वर्डप्रेस के लिए SNAP समीक्षा सामाजिक नेटवर्क ऑटो-पोस्टर

अगर मैं आपसे पूछता “आपको क्या लगता है कि डिजिटल युग के लिए सबसे गहरा विपणन नियम है?”, तो आपके उत्तर के लिए एक मजबूत दावेदार शायद होगा। 80-20 नियम. यह अनिवार्य रूप से बताता है कि महाकाव्य सामग्री बनाने के लिए आपके विपणन प्रयासों का 20% उपयोग किया जाना चाहिए। शेष be०% उक्त सामग्री को बढ़ावा देने के लिए समर्पित होना चाहिए.


सामाजिक स्वचालन पर

एक ऐसी दुनिया में जो हर सेकंड नई सामग्री का उत्पादन कर रही है, सामाजिक स्वचालन किसी भी ब्रांड के लिए ऑनलाइन दृश्यता प्राप्त करना आवश्यक है। इसका मतलब है कि ब्रांड अधिक लोगों तक पहुंच सकते हैं, बिक्री बढ़ा सकते हैं, बेहतर ग्राहक जुड़ाव प्रदान कर सकते हैं और अंततः उनके मुनाफे में सुधार कर सकते हैं.

हालाँकि, कई छोटे और मध्यम आकार के व्यवसायों (SMBs) के पास बैंडविड्थ या संसाधन नहीं हो सकते हैं जो सोशल मीडिया ऑटोमेशन के तहत रखे गए सेवाओं की पूरी श्रृंखला को वहन करने के लिए हों.

SMBs के लिए स्वचालन चुनौतियां

यह समस्या विशेष रूप से नए ऑनलाइन व्यवसायों के लिए चुनौतीपूर्ण है। उनका अधिकांश समय महाकाव्य सामग्री बनाने में व्यतीत होता है। हालाँकि, 80-20 के नियम के अनुसार, यह केवल 20% कार्य है। आदर्श रूप से, उन्हें 80% खर्च करना चाहिए – अर्थात. चार बार समय और प्रयास उस सामग्री को बनाने के लिए – उसे बढ़ावा देने के लिए आवश्यक था!

अपनी वेबसाइट में अपनी सामग्री को पोस्ट करना यह ठीक है – और जब आप पहले से ही आपकी साइट पर आगंतुकों की एक स्थिर धारा है, तो परिणाम देने लगते हैं। हालांकि, जब नए व्यवसायों की बात आती है, तो इसका लगभग शून्य मूल्य होता है। नए व्यवसायों को अपने सामाजिक चैनलों में अपनी सामग्री प्राप्त करने की आवश्यकता है जैसे ही यह उनकी वेबसाइट में लाइव होगा तथा इसे बढ़ावा देना शुरू करें.

सोशल प्रमोशन ज्यादातर एक पेड बिजनेस है और मार्केटिंग बजट पर निर्भर करता है। हमारा लेख, हालांकि, समस्या के पहले भाग से निपटने के लिए एक उत्कृष्ट समाधान प्रस्तुत करता है – अर्थात जैसे ही वे सोशल मीडिया चैनलों में सामग्री प्राप्त कर रहे हैं, जैसे ही वे जीवित हैं.

समाधान: वर्डप्रेस के लिए SNAP प्लगइन

स्नैप-नायक

पेश है SNAP – वर्डप्रेस के लिए सामाजिक नेटवर्क ऑटो-पोस्टर प्लगइन. NextScripts टीम द्वारा विकसित, यह प्लगइन एक फ्रीमियम मॉडल का अनुसरण करता है। नि: शुल्क संस्करण प्लगइन की लगभग सभी विशेषताओं के साथ आता है, जिससे आप कई सामाजिक नेटवर्क पर पोस्ट करने से शुरू होने वाले लगभग सभी कामों को करने में सक्षम हो जाते हैं, चर्चाओं को अलग-अलग पोस्ट प्राप्त करने के लिए.

