ब्लूम के साथ वर्डप्रेस आसान तरीके से ईमेल ऑप्ट-इन फॉर्म जोड़ें

उपयोगी सामग्री बनाना केवल सप्ताह के बाद आपके ब्लॉग पर आने वाले ट्रैफ़िक का हिस्सा है। एक और बड़ा हिस्सा अपनी वेबसाइट या अपने ब्लॉग को पाठकों के साथ साझा कर रहा है ताकि उन्हें वापस आ सके। अपने आगंतुकों के साथ नई सामग्री या उत्पादों को साझा करने के सबसे प्रभावी तरीकों में से एक समाचार पत्र के साथ है। यहां तक ​​कि हमारे पास WPExplorer में एक है (यह हमारे साइडबार में वहीं है अगर आपने इसे पहले से नहीं देखा है).


न्यूज़लेटर पाठकों के साथ नई सामग्री साझा करने का एक शानदार तरीका है, जो अन्यथा इसे सोशल मीडिया पर नहीं देख पाएंगे, क्योंकि चलो ईमानदार हैं – ट्वीट और टाइमलाइन पोस्ट तेजी से दफन हो जाते हैं। एक समाचार पत्र को किसी भी समय खोजा जा सकता है और संभवतः इसे सोशल मीडिया पोस्ट के रूप में आसानी से अनदेखा नहीं किया जा सकता है। लेकिन अब मुश्किल हिस्सा – आप लोगों को अपने न्यूज़लेटर के लिए साइन अप करने के लिए कैसे जा रहे हैं?

ब्लूम ईमेल ऑप्ट-इन प्लगिन

खिले-डैशबोर्ड-mocks

ऊपर दिए गए मेरे प्रश्न का आसान उत्तर ईमेल ऑप्ट-इन फॉर्म है। आपके पाठकों को ऑप्ट-इन करने का विकल्प देने के लिए कुछ ऐसा हो सकता है जिसमें आप पॉपअप, विगले, स्लाइड-इन या बस अपनी वेबसाइट पर रख सकते हैं। आप निश्चित रूप से एक कस्टम ऑप्ट-इन फॉर्म सिर्फ आपके लिए बना सकते हैं, या कोडिंग कौशल होने पर स्वयं कर सकते हैं। लेकिन हम में से ज्यादातर के लिए एक प्लगइन सबसे अच्छा और आसान तरीका है। और वह है जहां ब्लूम में आता है.

ब्लूम एलिगेंट थीम पर दिमाग से बिल्कुल नया ईमेल ऑप्ट-इन प्लगइन है। हम उनके मोनार्क सोशल प्लगइन से प्यार करते थे, इसलिए जब हमने देखा कि वे एक निर्माण कर रहे हैं ईमेल ऑप्ट-इन प्लगइन हम इसे आज़माने के लिए सुपर उत्साहित थे। और यह निश्चित रूप से निराश नहीं किया! ब्लूम बेहतरीन सुविधाओं से भरा है और विकल्पों का उपयोग करना आसान है ताकि वर्डप्रेस उपयोगकर्ता का कोई भी स्तर अपनी वेबसाइट के लिए एक सुंदर और प्रभावी ऑप्ट-इन फॉर्म बना सके.

ऑप्ट-इन फॉर्म अनुकूलन

ऑप्ट-इन फ़ॉर्म बनाने को आसान बनाने के लिए इसमें बहुत सारी शानदार सुविधाएँ हैं। गंभीरता से – सुरुचिपूर्ण थीम्स के लोगों ने सब कुछ सोचा! चुनने के लिए छह बुनियादी ऑप्ट-इन प्रकार हैं जिनका उपयोग आप अपने वर्डप्रेस साइट पर न्यूज़लेटर ऑप्ट-इन को जोड़ने के लिए कर सकते हैं: पॉप-अप, फ्लाई-इन, पोस्ट के नीचे, इनलाइन, लॉक की गई सामग्री और विजेट। और इनमें से प्रत्येक लेआउट के लिए आपको शुरू करने में मदद करने के लिए 100 से अधिक स्टाइलिंग टेम्पलेट हैं.

