सबसे आम ऑनसाइट WordPress एसईओ गलतियाँ

आम WordPress ऑनसाइट एसईओ गलतियाँ

वर्डप्रेस बॉक्स के बाहर खोज इंजन के लिए बहुत अच्छी तरह से अनुकूलित है, लेकिन यह बिल्कुल सही नहीं है। कई ऑनसाइट वर्डप्रेस एसईओ गलतियां हैं जो उपयोगकर्ता करते हैं। विशेष रूप से, वर्डप्रेस को दो क्षेत्रों में मदद की ज़रूरत है:


  1. एक उन्नत एसईओ प्लगइन के रूप में अतिरिक्त कार्यक्षमता जैसे Yoast SEO.
  2. ऑनसाइट एसईओ उपायों के प्रभावी अनुप्रयोग.

अंत में, आप खोज इंजन परिणाम पृष्ठों (SERPs) के लिए आपकी साइट को कितनी अच्छी तरह से अनुकूलित किया गया है, इसके लिए जिम्मेदार हैं। यदि आप बुनियादी एसईओ मूल सिद्धांतों का पालन नहीं कर रहे हैं, तो आपके द्वारा स्थापित किसी भी प्लगइन्स या विजेट का बहुत कम उपयोग होगा.

इसे ध्यान में रखते हुए, मैंने सबसे सामान्य वर्डप्रेस एसईओ गलतियों की सूची के साथ-साथ उनसे बचने के तरीके के बारे में भी लिखा है। पहले हम अलग-अलग पोस्ट और पेज के लिए विशिष्ट गलतियों पर ध्यान केंद्रित करेंगे। फिर उन त्रुटियों पर जो संपूर्ण वेबसाइट पर प्रभाव डाल सकती हैं। जैसे आपकी साइट की प्रासंगिक कीवर्ड के लिए रैंक करने की क्षमता पर एक बड़ा प्रभाव हो सकता है। यदि आप पाते हैं कि आपकी साइट इन कुछ त्रुटियों का शिकार है, तो उन्हें सुधारने से आपके वर्डप्रेस साइट पर खोज इंजन ट्रैफ़िक के प्रवाह में एक नाटकीय अंतर आ सकता है।.

Contents

1. अपने पर्मलिंक का अनुकूलन नहीं

आपका पर्मलिंक दो चीजों के लिए अच्छा है:

  1. आपकी साइट पर आगंतुकों को यह संकेत देना कि पेज किस बारे में है
  2. खोज इंजन के लिए प्रासंगिकता का संकेत

इस प्रकार, आपको यह सुनिश्चित करना चाहिए कि आपके पेरीलिंक की संरचना सेटिंग्स में सही ढंग से परिभाषित है> आपके बैकएंड पर पेरालिंक्स:

पर्मलिंक सेटिंग्स
जैसा कि आप देख सकते हैं, पर्मलिंक पोस्ट (या पेज) के नाम पर सेट किए गए हैं. यह वह प्रारूप है जो मैं आमतौर पर सुझाऊंगा। यदि आपकी साइट पर सामग्री किसी तरह से दिनांक-प्रासंगिक (जैसे समाचार लेख) है तो आप अपने पर्मलिंक में तारीख जोड़ना चाह सकते हैं। लेकिन पोस्ट नाम का उपयोग करने वाले अधिकांश ब्लॉग के लिए सबसे अधिक समझ में आता है.