सोशल नेटवर्क सपोर्ट

SNAP 34 से अधिक सोशल मीडिया नेटवर्क का समर्थन करता है:

  • फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, Google+, लिंक्डइन और बहुत कुछ.
  • Instagram, Pinterest, Flickr, 500px, आदि जैसे फोटो शेयरिंग साइट.
  • मध्यम, टम्बलर, ब्लॉगर और वर्डप्रेस संगत ब्लॉग जैसे ब्लॉगिंग पोर्टल्स.
  • एग्रीगेशन पोर्टल्स जैसे Reddit, Stumbleupon और अन्य
  • यह Weibo (जो चीन में सबसे बड़ी माइक्रोब्लॉगिंग सेवा है), LiveJournal और Telegram जैसी माइक्रोब्लॉगिंग सेवाओं का समर्थन करता है
  • दिलचस्प है, SNAP MailChimp के साथ एकीकरण का भी समर्थन करता है। यदि आप अपने न्यूज़लेटर सेवा के रूप में MailChimp का उपयोग करते हैं – जब भी कोई पोस्ट प्रकाशित होती है – आप स्वचालित ईमेल भेज सकते हैं – पूरी तरह से हाथों से मुक्त!

इस प्लगइन का मुफ्त संस्करण लगभग हर दूसरे नेटवर्क का समर्थन करता है। केवल कुछ नेटवर्क जैसे लिंक्डइन कंपनी पेज, Google+ और Pinterest केवल प्रीमियम संस्करण में उपलब्ध हैं.

एक और महत्वपूर्ण अंतर यह है कि मुक्त संस्करण केवल अनुमति देता है सामाजिक प्रोफ़ाइल प्रति एक खाता. हालांकि यह अधिकांश व्यवसायों के लिए ठीक है, यह सभी के लिए आदर्श नहीं हो सकता है। कुछ ब्लॉगर्स अपने स्वयं के कई सामाजिक हैंडलों पर अपनी सामग्री साझा करते हैं – सबसे आम उदाहरण उनकी स्वयं की प्रोफ़ाइल और उनकी ऑनलाइन प्रोफ़ाइल प्रोफ़ाइल का संयोजन है.

प्लगइन स्थापना

SNAP प्लगइन स्थापित करना एक बहुत ही सीधी प्रक्रिया है.

  • वहां जाओ वर्डप्रेस डैशबोर्ड> प्लगइन्स> नया जोड़ें
  • “सामाजिक नेटवर्क ऑटो-पोस्टर” के लिए खोजें और पर क्लिक करें अभी स्थापित करें
  • एक बार किया है, सक्रिय प्लगइन का मुफ्त संस्करण.

nextscripts-स्नैप

प्रीमियम संस्करण को सक्रिय करना

प्लगइन के प्रीमियम संस्करण का पालन करके सक्रिय किया जा सकता है आधिकारिक निर्देश.  ज़िप संग्रह डाउनलोड करें और इसे मैन्युअल रूप से वर्डप्रेस डैशबोर्ड के माध्यम से अपलोड करें.

उन्नयन-स्नैप-टू-प्रीमियम संस्करण

संक्षेप में, आपको निम्न करने की आवश्यकता है:

  • अपने NextScripts खाते में लॉगिन करें
  • लाइसेंस कुंजी की प्रतिलिपि बनाएँ और
  • इसे अपने WordPress डैशबोर्ड से SNAP प्लगइन सेटिंग्स में दर्ज करें

कि प्लगइन को सक्रिय करना चाहिए और आपको इस तरह से एक संदेश प्राप्त करना चाहिए:

स्नैप-पहले स्क्रीन के बाद उन्नयन-प्रीमियम संस्करण

SNAP प्लगइन सेटिंग्स की खोज

इस अनुभाग में, हम प्लगइन की विभिन्न सेटिंग्स का पता लगाएंगे.

1. ऑटो-पोस्टिंग सेटिंग्स

स्नैप-सेटिंग-1-कैसे करने के लिए मेकअप ऑटो पदों

यह सेटिंग विकल्प आपको अपनी सामग्री को सामाजिक नेटवर्क पर स्वचालित रूप से (तुरंत) प्रकाशित करने या अतुल्यकालिक अनुसूचित तरीके से WP Cron का उपयोग करने के बीच चुनने की अनुमति देता है.

