WP RSS एग्रीगेटर रिव्यू: ऑटोब्लॉगिंग के लिए कस्टम RSS फ़ीड बनाएं

WP RSS एग्रीगेटर रिव्यू: ऑटोब्लॉगिंग के लिए कस्टम RSS फ़ीड बनाएं

यदि आप किसी भी विषय के बारे में एक टन की तलाश में हैं, तो क्या उसे खोजने के लिए सैकड़ों वेबसाइटों पर जाना थकाऊ नहीं है? क्या यह बहुत आसान नहीं होगा यदि आप इसे एक ही स्थान पर उपयोग कर सकते हैं? यह वही है जो आरएसएस के समाचार एकत्रीकरण वेबसाइटें करते हैं – वे पाठकों की सुविधा के लिए एक स्थान पर किसी भी विषय से संबंधित लेख (शीर्षक + स्निपेट) एकत्र करते हैं और प्रदर्शित करते हैं। वे विभिन्न ब्लॉगों के फीड की सदस्यता लेकर, इन ब्लॉगों की सामग्री को आयात करते हैं और फिर उन्हें अपनी एग्रीगेटर वेबसाइट पर आकर्षक और सुविधाजनक तरीके से प्रदर्शित करते हैं। बेशक, पोस्ट मूल स्रोत से वापस जुड़े हुए हैं, जहां पाठक पूरी सामग्री तक पहुंच सकते हैं। इस पोस्ट में, हम एक ऐसे प्लगइन के बारे में अधिक जानते हैं जो आपको बिना किसी कठिनाई के एक ऐसी वेबसाइट बनाने में मदद करेगा – WP RSS एग्रीगेटर.


वर्डप्रेस रिपॉजिटरी में आपकी साइट पर फ़ीड आयात करने और सहेजने के लिए बहुत सारे प्लगइन्स हैं। और WP RSS एग्रीगेटर सबसे अच्छे में से एक है.

WP RSS एग्रीगेटर प्लगिन

शुरू करने के लिए, यह आपको किसी भी प्रकार की सूची बनाने की अनुमति देता है – आप रियल एस्टेट लिस्टिंग और स्टॉक की कीमतों से लेकर खेल की घटनाओं और इंस्टाग्राम पोस्ट तक। यह आपको कई स्रोतों से फ़ीड आयात करने और उन्हें अपनी साइट पर प्रदर्शित करने की अनुमति देता है। आप अपनी साइट को विभिन्न स्रोतों से आयातित गुणवत्ता सामग्री के साथ तैयार कर सकते हैं, और उन्हें क्रमबद्ध बना सकते हैं। और एक बार जब आप सेटिंग्स को परिभाषित करते हैं, तो बाकी ऑटो-पायलट पर लगभग होता है। क्या आप शॉर्टकोड का उपयोग करके प्रदर्शन को अनुकूलित कर सकते हैं और इसे थंबनेल और अंश के साथ आकर्षक बना सकते हैं.

मुफ्त WP आरएसएस एग्रीगेटर प्लगइन आपकी वेबसाइट पर कुछ समय में फ़ीड जोड़ने में आपकी सहायता करता है। उदाहरण के लिए, मैं अपनी वेबसाइट पर किसी भी समय WPExplorer की RSS फ़ीड (अरे, वह हम!) जोड़ने में सक्षम था।.

फ़ीड प्रदर्शन सीमा

उसी तरह, मैं विभिन्न वर्डप्रेस ब्लॉगों के कई फ़ीड जोड़ सकता हूं और अपनी वेबसाइट को वर्डप्रेस की जगह पर जाने के लिए बना सकता हूं (जैसे कि WPNewsDesk)। ठीक है, यह अति-सरलीकृत चीजें हो सकती हैं, लेकिन आपको बहाव मिलता है?

कोर प्लगइन डाउनलोड करने के लिए स्वतंत्र है और प्रदर्शन और प्रदर्शन को बढ़ाने वाले पांच प्रीमियम ऐड-ऑन और दो बंडलों के एक गुच्छा के साथ आता है.

अब जब हम प्लगइन के कार्यों के बारे में थोड़ा सा जानते हैं, तो चलिए एक ट्यूटोरियल को इसके उपयोग को कवर करते हैं और फिर देखते हैं कि प्रीमियम ऐड-ऑन हमें फ़ीड बढ़ाने में कैसे मदद कर सकते हैं.