एक बार जब आप अपनी पर्मलिंक संरचना को सही ढंग से सेट कर लेते हैं, तो आप यह सुनिश्चित करना चाहेंगे कि आपके प्रत्येक पोस्ट के पर्मलिंक आपके द्वारा लक्षित किए जा रहे विशिष्ट कीवर्ड के लिए अच्छी तरह से अनुकूलित हों। उदाहरण के लिए, इस पोस्ट के लिए यहां एक पर्मलिंक है:

पोस्ट पर्मलिंक

जैसा कि आप देख सकते हैं, यह केवल पूरे शीर्षक को प्रतिबिंबित नहीं करता है (जो कि वर्डप्रेस में डिफ़ॉल्ट रूप से एक पर्मलिंक करता है)। मैंने इसे हेडलाइन के सबसे महत्वपूर्ण कीवर्ड पर ध्यान केंद्रित करने के लिए संशोधित किया है, जो कि इंटरसैप्टेंसी के लिए Google के लिए उपयोगी होगा.

2. अपनी पोस्ट के SERPs प्रस्तुति का अनुकूलन नहीं

कई कारणों में से एक मैं योस्ट एसईओ प्लगइन (इस पोस्ट की शुरुआत में उल्लिखित) पर विचार करता हूं, इसलिए अमूल्य इसकी प्रति पोस्ट / पृष्ठ अनुकूलन विकल्प है। यहाँ Yoast के पोस्ट विकल्प क्या दिखते हैं, इसका एक स्क्रीनशॉट है:

Yoast SEO Snippet Settings

यदि आप ऊपर के फ़ील्ड भरकर अपने पोस्ट और पृष्ठों का अनुकूलन नहीं कर रहे हैं, तो आप कुछ तरकीबें याद कर रहे हैं:

  • फोकस कीवर्ड आपको यह आकलन करने की अनुमति देता है कि प्राथमिक कीवर्ड के लिए आपके पोस्ट / पृष्ठ को कितनी अच्छी तरह से अनुकूलित किया गया है.
  • एसईओ शीर्षक आपको अपना समायोजन करने की अनुमति देता है शीर्षक टैग (जैसा कि सामग्री के भीतर शीर्षक के विपरीत) अधिक खोज इंजन के अनुकूल होने के लिए.
  • मेटा विवरण आपको अपने पृष्ठ / पोस्ट के लिए एक मैनुअल विवरण बनाने की अनुमति देता है। यह SERPs के साथ-साथ अन्य स्थानों (जैसे सोशल मीडिया साइट्स) में प्रदर्शित होगा। मैनुअल विवरण लिखने से दरों के माध्यम से क्लिक पर नाटकीय रूप से सकारात्मक प्रभाव पड़ सकता है.

सुनिश्चित करें कि आपकी साइट पर प्रत्येक पृष्ठ और पोस्ट SERPs में प्रदर्शन के लिए बेहतर तरीके से संपादित किए गए हैं.

3. गरीब इंटरलिंकिंग

आपकी साइट पर ब्लॉग पोस्ट के बीच लिंक करने के कई लाभ हैं। इसमें कम उछाल दर या बढ़ी हुई उपयोगकर्ता सहभागिता जैसी चीजें शामिल हो सकती हैं। लेकिन एसईओ प्रयोजनों के लिए हम प्रासंगिकता से चिंतित हैं.

सीधे शब्दों में कहें, यदि Google देखता है कि आप अपनी साइट के भीतर प्रासंगिक रूप से प्रासंगिक पृष्ठों से लिंक कर रहे हैं, तो वे एक विशेष विषय के लिए आपकी साइट की प्रासंगिकता को बेहतर रूप से समझने जा रहे हैं। प्रभावी इंटरलिंकिंग किसी विशेष पृष्ठ की प्रासंगिकता को किसी विषय पर प्रदर्शित कर सकता है। लेकिन वह सब नहीं है। यह पूरे विषय में रैंकिंग में समग्र वृद्धि के परिणामस्वरूप भी हो सकता है (जैसा कि आपकी साइट को एक प्राधिकरण के रूप में मान्यता प्राप्त है).