WP Cron का उपयोग करना अनुशंसित विकल्प है, क्योंकि यह लोड को समान रूप से वितरित करता है। उदाहरण के लिए, यदि आपकी सामग्री टीम में सभी लोग थोड़े-थोड़े अंतराल में पोस्ट प्रकाशित करते हैं, या हो सकता है कि उसी समय पर भी सर्वर स्पाइक्स को लोड कर दे। यह भी एक समय के लिए नेतृत्व कर सकता है.

WP Cron सक्षम होने के साथ, सभी पोस्ट एक “पोस्टिंग कतार” दर्ज करते हैं और एक-एक करके भेजे जाते हैं। यह सर्वर लोड में स्पाइक्स को समाप्त करता है और आपके सामाजिक मीडिया पृष्ठों से स्पैम अलर्ट को रोकता है.

2. उपयोगकर्ता विशेषाधिकार

स्नैप-सेटिंग-2-उपयोगकर्ता के विशेषाधिकारों और सुरक्षा

यह विकल्प उपयोगकर्ताओं को ऑटो-पोस्टिंग सेटिंग्स बदलने / एक्सेस करने के लिए निम्न विशेषाधिकार प्रदान करता है। आमतौर पर, यदि आपके पास सामग्री लेखकों और संपादकों की एक टीम है, तो संपादकों या आपकी सोशल मीडिया टीम को उचित पहुँच विशेषाधिकार प्रदान करना सबसे अच्छा है.

3. सोशल मीडिया नेटवर्क चयन इंटरफ़ेस

स्नैप-सेटिंग-3-इंटरफेस-सेटिंग

प्लगइन की सेटिंग से एक नया सामाजिक नेटवर्क जोड़ने के दौरान, सामाजिक प्रोफाइल का एक पूरा गुच्छा उपलब्ध है (34+ वास्तव में)। हमारी पसंद के सामाजिक चैनल का चयन करने के लिए इसे सरल बनाने के प्रयास में, डेवलपर ने इंटरफ़ेस को डिफ़ॉल्ट रूप में सरल बनाया मैदान मोड। हालाँकि, यदि आप सेटिंग्स की श्रेणीवार सूची में प्रवेश करना चाहते हैं, तो आप चयन कर सकते हैं वर्गीकृत किया.

4. ऑटो-पोस्टिंग फिल्टर

स्नैप-सेटिंग-4-ऑटो पोस्टिंग-फिल्टर

यह विकल्प हमें यह चुनने में सक्षम करता है कि ऑटो-पोस्टिंग फिल्टर के माध्यम से किस प्रकार के पोस्ट मिलते हैं। उदाहरण के लिए, आप खेल श्रेणी के दौरान ऑटो पोस्ट करने के लिए टैग के रूप में “एनएफएल” के साथ खेल श्रेणी को कॉन्फ़िगर कर सकते हैं.

5. URL शॉर्टनर

स्नैप-सेटिंग-5-यूआरएल-shortner

शॉर्टलिंक ट्रैकिंग लिंक क्लिक के आधार का निर्माण करते हैं। SNAP प्लगइन कई शॉर्टलिंक प्रदाताओं का समर्थन करता है। इस ट्यूटोरियल में, हम सीखेंगे कि Google से एक शॉर्टलिंकिंग सेवा goo.gl को कैसे कॉन्फ़िगर किया जाए.

Goo.gl सेवा को सक्षम करने के लिए, किसी को Google डेवलपर कंसोल से API कुंजी प्राप्त करनी होगी और उसे इसमें पेस्ट करना होगा goo.gl एपीआई कुंजी अनुभाग। प्लगइन के साथ प्रयोग करते समय, मैंने पाया कि फोर्स शॉर्ट लिंक सेवा को ठीक से चलाने के लिए विकल्प सक्षम होना चाहिए.

