2020 और परे के लिए वर्डप्रेस एसईओ बेस्ट प्रैक्टिस

वर्डप्रेस एसईओ सर्वश्रेष्ठ अभ्यास

भविष्य का एसईओ परिदृश्य एक अस्थिर जगह है। और आप जानते हैं क्यों? जो शक्तियां (उर्फ Google) हैं, हम सभी के लिए एक बेहतर, तेज और सुरक्षित वेब बनाने के लिए अपना सर्वश्रेष्ठ प्रयास कर रहे हैं। बेशक, वे दस गुना अधिक लाभ के लिए खड़े हैं, लेकिन कौन परवाह करता है? ठीक है, आपको चाहिए कि वर्डप्रेस एसईओ सर्वोत्तम प्रथाओं इतना महत्वपूर्ण क्यों है.


कम से कम यदि आप एक वर्डप्रेस साइट के मालिक हैं और फिर भी अपनी शर्तों के लिए अत्यधिक (या अच्छी तरह से) रैंक करना चाहते हैं। आप देखते हैं, एक बढ़ाया खोज अनुभव प्रदान करने के लिए (और कुछ भविष्य की तारीख में अरबों डॉलर का मुनाफा कमाएं), Google को अपने खोज एल्गोरिदम को अपडेट रखना होगा, जो कि एसईओ विशेषज्ञों के चैंजिन के लिए बहुत कुछ है (हाँ, जिसमें आप भी शामिल हैं).

हाल के दिनों में, मैं अपनी सामग्री में शाब्दिक रूप से “पम्पिंग” कीवर्ड द्वारा Google (SERPs – Search Engine Result Pages) पर शीर्ष स्थान प्राप्त कर सकता था। क्या? यह वही था – जो एसईओ विशेषज्ञ इसे बाएं, दाएं और केंद्र में कर रहे थे। मैंने लिंक बिल्डिंग को भी नहीं देखा था, लेकिन मेरी रैंकिंग स्टेरॉयड पर ईगल की तरह ऊंची थी.

फिर Google ने कोड़ा फटा, और कीवर्ड स्टफिंग को दरवाजा दिखाया गया। एक शक के बिना मेरी रैंकिंग इकारस की तरह ही गिर गई, लेकिन यह बात नहीं है। एसईओ में एक नया युग पैदा हुआ था: प्रासंगिक और मूल्यवान सामग्री का युग, टैग, शीर्षक विशेषताएँ और क्या नहीं.

फिर भी, Google ने एल्गोरिथ्म अपडेट को चालू रखा, और SEO और वेब मास्टर्स को उन सभी रसदार जानकारी से वंचित रखा जो निश्चित रूप से आपके एसईओ अभियान में मदद करेंगे। आज, आपको बस थोड़ा सा बाहर जाने की आवश्यकता है, और Google ने आपको सूखने के लिए फांसी देने में संकोच नहीं किया.

लेकिन अभी भी आपके लिए आशा है कि Google आपको वही दिखाता है जो आपको रैंकिंग के सर्वश्रेष्ठ के लिए करना है। यह इन वर्डप्रेस एसईओ का सबसे अच्छा तरीका है कि हम इस पोस्ट में रूपरेखा तैयार करते हैं, इसलिए मज़े के लिए तैयार रहें और एक शानदार एसईओ प्रोफ़ाइल बनाएं जो अगले एल्गोरिथ्म शेकअप का सामना करेंगे। ये रहा…

वर्डप्रेस एसईओ के लिए सर्वश्रेष्ठ अभ्यास क्या हैं?

इससे पहले कि हम वर्डप्रेस एसईओ सर्वोत्तम प्रथाओं में शामिल हों, मुझे कुछ चीजों का उल्लेख करने की अनुमति दें जो आप के बारे में जानना चाहते हैं जो कि सही शुरुआत है.

सबसे पहले, एसईओ में ऑन-पेज और ऑफ-पेज ऑप्टिमाइज़ेशन दो रणनीतियों को शामिल किया गया है। ऑन-पेज ऑप्टिमाइज़ेशन में आपकी साइट (या वेब पेज) पर होने वाली सभी ऑप्टिमाइज़ेशन गतिविधियाँ होती हैं। इसमें सामग्री निर्माण, कीवर्ड जोड़ना और शीर्षक और मेटा टैग का अनुकूलन शामिल है। ऑफ-पेज ऑप्टिमाइज़ेशन हर दूसरी एसईओ गतिविधि है जिसमें थर्ड पार्टी वेबसाइट शामिल हैं जैसे ब्लॉग कमेंटिंग, गेस्ट ब्लॉगिंग, डायरेक्टरी सबमिशन, लिंक बिल्डिंग और सोशल बुकमार्किंग.

दूसरे, हमारे पास सफेद और काली टोपी एसईओ है। पूर्व एक एसईओ रणनीति है जो Google और अन्य खोज इंजनों द्वारा स्थापित एसईओ नियमों का पालन करती है। दूसरी ओर, ब्लैकहैट एसईओ में गेमिंग सर्च इंजन शामिल हैं, जो आपको केवल गर्म सूप में उतारेगा। आपको एक सफेद टोपी एसईओ रणनीति बनाने का प्रयास करना चाहिए, और एक बार काली टोपी तकनीकों का उपयोग करके खोज इंजन में हेरफेर करने के बारे में कभी नहीं सोचना चाहिए। सरल शब्दों में, इस संसाधन के अनुसार, अन्य गंदे ट्रिक्स न आज़माएं, जो इसमें सम्‍मिलित नहीं हैं Google द्वारा एसईओ गाइडबुक.

उस रास्ते से बाहर, हमें वर्डप्रेस एसईओ सर्वोत्तम प्रथाओं पर आगे बढ़ना चाहिए जो आपको ध्यान में रखने और 2020 में आगे बढ़ने के लिए लागू करने की आवश्यकता है.

1. कैरी आउट अस्टिट कीवर्ड रिसर्च

कीवर्ड स्टफिंग का उपयोग आने वाले दिनों में एक एसईओ तकनीक के रूप में काम करने के लिए किया गया था, लेकिन आज Google इस अभ्यास पर निर्भर है। उसी समय, रैंकिंग कारक के रूप में कीवर्ड मृत नहीं है। Google और अन्य खोज इंजन अभी भी वेबसाइटों को रैंक करने के लिए कीवर्ड पर निर्भर हैं, जिसका अर्थ है कि आपकी एसईओ रणनीति को सूक्ष्म अनुसंधान द्वारा निर्देशित किया जाना चाहिए.