कुंजी अक्सर इंटरलिंक (लेकिन केवल प्रासंगिक होने पर) और कीवर्ड-समृद्ध एंकर ग्रंथों का उपयोग करने के लिए होती है। इसके बजाय “अधिक जानने के लिए, यहाँ क्लिक करें“, लिखें” के बारे में अधिक जानें कुत्ते का प्रशिक्षण“। एक प्लगइन जिसे मैंने इंटरलिंकिंग को तेज और आसान बनाने में बेहद उपयोगी पाया है वह है लिंक व्हिस्पर। यदि आप और अधिक सीखना चाहते हैं, तो हमारी लिंक कानाफूसी की समीक्षा करें.

4. गरीब बाहरी लिंकिंग

यद्यपि यह प्रतिसादात्मक लग सकता है, आप नियमित रूप से अपनी खोज इंजन रैंकिंग को सकारात्मक रूप से प्रभावित कर सकते हैं प्रासंगिक और आधिकारिक बाहरी साइटों से लिंक करना. ऐसा दो कारणों से है:

  1. ऊपर दिए गए इंटरलिंकिंग सेक्शन में चर्चा के अनुसार प्रासंगिकता कारक
  2. Google साइटों को दूसरों को संदर्भित करना पसंद करता है – उसी तरह जैसे कि एक मेडिकल जर्नल अन्य अध्ययनों का हवाला देता है

सीधे शब्दों में कहें, यदि आपकी साइट बाहरी साइटों से लिंक नहीं करती है, तो Google इसे एक संकेत के रूप में लेगा कि आपकी सामग्री विशेष रूप से मूल्यवान नहीं है। इसलिए सुनिश्चित करें कि आप नियमित रूप से अपने आला में प्रासंगिक और आधिकारिक वेबसाइटों और ब्लॉगों को लिंक कर रहे हैं। उदाहरण के लिए, हम योआस्ट को सभी चीजों पर एक अधिकार मानते हैं जो वर्डप्रेस एसईओ है और उनके पास एक महान लेख है लिंक आउटबाउंड क्यों मायने रखता है.

5. गरीब छवि अनुकूलन

जब सामान्य वर्डप्रेस एसईओ गलतियों की बात आती है, तो मैं सबसे अधिक बार खराब छवि अनुकूलन देखता हूं। खोज इंजन छवि के रूप में पाठ नहीं देख सकते हैं, इसलिए मीडिया में आने पर आपको उनका हाथ पकड़ना होगा। WordPress मीडिया अपलोडर में यहाँ दिखाया गया है, जहाँ पर सर्वोच्च और शीर्षक टैग आते हैं:

एसईओ छवि अनुकूलन

SEO की दुनिया में एक अंतहीन बहस है कि क्रमशः Alt और शीर्षक टैग कितने महत्वपूर्ण हैं। लेकिन उस पर अपना समय बर्बाद करने के बजाय, मैं बस दोनों में पाठ जोड़ता हूं। जब यह इन टैग की बात आती है तो आपको चाहिए एसईओ और प्रयोज्य दोनों पर ध्यान केंद्रित करें.

बहुत से लोगों के लिए (जैसे कि नेत्रहीन या मोबाइल उपयोगकर्ता), चित्र देखने योग्य नहीं हो सकते हैं, जिस स्थिति में वे अल्ट टेक्स्ट देखेंगे। इसलिए, यह सामग्री के लिए प्रासंगिक कीवर्ड पर ध्यान केंद्रित करते हुए, छवि का वर्णनात्मक होना चाहिए। लोगो, टैगलाइन और किसी भी नेविगेशनल छवियों पर ऑल्ट और टाइटल टेक्स्ट को शामिल करना न भूलें। वे आपकी साइट के विषय के रूप में अधिक संदर्भ के साथ खोज इंजन प्रदान करने के लिए सभी उपयोगी हैं। लेकिन एक हिमशैल की छवि का सिर्फ टिप है। आप इस मार्गदर्शिका का उपयोग गति और एसईओ के लिए सही छवि के बारे में अधिक तरीकों के बारे में जानने के लिए छवियों को अनुकूलित करने के तरीके पर कर सकते हैं.