इन विकल्पों के चयन के बाद, नीचे स्क्रॉल करें और परिवर्तन सहेजें चुनें.

6. URL पैरामीटर

स्नैप-सेटिंग-7-यूआरएल-पैरामीटर

यदि आप ट्रैकिंग और एनालिटिक्स लिंक करने के लिए नए हैं, तो इन सेटिंग्स को अकेले छोड़ना सबसे अच्छा है। Google Analytics या कुछ अन्य ट्रैकिंग टूल का उपयोग करने वालों के लिए, आप अपने अभियानों को प्रभावी ढंग से ट्रैक करने के लिए यहां UTM टैग का उपयोग कर सकते हैं.

7. ऑटो हैशटैग

स्नैप-सेटिंग-8-ऑटो हैशटैग-सेटिंग

हालांकि मैंने व्यक्तिगत रूप से इस सेटिंग को सक्षम नहीं किया है, यह फोटोब्लॉगर, चित्र प्रकार की पोस्ट, या (कस्टम) गैलरी पोस्ट प्रकार के लिए उपयोगी हो सकता है.

ट्विटर पर ऑटो-पोस्टिंग कॉन्फ़िगर करना

हम अपने सोशल मीडिया नेटवर्क के रूप में एक ट्विटर को जोड़कर शुरू करेंगे.

1. सबसे पहले हम SNAP सेटिंग्स पेज पर जाएं और चुनें नया खाता जोड़ें

स्नैप-एड-नए खाते -1

2. एक पॉप-अप विंडो खुलती है, जहाँ हम नीचे स्क्रॉल करेंगे और चुनेंगे ट्विटर.

स्नैप-एड-नए खाते -2

3. यह हमें लाएगा ट्विटर कॉन्फ़िगरेशन पृष्ठ. हमारे ट्विटर खाते पर पोस्ट करने के लिए SNAP प्लगइन के लिए, हमें इसे प्रोसेस एक्सेस देने की आवश्यकता है। यह एक एपीआई कुंजी के माध्यम से किया जाता है। का पालन करें ये निर्देश ट्विटर में एक एपीआई कुंजी उत्पन्न करने के लिए.

4. एक बार हो जाने पर, हमें सही विवरणों को कॉपी-पेस्ट करना होगा खाता जानकारी टैब और चयन करें सेटिंग अपडेट करें.

ट्विटर पर लाइव पोस्टिंग

अब हम कार्रवाई में प्लगइन की जाँच करेंगे। सबसे पहले, हम एक नई परीक्षा पोस्ट बनाते हैं और उसे प्रकाशित करते हैं। निम्न स्क्रीन प्लग इन का डिफ़ॉल्ट कॉन्फ़िगरेशन है संपादित पोस्ट पृष्ठ.

स्नैप-प्लगइन-लिव-प्रदर्शन-1

यदि हम संदेश प्रारूप पर करीब से नज़र डालते हैं, तो यह% TITLE% -% URL% कहता है। इन शब्दों को प्लेसहोल्डर कहा जाता है। प्रत्येक पोस्ट के लिए, उन्हें पोस्ट के वास्तविक शीर्षक और URL से बदल दिया जाएगा। आप प्लगइन के प्रलेखन का हवाला देकर अन्य प्लेसहोल्डर्स का भी उपयोग कर सकते हैं.

एक बार हमने मारा प्रकाशित करना बटन, पोस्ट WP Cron जॉब कतार में जोड़ा जाता है और शीघ्र ही पोस्ट किया जाता है.

स्नैप-प्लगइन-लिव-प्रदर्शन-2

टिप्पणियाँ आयात कर रहा है

अगली विशेषता जिसे हम तलाशना चाहते थे वह थी टिप्पणी आयात। संक्षेप में, इस सुविधा को सक्षम करने के साथ, SNAP प्लगइन सोशल मीडिया में प्रत्येक पोस्ट की टिप्पणी को मैन्युअल रूप से ट्रैक करेगा और उन्हें प्रति घंटे के अंतराल पर आयात करेगा।.