WP RSS एग्रीगेटर की स्थापना और विन्यास

मुख्य प्लगइन और इसके सभी ऐड-ऑन को इंस्टॉल करना और सक्रिय करना एक सहज मामला था.

सक्रियण के बाद, पर नेविगेट करें प्लगइन्स और अपने वर्डप्रेस डैशबोर्ड के बाईं ओर नए विकल्प “WP RSS एग्रीगेटर” की तलाश करें। यहां मेनू आइटम का एक स्क्रीनशॉट है जो इस पर क्लिक करते ही खुल जाता है …

विकल्प सूची की चीज़ें

…। और इन मेनू आइटमों के बारे में एक त्वरित लिखने का मतलब है:

  • स्रोत फ़ीड: आपके द्वारा जोड़े गए सभी फ़ीड स्रोतों की एक सूची यहां दिखाई देगी
  • नया जोड़ें: यह यहां से है कि आप नए फ़ीड जोड़ पाएंगे
  • आइटम फ़ीड: आपके द्वारा फ़ीड के माध्यम से आयात किए जाने वाले सभी फ़ीड आइटम यहां प्रदर्शित होंगे
  • काला सूची में डालना: आप यहां सूचीबद्ध करके किसी भी फ़ीड आइटम को आयात करना छोड़ सकते हैं
  • आयात निर्यात: यह सुविधा आपको एक साथ कई फ़ीड आयात करने में मदद करती है, साथ ही निर्यात फ़ीड भी
  • समायोजन: यहां आपको प्लगइन के लिए कई सेटिंग्स को कॉन्फ़िगर करना है
  • डिबगिंग: यह फ़ीड आइटम को अपडेट या हटाने में मदद करता है
  • अधिक सुविधाएं: कई प्रीमियम ऐड-ऑन उपलब्ध हैं और आप यहां उनके बारे में पता लगा सकते हैं, साथ ही उन्हें खरीद और स्थापित भी कर सकते हैं
  • मदद समर्थन: आप प्रलेखन, अक्सर पूछे जाने वाले प्रश्न और प्रीमियम समर्थन तक पहुँच देते हैं

अब जब आपके पास एक अवलोकन है, तो प्लगइन को कॉन्फ़िगर करने के लिए आगे बढ़ें.

1. WP RSS एग्रीगेटर के लिए सामान्य सेटिंग्स

सामान्य सेटिंग पृष्ठ से कार्य करना, आप अपनी वेबसाइट की प्राथमिकताओं के अनुरूप अपने फ़ीड के आयात और प्रदर्शन को अनुकूलित करने के लिए विकल्पों की जांच कर पाएंगे। आप उन फ़ीड आइटम की अधिकतम आयु निर्दिष्ट करने में सक्षम होंगे जो आयात किए गए हैं और साथ ही प्रति फ़ीड की अधिकतम संख्या भी.

सामान्य प्लगइन सेटिंग्स

इसके अलावा, आप यहां कई चीजों को नियंत्रित कर सकते हैं – आयात की आवृत्ति (हर दिन 15 मिनट से एक बार के बीच कहीं भी), फ़ीड आइटम के आयात का क्रम या एक कस्टम फ़ीड URL सेट करें (जिसके बारे में आप अधिक जान सकते हैं यहाँ) के साथ ही शीर्षक.

2. वर्डप्रेस में फीड्स जोड़ें

क्लिक करने पर RSS एग्रीगेटर> नया जोड़ें, आप नीचे स्क्रीन पर पहुंचेंगे। यहां आपको उन ब्लॉगों के URL जोड़ने की आवश्यकता है जिनकी सामग्री आप अपने वर्डप्रेस में आयात करना चाहते हैं। इस पोस्ट के प्रयोजनों के लिए, मैं एक स्रोत के रूप में WPExplorer फ़ीड का उपयोग करूंगा.

ज्यादातर मामलों में साइट का URL काम करेगा, लेकिन सर्वोत्तम परिणामों के लिए, प्लगइन लेखक सलाह देते हैं कि आप RSS फ़ीड के URL का उपयोग करें। यदि आप फ़ीड स्रोत का पता लगाने के बारे में सुनिश्चित नहीं हैं, तो देखें यह प्रलेखन.