वर्डप्रेस एसईओ बेस्ट प्रैक्टिस कीवर्ड रिसर्च

क्या आप or वर्डप्रेस थीम ’या’ वर्डप्रेस प्लगइन्स ’वाक्यांश के लिए Google में उच्च रैंक करना चाहेंगे? एक उपकरण जैसे Google ऐडवर्ड्स खोजशब्द नियोजक अपनी सामग्री में उपयोग करने के लिए आपको अपने शब्दों की प्रतिस्पर्धात्मकता के साथ-साथ खोजशब्द विकल्पों को प्राप्त करने में मदद कर सकते हैं। आप भी कर सकते हैं Google Analytics का उपयोग करें उन लोगों की जाँच करने के लिए जो आपकी वेबसाइट खोजने के लिए उपयोग कर रहे हैं। आपकी वर्डप्रेस साइट आँकड़े कीवर्ड विचारों का एक अन्य स्रोत है.

आपके प्रत्येक कीवर्ड के लिए, दस (10) विकल्प निकालने का प्रयास किया जाता है। उदाहरण के लिए, यदि आपकी पसंद का कीवर्ड या वाक्यांश ’वर्डप्रेस थीम’ है, तो आप WordPress उत्तरदायी वर्डप्रेस थीम ’,’ बहुउद्देश्यीय वर्डप्रेस थीम ’,’ प्रीमियम वर्डप्रेस थीम ’जैसे विकल्पों को प्राप्त कर सकते हैं।.

Ubersuggest Keyword Tool

अपने खोजशब्दों पर निर्णय लेने में कुछ मदद चाहिए? प्रयत्न Ubersuggest. यह दुनिया के शीर्ष एसईओ विशेषज्ञों में से एक से मुक्त टूल संबंधित कीवर्ड विचारों के साथ-साथ सहायक अंतर्दृष्टि प्रदान करता है। यदि आप पर क्लिक करते हैं कीवर्ड विचार लिंक आप अपने कीवर्ड लक्ष्य और वर्तमान रैंकिंग प्रतियोगिता के लिए अनुमानित सफलता दर देखेंगे। ऊपर दिए गए स्क्रीनशॉट में आप देख सकते हैं कि कीवर्ड “वर्डप्रेस” के लिए रैंकिंग कठिन है – विशेष रूप से उस शब्द के लिए वर्तमान शीर्ष साइटों में महान डोमेन स्कोर और ठोस सामाजिक उपस्थिति है.

अपने शोध करते समय, कीवर्ड्स पर विचार करें। अधिकतम चार (4) शब्दों में अपने कीफ्रेज़ को स्ट्रेच करें, और आपके एकल-शब्द कीवर्ड के लिए अच्छी रैंकिंग की संभावना अधिक होगी। उदाहरण के लिए, example वर्डप्रेस थीम ’-उत्तरदायी बहुउद्देश्यीय वर्डप्रेस थीम’ की तुलना में अधिक प्रतिस्पर्धी है, जिसका अर्थ है कि पूर्व के लिए पहले रैंक करना कठिन होगा क्योंकि बाद वाले के विपरीत।.

अपनी सामग्री के भीतर इनमें से कुछ कीवर्ड छिड़कें और आपको लगभग एक महीने में बेहतर रैंकिंग का आनंद लेना शुरू कर देना चाहिए। हाँ, यह सही है, एसईओ में समय लगता है – आप रातोंरात परिणामों का आनंद नहीं लेंगे। कोई एसईओ “विशेषज्ञ” जो आपको “एक दो दिनों में” Google पर गोल्डन सुमेरू स्थिति का वादा करता है, आपको एक सवारी के लिए ले जा रहा है। एसईओ एक दीर्घकालिक और निरंतर प्रक्रिया है जो आपकी वेबसाइट के पूरे जीवनकाल तक चलती है.

अपनी सामग्री में खोजशब्दों को छिड़कने के लिए, हम खोजशब्द घनत्व के बारे में बात करेंगे, जो कि एक समय में वर्डप्रेस एसईओ की सर्वोत्तम प्रथाओं के एक भाग के रूप में होता है, इसलिए इसे पसंद न करें.

2. कंटेंट पर ध्यान दें – एसईओ का राजा

सामग्री अभी भी है अद्वितीय, मूल्यवान और प्रासंगिक सामग्री जो है। सभी एसईओ रैंकिंग संकेतों में सबसे महान होने के अलावा, उच्च गुणवत्ता की सामग्री, सबसे महत्वपूर्ण, आपकी वेबसाइट का जीवन-प्रवाह है.

बिना कंटेंट वाली वेबसाइट अच्छी होती है, वेबसाइट नहीं। इसी तर्ज पर, खराब गुणवत्ता वाली सामग्री वाली वेबसाइट एक कुंद चाकू की तरह है – यह काम कर सकती है लेकिन आपको अधिक बल लगाना चाहिए। बासी सामग्री वाली वेबसाइट खोज इंजन और मानव आगंतुकों दोनों के लिए मृत है। यह मैं पहले से समझता हूं क्योंकि, गंभीर रूप से, मैं अपने स्वयं के ब्लॉग पर पोस्ट किए बिना लंबे समय तक चला गया। परिणाम? उपयोगकर्ता की कम सगाई और एसईओ रैंकिंग खो गई.

हमने अभी उल्लेख किया है कि आपकी सामग्री अद्वितीय, मूल्यवान और प्रासंगिक होनी चाहिए। इसका क्या मतलब है? सबसे पहले, आपकी सामग्री अद्वितीय होनी चाहिए क्योंकि खोज इंजन, अधिक Google, इसलिए साहित्यिक चोरी – या डुप्लिकेट सामग्री का मनोरंजन न करें। आपकी सामग्री को तालिका में कुछ नया लाना चाहिए – यदि आप अच्छी रैंक करना चाहते हैं तो यह अद्वितीय होना चाहिए.

एक शक के बिना, आप इंटरनेट पर कहीं से भी उद्धरण निकाल सकते हैं, लेकिन एक पूरे पृष्ठ को कॉपी-पेस्ट करने से ही आप मुसीबत में पड़ जाएंगे.

दूसरे शब्दों में, URL सहित अपनी साइट पर डुप्लिकेट सामग्री को समाप्त करें। Google http://yoursite.com और http://www.yoursite.com को एक ही इकाई के रूप में नहीं देखता है, जिसका अर्थ है कि आपकी रैंकिंग दो URL के बीच विभाजित है। तुम भी एक ही के लिए दंडित हो सकता है.