टेम्प्लेट महान हैं, लेकिन यदि आप वास्तव में आप पर हाथ प्राप्त करना चाहते हैं। प्रत्येक तत्व पूर्ण अनुकूलन योग्य है। अपने सही हेक्स मूल्य को खोजने के लिए बिल्ट-इन रंगों के पिकर का उपयोग करें, और अपनी खुद की रचनात्मक छवियों को अपने ऑप्ट-इन रूपों में अपलोड करें। यदि आप वास्तव में फैंसी प्राप्त करना चाहते हैं, तो आप कस्टम सीएसएस भी जोड़ सकते हैं। ब्लूम कस्टम दिखने वाले ऑप्ट-इन रूपों को आसान बनाता है.

खिले-रूपों

और बेशक ब्लूम प्रमुख ईमेल मार्केटिंग सॉफ्टवेयर कंपनियों के साथ काम करता है जो हम में से ज्यादातर जानते हैं और प्यार करते हैं। इसमें MailChimp, AWeber, Constant Contact, Campaign Monitor, Mad Mimi, iContact, GetResponse, Sendinblue, MailPoet, Feedblitz, Ontraport और Infusionsoft शामिल हैं। आप अपने स्वयं के कस्टम HTML फॉर्म के साथ भी ब्लूम का उपयोग कर सकते हैं। तो आपको बहुत अच्छी तरह से कवर किया जाना चाहिए, और आपकी साइट पर ऑप्ट-इन फॉर्म जोड़ने के लिए केक का एक टुकड़ा होना चाहिए, इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि आप अपने न्यूज़लेटर बनाने और प्रबंधित करने की योजना कैसे बनाते हैं।!

ऑप्ट-इन फॉर्म स्प्लिट टेस्टिंग

आपके ऑप्ट-इन रूपों को वास्तव में क्या अनुकूलित करना है? ए / बी स्प्लिट परीक्षण आपके ऑप्ट-इन फॉर्म को बनाने और सही करने के सर्वोत्तम तरीकों में से एक है, और ब्लूम आपको परीक्षण को जल्दी और आसानी से विभाजित करने में मदद करने के लिए अंतर्निहित क्षमता के साथ आता है। ऑप्ट-इन फ़ॉर्म बनाने के बाद, आप अपने विभाजन परीक्षण को सेटअप करने के लिए स्प्लिट एरो आइकन पर क्लिक कर सकते हैं.

ब्लूम ए / बी स्प्लिट परीक्षण

जब आप “ऐड वेरिएंट बटन” पर क्लिक करते हैं, तो ब्लूम आपके वर्तमान ऑप्ट-इन को डुप्लिकेट कर देगा, ताकि आप अपने स्प्लिट टेस्ट के लिए अपने पसंद के किसी भी ऑप्ट-इन एलिमेंट को ट्विक कर सकें। जब आप पूरा कर लें, तो अपना संस्करण सहेजें और मुख्य ऑप्ट-इन स्क्रीन पर लौटें। जब आप शुरू करने के लिए तैयार हों, तो “स्टार्ट टेस्ट” बटन पर क्लिक करें, और ब्लूम आपके आगंतुकों के लिए प्रत्येक ऑप्ट-इन की सेवा करेगा और उनके छापों और रूपांतरणों पर नज़र रखेगा। एक बार जब आपको पता चल जाता है कि कौन सा ऑप्ट-इन बेहतर है, तो आप अपना परीक्षण समाप्त कर सकते हैं, विजेता चुन सकते हैं और खोए हुए ऑप्ट-इन को निष्क्रिय या निष्क्रिय कर सकते हैं.

आसान न्यूज़लैटर प्रबंधन

ब्लूम की एक और बड़ी विशेषता यह है कि यह प्लगइन आपके द्वारा चुने गए सभी ईमेल खातों और न्यूज़लेटर सूचियों को ट्रैक करता है। यह आपके लिए एक नज़र में देखना आसान बनाता है कि ब्लूम को जोड़ने के बाद से आपकी ईमेल सूचियाँ कैसे बढ़ी हैं.

