वर्डप्रेस में कस्टम पोस्ट प्रकार 404 त्रुटियों को कैसे ठीक करें

वर्डप्रेस 3.0 के रिलीज के साथ आपके वर्डप्रेस थीम में “कस्टम पोस्ट प्रकार” को जोड़ने की क्षमता आई, जो एक बहुत ही मूल्यवान उपकरण है और मैंने कई वर्डप्रेस थीम में उपयोग किया है जो मैंने बनाया है। अब तक कस्टम पोस्ट प्रकार बेहद लोकप्रिय हो गए हैं और लगभग हर वर्डप्रेस थीम में इसका उपयोग किया जाता है। लेकिन जिस किसी ने भी कस्टम पोस्ट प्रकारों के साथ काम किया है, वह शायद इसका सामना कर चुका है आरeadful 404 नहीं मिली त्रुटि एक बिंदु या किसी अन्य पर पोस्ट प्रकार से किसी पोस्ट तक पहुंचने का प्रयास करते समय। सौभाग्य से इन त्रुटियों को ठीक करने के लिए लगभग हमेशा एक सरल निर्धारण होता है.


नीचे मैंने कुछ और सामान्य मुद्दों को सूचीबद्ध किया है जो लोगों के पास कस्टम पोस्ट प्रकारों के साथ हैं और वे इन त्रुटियों को क्यों प्राप्त कर रहे हैं। उम्मीद है कि वे कम से कम कुछ लोगों को वहाँ से बाहर निकालने में मदद करेंगे.

1. अपने Permalink सेटिंग्स की जाँच करें

यह संभवतः सबसे आम कारणों में से एक है लोगों को उनके कस्टम पोस्ट प्रकारों पर 404 त्रुटियां हो रही हैं और मैंने कई बार इससे निपटा है। मैंने वहाँ कई सुधारों को देखा है जैसे कि पुनर्लेखन नियमों को फ्लश करना (जो मैं अनुशंसा नहीं करता हूं) लेकिन व्यक्तिगत रूप से मुझे निम्नलिखित फिक्स के साथ शुभकामनाएं मिली हैं:

समाधान:

  • अपनी कस्टम पर्मलिंक संरचना सेट करें (जैसे% पोस्टनाम%)
  • सहेजें पर क्लिक करें
  • देखें कि क्या आपके एकल कस्टम पोस्ट पृष्ठ 404 त्रुटि पृष्ठ वापस करते हैं
  • यदि वे ऐसा करते हैं, तो वापस जाएं और Permalinks को डिफ़ॉल्ट में वापस बदलें और सहेजें
  • अब फिर से कस्टम पर्मलिंक सेट करने की कोशिश करें और सेव करें

आगे और पीछे जाने से आम तौर पर मेरी त्रुटियों को ठीक करने में मदद मिली है और मुझे इस पद्धति से बहुत सफलता मिली है.

अब, कुछ सर्वरों पर यदि आपकी अनुमति सही ढंग से सेट नहीं है, तो यह काम नहीं कर सकता है और आपको अपनी .htaccess फ़ाइल को मैन्युअल रूप से अद्यतन करना पड़ सकता है। ऐसा करने के लिए आपको अपनी साइट पर FTP या SFTP और ब्राउज़र के माध्यम से अपनी रूट वर्डप्रेस निर्देशिका (उसी स्थान पर जहां आपकी wp-config.php फ़ाइल और wp-content फ़ोल्डर स्थित है) में लॉग इन करना होगा। यहां आपको एक फ़ाइल मिलनी चाहिए जिसका नाम .htaccess है जिसे आप संशोधित कर सकते हैं (यदि आप यह नहीं देखते हैं कि यह सुनिश्चित करें कि आपके एफ़टीपी कार्यक्रम में छिपी हुई फ़ाइलों को प्रदर्शित करने का विकल्प है और यदि बस एक नहीं है तो एक बनाएँ)। अब सुनिश्चित करें कि फ़ाइल में कोर वर्डप्रेस कोड है जैसा कि बताया गया है वर्डप्रेस डॉक्स, जो इस तरह दिखता है:

# बेगिन वर्डप्रेस

रिवरटाइंगइन ऑन
रिवाइटबेस /
रिवेरिट्यूले ^ इंडेक्स \ .php $ - [L]
% ReriteCond% {REQUEST_FILENAME}! -F
% ReriteCond% {REQUEST_FILENAME}! -D
पुनर्लेखन। /index.php [एल]

# अंत वर्डप्रेस

जरूरी: यदि आप एक मौजूदा .htaccess फ़ाइल को संशोधित कर रहे हैं, तो सुनिश्चित करें कि आपके कंप्यूटर पर फ़ाइल का बैक अप लेने के लिए सबसे पहले आपको कुछ भी गड़बड़ करना चाहिए।.