मैंने एक बार इस चुनौती का सामना किया, और इसे आसानी से हल किया। यदि आप अपने सर्वर और वर्डप्रेस फ़ोल्डरों के आसपास अपना रास्ता जानते हैं, तो निम्न कोड को अपनी .htaccess फ़ाइल में जोड़कर चाल करना चाहिए:

रिवरटाइंगइन ऑन
RewriteCond% {HTTP_HOST} ^ example.com [nocase, OR] RewriteCond% {HTTP_HOST} ^ www.example.com [nocase] रिवेरिट्यूले ^ (। *) Http://www.example.com/$1 [अंतिम, पुनर्निर्देशित = 301]

Example.com को अपने डोमेन नाम से बदलें। उपरोक्त कोड http://www.yoursite.com पर सभी yoursite.com और www.yoursite.com अनुरोधों को रीडायरेक्ट करेगा, जिसका अर्थ है कि खोज इंजन भ्रमित नहीं होंगे। तुम भी एक तकनीक के रूप में जाना जाता है का उपयोग कर सकते हैं मैट कट्स द्वारा समझाया गया URL URLकरण.

आपके द्वारा बनाई गई अनूठी सामग्री मूल्यवान होनी चाहिए, न कि केवल फ़्लफ़ या भराव सामग्री जिसका अर्थ है खोज इंजन मकड़ियों को रौंदना। रुको … क्या मकड़ियों? Google और अन्य खोज इंजन आपकी सामग्री को खोजने और अनुक्रमित करने के लिए क्रॉलर या मकड़ियों के रूप में ज्ञात विशेष प्रकार के सॉफ़्टवेयर (स्क्रिप्ट) का उपयोग करते हैं.

लेकिन चूंकि हमारा उद्देश्य Google (और बिंग और याहू!) में उच्चतर और उच्चतर रैंक करना है, इसलिए हम अद्वितीय और मूल्यवान सामग्री कैसे बनाते हैं जो अब के खोज इंजन मकड़ियों को आकर्षित या “ट्रिक” करने के लिए नहीं है? सरल उत्तर यह है कि आपको कभी भी खोज इंजन के लिए सामग्री बनाने पर ध्यान नहीं देना चाहिए। इसके बजाय, अपने मानव पाठकों के लिए सामग्री बनाएं, और खोज इंजन का अनुसरण करेंगे। बहुमूल्य सामग्री प्रदान करने के लिए अपनी पूरी कोशिश करें क्योंकि …

खोज इंजन तेजी से उन वेबसाइटों के बीच विचार करने के लिए बुद्धि विकसित कर रहे हैं जो मूल्य का भ्रम पैदा करने वाली साइटों से मूल्य प्रदान करते हैं। – जेम्स मैकडोनाल्ड, लियोन्स कंसल्टिंग ग्रुप.

मुझे गलत मत समझो आपको मूल्यवान सामग्री नहीं बनानी चाहिए क्योंकि खोज इंजन होशियार हो रहे हैं। अपने वास्तविक मानव आगंतुकों की मदद करने के लिए मूल्यवान सामग्री बनाएं। यह क्या महान ब्रांड है.

मानव आगंतुकों के लिए पहले (और खोज इंजन दूसरे) लेखन की बात करते हुए, आपकी सामग्री आपके लक्षित दर्शकों के लिए प्रासंगिक होनी चाहिए। यह एक कारण है कि आपको अपने लक्षित दर्शकों को शब्द से परिभाषित करने की आवश्यकता है। अद्वितीय और मूल्यवान वेब सामग्री बनाएं जो आपके लक्षित दर्शकों के लिए प्रासंगिक हो। उनकी भाषा में लिखें, वे शब्दावली का उपयोग करें जिन्हें वे समझते हैं और यदि आपने अपना कीवर्ड अनुसंधान अच्छी तरह से किया है, तो आपको अपनी सामग्री में कीवर्ड जोड़ने में कोई समस्या नहीं होनी चाहिए।.

यदि आपकी सामग्री अच्छी तरह से लिखी और मूल्यवान है, तो आपके पाठक परिवार और दोस्तों के साथ साझा करेंगे, आपको वेब पर ब्रांड उल्लेखों को स्कोर करेंगे, जो अगर आप सोच रहे हैं, तो अभी तक एक और एसईओ रैंकिंग संकेत है.

अपनी सामग्री में कीवर्ड जोड़ने पर, आपको इसे स्वाभाविक रूप से करना चाहिए – अपनी सामग्री में कीवर्ड को बाध्य न करें। यही कारण है कि दस (10) वैकल्पिक कीवर्ड होना बहुत महत्वपूर्ण है। यदि एक कीवर्ड फिट नहीं होता है, तो आपके पास नौ (9) अन्य विकल्प हैं

लेकिन यह एसईओ ध्वनि को कठोर बनाता है, जब इसके विपरीत, इसका बहुत लचीला होता है। कीवर्ड स्टफिंग की बदौलत अपनी रैंकिंग खो देने के बाद, मैंने एक नया दृष्टिकोण तैयार किया, जो तब से वांछित परिणाम प्राप्त करने में विफल रहा है.

वर्डप्रेस एसईओ सर्वश्रेष्ठ आचरण सामग्री राजा है

मैं अपने प्राथमिक खोजशब्द के लिए कई विकल्पों को प्राप्त करते हुए कुछ खोजशब्द अनुसंधान के साथ शुरुआत करता हूँ। लेकिन पहले सामग्री लिखने और बाद में कीवर्ड जोड़ने के बजाय, मैं एक ही समय में दोनों करता हूं। कैसे? मैं अपना प्राथमिक कीवर्ड और मेमोरी के लिए कुछ विकल्प देता हूं, और फिर लिखता हूं। बशर्ते आपने अपने कीवर्ड के साथ-साथ अपनी सामग्री पर भी शोध किया हो, पूर्व सही उत्तरार्द्ध में गिरेगा। कीवर्ड सही में फिट होंगे। मैं कीवर्ड्स के बारे में नहीं सोचता, लेकिन जब मैंने लेखन किया हो, तो पोस्ट एसईओ तैयार है। बेशक, यह मेरी अपनी निजी तकनीक है और आपके मामले में काम नहीं कर सकती। और मैंने समय के साथ तकनीक को पूरा किया है, इसलिए अपनी खुद की तकनीक विकसित करने के लिए स्वतंत्र महसूस करें – बस यह सुनिश्चित करें कि आपके कीवर्ड आपकी सामग्री में स्वाभाविक रूप से दिखाई दें.