ब्लूम: ईमेल खाता प्रबंधन

ऑप्ट-इन सांख्यिकी

एक बार जब आप कुछ फ़ॉर्म सेट कर लेते हैं, तो आप आँकड़े टैब के माध्यम से उनके प्रदर्शन को ट्रैक कर सकते हैं। आप अपने संपूर्ण रूपांतरणों, कुल ग्राहकों और वृद्धि (प्रति सप्ताह ग्राहकों में) का एक त्वरित योग देख सकते हैं। आपके सभी वर्तमान ऑप्ट-इन्स की तुलना तालिका भी है, साथ ही एक ग्राफ़ भी है जिसका उपयोग आप अपने ऑप्ट-इन की प्रभावशीलता का अनुमान लगाने के लिए कर सकते हैं।.

ब्लूम: ऑप्टिन सांख्यिकी

आसान आयात और निर्यात विकल्प

अंतिम विशेषता जिसे हम आपके साथ साझा करना चाहते थे वह है आयात और निर्यात टैब। यदि आप एक से अधिक वेबसाइट चलाते हैं, तो यह एक शानदार सुविधा है। आप बाद में अन्य वेबसाइटों में आयात करने के लिए अपने ऑप्ट-इन रूपों को आसानी से निर्यात कर सकते हैं। इस तरह से आप बार-बार अपने सभी स्टाइल कस्टमाइज़ेशन को फिर से करने के बिना, वेबसाइटों के एक नेटवर्क में लगातार ऑप्ट-इन फॉर्म रख सकते हैं।.

ब्लूम: आयात और निर्यात

अब जब आपने देखा कि ब्लूम कितना महान बनाता है, तो प्लगइन को खोदें ताकि आप देख सकें कि इसका उपयोग कितना आसान (और मजेदार) है!

त्वरित गाइड ब्लूम ईमेल ऑप्ट-इन वर्डप्रेस प्लगइन का उपयोग करने के लिए

सबसे पहले आपको ब्लूम स्थापित करना होगा जैसे आप किसी अन्य प्लगइन को करेंगे। इस भयानक प्रीमियम प्लगइन को एलिगेंट थीम्स डेवलपर और आजीवन सदस्यता के साथ शामिल किया गया है, जो केवल $ 89 से शुरू होता है और इसमें उनके सभी विषयों, प्लगइन्स और संसाधनों तक पहुंच शामिल है (यदि आप मुझसे पूछें तो बहुत अच्छा सौदा)। सुरुचिपूर्ण थीम्स से ज़िप फ़ाइल डाउनलोड करें। फिर अपनी वर्डप्रेस साइट में लॉग इन करें और प्लगइन्स पर नेविगेट करें, नया जोड़ें, और ब्लूम जिप फाइल आयात करें। एक बार जब आप प्लगइन को सक्रिय कर लेते हैं, तो आप अपने साइडबार में ब्लूम देखेंगे.

ब्लूम मेनू आइटम पर क्लिक करें और फिर “ऑप्टिन जोड़ें” बटन पर क्लिक करें.

ब्लूम: एक नया ऑप्टिन जोड़ें

अगला, अपनी ऑप्टिन शैली चुनें। आपको छह विकल्प देखने चाहिए: पॉप-अप, फ्लाई-इन, पोस्ट के नीचे, इनलाइन, लॉक की गई सामग्री और विजेट। थंबनेल को यह समझने में मदद करनी चाहिए कि प्रत्येक विकल्प कैसे संचालित होता है, लेकिन यदि आप सुनिश्चित नहीं हैं कि आप बाद में अपनी ऑप्टिन शैली को हमेशा बदल सकते हैं.