2. स्लग संघर्ष के लिए जाँच करें (आपके पोस्ट प्रकार के समान स्लग वाला पृष्ठ)

एक और बात जो 404 त्रुटि का कारण हो सकती है वह यह है कि आपके पास अपनी पोस्ट प्रकार पोस्ट प्रदर्शित करने के लिए एक मुख्य पृष्ठ है और इसमें आपके वास्तविक पोस्ट प्रकार विलक्षण स्लग के समान ही स्लग है। उदाहरण के लिए यदि आपके पास “पोर्टफोलियो” नाम का एक पोस्ट प्रकार है और आपके पास स्लग “पोर्टफोलियो” के साथ एक मुख्य “पोर्टफोलियो” पृष्ठ भी है (तो दूसरे शब्दों में एक पोर्टफोलियो पोस्ट तक पहुंचने के लिए आप site.com/portfolio/sample- पर जाएंगे। पोस्ट) यह आपके विलक्षण पोस्ट प्रकार के पदों पर 404 त्रुटियों के कारण एक संघर्ष पैदा करता है। यही कारण है कि आप अक्सर पाते हैं कि पोर्टफोलियो पोस्ट प्रकार एकवचन स्लग के लिए स्लग “प्रोजेक्ट्स” या “पोर्टफोलियो-आइटम” का उपयोग करता है।.

समाधान:

  1. आप पृष्ठ का नाम बदल सकते हैं इसलिए यह अलग है तो कस्टम पोस्ट प्रकार
  2. आप अपने कस्टम पोस्ट प्रकार के स्लग को बदल सकते हैं जो कि पुनर्लेखन पैरामीटर को बदलकर किया जाता है अपने कस्टम पोस्ट प्रकार को पंजीकृत करना

3. ऑटो फ्लश पुनर्लेखन नियम (डेवलपर्स के लिए)

404 त्रुटियों का एक अन्य कारण यह है कि जब भी एक नया पोस्ट टाइप पंजीकृत होता है, तो आपको वर्डप्रेस में अपने नियमों को फिर से लिखना होगा। यह सेटिंग> पेरीलिंक पर जाकर और सेव बटन पर क्लिक करके किया जा सकता है (इस पोस्ट के पहले भाग में उल्लिखित).

यदि आप कस्टम थीम पर काम कर रहे हैं या पंजीकृत पोस्ट प्रकारों के साथ प्लग इन करते हैं, तो आप किसी भी 404 त्रुटियों को रोकने के लिए अपने थीम या प्लगइन को सक्रिय करने पर अपने अंतिम उपयोगकर्ता के लिए पुन: लिखने के नियमों को स्वचालित रूप से फ्लशिंग करने पर विचार कर सकते हैं। नीचे दिए गए कोड का एक उदाहरण आप उपयोग कर सकते हैं:

// विषयों के लिए कोड
add_action ('after_switch_theme', 'flush_rewrite_rules');

// प्लगइन्स के लिए कोड
register_deactivation_hook (__FILE__, 'flush_rewrite_rules');
register_activation_hook (__FILE__, 'myplugin_flush_rewrites');
समारोह myplugin_flush_rewrites () {
// अपने सीपीटी पंजीकरण समारोह को यहां बुलाएं (यह भी 'इनिट' में जाना चाहिए)
myplugin_custom_post_types_registration ();
flush_rewrite_rules ();
}

एक और त्रुटि या समाधान है?

यदि आपको कोई और त्रुटि हो रही है या आपके पास कोई बेहतर उपाय है तो कृपया नीचे टिप्पणी करें और मुझे बताएं। इससे न केवल मुझे बाहर निकलने में मदद मिलेगी बल्कि यह शायद अन्य लोगों को भी उनकी समस्या का हल ढूंढने में मदद करेगा। धन्यवाद!

Jeffrey Wilson Administrator
Sorry! The Author has not filled his profile.
follow me
    Like this post? Please share to your friends:
    Adblock
    detector
    map