खोज इंजन के लिए इसे तैयार करने के लिए आपको कितनी बार अपनी सामग्री के भीतर अपने कीवर्ड का उल्लेख करना चाहिए? 2.5% मानक खोजशब्द घनत्व है, लेकिन आप इसे किसी भी समय लगभग 4% तक ले जा सकते हैं। इसका मतलब है कि यदि आपकी पोस्ट 2000 शब्द लंबी है, तो आपका प्राथमिक कीवर्ड (वाक्यांश) पचास (50) बार दिखाई देना चाहिए. सहज रूप में.

इसके अलावा, अपने कीवर्ड को पोस्ट / पेज शीर्षक में जोड़ें, जो कि जल्दी से खोज इंजन (साथ ही मानव आगंतुकों) से संवाद करता है कि पोस्ट / पृष्ठ क्या है। चित्रण के रूप में, ‘वर्डप्रेस एसईओ’ इस पद के शीर्षक में प्रमुखता से दिखाई देता है, जो बताता है कि इस पोस्ट का वर्डप्रेस और एसईओ के साथ क्या संबंध है। यदि आपके पोस्ट / पेज में हेडिंग और / या सबहेडिंग हैं, तो इन पर भी कीवर्ड जोड़ें। बस चीजों को स्वाभाविक रखें और आप ठीक हो जाएंगे.

आकर्षक और साझा करने योग्य सामग्री बनाने पर, मीडिया, जैसे वीडियो, चित्र, प्रस्तुतियाँ, इन्फोग्राफिक्स, पॉडकास्ट आदि जोड़कर इसे जोड़ना न भूलें। ये उपयोगकर्ता के जुड़ाव को दस गुना बेहतर बनाते हैं और आपकी सामग्री में मूल्य जोड़ते हैं, जो दोनों एसईओ के लिए महत्वपूर्ण हैं.

Google को WordPress ब्लॉग बहुत पसंद हैं – नियमित रूप से अपडेट किया गया ब्लॉग – इसलिए अपने ब्लॉग सेक्शन को ताज़ा रखें। अपनी स्थिर वेब सामग्री को अपडेट करने का प्रयास करें उदा। के बारे में और उत्पाद पृष्ठों के रूप में अच्छी तरह से। हालांकि यह कुछ वेबमास्टर्स को उनके स्थिर पृष्ठों की सामग्री को अपडेट करने के लिए मसीहा के वापस आने में ले सकता है, वर्डप्रेस की ब्लॉग सुविधा आपको नियमित रूप से अपनी वेबसाइट को ताज़ा सामग्री के साथ खिलाने की अनुमति देती है। ब्लॉग का उपयोग करें!

प्रति सप्ताह एक या दो बार पोस्टिंग लगभग दो महीनों में SERPs में एक अच्छी जगह कमाने के लिए पर्याप्त होनी चाहिए। आप दैनिक रूप से भी पोस्ट कर सकते हैं, बस यह सुनिश्चित कर लें कि आप मात्रा के नाम पर गुणवत्ता से समझौता नहीं करते हैं, क्योंकि उत्तरार्द्ध एसईओ की नई दुनिया में पूर्व जितना नहीं गिना जाता है.

अपनी पोस्ट बनाते समय, SEO-friendly टैग जोड़ें और तदनुसार पदों को वर्गीकृत करें। यदि आप SEO plugins का उपयोग करते हैं जैसे कि Yoast SEO, आपको अपनी पोस्ट में मेटा विवरण, एसईओ शीर्षक और फ़ोकस कीवर्ड जोड़ने के लिए फ़ील्ड मिलते हैं। इन सुविधाओं का उपयोग करें एसईओ-अप आपकी डाक। अपनी सामग्री का अनुकूलन करते समय, Yoast SEO plugin आपके लेख के एसईओ स्कोर को निर्धारित करने में आपकी मदद करता है, इससे पहले कि आप प्रकाशन फ़ाइल को हिट करें.

केवल पोस्ट ही नहीं, अपने अन्य पृष्ठों में मेटा शीर्षक, कीवर्ड और विवरण जोड़ें। इस तरह की जानकारी अंदर जाती है आपकी वेबसाइट का वह भाग, जहाँ यह आसानी से अनुक्रमण के लिए खोज इंजन मकड़ियों द्वारा उठाया जाता है.

ध्यान दें: मेटा कीवर्ड, विवरण और शीर्षक आपकी सामग्री में कीवर्ड जोड़ने के स्थान और मूल्य को छूट नहीं देते हैं.

अद्वितीय और मूल्यवान (साझा करने योग्य) सामग्री लिखें जो आपके लक्षित दर्शकों के लिए प्रासंगिक हो। यदि आपको अधिक मार्गदर्शन की आवश्यकता है, तो इन पदों की जाँच करना सुनिश्चित करें:

और एक अनुस्मारक के रूप में, कभी भी खोज इंजन के लिए न लिखें; अपने मानव पाठकों के लिए लिखने के बजाय – अपनी सामग्री के माध्यम से उनसे बात करें जैसे कि वे आपके सामने खड़े थे। क्या आप फिर अप्राकृतिक कीवर्ड छोड़ देंगे? मुझे शक है.

ऑन-पेज एसईओ में रचनात्मक और तकनीकी विशेषज्ञता दोनों शामिल हैं। एक बाज़ारिया के रूप में, आपको अपनी वेबसाइट के लिए शानदार सामग्री बनाने की ज़रूरत है जो आपके दर्शकों को पसंद आएगी। और आप यह सुनिश्चित करना चाहते हैं कि आपकी वेबसाइट Google (और मानव उपयोगकर्ताओं) को उस सामग्री को आसानी से खोजने और साझा करने में मदद करे। – जस्टिन डेविले, प्रबंध निदेशक atReceptional.

छवि और वीडियो एसईओ

इससे पहले कि हम अगले भाग पर जाएँ, मैं आपके SEO को सुदृढ़ करने के लिए अपनी सामग्री में आपके द्वारा उपयोग की जाने वाली छवियों और वीडियो के बारे में कुछ बातों का उल्लेख करना चाहूंगा.

अपनी सामग्री में छवियों और वीडियो को जोड़ने के साथ शुरू करने के लिए, एसईओ सर्वोत्तम प्रथाओं में से एक है जो कई शायद ही कभी लागू होते हैं। और यह सिर्फ दुखद है क्योंकि अनुकूलित छवियां आपको Google छवियां और पसंद से बहुत अच्छा ट्रैफ़िक लाएंगी। वीडियो आपको YouTube, Vimeo, Tumblr जैसी साइटों से ट्रैफ़िक, लिंक, उल्लेख और बहुत कुछ दिखा सकते हैं.

