पूर्ण सामाजिक मीडिया महारत के लिए 3 वर्डप्रेस प्लगइन्स

सोशल मीडिया मार्केटिंग में सफल होने का प्रयास करना मुश्किल काम है। आपकी सामग्री को साझा करने के लिए लोगों को प्राप्त करने में शामिल सूक्ष्म बारीकियों को मास्टर करना बेहद मुश्किल है और किसी को ट्विटर या फेसबुक की पसंद पर वायरल होने के लिए अत्यधिक कल्पनाशील होना चाहिए.


कहा जा रहा है कि, आपके वर्डप्रेस साइट के साथ सफल सोशल मीडिया इंटरैक्शन को सुविधाजनक बनाने के लिए आवश्यक वास्तविक चल रही कार्रवाई पूरी तरह से बिना किसी नकारात्मक प्रभाव के स्वचालित हो सकती है। प्रत्येक नई पोस्ट को आपके सोशल मीडिया नेटवर्क प्रोफाइल पर स्वचालित रूप से साझा किया जाना चाहिए, आगंतुकों को आपकी सामग्री को आसानी से साझा करने में सक्षम होना चाहिए और आपको मैन्युअल डेटा संग्रह का सहारा लिए बिना अपनी सबसे सफल सामग्री का विश्लेषण करने में सक्षम होना चाहिए.

इस पोस्ट में मैं तीन सोशल मीडिया वर्डप्रेस प्लगइन्स की सिफारिश करना चाहता हूं जिन्हें आपको वास्तविकता बनने के लिए ऊपर की आवश्यकता है। इन प्लगइन्स स्थापित होने के साथ, सोशल मीडिया इंटरैक्शन पूरी तरह से स्वचालित हो जाएगा ताकि आप अपने सोशल मीडिया की लोकप्रियता को बढ़ाने के महत्वपूर्ण पहलुओं पर ध्यान केंद्रित कर सकें.

अस्वीकरण: WPExplorer नीचे सूचीबद्ध एक या अधिक उत्पादों के लिए एक संबद्ध है। यदि आप एक लिंक पर क्लिक करते हैं और एक खरीद पूरी करते हैं तो हम एक कमीशन बना सकते हैं.

1. सामाजिक नेटवर्क ऑटो पोस्टर (SNAP)

आपके पास निश्चित रूप से एक फेसबुक और ट्विटर प्रोफाइल है और आपके पास कई अन्य हो सकते हैं। Pinterest, Google+, LinkedIn, Tumblr… सूची चलती है। जैसे, अपने सभी सोशल मीडिया प्रोफाइल के लिए अपनी ताज़ा सामग्री प्रकाशित करना थोड़ा थकाऊ से अधिक हो सकता है.

सौभाग्य से, एक स्वचालित समाधान है। चतुर ने एक तरफ कर दिया, SNAP अपने सोशल मीडिया नेटवर्क पर अपने ब्लॉग पर ताज़ा सामग्री प्रकाशित करने के थकाऊ काम का जवाब है। यह आपको बड़ी संख्या में सोशल मीडिया वेबसाइटों के साथ अपने ब्लॉग को हुक करने में सक्षम बनाता है और जब भी यह आपकी साइट पर जाता है तो अपने प्रोफाइल में ताज़ा सामग्री प्रकाशित करता है।.

SNAP सेटअप स्क्रीन।

SNAP सेटअप स्क्रीन.

जैसा कि आप देख सकते हैं, आपके अपडेट के साथ दिए गए संदेश को अनुकूलित करना संभव है – आप डायनामिक टैग शामिल कर सकते हैं जो पोस्ट के शीर्षक, विवरण, पर्मलिंक और इसी के साथ प्रतिस्थापित किया जाएगा.

कुछ सामाजिक नेटवर्क के लिए आपके पास विकल्प हैं कि कैसे अपडेट प्रदर्शित किए जाएं। यहाँ फेसबुक के सौजन्य से एक उदाहरण है:

फेसबुक डिस्प्ले विकल्पों का स्क्रीनशॉट।

आप उपरोक्त सूचीबद्ध तीन स्वरूपों में से किसी में भी फेसबुक पर अपडेट पोस्ट करने के लिए SNAP से पूछ सकते हैं.

SNAP को स्थापित करने में आवश्यक एकमुश्त निवेश का समय और समय फिर से भुगतान किया जाता है क्योंकि आप अपनी वर्डप्रेस साइट पर पोस्ट प्रकाशित करते हैं। आपको कभी भी अपने सोशल मीडिया नेटवर्क के माध्यम से अपनी सामग्री को बढ़ावा देने के बारे में चिंता करने की ज़रूरत नहीं है क्योंकि यह आपके लिए किया जाएगा.