नया फ़ीड जोड़ना

इस स्क्रीन की सेटिंग यहां आपको क्या करने में मदद करती है:

  • आप यह देख सकते हैं कि फ़ीड URL check पर क्लिक करके ठीक काम कर रहा है या नहींफ़ीड को मान्य करें‘विकल्प
  • इसके अलावा, आप संग्रहीत किए जाने वाले आयातित फ़ीड से आइटम की संख्या को सीमित कर सकते हैं, जिसके आगे पुराने आइटम स्वचालित रूप से हटा दिए जाएंगे। यदि आप ‘की जाँच करते हैंसंलग्नक के लिए लिंक‘विकल्प, आप छवियों, ऑडियो, वीडियो, अनुलग्नक फ़ाइलों और फ्लैश सामग्री के लिंक का उपयोग कर सकते हैं
  • केवल अद्वितीय खिताब‘विकल्प दोहराव से बचने के लिए उपयोगी है जब एक ही लेख के लिए कई Permalinks हैं या जब permalinks बदलते हैं
  • इसके अलावा, आप फ़ीड स्रोत को RSS फ़ीड के स्रोत साइट से लिंक करने में सक्षम कर सकते हैं
  • जब आप इस बिंदु पर पहुंचते हैं, तो अपना ध्यान दाईं ओर के पैनलों पर स्थानांतरित करें। फ़ीड प्रसंस्करण बॉक्स में, आप फ़ीड को रोक सकते हैं, पुराने फ़ीड आइटम हटा सकते हैं और अपडेट अंतराल सेट कर सकते हैं

यह जांचने के लिए कि फ़ीड ठीक काम कर रहा है या नहीं प्रकाशित करना बटन। फ़ीड पूर्वावलोकन बॉक्स आपको लेख शीर्षक, URL, प्रकाशन तिथि और स्रोत के साथ नवीनतम आइटम दिखाएगा। एक मिनट से भी कम समय में, मेरे फ़ीड आइटम खींच दिए गए और वे स्वतः ही दिखाई दिए बॉक्स का पूर्वावलोकन करें साथ ही में आइटम मेनू फ़ीड जैसा की नीचे दिखाया गया.

आइटम फ़ीड

और जब आप पर क्लिक करेंगे स्रोत फ़ीड पृष्ठ, आपको अपनी वेबसाइट पर जोड़े गए सभी फ़ीड की एक सूची दिखाई देगी.

स्रोत फ़ीड

3. आयात और निर्यात

अपनी सामग्री में विविधता जोड़ने के लिए, आप निश्चित रूप से कई फ़ीड का उपयोग करके पोस्ट आयात करना चाहते हैं। अन्यथा, आप वास्तव में कोई मूल्य नहीं दे रहे हैं.

WP RSS एग्रीगेटर में आयात सुविधा कई अलग-अलग स्रोतों से सामग्री की सोर्सिंग के लिए उपयोगी है। उदाहरण के लिए, यदि आप एक समाचार वेबसाइट हैं, तो आप 50+ समाचार स्रोतों से एक क्यूरेटेड सूची प्रदर्शित करना चाह सकते हैं। यह सुविधा आपको उन सभी को एक साथ आयात करने में मदद करेगी.

थोक फ़ीड आयात

आपको प्रत्येक पंक्ति में अल्पविराम से अलग करके अपने फ़ीड के नाम और URL दर्ज करने होंगे। उदाहरण के लिए, फ़ीड का नाम, http://www.myfeed.com

इसके अलावा, मानक वर्डप्रेस आयात और निर्यात कार्यक्षमता का उपयोग करके, आप फ़ीड स्रोतों को आयात और निर्यात कर सकते हैं। अपने फ़ीड स्रोतों को निर्यात करने के लिए, पर जाएँ उपकरण> निर्यात, के खिलाफ रेडियो बटन की जाँच करें स्रोत फ़ीड और फिर क्लिक करें निर्यात फ़ाइल डाउनलोड करें बटन। तब वर्डप्रेस एक XML फाइल बनाएगा जिसमें सभी फीड सोर्स होंगे। इसी तरह, फ़ीड स्रोतों को आयात करने के लिए, पर जाएँ उपकरण> आयात.

आप सभी निर्यात भी कर सकते हैं समायोजन WP RSS एग्रीगेटर द्वारा उपयोग किया जाता है। दूसरी वर्डप्रेस साइट पर, आप फ़ाइल आयात कर सकते हैं और आयात सेटिंग्स बटन दबा सकते हैं, और वर्डप्रेस आपके लिए बाकी काम करेगा.