हमने पहले वर्डप्रेस के लिए छवियों को अनुकूलित करने के बारे में बात की है, लेकिन आप खोज इंजन के लिए छवियों को कैसे अनुकूलित करते हैं? यह सबसे आसान हिस्सा है। शुरू करने के लिए, आपको अपनी छवियों को तेज लोडिंग के लिए अनुकूलित करना चाहिए। भारी छवियों का उपयोग न करें जो केवल आपकी साइट को धीमा कर दें। अगर आपको अपनी अगली पोस्ट के लिए 650 x 300 चुनिंदा छवि की आवश्यकता है, तो एक कि 650 x 300 अपलोड करें और एक पिक्सेल अधिक नहीं.

दूसरे, सुनिश्चित करें कि आपकी छवियां आपकी सामग्री के लिए प्रासंगिक हैं। आपको बेहतर रैंकिंग प्राप्त करने के अलावा, छवियों को आपकी सामग्री को बढ़ाना चाहिए – उनका मूल उद्देश्य.

तीसरा, अपनी छवियों को उपयुक्त फ़ाइल नाम दें। वर्डप्रेस एसईओ के बारे में छवि है? छवि को इस तरह नाम दें – IMAGE001_2020.jpg जैसी दिखने वाली अपनी छवियां न छोड़ें। क्यों? यह उपयोगकर्ता के अनुभव और एसईओ के लिए बुरा है क्योंकि खोज इंजन मानव पाठकों के रूप में छवियों को नहीं देखते हैं। उसके शीर्ष पर, छवि फ़ाइल नाम में अपना कीवर्ड निचोड़ने का प्रयास करें.

खोज इंजन के बारे में बात करते हुए, अपनी छवियों को “देखकर”, आपको मकड़ियों के लिए आसान बनाने के लिए अपनी छवियों में एएलटी टैग जोड़ना होगा। ALT पाठ वैकल्पिक (वैकल्पिक) पाठ का प्रतिनिधित्व करता है, जो पाठ दिखाया गया है वह छवि जो भी कारण से लोड करने में विफल होना चाहिए। ALT टैग का एक और उद्देश्य है। यह स्क्रीन पाठकों को आपकी छवियों को “देखने” में मदद करने के लिए था। स्क्रीन रीडर का उपयोग दृष्टिहीन लोग आपकी साइट पर सामग्री का उपभोग करने के लिए करते हैं। खोज इंजन मकड़ियों एएलटी टैग में निहित जानकारी का उपयोग आपकी छवियों को “देखने” के लिए भी करते हैं.

WordPress में Images को Optimize करना मामूली काम है। अपने पोस्ट एडिटर में बस “मीडिया जोड़ें” पर क्लिक करें, और दिखाई देने वाली स्क्रीन पर अपनी छवि चुनें। एक बार छवि का चयन करने के बाद, आप दाईं ओर के क्षेत्रों को देखेंगे जो आपको शीर्षक, कैप्शन, ऑल्ट और विवरण जोड़ने की अनुमति देते हैं। बस “Alt” फ़ील्ड पर ध्यान केंद्रित करें, लेकिन यदि आपके पास समय है तो अन्य विवरण भरने के लिए स्वतंत्र महसूस करें.

ALT टेक्स्ट एसईओ के लिए बहुत अच्छा है, उपयोग किए जाने पर मान्य HTML के लिए बनाता है, और नेत्रहीन विकलांग पाठकों को इसमें संपूर्ण रूप से आपकी सामग्री को आत्मसात करने में मदद करता है। जैसे, ALT टेक्स्ट को वर्णनात्मक बनाएं (और छवि और पोस्ट के लिए प्रासंगिक) लेकिन संक्षिप्त.

3. SEO-Ready WordPress Themes और Plugins का उपयोग करें

कुल प्रीमियम वर्डप्रेस थीम फ्रेमवर्क

वर्डप्रेस आज इतना लोकप्रिय है क्योंकि आपके पास एक वेबसाइट हो सकती है और कॉफी के एक गर्म मग को लेने के समय में चल सकता है। वर्डप्रेस थीम और प्लगइन्स के लिए धन्यवाद, कोई भी (और मेरा मतलब है कि कोई भी) कुछ ही समय में एक पेशेवर वेबसाइट बना सकता है। लेकिन यह सही है अगर आप सही विषय और प्लगइन्स उठाते हैं। वर्डप्रेस एसईओ के संदर्भ में आपके द्वारा चुने गए थीम और प्लगइन्स को गो गो से एसईओ के अनुकूल होना चाहिए.

जाहिर है, आप किसी भी विषय और प्लगइन्स के किसी भी सेट के साथ शुरू कर सकते हैं, लेकिन एसईओ-तैयार वाले आपको हेड-स्टार्ट देते हैं जो आपको तूफान से Google को लेने की आवश्यकता है। अपने वर्डप्रेस और प्लगइन्स को चुनते समय आपको क्या देखना होगा?

सबसे पहले, आपकी पसंद का उपयोग करना चाहिए स्वच्छ और मान्य HTML. यदि आपके विषय की संरचना सभी जगह है, तो आपको न केवल अपने वर्डप्रेस एसईओ के साथ, बल्कि आपके डिजाइन के साथ भी समस्याएं होने वाली हैं। कैनोनिकल URL मेटा टैग का उपयोग करने वाले थीम खोजें। एक कैनोनिकल URL मेटा क्या है? यह एक निश्चित प्रकार के मेटा टैग के लिए एक फैंसी शब्द है जो आपके पृष्ठ के शीर्ष URL को संग्रहीत करता है। यदि यह आपका मुखपृष्ठ, विहित URL मेटा टैग आपके डोमेन नाम को संग्रहीत करेगा। यदि यह एक पोस्ट है, तो टैग पोस्ट के URL को संग्रहीत करेगा.

थीम को भी सपोर्ट करना चाहिए शीर्षकों (h1, h2, h3… h6) और शीर्षक टैग का सही उपयोग. आपको वर्डप्रेस थीम के बाद भी जाना चाहिए जो कि एकीकृत करता है ग्राफ़ मेटा टैग खोलें सामाजिक मीडिया साझाकरण को बढ़ाने के लिए.

आप इन सभी कारकों का निर्धारण कैसे करते हैं? आप डेवलपर की प्रचार सामग्री पढ़ सकते हैं, उनसे सीधे संपर्क कर सकते हैं या डेमो का निरीक्षण कर सकते हैं। क्या देखें? डेमो पर राइट क्लिक करें और “पेज सोर्स देखें” या कुछ समतुल्य चुनें। आपको कोड के पहले भाग पर ध्यान केंद्रित करने की आवश्यकता है – बीच का क्षेत्र तथा टैग। खोज टैग उदा. या.

