5 वर्डप्रेस प्लगइन्स जो आपके वर्डप्रेस ब्लॉग पर रीडर एंगेजमेंट को बढ़ा सकते हैं

मुझे विश्वास है कि सगाई ब्लॉग जगत में व्यापक रूप से रेखांकित है.


सीधे शब्दों में कहें, आपके दर्शकों की गुणवत्ता मात्रा की तुलना में कहीं अधिक महत्वपूर्ण है. और गुणवत्ता से मेरा मतलब है कि वे आपके “ब्रांड” के साथ कितने व्यस्त हैं.

अपने आप से यह सवाल पूछें – क्या आपके पाठक वास्तव में आपके ब्लॉग की परवाह करते हैं या क्या वे इसे एक भगोड़ा संसाधन मानते हैं? आपका उत्तर आपके लक्ष्यों को प्राप्त करने की आपकी संभावनाओं पर सभी अंतर डाल सकता है (जो मुझे लगता है कि अंततः पैसा बनाना है).

इसे ध्यान में रखते हुए, मैंने सोचा कि मैं इस अवसर पर अपने पसंदीदा वर्डप्रेस प्लगइन्स का उल्लेख करूंगा जो आपके पाठकों के साथ बेहतर जुड़ाव करने में आपकी मदद कर सकते हैं। यद्यपि आपके कंटेंट की गुणवत्ता और आपके ब्लॉग में आपके द्वारा बुना गया व्यक्तित्व उस स्तर को निर्धारित करने में एक बड़ी भूमिका निभाएगा जिस पर लोग आपके साथ जुड़ते हैं, निम्नलिखित प्लगइन्स आपको एक बड़ी मदद कर सकते हैं बहुत.

अस्वीकरण: WPExplorer नीचे सूचीबद्ध एक या अधिक उत्पादों के लिए एक संबद्ध है। यदि आप एक लिंक पर क्लिक करते हैं और एक खरीद पूरी करते हैं तो हम एक कमीशन बना सकते हैं.

1. सदस्यता लें टिप्पणियाँ करने के लिए पुनः लोड

मेरे पास अपने ब्लॉग के साथ अंगूठे का एक सरल नियम है जब टिप्पणियों की बात आती है – अगर किसी ने अपने विचार साझा करने के लिए समय लिया है, तो मुझे समय का जवाब देना चाहिए। जैसे कि मैं अपनी साइट पर अधिकांश टिप्पणियों का जवाब देता हूं.

लेकिन जब तक आपके ब्लॉग के पाठक अपनी टिप्पणियों को बुकमार्क नहीं करते हैं और समय-समय पर यह देखने के लिए आते हैं कि आपने जवाब दिया है, तो उन्हें कभी भी वह पढ़ने को नहीं मिलेगा जो आपने प्रतिक्रिया में कहा था। और इसका सामना करते हैं – सगाई दो तरह की सड़क है.

इस बात को ध्यान में रखते हुए कि मैं अत्यधिक अनुशंसा करता हूं कि आप लोड की गई टिप्पणियों की सदस्यता लें। यह प्लगइन वैसा ही करता है जैसा आप उम्मीद करते हैं – लोगों (ईमेल द्वारा) को सूचित करता है जब उनकी टिप्पणी का जवाब दिया गया है. इसमें एक पूर्ण डैशबोर्ड भी शामिल है जहां आप अपने ग्राहकों और अपने सभी विकल्पों का प्रबंधन कर सकते हैं.

सदस्यता लें टिप्पणियाँ करने के लिए पुनः लोड

2. फेसबुक टिप्पणियाँ

जब भी वर्डप्रेस के लिए थर्ड पार्टी कॉमेंट्स प्लगइन्स उपलब्ध होते हैं, तब तक बंच की मेरी पिक (विशेषकर जब यूजर एंगेजमेंट की बात आती है) फेसबुक कमेंट्स होता है.

क्यों? चूंकि यह अत्यधिक सामाजिक टिप्पणी करता है और इसलिए जुड़ाव बढ़ाता है. यह संभावना है कि आपके संभावित टिप्पणीकारों के विशाल बहुमत में पहले से ही एक फेसबुक खाता होगा, और इस तरह से आपकी साइट पर टिप्पणी करना बहुत आसान होगा और (बी) बहुत परिचित होगा.

फेसबुक टिप्पणियाँ प्लगइन

इसके अलावा, आपके ब्लॉग पर की गई टिप्पणियां फ़ेसबुक पर दिखाई देंगी और आपकी सामग्री के बहुत बड़े दर्शकों के सामने आने की संभावना है। इस तरह का एकीकरण उन साइटों पर विशेष रूप से उपयोगी है जो पहले से ही अत्यधिक सामाजिक हैं (उदाहरण के लिए एक छवि साझाकरण साइट).

जब मैं व्यक्तिगत रूप से फेसबुक टिप्पणियों का उपयोग नहीं करता हूं, तो मैं भविष्य की परियोजना में अच्छी तरह से कर सकता हूं – यह निश्चित रूप से डिफ़ॉल्ट वर्डप्रेस टिप्पणी प्रणाली के लिए एक व्यवहार्य विकल्प है और उपयोगकर्ता सगाई पर सकारात्मक प्रभाव डालने के लिए बाध्य है.