6. गरीब वर्गीकरण / टैगिंग

यह मेरा एक वास्तविक पालतू पशु है – पृष्ठ जो कि बड़ी संख्या में श्रेणियों और टैग से जुड़े हैं। एक खोज इंजन को एक पोस्ट की समझ कैसे बनाया जाता है, जो कि विस्तृत श्रेणी के खोजशब्दों से जुड़ा होता है?

वर्गीकृत और टैग चुनिंदा और विशेष रूप से. आपके पास श्रेणियों की एक बहुत सीमित संख्या होनी चाहिए (आम तौर पर 10 से कम, कुछ अपवादों के साथ), और सीमित संख्या में टैग (शायद 50 से अधिक नहीं)। यदि टैग की श्रेणी में केवल कुछ समय का उपयोग किया गया है, तो यह संभवतः अस्तित्व के योग्य नहीं है.

जब वर्डप्रेस पोस्ट और टैक्सोनॉमी की बात आती है तो मैं चीजों को सरल रखता हूं – कम अधिक है। अपने स्वयं के ब्लॉग पर मैं प्रत्येक पोस्ट को सिर्फ एक श्रेणी और अत्यधिक प्रासंगिक टैगों से जोड़ता हूं। इस तरह, मैं प्रासंगिक रूप से प्रासंगिक टैक्सोनॉमी पृष्ठों का उत्पादन करता हूं जिन्हें Google रैंक करने के लिए फिट देखता है.

अच्छी तरह से निर्मित श्रेणी और टैग पृष्ठ खोज इंजनों को काफी हद तक संदर्भ प्रदान करते हैं। इस तरह से वे एक निश्चित विषय के रूप में आपकी साइट की प्रासंगिकता का अंदाजा लगा सकते हैं, और वे व्यक्तिगत आधार पर भी रैंक कर सकते हैं। यदि आप गुणवत्ता श्रेणी और टैग पृष्ठ एक साथ रखने का निर्णय लेते हैं, तो यह सुनिश्चित करना याद रखें कि वे अनुक्रमित होने के लिए निर्धारित हैं। सबसे अच्छा अभ्यास के बारे में अधिक जानने के लिए जब यह वर्गीकृत और टैगिंग की बात आती है.

7. खराब संरचित हेडर

HTML हेडर (उदा

टैग) Google को आपकी साइट की प्रासंगिकता से संबंधित बहुत सारे संदर्भ प्रदान करता है। हेडर टैग के भीतर रखे गए शब्दों को आपकी साइट पर मुख्य सामग्री के भीतर निहित की तुलना में अधिक भारी भारित किया जाता है.

जैसे, यह महत्वपूर्ण है कि आप जब भी संभव हो इन हेडर के भीतर प्रासंगिक कीवर्ड शामिल करें, लेकिन यह है भी महत्वपूर्ण है कि आपके हैडर टैग उचित रूप से संरचित हैं. कुछ वर्डप्रेस थीम इस संबंध में सर्वोत्तम अभ्यास का पालन नहीं करते हैं, इसलिए आप अब अपने हेडर टैग की जांच करना चाहते हैं। संक्षेप में:

  • अपने होम पेज पर,

    टैग आपकी साइट का नाम होना चाहिए

  • अन्य सभी पृष्ठों पर,

    टैग शीर्षक होना चाहिए (अर्थात पोस्ट / पृष्ठ का)

इस तरह, आपके होमपेज में आपकी साइट के नाम के लिए रैंकिंग का सबसे अच्छा मौका है, और अन्य पृष्ठों के लिए रैंकिंग का सबसे अच्छा मौका है जो भी वे कवर कर रहे हैं।.