यदि आपके पसंदीदा विषय में ये क्षेत्र नहीं हैं, तो बुरा मत मानना। आप हमेशा कोड को संपादित करके एसईओ प्लगइन्स या मैन्युअल रूप से उपयोग करके बाद में उन्हें टैग जोड़ सकते हैं। मैं किसी भी दिन प्लग इन के लिए जाऊंगा। एक विषय जो पृष्ठ के शीर्षकों और शीर्षकों का समर्थन नहीं करता है, एक पूर्ण नहीं-नहीं है, आप जानते हैं, यदि ऐसा विषय पहले स्थान पर मौजूद है.

4. एसईओ के अनुकूल यूआरएल

वर्डप्रेस में प्रिटी पर्मलिंक के रूप में भी जाना जाता है, एसईओ के अनुकूल यूआरएल वर्डप्रेस एसईओ सर्वोत्तम प्रथाओं के साथ-साथ उपयोगकर्ता अनुभव का एक प्रमुख घटक है। उदाहरण के लिए, कौन सा URL याद रखना आसान है:

  • https://www.yoursite.com/article300152
  • https://www.yoursite.com/?p=3424
  • https://www.yoursite.com/wordpress-seo

तीन में से, आपको लगता है कि कौन सा URL खोज इंजन के मकड़ियों को “उत्तेजित” करेगा? सूची में तीसरा URL पूर्ण विजेता है। URLs जैसे http://www.example.com/?p=123 का उपयोग करते हुए वेबमास्टरों को देखना निराशाजनक है जब वर्डप्रेस ने एसईओ-अनुकूल URL बनाने के लिए इतना आसान बना दिया है (और जहां महान प्लगइन्स जैसे हैं सुंदर लिंक आप बाहरी लिंक को याद रखने में आसान बनाने के लिए उपयोग कर सकते हैं).

बस जाना है सेटिंग्स> पर्मलिंक और चुनें पोस्ट नाम या महीना और नाम. टूटी हुई कड़ियों से बचने के लिए अपने ब्लॉग में सामग्री जोड़ने से पहले ऐसा करें। यदि आपके पास कोई विचार नहीं था, तो टूटे हुए लिंक एसईओ के लिए खराब व्यवसाय हैं, और यदि आप अधिक जानना चाहते हैं, तो एलिगेंट थीम्स ने एक शानदार पोस्ट प्रकाशित किया कि आपको क्यों करना चाहिए डिफ़ॉल्ट पर्मलिंक सेटिंग का उपयोग कभी न करें.

5. मोबाइल के अनुकूल वेबसाइट

शायद एक बग मुझे थोड़ा परेशान करता है क्योंकि जब भी मैं एक महान वेबसाइट पर होता हूं, तो मैं हमेशा यह जांचने के लिए अपने ब्राउज़र का आकार बदलता हूं कि साइट उत्तरदायी है या नहीं। उसी बग में Google पर भी किसी न किसी का होना आवश्यक है, क्योंकि यदि आपने गौर नहीं किया है, तो उन्होंने खोज परिणामों में पहले से ही मोबाइल के अनुकूल लेबल पेश किए हैं.

इसका क्या मतलब है? यदि आपकी वेबसाइट मोबाइल फ्रेंडली नहीं है, तो आपको मोबाइल फ्रेंडली वेबसाइटों की तुलना में खराब रैंकिंग का आनंद मिलेगा। आपके पाठकों को यह भी पता होगा कि आपके होमपेज पर पहुंचने से पहले आपकी साइट मोबाइल के अनुकूल नहीं है, जो आपकी क्लिक-दर को कम कर देता है.

Google उत्तरदायी वेब डिज़ाइन (RWD) अपनाने की सलाह देता है – एक वेब डिज़ाइन तकनीक जो डेवलपर्स को मोबाइल-पहले दृष्टिकोण के बाद वेबसाइट बनाने की अनुमति देती है। RWD तकनीकों के आसपास निर्मित वेबसाइटें हमेशा सभी उपकरणों पर शानदार दिखेंगी और कार्य करेंगी.

यदि RWD आपके व्यवसाय मॉडल के लिए काम नहीं करता है, जो कि संभावना नहीं है, तो आप हाइब्रिड मोबाइल समाधान के लिए जा सकते हैं। बस सुनिश्चित करें कि मोबाइल विज़िटर आपकी मोबाइल साइट पर आए, और ऐसी कोई सामग्री (या URL) विरोध न हो जो आपके वर्डप्रेस एसईओ को गड़बड़ कर दे। इस Google एसईओ गाइडबुक एक पूरा खंड बता रहा है कि इसके बारे में कैसे जाना जाए.

अन्यथा, बस शुरू से ही एक उत्तरदायी वर्डप्रेस थीम और प्लगइन्स चुनें। पता नहीं कहाँ से शुरू करें? कुल उत्तरदायी बहुउद्देशीय वर्डप्रेस थीम आपके जैसे कई उद्यमियों के लिए एक बढ़िया विकल्प है.

मोबाइल ऑप्टिमाइज़ेशन टिप्स

6. सोशल मीडिया सिग्नल

हाल के वर्षों में सोशल मीडिया की वृद्धि ने वर्डप्रेस एसईओ के लिए एक नया और लाभदायक चैनल बनाया है। बिना संघर्ष किए भी, आप सोशल मीडिया की बेहतरीन ट्रैफ़िक क्षमता को देख सकते हैं। यह आपको अपने ब्रांड और / या उत्पादों के आसपास एक समुदाय बनाने का मौका भी देता है.

रैंकिंग निर्धारित करने के लिए खोज इंजन ब्रांड और सामग्री उल्लेख का उपयोग कर रहे हैं। इस दृष्टिकोण के पीछे का कारण सरल है: यदि आपकी सामग्री को अधिक लोग पसंद करते हैं, रीट्वीट, पिन, ठोकर आदि, तो यह मूल्यवान और इसके विपरीत होना चाहिए.

हालांकि सोशल मीडिया से सावधान रहें। आप अपनी संभावनाओं पर बात करने के विपरीत दो तरफा संचार खोलना चाहते हैं। आपको अपने ब्रांड के साथ जुड़ने के लिए लोगों की आवश्यकता है “… पास-पास के मूल्य और मुंह के ऑनलाइन शब्द में सुधार करें।”

अपने स्वयं के दर्शकों को बनाने के लिए सोशल मीडिया का उपयोग करें, और बातचीत और उपयोगकर्ता सगाई को चलाने के लिए कड़ी मेहनत करें। जितने अधिक उल्लेख, उतना बेहतर.