ब्लूम: ऑप्टिन स्टाइल का चयन करें

ब्लूम सेटअप विकल्प

अब जब आपने सेटअप शुरू करने के लिए अपनी ऑप्टिन शैली को चुना है। अपने ऑप्टिन को एक नाम दें और अपना न्यूज़लेटर जोड़ें। हम यहां WPExplorer में MailChimp का उपयोग करते हैं, इसलिए मैंने ड्रॉप-डाउन से जो चुना है। अगला “खाता जोड़ें” पर क्लिक करें जिसे खाता नाम और एपीआई कुंजी खोलना चाहिए.

ब्लूम: न्यूज़लैटर नाम और प्रदाता

कोई भी खाता नाम जोड़ें जो आप चाहते हैं। ऐसा कुछ चुनना सबसे अच्छा है जिससे आपके लिए यह याद रखना आसान हो जाए कि आप कौन सी न्यूज़लेटर की सूची एपीआई जोड़ रहे हैं.

आपको ईमेल मार्केटिंग प्रदाता से अपनी एपीआई कुंजी प्राप्त करनी होगी जिसे आपने चुना है। इसे ढूंढना आसान होना चाहिए, और यदि आप नहीं जानते कि त्वरित खोज के लिए Google को कहां उत्तर देना चाहिए। लेकिन अगर आप हमारी तरह MailChimp का उपयोग कर रहे हैं, तो बस अपने खाते में लॉगिन करें और शीर्ष दाएं कोने में अपने नाम पर क्लिक करें। फिर “खाता” पर क्लिक करें और “एक्स्ट्रा” के तहत आपको एक “एपीआई कुंजी” विकल्प देखना चाहिए। यदि आपके पास अभी तक एक नहीं है, तो “एक कुंजी बनाएं” बटन पर क्लिक करें और फिर अपनी एपीआई कुंजी को यहां से कॉपी करें (और मुझे लगता है कि आपकी एपीआई कुंजी का पता लगाने की प्रक्रिया अन्य प्रदाताओं के साथ काफी समान होगी).

अब आप MailChimp (या अपने पसंदीदा न्यूज़लेटर प्लेटफ़ॉर्म) का लॉगआउट कर सकते हैं, और ब्लूम के सेटअप पृष्ठ पर वापस जा सकते हैं। अपने API कुंजी में “अधिकृत” पर क्लिक करें। यह आपकी API कुंजी को सत्यापित करेगा और “ईमेल सूची का चयन करें” का विकल्प खोलेगा। यदि आपने कई मेलिंग सूचियाँ बनाई हैं, तो आप उन सभी को यहाँ सूचीबद्ध देखेंगे। अपनी सूची का चयन करें, फिर “अगला” पर क्लिक करें।

ब्लूम: अपनी एपीआई कुंजी जोड़ें

ब्लूम डिजाइन विकल्प

अब आप चुन सकते हैं कि आपका ऑप्टिन फॉर्म कैसा दिखेगा। शुरू करने के लिए 100 से अधिक टेम्पलेट हैं। चुनने के लिए बहुत सारे रंग और डिजाइन हैं, इसलिए अपने पसंदीदा को चुनें और अनुकूलित करने के लिए “अगला” पर क्लिक करें.

ब्लूम: ऑप्टिन डिजाइन टेम्प्लेट

यह वह जगह है जहाँ ब्लूम को फैंसी मिलती है। अपने स्वयं के कस्टम ऑप्टिन फॉर्म बनाने के लिए बहुत सारे बढ़िया विकल्प हैं। एक कस्टम शीर्षक और संदेश जोड़ें, जिससे आपके पाठकों को पता चले कि आपके न्यूज़लेटर के बारे में क्या है, और उन्हें सदस्यता क्यों लेनी चाहिए.

ब्लूम: कस्टम पाठ

फिर अपने ऑप्टिन पर प्रभाव जोड़ने के लिए एक कस्टम छवि जोड़ें और आगंतुकों को asap सदस्यता लेना चाहते हैं। आप अपनी छवि को नीचे, दाईं ओर या अपनी सामग्री के बाईं ओर जोड़ सकते हैं (या इसमें कोई छवि नहीं है – यह आपके ऊपर है)। लोगों का ध्यान आकर्षित करने में मदद करने के लिए आप हमारी छवि में एक एनीमेशन भी जोड़ सकते हैं। और ब्लूम में एक अंतर्निहित चेक-बॉक्स भी है, ताकि यो आपकी छवि को मोबाइल पर छिपा सके – जो आपके ऑप्टिन को छोटे उपकरणों पर पठनीय बनाने का एक शानदार तरीका है.