आयात और निर्यात सेटिंग्स

4. ब्लैकलिस्ट

ऐसा हो सकता है कि आप फ़ीड आयात करते समय कुछ वस्तुओं को छोड़ना चाहते हैं। ऐसे मामलों में, आपको बस इतना करना होगा कि आपको लेख का शीर्षक दर्ज करना है और लेख को लाते समय इसे छोड़ दिया जाएगा। आपके द्वारा सूचीबद्ध कोई भी फ़ीड आइटम आपके फ़ीड स्रोतों से नए आइटम आयात करते समय अस्वीकृत हो जाएगा.

5. एक पृष्ठ, पोस्ट या विजेट में फ़ीड प्रदर्शित करना

अपनी वेबसाइट में फ़ीड स्रोतों को जोड़ना और फ़ीड आइटमों के आयात को कॉन्फ़िगर करना पर्याप्त नहीं है। आपको यह भी सेट करना होगा कि वे अपने वर्डप्रेस पर कैसे प्रदर्शित करते हैं। के तहत विकल्प सामान्य प्रदर्शन सेटिंग्स अपनी साइट पर फ़ीड आइटम प्रदर्शित करने के तरीके को नियंत्रित करें.

सामान्य प्रदर्शन सेटिंग्स

यहां, आप अधिकतम शीर्षक लंबाई निर्धारित कर सकते हैं और इसे मूल पोस्ट से लिंक कर सकते हैं, प्रत्येक फ़ीड आइटम के लिए लेखक का नाम दिखा सकते हैं और लिंक के लिए एक नए टैब में खोल सकते हैं। वीडियो आइटम से लिंक करने या आपके पृष्ठ पर वीडियो एम्बेड करने का विकल्प है, प्रदर्शित करने और चुनने के लिए आइटम की संख्या सीमित करेंपुराने पद ”/“ नए पद“अंकुरण.

स्रोत प्रदर्शन सेटिंग्स आपको प्रत्येक फ़ीड आइटम के लिए फ़ीड स्रोत का नाम दिखाने में सक्षम करती हैं, साथ ही फ़ीड स्रोत का नाम मूल साइट से लिंक करती हैं.

स्रोत प्रदर्शन सेटिंग्स

जब तिथियों के प्रदर्शन की बात आती है, तो डिफ़ॉल्ट तिथि GMT में पोस्ट की प्रकाशन तिथि होती है। आप भी चुन सकते हैं डेटा प्रारूप और यह समय पहले जब फ़ीड आइटम प्रकाशित किया गया था.

यदि आपको डिफ़ॉल्ट प्रदर्शन शैली पसंद नहीं है तो क्या होगा? प्लगइन आपको प्रदर्शन को स्टाइल करने के लिए अपने स्वयं के कस्टम सीएसएस का उपयोग करने की अनुमति देता है। ऐसा करने में सक्षम होने के लिए, इस प्लगइन में प्रयुक्त सभी शैलियों को अक्षम करने के लिए चेकबॉक्स पर टिक करें.

शैलियाँ

एक पोस्ट में फ़ीड आइटम प्रदर्शित करने के लिए, WP RSS एग्रीगेटर शॉर्टकोड प्रदान करता है। आप पोस्ट के विज़ुअल एडिटर पर RSS आइकन पर क्लिक करके इस शोर्ट को एक्सेस कर सकते हैं.

शॉर्टकोड जोड़ें

अपनी पोस्ट में उत्पन्न शोर्ट जोड़ें, और यह स्वचालित रूप से एक पोस्ट में सभी फ़ीड आइटम प्रदर्शित करेगा। यदि आप शोर्ट का उपयोग करते हैं WP-RSS-एग्रीगेटर इसमें कुछ भी जोड़े बिना, सभी फ़ीड आइटम प्रदर्शित किए जाते हैं। इस तरह से मेरी वेबसाइट पर पोस्ट में WPExplorer की फ़ीड प्रदर्शित की गई है.

फ़ीड प्रदर्शन सीमा

आपके सभी फ़ीड आइटम एक संगठित तरीके से पोस्ट में दिखाई देंगे और स्रोत से जुड़े होंगे। आप शोर्टकोड के भीतर स्रोत विशेषता का उपयोग करके एक विशिष्ट फ़ीड भी प्रदर्शित कर सकते हैं। वस्तुओं की संख्या भी सीमित हो सकती है.