और भी,

तथा

टैग प्रासंगिक रूप से प्रासंगिक उप-हेडर के रूप में उपयोग के लिए स्वतंत्र होना चाहिए। आपका विषय क्या है नहीं करना चाहिए हो सकता है कि वे बेकार के उद्देश्यों के लिए उन टैगों का उपयोग कर रहे हों (उदाहरण के लिए साइडबार विजेट में शीर्षक “अनुशंसित पोस्ट” के लिए – जो कि खोज इंजनों की मदद नहीं करता है)। शीर्ष लेख टैग को सही तरीके से कैसे तैयार किया जाए, इस बारे में अधिक जानकारी के लिए, इन-पोस्ट को गहराई से देखें जोस्ट डे वल्क.

8. अनुक्रमणिका को बहुत अधिक खोज इंजनों को निर्देश देना

बहुत सारे लोग यह मानने की गलती करते हैं कि Google उनकी पूरी साइट को क्रॉल और अनुक्रमित करेगा। जबकि Google हो सकता है क्रॉल आपकी पूरी साइट, यह अक्सर इंडेक्स नहीं करेगा सब पदों और पृष्ठों की. और वास्तव में, आप वास्तव में नहीं चाहते कि Google आपकी साइट की सभी सामग्री को क्रॉल करे – केवल वह सामग्री जो वास्तव में रैंकिंग के लायक है। और कुछ भी शानदार है और क्या आपको Google के सूचकांक में होने का कोई लाभ नहीं है। विशेष रूप से, ऐसे पृष्ठों में शामिल हैं:

  • अप्रयुक्त वर्गीकरण / संग्रह पृष्ठ (जैसे टैग, लेखक अभिलेखागार, तिथि-आधारित अभिलेखागार, आदि)
  • आपकी गोपनीयता नीति
  • कानूनी अस्वीकरण

तुम्हें नया तरीका मिल गया है। “क्लीनर” एक ऐसी साइट है जिसे आप Google को प्रस्तुत कर सकते हैं, बेहतर। कुछ भी जो खोजकर्ताओं के लिए अप्रासंगिक या बेकार है, केवल आपकी साइट की प्रासंगिकता को कम करने का काम करता है। इस प्रकार, आपको यह सुनिश्चित करना चाहिए कि ऐसे सभी पृष्ठ “noindex” पर सेट हैं – अर्थात् खोज इंजनों को इसे अनुक्रमणित नहीं करने के लिए कहें। यह आसानी से एक प्लगइन के साथ किया जाता है जैसे Yoast SEO, जो आपको पूरे टैक्सोनॉमी / आर्काइव प्रकारों में नोइंडेक्स की अनुमति देता है.

प्लगइन स्थापित करने के साथ, बस पर जाएं एसईओ> खोज सूरत. फिर खोज परिणामों में “दिखाएँ (पोस्ट प्रकार) के लिए विकल्प टॉगल करें?” प्रत्येक पोस्ट प्रकार के लिए आप noindex की तरह नहीं हैं। फिर सिर पर taxonomies तथा अभिलेखागार ऐसा ही करने के लिए टैब.

Yoast SEO: कंटेंट टाइप डिफॉल्ट्स

यह विकल्प प्रति पोस्ट या पेज के आधार पर भी उपलब्ध है:

Yoast SEO Post अनुक्रमण

9. एक XML साइटमैप प्रदान नहीं करना

एक XML साइटमैप आवश्यक नहीं है। लेकिन खोज इंजन के लिए एक प्रदान नहीं करना आपके पते के बजाय मौखिक रूप से किसी को आपके घर को जटिल दिशा देने के समान है। यह खोज इंजन के लिए बहुत आसान है यदि आप उन्हें बताते हैं कि क्या अनुक्रमित किया जाना चाहिए। इस तरह से Google, बिंग, और अन्य लोग जानते हैं कि आपके अनुक्रमित पृष्ठों में से कौन सा सबसे महत्वपूर्ण है.