7. अपनी प्रतिस्पर्धा को हराया

जब आप Google में अपना कीवर्ड दर्ज करते हैं, तो दिखाई देने वाली पहली दस (10) वेबसाइटें आपके सबसे भयंकर प्रतियोगी होती हैं। उस मायावी को पहले स्थान पर लाने के लिए, आपको उन सभी को हरा देना चाहिए.

क्या आपको वह समझदारी याद है जो यह कहती है कि अपने दोस्तों को और अपने दुश्मनों को करीब रखो। अपनी प्रतियोगिता का अध्ययन करने के लिए समय निकालें। प्रश्नों के उत्तर प्राप्त करें जैसे: नंबर वन मुझे क्यों हराता है? वे अलग क्या करते हैं? क्या वे सफेद टोपी एसईओ तकनीकों को लागू कर रहे हैं जो मुझे याद आ रही हैं?

शायद वे उतने अच्छे नहीं हैं जितनी आप कल्पना करते हैं – शायद उनकी सामग्री उदाहरण के लिए बासी है। यह आपके लायक रैंकिंग पाने के अवसर की आपकी खिड़की हो सकती है। प्रतियोगिता का अध्ययन करें और उन्हें अपने खेल में हराएं। थोड़ी प्रतिस्पर्धात्मकता कमाल की है। इसके अलावा अगर इनाम बेहतर रैंकिंग, अधिक यातायात और अंततः बेहतर रूपांतरण है, तो मैं किसी भी दिन चुनौती के लिए तैयार हूं। क्या आप?

8. पेज लोड गति में सुधार

यदि आपकी वेबसाइट लोड करने के लिए सहस्राब्दी लेती है, तो आप बाएं, दाएं और केंद्र की संभावनाओं को खो रहे हैं। इसके अलावा, आप निस्तब्धता को कम करते हुए एसईओ को इंगित करते हैं, और वे इसके द्वारा आने के लिए कठिन हैं.

धीमे पृष्ठ उच्च बाउंस दर, ट्रैफ़िक और ग्राहक विश्वास के नुकसान की ओर ले जाते हैं, इसलिए पहले से ही अपने पृष्ठ लोड समय को कम करें। मैं पूर्वगामी कथन से जुड़ा हुआ पोस्ट आपको वह सब कुछ दिखाऊंगा जो आपको अपने वर्डप्रेस साइट की गति को बेहतर बनाने के लिए करना होगा। यदि आप अपनी साइट पर एक त्वरित साइट गति जांच करना चाहते हैं, तो यह देखने के लिए कि आप कितनी तेजी से इसका उपयोग कर सकते हैं Google पेज इनसाइट्स टूल अपनी वेबसाइट की जांच करने और यह देखने के लिए कि आपकी साइट की गति बढ़ाने के लिए Google ने किस प्रकार की सिफारिशें दी हैं (यह ध्यान रखना महत्वपूर्ण है कि पृष्ठ अंतर्दृष्टि कई माइक्रो-ऑप्टिमाइज़ेशन पर केंद्रित है, जो कभी-कभी आपकी साइट के लिए बहुत मायने नहीं रखती हैं या यह आपकी साइट को उतना प्रभावित नहीं करेगा जितना कि केवल एक बेहतर होस्टिंग योजना प्राप्त करना है, सबसे महत्वपूर्ण कारक आपका वास्तविक लोडिंग समय है, इसलिए आपको अपने शीर्ष प्रतियोगियों के साथ अपने लोडिंग समय की तुलना करनी चाहिए और सुनिश्चित करें कि आपकी साइट अधिक तेज़ है).

9. HTTPS एक रैंकिंग सिग्नल के रूप में

परिचय में, हमने बताया कि Google हर किसी के लिए एक बेहतर, तेज़ और सुरक्षित वेब बनाने के लिए सब कुछ कर रहा है। अपने खोज एल्गोरिदम को अपग्रेड करके, वे खोज अनुभव को बेहतर बनाते हैं। उनके बहुमुखी के साथ ज्ञान का ग्राफ, सर्च इंजन तेजी से बढ़ा है। और अब वे चाहेंगे कि हर वेबमास्टर HTTPS को अपनाने के लिए वेब गुणों की सुरक्षा में सुधार करे.

जबकि HTTPS एक प्रमुख रैंकिंग संकेत नहीं है, Google अभी भी परीक्षण कर रहा है और निकट भविष्य में इसे मजबूत करने का निर्णय ले सकता है। बस दूसरे दिन, उन्होंने एक लेख प्रकाशित किया HTTPS के साथ अपनी साइट को सुरक्षित करना. पोस्ट साइट सुरक्षा के महत्व को रेखांकित करता है, एचटीटीपीएस स्थापित करते समय सर्वोत्तम प्रथाओं और अपने HTTP साइट पर HTTPS कैसे सेट करें। आपको अच्छे हाथों में होना चाहिए.

10. स्थानीय एसईओ

स्थानीय एसईओ सिर्फ प्रथागत (जैविक) एसईओ की तरह है। अंतर केवल इतना है कि आपको अपने स्थानीय एसईओ अभियान के साथ एक कदम आगे जाना है। उदाहरण के लिए, शीर्षक टैग, शीर्षक, सामग्री, URL और संपूर्ण पाठ में अपने शहर / राज्य को जोड़ना न भूलें। इसके अतिरिक्त, दावा करना न भूलें Google मेरा व्यवसाय अपने संगठन के लिए पेज। यह मुफ़्त है, इसलिए प्रतीक्षा न करें.

वर्डप्रेस एसईओ सर्वश्रेष्ठ प्रथाओं स्थानीय एसईओ

आप स्थानीय एसईओ के बारे में अधिक जान सकते हैं Moz या खोज इंजन भूमि.

11. अपनी साइट को खोज इंजन में जमा करें

जैसा कि हम पहले ही स्थापित कर चुके हैं, खोज इंजन मकड़ियों सामग्री की तलाश में वेब पर कंघी करते हैं। फिर वे विभिन्न के अनुसार सामग्री को अनुक्रमित करते हैं एसईओ रैंकिंग संकेत. खोज इंजन के लिए अपनी साइट को मैन्युअल रूप से सबमिट करने से आपकी रैंकिंग बेहतर होने की संभावना में तेजी से सुधार होता है। अपनी साइट को मैन्युअल रूप से सबमिट करने से भी स्पैम के रूप में लेबल होने की संभावना कम हो जाती है.