6. डिबगिंग

यह सुविधाएँ आपको एक क्लिक पर सभी फ़ीड्स को अपडेट करने में सक्षम बनाती हैं। यह किसी भी नए फ़ीड आइटम के लिए सभी फ़ीड स्रोतों की जाँच करता है, और किसी भी मौजूदा फ़ीड आइटम को संशोधित नहीं करेगा.

यह पृष्ठ आपको प्लगइन के साथ आने वाली किसी भी समस्या को हल करने में मदद करता है। हालाँकि, आपको यह ध्यान रखना चाहिए कि अद्यतन करना एक गहन संसाधन है, खासकर यदि आप कई फीड के माध्यम से आयात कर रहे हैं.

डिबगिंग

आप सभी आयातित फ़ीड आइटम भी हटा सकते हैं और एक बटन पर क्लिक करके उन्हें पुन: आयात कर सकते हैं.

WP RSS एग्रीगेटर के लिए ऐड-ऑन

जैसा कि मैंने पहले कहा था, हालांकि अच्छी तरह से आयोजित किया गया है, आपकी पोस्ट में फ़ीड आइटम का प्रदर्शन काफी बुनियादी है। ऐड-ऑन आपको प्लगइन के साथ कई और चीजें करने में मदद करते हैं जैसे कि

  • आयातित आइटम पोस्ट के रूप में प्रदर्शित करें
  • पूर्ण फ़ीड को अपनी साइट में आयात करने के लिए बाध्य करें
  • कीवर्ड का उपयोग करके फ़ीड आइटम फ़िल्टर करें
  • स्रोतों को खिलाने के लिए श्रेणियां जोड़ें
  • थंबनेल और अंश जोड़कर फ़ीड प्रदर्शन में सुधार करें

पांच प्रीमियम ऐड-ऑन उपलब्ध हैं। और, यदि आप सुनिश्चित नहीं हैं कि आपको कौन-से ऐड-ऑन की आवश्यकता है, तो आप उपयोग कर सकते हैं यह उपकरण पता लगाने के लिए.

WP RSS एग्रीगेटर ऐड-ऑन देखें

यहाँ प्रीमियम ऐड-ऑन का एक स्नैपशॉट है:

WP RSS प्रीमियम ऐड-ऑन

आइए एक नज़र डालते हैं कि प्रत्येक पाँच ऐड-ऑन प्लगइन के कार्यों को कैसे बढ़ा सकते हैं.

1. पोस्ट करने के लिए फ़ीड

यदि आप एक उत्सुक ऑटो-ब्लॉगर हैं या आप संबंधित सामग्री के साथ अपनी साइट पर अधिक मूल्य जोड़ना चाहते हैं, तो निश्चित रूप से आपके लिए फ़ीड टू पोस्ट ऐड-ऑन निश्चित रूप से है। यह आपको आरएसएस फ़ीड आइटम को वर्डप्रेस पोस्ट या किसी अन्य कस्टम पोस्ट प्रकार के रूप में आयात करने देता है, जिसमें मीडिया, नेविगेशन मेनू आइटम, ओमेड रिस्पोंस और टेबलप्रेस टेबल शामिल हैं। यह फ़ीड आइटम से स्वचालित रूप से ब्लॉग पोस्ट बनाता है.

सामान्य सेटिंग पोस्ट करने के लिए फ़ीड पर जोड़ें

कई सेटिंग्स हैं जो आयातित पोस्ट में प्रदर्शित सामग्री को नियंत्रित करने में मदद करती हैं.

  • पोस्ट की स्थिति: ड्राफ्ट, प्रकाशित, अनुसूचित, कचरा, निजी या लंबित (या आपकी साइट पर उपयोग की गई कोई अन्य स्थिति)
  • श्रेणियाँ और लेखक
  • आयातित फ़ीड असाइन करने के लिए प्रारूप पोस्ट करें: मानक, चैट, लिंक, उद्धरण, चित्र, वीडियो, ऑडियो (या किसी अन्य कस्टम प्रारूप का उपयोग किया जा रहा है)
  • पोस्ट की तारीख: मूल पोस्ट की तारीख या आयातित तारीख
  • पोस्ट की सामग्री की शुरुआत में मूल पोस्ट पर वापस लिंक करें
  • अपने RSS फ़ीड को पूर्ण टेक्स्ट RSS फ़ीड में परिवर्तित करने के लिए एक प्रीमियम सेवा

इसके अलावा, यह ऐड-ऑन आपको कॉन्फ़िगर करने की अनुमति देता है कि फ़ीड्स में पाए गए चित्रों को कैसे संभालें, URL को छोटा करें और टिप्पणियों को सक्षम करें। आप आयातित पोस्ट के लेखक को भी किसी मौजूदा लेखक के रूप में सेट कर सकते हैं, या यहां तक ​​कि स्वचालित रूप से फ़ीड में प्रासंगिक डेटा के आधार पर आपके सिस्टम में लेखक बना सकते हैं – यदि प्रदान किया गया है.