XML साइटमैप प्रदान नहीं करने का सबसे बड़ा पाप यह है कि ऐसा करना बहुत आसान है। यदि आपके पास पहले से ही उपरोक्त Yoast SEO plugin स्थापित है, तो बस जाएं एसईओ> सामान्य> सुविधाएँ और XML साइटमैप कार्यक्षमता पर टॉगल करें:

Yoast SEO XML साइटमैप

यही सब है इसके लिए। Yoast आपको उन विभिन्न विकल्पों पर आधारित करेगा, जिनके तहत आप सक्षम / अक्षम करते हैं खोज उपस्थिति अनुभाग। प्लगइन अब खोज इंजन के लिए अपने सर्वर पर एक गतिशील रूप से अद्यतन XML साइटमैप को रखेगा जब आपकी साइट को क्रॉल किया जाएगा.

10. मेटा कीवर्ड पर ध्यान केंद्रित करना

यह कम गलती है और समय की पूरी बर्बादी है, क्योंकि Google मेटा कीवर्ड्स पर विचार नहीं करता है जब साइटों की रैंकिंग। मेटा कीवर्ड को ऐतिहासिक रूप से स्पैमर्स द्वारा इस हद तक उपयोग किया गया है कि Google अब उन्हें कोई मूल्य नहीं देता है। इसलिए यदि आप अभी भी मेटा कीवर्ड का उपयोग कर रहे हैं, तो अब रुकने का समय है.

11. डुप्लिकेट सामग्री (और Canonical URL को परिभाषित नहीं करना)

बहुत सारे लोग आपको बताएंगे कि डुप्लिकेट सामग्री आपका सबसे बड़ा दुश्मन है। यदि Google आपको ऐसी सामग्री प्रकाशित करने को देखता है जो कहीं और उपलब्ध है, तो यह आपकी साइट पर पवित्र नरक को प्राप्त कर लेगी, जब तक कि कुछ भी नहीं बचा है, लेकिन कुछ गारबेज HTML.

वास्तव में यह जरूरी नहीं कि सच हो। Google डुप्लिकेट सामग्री का उपयोग करने के लिए (हमेशा) साइटों को दंडित नहीं करता है। इसके बजाय, अगर यह दो वेबपृष्ठों को मोटे तौर पर एक ही सामग्री के साथ देखता है, तो यह पता लगाने की कोशिश करेगा कि मूल प्रकाशक कौन था। फिर यह दूसरे में खोज परिणामों में उस पृष्ठ को प्राथमिकता देगा.

दूसरी ओर, एक ही साइट पर डुप्लिकेट सामग्री महान नहीं है। जबकि एक विश्व-अंत का मुद्दा नहीं है, एक ही सामग्री के कई उदाहरणों को कई पृष्ठों पर मौजूद होने का मतलब सिर्फ गड़बड़ है। बीस “ब्लूहोस्ट रिव्यू” लेख होने से आपको पहले पृष्ठ पर रैंक करने में मदद नहीं मिलेगी। डुप्लिकेट ब्लॉग लेखों को हटाने और पोस्ट / पृष्ठों को सबसे अधिक प्रासंगिक बनाने के लिए अपना सर्वश्रेष्ठ करें (फिर, योस्ट एसईओ इसके बिल्ट-इन पुनर्निर्देशन प्रबंधक के साथ बहुत काम आता है).

और शायद इससे कहीं अधिक प्रचलित आप सोच सकते हैं कि आकस्मिक डुप्लिकेट पृष्ठ हैं आपकी साइट का मुखपृष्ठ दोनों में मौजूद हो सकता है www और गैर-www (यानी https://yoursite.com/) साथ ही एचटीटीपी तथा https संस्करण, जो वास्तव में अलग-अलग पृष्ठ हैं। इसका समाधान यह है कि इसे किस रूप में जाना जाता है विहित URL आपकी साइट के प्रत्येक वेब पेज के लिए.