सबसे अच्छी बात यह है कि यह प्रक्रिया त्वरित और आसान है। Google को अपनी साइट सबमिट करने के लिए, आप इसका उपयोग कर सकते हैं URL पेज जोड़ें या वेबमास्टर्स उपकरण. याहू को अपनी साइट सबमिट करने के लिए! और बिंग, उपयोग करने के लिए स्वतंत्र महसूस बिंग की साइट सबमिशन पेज. याहू से भयभीत मत होना! खोज बिंग खोज इंजन द्वारा संचालित है। जब आप अपनी साइट को Bing में सबमिट करते हैं, तो आप याहू के खोज परिणामों में दिखाई देंगे.

12. साइटमैप

साइटमैप वस्तुतः आपकी साइट का मानचित्र है – जिसमें सभी पृष्ठ, श्रेणियां और बहुत कुछ दिखाई देता है। आपको मानव आगंतुकों और खोज इंजन दोनों के लिए साइटमैप बनाना चाहिए। अपनी साइट पर साइटमैप प्रकाशित करें, ताकि पाठकों को खो जाने पर आपकी सामग्री मिल सके। आप अपने 404 त्रुटि पेज से भी अपने साइटमैप से लिंक कर सकते हैं। आप अपना साइटमैप मैन्युअल रूप से बना सकते हैं या एक प्लगइन का उपयोग कर सकते हैं Google XML साइटमैप.

जबकि खोज इंजन आपकी साइट पर साइटमैप का पता लगा सकता है, आपको इसके माध्यम से सबमिट करना चाहिए Google वेबमास्टर उपकरण अपने अवसरों को बेहतर बनाने के लिए। विशेषकर नई वेबसाइट के साथ ऐसा करना एक स्मार्ट बात है.

कोई फर्क नहीं पड़ता कि लोग क्या कहते हैं, लिंक बिल्डिंग वर्डप्रेस एसईओ सर्वोत्तम प्रथाओं का एक महत्वपूर्ण हिस्सा है। इसी तरह लिंक बिल्डिंग काम करती है। आप उच्च गुणवत्ता वाली सामग्री और साइट ए लिंक को आपके साथ लिंक साझा करने के रस में प्रकाशित करते हैं। यदि यह एक आधिकारिक वेबसाइट है, तो Google आपको एक उच्च लिंक प्रोफ़ाइल के साथ लेबल करता है और आपकी रैंकिंग बढ़ जाती है। फिर यदि आप आगे बढ़ते हैं और साइट बी से लिंक करते हैं, तो आप लिंक का रस भी साझा करते हैं। हालाँकि, यदि साइट B पूरी तरह से आपके आला (स्पैमी) से बाहर है या इसमें कम गुणवत्ता की सामग्री है, तो आप केवल अपनी रैंकिंग को कलंकित करेंगे और संभवत: एक दंड प्राप्त करेंगे.

अपने आला में या आधिकारिक वेबसाइटों से केवल उच्च-गुणवत्ता वाली वेबसाइटों से लिंक स्वीकार करें। केवल उच्च गुणवत्ता वाली वेबसाइटों (सामग्री) से लिंक करें जो आपकी साइट पर मूल्य जोड़ता है.

एसईओ का भविष्य लिंक गुणवत्ता का महत्व होगा। लिंक करने वाली साइट को सामाजिक रूप से सक्रिय होना चाहिए और उपयोग करने योग्य और सहभागिता उपयोगकर्ता आधार होना चाहिए। लिंक का महत्व उस साइट का मूल्य होगा जो इंटरनेट के सामाजिक पक्ष के लिए विशेषता है। – निक एंडरसन, होस्टूपल के संस्थापक.

स्वाभाविक रूप से लिंक बनाना सीखें। यदि आप लिंक खरीदते हैं, तो Google आपको पता लगाएगा और आपको दंडित करेगा। आपको भयानक सामग्री बनाने का प्रयास करना चाहिए जो स्वाभाविक रूप से लिंक कमाता है। लिंक खेती (एक ही समय में या थोड़े समय के भीतर कई लिंक बुवाई) केवल आपको परेशानी में डाल देगा.

एक तरफ, अपने लिंक में प्राकृतिक लंगर पाठ का उपयोग करें। “यहां क्लिक करें” पसंद करें और इसके बजाय अर्थ प्रदान करने वाले पाठ का उपयोग करें। एक उदाहरण की आवश्यकता है? बस उस लिंकिंग पैटर्न को देखें जिसे हमने अपने ब्लॉग में उपयोग किया है। अंत में, यदि आप किसी वेबसाइट से लिंक करना चाहते हैं, लेकिन लिंक जूस को साझा नहीं करना चाहते हैं, तो आप अपने लिंक में rel = “nofollow” विशेषता का उपयोग कर सकते हैं.

उदाहरण: सार्थक लंगर पाठ

वर्डप्रेस एसईओ उपकरण और संसाधन

अब जब हमारे पास वर्डप्रेस एसईओ सबसे अच्छा तरीका है, तो वर्डप्रेस एसईओ को आगे बढ़ाने के लिए आपको किन-किन साधनों की आवश्यकता है?

यहाँ एक त्वरित सूची है:

आखिरकार दिन के अंत में…

… ध्यान रखें कि वर्डप्रेस एसईओ में समय लगता है। इन वर्डप्रेस एसईओ सर्वोत्तम प्रथाओं को लागू करने के बाद, आपको परिणाम देखने के लिए पर्याप्त समय देने की आवश्यकता है। बहुत बुरा हम अभी तक एसईओ समाधान सेट और छोड़ना नहीं है। इसके अतिरिक्त, आपको उद्योग-व्यापी परिवर्तनों के अनुसार अपनी वर्डप्रेस एसईओ रणनीति को अपडेट करते रहना होगा। दंड से बचने के लिए स्थापित एसईओ दिशानिर्देशों का पालन करना न भूलें। इसे योग करने के लिए, उच्च गुणवत्ता वाली सामग्री बनाएं और पागल आदमी की तरह अपनी साइट को बढ़ावा दें.

यह हमारी आशा है कि हमने आपको पर्याप्त चारा दिया है; गेंद अब आपके अदालत में है। क्या हमने महत्वपूर्ण वर्डप्रेस एसईओ सर्वोत्तम प्रथाओं को छोड़ दिया है? आप किस वर्डप्रेस एसईओ का सबसे अच्छा अभ्यास करते हैं? कृपया हमारे साथ टिप्पणियों में साझा करें। सभी बेहतरीन, और भगवान आपके हाथों के काम को आशीर्वाद दे सकते हैं!

Jeffrey Wilson Administrator
Sorry! The Author has not filled his profile.
follow me