिखाई देने की संभावना कम है। जो कि ट्रोल्स को खाना खिलाने से रोकता है.

5. बेहतर विश्वसनीयता

जब आप एक चर्चा बोर्ड पर “xyzzy2122” की टिप्पणी देखते हैं, तो आप इसे कितनी गंभीरता से लेते हैं? वह कोई भी हो सकता है। हालांकि, फेसबुक टिप्पणियों के साथ, लोग अपने वास्तविक नामों और प्रोफाइल पिक्स के तहत टिप्पणियों की पेशकश करेंगे। इससे उनकी विश्वसनीयता बढ़ेगी, जिससे समग्र चर्चा की गुणवत्ता में सुधार होगा.

इसे लपेट रहा है

सारांश में, फेसबुक टिप्पणियाँ यकीनन आपका “गो टू” कॉमेंट्स समाधान होना चाहिए। यह ट्रोल काउंट को कम करेगा, स्पैम को खत्म करने में मदद करेगा, आपको एक विशाल सामाजिक नेटवर्क से जोड़ देगा, और आपकी साइट पर चर्चाओं की समग्र अखंडता में सुधार करेगा।. आपकी वेबसाइट पर टिप्पणियों के लिए आपका पसंदीदा समाधान क्या है? नीचे टिप्पणी में, उचित रूप से पर्याप्त ध्वनि करने के लिए स्वतंत्र महसूस करें.

Jeffrey Wilson Administrator
Sorry! The Author has not filled his profile.
follow me