2. पूर्ण पाठ आरएसएस फ़ीड

पूर्ण पाठ RSS फ़ीड पिछले ऐड-ऑन की ऑटोब्लॉगिंग क्षमता को बढ़ाता है। एक प्रीमियम पूर्ण पाठ सेवा से जुड़कर, आप प्रति फ़ीड स्रोत के असीमित संख्या में फ़ीड आइटम के लिए पूर्ण पोस्ट सामग्री आयात करने में सक्षम होंगे, तब भी जब फ़ीड स्वयं इसे प्रदान नहीं करता है। यदि आप चाहें, तो आप अपने स्वयं के पूर्ण पाठ RSS आयात प्रणाली का उपयोग करने का विकल्प भी चुन सकते हैं.

सेटिंग पेज में एक ड्रॉप-डाउन से प्रीमियम पूर्ण पाठ सेवा का चयन करने के बाद, नेविगेट करने के लिए फ़ीड स्रोत, RSS फ़ीड स्रोत ढूंढें और क्लिक करें संपादित करें. फिर, नीचे स्क्रॉल करें और चेकबॉक्स को चिह्नित करें बल पूर्ण सामग्री. फ़ीड को अपडेट करके समाप्त करें। आपके मौजूदा फ़ीड आइटम प्रभावित नहीं होंगे – आपको इन पोस्ट को विशेष फ़ीड स्रोत से हटाना होगा और फिर क्लिक करना होगा लायें पोस्ट (बस सावधान रहें क्योंकि पुराने पोस्ट जो अब आरएसएस फ़ीड में नहीं हैं, उन्हें फिर से आयात नहीं किया जा सकता). आपकी वेबसाइट अब मूल पोस्ट के लिंक के साथ पूरी मूल सामग्री प्रदर्शित करेगी.

पूर्ण पाठ RSS सेटिंग जोड़ें-पर

प्लगइन की डिफ़ॉल्ट निशुल्क सेवा प्रति फ़ीड स्रोत के 5 फ़ीड आइटम तक सीमित है। इसका मतलब यह है कि “फ्री सर्विस” विकल्प के साथ “फोर्स फुल कंटेंट” विकल्प का उपयोग करते समय सामान्य सेटिंग्स, आप केवल प्रत्येक फ़ीड स्रोत से नवीनतम 5 पोस्ट आयात करने में सक्षम होंगे, भले ही फ़ीड के भीतर कितनी ही फ़ीड आइटम मौजूद हों। इतना ही नहीं, परिणाम 20 मिनट के लिए भी कैश किए जाते हैं.

यदि आपको असीमित फ़ीड आइटम और किसी कैशिंग की आवश्यकता नहीं है, तो आपको पोस्ट के साथ फ़ीड के साथ पूर्ण पाठ RSS फ़ीड्स को एक साथ खरीदने की आवश्यकता होगी.

3. कीवर्ड फ़िल्टरिंग

यदि आप प्रमुख शब्दों, वाक्यांशों या टैग को निर्दिष्ट करते हैं जो एक लेख में होना चाहिए, तो कीवर्ड फ़िल्टरिंग सुनिश्चित करता है कि फ़ीड के माध्यम से केवल प्रासंगिक सामग्री आयात की जाती है.

ऐड-ऑन कीवर्ड फ़िल्टरिंग

कीवर्ड और / या टैग की अनुपस्थिति में, एक लेख आयात नहीं किया जाएगा। इस तरह आप उन लेखों को छोड़ सकते हैं जो आपकी वेबसाइट के लिए महत्वपूर्ण नहीं हैं.