12. स्पीड के लिए ऑप्टिमाइज़िंग नहीं

आपकी साइट की लोड गति महत्वपूर्ण महत्व की है लोग उन साइटों से नफरत करते हैं जो लोड करने के लिए धीमी हैं, और विस्तार से, इसलिए Google (और शायद अन्य खोज इंजन)। सीधे शब्दों में कहें, वह गति जिस पर आपकी साइट का लोड वास्तव में आपकी रैंकिंग पर प्रभाव डाल सकता है.

इस प्रकार, आपको यह सुनिश्चित करना चाहिए कि आपकी साइट डबल त्वरित समय में लोड हो। वर्डप्रेस को तेज करने के लिए बहुत सारे गाइड हैं, साथ ही साथ वर्डप्रेस होस्टिंग और कैशिंग प्लगइन्स भी जो आप मदद करने के लिए उपयोग कर सकते हैं.

आप साइट की गति का परीक्षण करने के लिए लोकप्रिय फ्री टूल्स का भी लाभ उठा सकते हैं, जैसे आपकी साइट की गति और स्पॉट अड़चनों का आकलन करने के लिए पीएसडीआई और पेजस्पीड इनसाइट्स।.

13. सोशल मीडिया के लिए ऑप्टिमाइज़िंग नहीं

आप सोशल मीडिया को पसंद करते हैं या नहीं, आपको यह सुनिश्चित करना चाहिए कि आपके प्रोफाइल ओपन ग्राफ़ और ट्विटर कार्ड के माध्यम से आपके वर्डप्रेस के साथ सही ढंग से सेट और लिंक किए गए हैं। यदि आपको अभी तक अनुमान नहीं लगाया गया है, तो Yoast SEO एक त्वरित और सरल तरीका है, क्योंकि सामाजिक सेटिंग्स को प्लगइन में बनाया गया है.

Yoast SEO सामाजिक सेटिंग्स

यह एक अपेक्षाकृत मामूली चीज की तरह लग सकता है, लेकिन यह सुनिश्चित करना कि आपकी साइट आपके सोशल मीडिया से सही तरीके से जुड़ी हुई है, यह सुनिश्चित करने में आपकी मदद करेगी कि आपकी पोस्ट अधिक “छायादार” हैं। इसके अलावा, Yoast के साथ आप अपने खुद के कस्टम फेसबुक और ट्विटर मेटा टैग जोड़ सकते हैं। इसमें एक शीर्षक, विवरण और अनुकूलित छवि शामिल है। फिर से, यह आपके पोस्ट की दृश्यता और साझाकरण को बेहतर बनाने में मदद कर सकता है.

Yoast SEO Custom फेसबुक और ट्विटर मेटा टैग

आम ऑनसाइट एसईओ गलतियों को लपेटकर

एसईओ बल्कि डराने वाला हो सकता है – गलत होने के लिए बहुत कुछ है। लेकिन इसका दूसरा पहलू यह है कि अगर आपको ज्यादातर चीजें मिल सकती हैं सही, प्रतियोगिता में आपको बड़ा फायदा होगा वर्डप्रेस एसईओ की अधिकांश गलतियाँ आप रॉकेट विज्ञान से ऊपर देखते हैं। साथ ही जब आप SEO के मूल सिद्धांतों को समझ लेते हैं, तो आप अपनी साइट की रैंकिंग और इसके विपरीत कुछ अच्छा होने पर सहजता से हाजिर हो जाएंगे।.

क्या आपके पास वर्डप्रेस उपयोगकर्ताओं के लिए कोई ऑनसाइट एसईओ युक्तियां हैं जिन्हें मैंने इस पोस्ट या अन्य में शामिल नहीं किया है? यदि हां, तो कृपया हमारे साथ टिप्पणी अनुभाग में साझा करें!

Jeffrey Wilson Administrator
Sorry! The Author has not filled his profile.
follow me
    Like this post? Please share to your friends:
    Adblock
    detector
    map