स्नैप-प्लगइन-लिव-प्रदर्शन-5-आयात टिप्पणियां -1

उदाहरण के लिए, मैंने ट्वीट में दो टिप्पणियां पोस्ट कीं जो एसएनएपी द्वारा ऑटो पोस्ट की गई थीं। मेरे ट्विटर हैंडल पर जिस टिप्पणी का उल्लेख किया गया था, वह स्वचालित रूप से मेरे नाम के तहत पोस्ट में आयात हो गई थी.

स्नैप-प्लगइन-लिव-प्रदर्शन-5-आयात टिप्पणी -2

फ़ीचर तुलना और मूल्य निर्धारण

प्लगइन के प्रीमियम संस्करण में तीन मुख्य लाभ शामिल हैं:

  1. असीमित प्रोफ़ाइल: प्रीमियम संस्करण के साथ, आप प्रति सामाजिक नेटवर्क में असीमित प्रोफाइल / हैंडल जोड़ सकते हैं। यह ट्विटर और लिंक्डइन खातों के लिए विशेष रूप से उपयोगी है.
  2. अनुसूचित पद: जब आप अपने लक्षित दर्शकों के सक्रिय होने पर लाइव जाने के लिए समयबद्धन करते हैं, तो वह सोशल मीडिया की सफलता का एक महत्वपूर्ण कारक है। इस फीचर की मदद से आप अपने पोस्ट के लाइव होने पर शेड्यूल कर सकते हैं.
  3. विलंबित पोस्टिंग: अनुसूचित डाक का एक सरल संस्करण, यह सुविधा आपको निश्चित समय तक पदों में देरी करने की अनुमति देती है.
  4. सामाजिक नेटवर्क समर्थन: लिंक्डइन कंपनी पेज, Google+ और Pinterest जैसे विशिष्ट चैनल केवल प्रीमियम संस्करण में उपलब्ध हैं.

प्रीमियम संस्करण प्लगइन की कीमत $ 49.45 / वर्ष है और असीमित समर्थन और अपडेट के साथ आता है.

निष्कर्ष

किसी भी ब्रांड या व्यवसाय की छवि बनाने में सामाजिक स्वचालन महत्वपूर्ण भूमिका निभाता है। हालांकि, एक चीज जो लोगों को बंद कर देती है, वह वास्तव में स्वचालित संदेश हैं। व्यक्तिगत अनुभव से बोलते हुए, किसी पोस्ट या शीर्षक को पढ़ने के लिए सबसे ऑफ-पुट है जो सावधानी से तैयार नहीं किया गया था.

यह एक ऐसा क्षेत्र है, जिस पर हमें सबसे ज्यादा ध्यान देने की जरूरत है। चुंबकीय हेडलाइंस को तैयार करना आपके व्यवसाय के लिए अद्भुत काम करता है। इसलिए, आँख बंद करके स्वचालित रूप से पोस्ट करने से आपको ट्रैफ़िक मिल सकता है, लेकिन सावधानीपूर्वक तैयार की गई सुर्खियों को स्वचालित करना बेहतर होगा.

SNAP वर्डप्रेस प्लगइन सोशल मीडिया कार्यों के अधिकांश को स्वचालित करने के लिए एक उत्कृष्ट उपकरण है। प्रो संस्करण जो $ 49.95 / वर्ष के लिए रिटेल करता है और निरंतर अपडेट और प्राथमिकता समर्थन के साथ आता है.

यदि आप लिखित सामग्री के कई रूपों को बनाने या एकत्र करने के व्यवसाय में हैं, तो SNAP आपका आदर्श सामाजिक स्वचालन प्लगइन हो सकता है.

क्या आपने SNAP के मुफ्त संस्करण की कोशिश की है? सोशल मीडिया ऑटोमेशन और उससे संबंधित प्लगइन्स पर आपके क्या विचार हैं?

Jeffrey Wilson Administrator
Sorry! The Author has not filled his profile.
follow me
    Like this post? Please share to your friends:
    Adblock
    detector
    map