4. अंश और थंबनेल

किसी भी सूची पर थंबनेल हमेशा अधिक आकर्षक प्रदर्शन के लिए बनाते हैं। यह ऐड-ऑन फ़ीड आइटम के भीतर से एक छवि लेता है और इसे फ़ीड आइटम के खिलाफ अंश के साथ प्रदर्शित करता है। WP RSS एग्रीगेटर शोर्ट का उपयोग करते समय प्रत्येक फ़ीड आइटम का शीर्षक, दिनांक और स्रोत भी प्रदर्शित किया जाता है (जैसा कि फीड टू पोस्ट या पूर्ण पाठ विकल्पों के विपरीत होता है जो आपकी थीम की स्टाइल पर आधारित होगा).

थंबनेल सेटिंग्स पर जोड़ें

यदि आयातित आइटम में कोई छवि नहीं है तो क्या होगा? ठीक है, आप डिफ़ॉल्ट थंबनेल छवि के रूप में प्रदर्शित करने के लिए किसी भी छवि का चयन कर सकते हैं.

5. श्रेणियाँ

अपने फ़ीड स्रोतों को वर्गीकृत करता है और आपको शॉर्टकोड मापदंडों का उपयोग करके अपनी साइट के भीतर किसी विशेष श्रेणी से फ़ीड आइटम प्रदर्शित करने की अनुमति देता है.

ऐड-ऑन श्रेणियाँ

यह ऐड-ऑन आपको श्रेणियों को फ़ीड स्रोत प्रदान करने में मदद करता है, और यदि आपकी साइट पर कई फीड हैं, तो यह वास्तव में उपयोगी हो सकता है.

WP RSS एग्रीगेटर ऐड-ऑन के लिए मूल्य निर्धारण

अपडेट और समर्थन प्राप्त करने के लिए सभी भुगतान वार्षिक हैं। जब आप व्यक्तिगत रूप से ऐड-ऑन खरीद सकते हैं, तो उन्हें बंडल के रूप में खरीदना आपको कुछ पैसे बचाएगा। जैसा कि पहले उल्लेख दो बंडल उपलब्ध हैं:

1. सिंपल फीड्स बंडल जिसमें तीन जोड़ शामिल हैं: अंश और थंबनेल, श्रेणियां और कीवर्ड फ़िल्टरिंग. ये ऐड-ऑन आपके फ़ीड को फ़िल्टर करने के लिए काम करते हैं, इसे श्रेणियों में अलग करते हैं और शॉर्टकोड का उपयोग करते हुए अंश और थंबनेल के साथ फ़ीड आइटम प्रदर्शित करते हैं.

यह एक बंडल में तीन ऐड-ऑन खरीदने के लिए समझ में आता है क्योंकि इससे पर्याप्त बचत होती है। व्यक्तिगत रूप से, आप प्रत्येक ऐड-ऑन के लिए $ 30 (एकल वेबसाइट), $ 60 (पाँच वेबसाइटों तक), और $ 180 (बीस वेबसाइट तक) खोल देंगे। लेकिन एक बंडल के रूप में, आप एक वेबसाइट के लिए केवल $ 70 का भुगतान कर रहे हैं, पांच वेबसाइटों के लिए $ 140 और बीस वेबसाइटों के लिए $ 280 का भुगतान करेंगे।.

जैसा कि आप देख सकते हैं, $ 20, $ 40 और $ 260 की बचत की जानी है.

2. उन्नत फ़ीड बंडल तीन ऐड-ऑन शामिल हैं: पोस्ट करने के लिए फ़ीड, पूर्ण पाठ आरएसएस फ़ीड, और कीवर्ड फ़िल्टरिंग. यदि आपकी वेबसाइट सामग्री के लिए ऑटोब्लॉगिंग पर भरोसा कर रही है, तो ये तीन ऐड-ऑन हैं जिनकी कीवर्ड फ़िल्टरिंग आपको आयात की गई सामग्री को फ़िल्टर करने की अनुमति देती है.

फिर, उन्हें एक बंडल के रूप में खरीदना एक बेहतर विकल्प हो सकता है। व्यक्तिगत रूप से, दो ऑटोब्लॉगिंग ऐड-ऑन $ 80 (एकल वेबसाइट), $ 160 (पांच वेबसाइटों तक), और $ 300 (बीस वेबसाइटों तक) प्रत्येक का एक मूल्य टैग ले जाते हैं। कीवर्ड फ़िल्टरिंग एक वेबसाइट के लिए $ 30, पांच वेबसाइटों के लिए $ 60 और बीस वेबसाइटों के लिए $ 180 पर रीटेल होता है। उसी समय, आप एक एकल वेबसाइट के लिए $ 150 पर बंडल खरीद सकते हैं, पांच वेबसाइटों के लिए $ 300, और बीस वेबसाइटों के लिए $ 600 तक खरीद सकते हैं।.