जबकि SNAP निश्चित रूप से आपके सोशल मीडिया प्रोफाइल में आपकी व्यक्तिगत भागीदारी के लिए एक प्रतिस्थापन के रूप में कार्य नहीं करता है (आपको निश्चित रूप से हमेशा सक्रिय और उत्तरदायी होना चाहिए) कर देता है आपको नई सामग्री को बढ़ावा देने की प्रक्रिया को पूरी तरह से स्वचालित करने में सक्षम बनाता है। यकीनन यह आपको देना चाहिए अधिक दूसरों के साथ बातचीत करने और अन्य माध्यमों से अपने सोशल मीडिया प्रोफाइल और ब्लॉग को आगे बढ़ाने के लिए समय जो इतनी आसानी से स्वचालित नहीं है.

2. डिग डिग

एक बार जब आप अपने सोशल मीडिया प्रोफाइल के माध्यम से पोस्ट के प्रचार को हल कर लेते हैं, तो यह समय आगंतुकों को आसानी से अपनी सामग्री साझा करने के लिए सक्षम करने का होता है। अपना सोशल मीडिया प्रोफाइल। हालाँकि भारी संख्या में प्लगइन्स उपलब्ध हैं जो ऐसा कर सकते हैं मैं हमेशा डिग डिग्ग को अपने नंबर एक पिक के रूप में संदर्भित करता हूं.

यह प्लगइन वर्षों से विकास में है और ठीक लोगों द्वारा अधिग्रहित किया गया था बफर पिछले साल। उनकी भागीदारी प्लगइन के चल रहे विकास के लिए एक बड़ा लाभ रहा है और उपयोगकर्ता अब एक ठोस और अत्यधिक कार्यात्मक सोशल मीडिया साझाकरण प्लगइन का आनंद ले सकते हैं.

मेरी राय में डिग डिग की सबसे अच्छी विशेषता फ्लोटिंग शेयर बार है। मेरे अपने ब्लॉग से कार्रवाई में इसका एक उदाहरण है:

डिग डिग की फ्लोटिंग शेयर बार का स्क्रीनशॉट।

यह बार आगंतुक की स्क्रॉलिंग का अनुसरण करने के लिए ट्रैक करेगा ताकि साझा करने का विकल्प कभी भी दृष्टि से बाहर न हो। डिग डिग आपको बार के प्लेसमेंट पर पूर्ण नियंत्रण की अनुमति देता है और यह भी कि आपके पास कौन से सोशल मीडिया शेयरिंग विकल्प मौजूद हैं (उपलब्ध सोशल नेटवर्क की सूची दिमाग से व्यापक है).

लेकिन यह सब नहीं है – Digg Digg आपको शुरुआत में और यदि आपके पसंदीदा स्थान हैं, तो पोस्ट के अंत में साझाकरण बटन रखने की अनुमति देता है:

डिग डिग शेयरिंग बटन।

प्लगइन आलसी लोडिंग का उपयोग करता है जिसका अर्थ है कि यह आपकी साइट पर किसी अन्य तत्व के लोड को धीमा नहीं करेगा। जब संसाधन-गहन सोशल मीडिया तत्वों की बात आती है तो यह एक शानदार विकल्प है। सीधे शब्दों में कहें, डिग डिग पूरी तरह से काम करता है और शानदार भी दिखता है.

3. WP सामाजिक आँकड़े

इस स्तर पर आपको बहुत अच्छी तरह से सेट होना चाहिए। सामग्री को आपके सभी सोशल मीडिया प्रोफाइल में स्वचालित रूप से प्रकाशित किया जा रहा है और आपने आगंतुकों को अपने स्वयं के अनुयायियों के साथ अपनी सामग्री साझा करना वास्तव में आसान बना दिया है। इस स्तर पर अगला तार्किक कदम अपने आप को उस प्रकार के डेटा से लैस करना है जो आपको सामाजिक शेयरों के संदर्भ में व्यक्तिगत पदों की लोकप्रियता का विश्लेषण करने में मदद कर सकता है। इस तरह की जानकारी से आप अधिक सामग्री को आकर्षित करने वाली सामग्री प्रकाशित करने के लिए अपनी भविष्य की सामग्री रणनीति को आकार दे सकते हैं.