3. बेहतर आंतरिक लिंक खोज

बेहतर लिंक खोज

जब उपयोगकर्ता के जुड़ाव को बढ़ाने की बात आती है तो मेरा मानना ​​है कि एक सबसे अच्छी चीज जो आप कर सकते हैं वह है इंटरलिंक्स प्रोलिफिकली. लोग नेविगेशनल तत्वों के प्रति अंधे हो सकते हैं और जैसे (बस जानबूझकर अपनी ब्राउज़िंग आदतों का पालन करने के लिए एक क्षण लेते हैं) लेकिन सामग्री में लिंक से बचना कहीं अधिक कठिन है.

इंटरलिंकिंग सबसे अच्छा तब किया जाता है जब यह अत्यधिक प्रासंगिक होता है – आप लोगों को ऐसी स्थिति में रखना चाहते हैं जहां उनके ब्राउज़र पर दस टैब खुले हों और आधे घंटे के लिए आपकी साइट पर समाप्त हो जाएं। लेकिन वर्डप्रेस का डिफ़ॉल्ट आंतरिक लिंक खोज इंजन, एक शब्द में, भयानक है.

यह बेहतर आंतरिक लिंक खोज कहाँ है। यह सरल प्लगइन केवल शीर्षक द्वारा सामग्री का पता लगाने के लिए आंतरिक लिंक खोज को समायोजित करता है। इसमें अनुसूचित पद भी शामिल हैं। मैं व्यक्तिगत रूप से इसे WordPress.org पर सबसे अंडररेटेड प्लगइन मानता हूं – यह आंतरिक लिंकिंग बनाता है इसलिएबहुत आसान.

4. फिर भी एक और संबंधित पोस्ट प्लगइन

जब उपयोगकर्ता के जुड़ाव को बढ़ाने की बात आती है, तो आपके पदों के निचले भाग पर संबंधित पोस्ट अनुभाग एक नॉन-ब्रेनर होता है। यदि कोई इसे अंत तक पढ़ने के लिए पर्याप्त पोस्ट पसंद करता है और फिर इसी तरह के पोस्ट के साथ प्रस्तुत किया जाता है, तो वे अच्छी तरह से पढ़ने का अवसर ले सकते हैं.

फिर भी एक और संबंधित पोस्ट प्लगइन (या संक्षेप के लिए YARPP) मेरी विनम्र राय में वर्डप्रेस के लिए सबसे अच्छा संबंधित पोस्ट प्लगइन उपलब्ध है। जब भी अन्य लोग आकर्षक स्वरूपण पर ध्यान केंद्रित करते हैं, YARPP को महत्वपूर्ण कारक – प्रासंगिकता – धमाके मिलता है.

कोई गलती नहीं करना – एक संबंधित पोस्ट प्लगइन केवल अपने मिलान एल्गोरिथ्म के रूप में अच्छा है. यदि आप अपने पाठकों को वास्तव में प्रासंगिक अतिरिक्त पोस्ट के साथ प्रस्तुत नहीं कर रहे हैं, तो उन पर पढ़ने की संभावना बहुत कम हो जाती है। इसलिए सुनिश्चित करें कि आप YARPP का उपयोग करते हैं और इसे सेट करते हैं ताकि यह केवल सबसे प्रासंगिक परिणाम लौटाए.

5. आसान ट्वीट एम्बेड

पूर्ण प्रकटीकरण के हितों में मुझे यह उल्लेख करना चाहिए कि मैंने इस प्लगइन का सह-विकास किया है। हालाँकि, यह वास्तव में उपयोगकर्ता जुड़ाव के लिए एक बड़ा अंतर बना सकता है क्योंकि मैंने कई बार खोज की है.

यहां सौदा – ट्विटर उपयोगकर्ता ट्वीट करना पसंद करते हैं। इससे भी महत्वपूर्ण बात, उन्हें ट्वीट करना पसंद है दिलचस्प बातें। एक पोस्ट शीर्षक हमेशा दिलचस्प नहीं होता है। लेकिन अगर आप उन्हें उनके अनुयायियों पर पारित करने के लिए ज्ञान का एक उद्धरण या मोती दे सकते हैं, तो वे केवल ऐसा करने के लिए बहुत खुश हो सकते हैं.

यह वह जगह है जहाँ ईज़ी ट्वीट एम्बेड आता है – यह आपको इस तरह से अपनी पोस्ट के भीतर पूर्व आबादी वाले ट्वीट एम्बेड करने की अनुमति देता है: एंबेडेड ट्वीट

एंबेडेड ट्वीट

यह क्लिक टू ट्वीट सेवा के समान है, लेकिन यह आपको टेक्स्ट एडिटर के माध्यम से करने की अनुमति देकर ट्वीट्स को आसान बनाता है। यह भी स्वचालित रूप से पर्मलिंक सम्मिलित करता है। मैंने कुछ ट्वीट्स में इजी ट्वीट एंबेड का उपयोग करके कुछ उदाहरणों में लगभग 30% तक बढ़ाए जाने वाले पोस्ट ट्वीट्स पाया है – यह सगाई बढ़ाने का एक त्वरित और आसान तरीका है.

विकल्प अंतहीन हैं

उपरोक्त विकल्पों की विविधता असंख्य तरीकों का संकेत है जिसमें आप जुड़ाव बढ़ा सकते हैं, इसलिए अपने आप को सीमित न करें। विभिन्न चीजें अलग-अलग ब्लॉग के लिए काम करती हैं – कुंजी प्रयोग और परीक्षण है.

यदि आपके पास उपयोगकर्ता सहभागिता बढ़ाने के लिए आपके अपने विचार हैं, तो कृपया उन्हें हमारे साथ साझा करें!

Jeffrey Wilson Administrator
Sorry! The Author has not filled his profile.
follow me
    Like this post? Please share to your friends:
    Adblock
    detector
    map