यहां भी, आप क्रमशः पैसा बचा रहे हैं – $ 40, $ 80, और $ 180.

WP RSS एग्रीगेटर बंडल्स देखें

WP RSS एग्रीगेटर पेशेवरों और विपक्ष

पेशेवरों – आप पाएंगे कि प्लगइन के लिए कई चीजें चल रही हैं:

  • स्थापित करने और कॉन्फ़िगर करने में आसान, इसके बाद ऑटोपायलट पर काम करता है
  • आरएसएस का प्रबंधन वर्डप्रेस वेबसाइटों पर आसान फीड करता है
  • आप फ़ीड स्रोतों के माध्यम से आयात करने और रोकने में सक्षम होंगे
  • व्यक्तिगत स्रोतों के लिए फ़ीड आयात को शेड्यूल करना संभव है
  • यह पूरी तरह से लाइटबॉक्स के साथ काम करता है, और यहां तक ​​कि यूट्यूब, डेलीमोशन और वीमियो से वीडियो भी संभाल सकता है
  • एक ऐड-ऑन – फीड टू पोस्ट – एक कैनोनिकल लिंक सेटिंग प्रदान करता है। यह आपको आयातित पदों के लिए विहित लिंक को आसानी से निर्दिष्ट करने की अनुमति देता है, जो मूल संसाधन पर वापस इंगित करेगा। यह खोज इंजन को सूचित करने में मदद करता है कि सामग्री का मूल स्रोत क्या है, और इस तरह “डुप्लिकेट सामग्री” समस्या को दूर करता है
  • प्लगिन को लगातार हर 12 घंटे के अपडेट के लिए चेक के साथ कुछ मिनटों के लिए लगातार अपडेट किया जाता है – यह आपके ऊपर है!

विपक्ष – मैं वास्तव में इन ‘विपक्ष’ को नहीं कहूंगा, सर्वर मुद्दों के रूप में और अधिक जिन्हें संबोधित करने की आवश्यकता है:

  • सैकड़ों फ़ीड स्रोतों से हजारों आइटम आयात करना गहन है और वेबसाइट के प्रदर्शन को प्रभावित कर सकता है। आप फ़ीड्स को आयात करने या रोकने और उन्हें पुनः आरंभ करने के लिए प्लगइन की सेटिंग्स का उपयोग करके इस समस्या को एक हद तक काम कर सकते हैं.
  • एकाधिक फ़ीड स्रोतों के माध्यम से एक साथ आयात को संभालने के लिए आपको वर्डप्रेस मेमोरी संसाधन को समायोजित करने की आवश्यकता हो सकती है.

समेट रहा हु

WP RSS एग्रीगेटर के साथ इस घनिष्ठ मुठभेड़ ने आपको आश्वस्त किया होगा कि यह सामग्री एकत्रीकरण और स्वत: पूर्ण साइटों के लिए एक-में-एक समाधान है.

कोर प्लगइन कई फीड के माध्यम से आयात करने और एक बुनियादी तरीके से फ़ीड आइटम प्रदर्शित करने का एक बड़ा काम करता है, लगभग पूरी तरह से ऑटोपायलट पर। शॉर्टकोड से परिचित होने में कुछ उपयोगकर्ताओं को थोड़ा समय लग सकता है। लेकिन एक बार जब आप उन्हें समझ लेते हैं, तो वे साथ काम करने में आसान होते हैं.

हालाँकि, पूर्ण विकसित सामग्री एकत्रीकरण साइट के लिए, यह ऐड-ऑन है जो आपको ऑटोलॉगिंग के लाभों की पूर्ण सीमा का अनुभव करने की अनुमति देता है। फ़ीड आइटम को पोस्ट में परिवर्तित करने, फ़ीड को वर्गीकृत करने और फ़िल्टर करने से लेकर प्रदर्शन फ़ीड में अंश और थंबनेल जोड़ने – ऐड-ऑन सामग्री एकत्रीकरण और एक चिकनी प्रक्रिया में प्रदर्शित करते हैं। अन्यथा, ऐड-ऑन आपको पाठकों को बेहतर मूल्य प्रदान करने में सक्षम बनाता है.

Jeffrey Wilson Administrator
Sorry! The Author has not filled his profile.
follow me
    Like this post? Please share to your friends:
    Adblock
    detector
    map