उस उद्देश्य के लिए मुझे सबसे अच्छा प्लगइन मिला है WP सामाजिक आँकड़े. यह आपके ब्लॉग पर सभी पोस्ट के लिए सामाजिक साझाकरण आंकड़ों का अवलोकन प्रदान कर सकता है। इसके फायदे स्पष्ट होने चाहिए – यह आपको यह देखने की अनुमति देता है कि आपके प्रत्येक पोस्ट ने व्यक्तिगत सामाजिक नेटवर्क (और कुल मिलाकर) पर कैसा प्रदर्शन किया है। इस तरह की जानकारी आपकी साइट पर लोकप्रिय (या नहीं) के प्रकार की सामग्री को समझने में मदद कर सकती है.

WP सामाजिक आँकड़े सेट करना अत्यंत सरल है – एक बार जब आप प्लगइन स्थापित कर लेते हैं, तो आपको अपने ब्लॉग के प्रत्येक पोस्ट के लिए सामाजिक आँकड़े अपडेट करने की आवश्यकता होगी। एक बार यह पूरा हो जाने के बाद आप हर एक प्रकाशित पोस्ट के लिए सामाजिक साझाकरण आँकड़े देख पाएंगे.

WP सामाजिक आँकड़े

WP सामाजिक आँकड़े के भीतर विकल्प सरल अभी तक अत्यधिक प्रभावी हैं। शुरुआत के लिए आप श्रेणी के आधार पर पोस्ट को फ़िल्टर कर सकते हैं ताकि आप देख सकें कि आपकी साइट के प्रत्येक अनुभाग के लिए कौन से पोस्ट सबसे लोकप्रिय हैं। यदि आप पृष्ठों पर सामाजिक साझाकरण बटन शामिल करते हैं, तो आप पोस्ट और पृष्ठों के बीच भी स्विच कर सकते हैं। परिणामों की प्रत्येक तालिका को सोशल नेटवर्क द्वारा सॉर्ट किया जा सकता है ताकि आप देख सकें कि कौन से पोस्ट प्रति नेटवर्क सबसे अधिक साझा किए गए थे। आप सभी नेटवर्कों पर कुल शेयरों की संख्या भी छाँट सकते हैं:

WP सामाजिक आँकड़े स्क्रीनशॉट।

मुझे यकीन है कि आप इस प्लगइन के लाभों को स्पष्ट रूप से देख सकते हैं। यह आपको उस तरह की अंतर्दृष्टि प्रदान करता है, जिसे खोजने के लिए अन्यथा थकाऊ मैनुअल काम की आवश्यकता होगी। इसके अलावा, मैं तर्क दूंगा कि सही निशानों में, सोशल शेयरिंग आँकड़े लोकप्रियता के सबसे विश्वसनीय मार्कर हैं। उदाहरण के लिए, खोज इंजन परिणाम पृष्ठ के लिंक पर क्लिक करने की तुलना में एक मानव सामग्री का एक हिस्सा साझा करने के लिए चुनना एक अधिक शक्तिशाली क्रिया है।.

WP सामाजिक आँकड़े द्वारा निर्मित आँकड़ों का सावधानीपूर्वक विश्लेषण और उस विश्लेषण के आधार पर भविष्य की कार्रवाई आपके ब्लॉग की वृद्धि पर एक बड़ा बदलाव ला सकती है.

सामाजिक मीडिया महारत आपकी समझ के भीतर है …

जैसा कि मैंने इस पोस्ट में सबसे ऊपर कहा, सोशल मीडिया में महारत हासिल करना कठिन है.

इसमें अनिवार्य रूप से यह समझना शामिल है कि आपके लक्षित दर्शक कैसे सोचते हैं और वे आपके द्वारा प्रकाशित सामग्री पर कैसे प्रतिक्रिया देंगे। लेकिन आप इस प्रक्रिया को पूरी तरह से आसान बना सकते हैं जो आसानी से स्वचालित हो सकती है और अपने आप को उस जानकारी से लैस कर सकती है जो आपको अपनी भविष्य की सामग्री रणनीति के बारे में सूचित निर्णय लेने में सक्षम बनाती है।.

उपरोक्त तीन सोशल मीडिया वर्डप्रेस प्लगइन्स के साथ आप सोशल मीडिया के साथ अधिक से अधिक सफलता के लिए अपने रास्ते पर होंगे। यदि आपके कोई प्रश्न, टिप्पणियाँ, या वैकल्पिक प्लगइन सुझाव हैं, तो कृपया नीचे टिप्पणी अनुभाग में फायर करें!

Jeffrey Wilson Administrator
Sorry! The Author has not filled his profile.
follow me