ब्लूम: छवि सेटिंग्स

जैसा कि आप नीचे स्क्रॉल करते हैं, आप अपनी पसंद के लिए स्टाइलिंग विकल्पों में से अपना पहला हिस्सा देखेंगे। इस अनुभाग से आप असीमित पृष्ठभूमि रंग, 80+ कस्टम Google फ़ॉन्ट, प्रकाश या अंधेरे पाठ और अपने ऑप्ट-इन के लिए शैली और सीमा से चुन सकेंगे। यहां असीम संयोजन हैं, इसलिए आप वास्तव में अपने इच्छित रूप को बना सकते हैं.

ब्लूम: ऑप्टिन स्टाइलिंग

अगला – फ़ॉर्म सेटअप। इसमें वह शामिल है जहां आप अपना वास्तविक न्यूज़लेटर साइनअप फ़ॉर्म चाहते हैं (अपनी पसंद की सामग्री के दाईं, बाईं या नीचे), और जब आप सदस्यता लेते हैं तो आप अपने आगंतुकों से कौन सी जानकारी एकत्र करना चाहते हैं। आप अपने साइनअप बटन टेक्स्ट को भी कस्टमाइज़ कर सकते हैं ताकि यह आपके बाकी ऑप्ट-इन कंटेंट और फीचर्स से मेल खाए.

ब्लूम: फॉर्म सेटअप

आगे बढ़ते हुए, वहाँ भी स्टाइल विकल्प हैं। ये ऑप्ट-इन स्टाइल विकल्पों के समान हैं, केवल वे आपके द्वारा जोड़े गए न्यूज़लेटर सदस्यता फॉर्म पर लागू होते हैं। इसमें कस्टम रूप के लिए अधिक रंग बीनने और लेआउट विकल्प शामिल हैं.

ब्लूम: फॉर्म स्टाइलिंग

अंतिम डिज़ाइन विकल्प जो आप पाएंगे, वह आपके फॉर्म एज के लिए है। ये विकल्प आपकी ऑप्ट-इन सामग्री और आपके न्यूज़लेटर फ़ॉर्म के बीच किनारे के लिए हैं, और वे सभी काम करते हैं, जो आपके लेआउट स्थान के लिए आपके द्वारा चुने गए लेआउट से कोई फर्क नहीं पड़ता.

ब्लूम: फॉर्म एज

आप अपने फ़ॉर्म में एक पाद लेख भी जोड़ सकते हैं, जो आपकी गोपनीयता नीति के प्रकटीकरण या लिंक को जोड़ने के लिए एक अच्छी जगह हो सकती है। और आप एक कस्टम सफलता संदेश भी जोड़ सकते हैं – इसे टाइप करना जितना आसान है.

ब्लूम: पाद और सफलता संदेश

और अंतिम लेकिन कम से कम नहीं, ब्लूम में एक कस्टम सीएसएस फ़ील्ड भी शामिल है जहां आप वास्तव में एक तरह से अपना ऑप्ट-इन फॉर्म बना सकते हैं। यदि आप CSS से परिचित नहीं हैं, या अपने कोडिंग कौशल में आत्मविश्वास महसूस नहीं करते हैं, तो इस बॉक्स को छोड़ना या कस्टम कोड का एक टुकड़ा बनाने में आपकी सहायता करने के लिए किसी को किराए पर लेना सबसे अच्छा है जिसका उपयोग आप अपने ऑप्टिन फॉर्म (चेकआउट) को आगे करने के लिए कर सकते हैं यदि आप किसी डेवलपर की मदद के लिए देख रहे हैं तो माइक्रोलेन्सर).

ब्लूम: कस्टम सीएसएस

ओह, और इस प्रक्रिया में किसी भी बिंदु पर आप अपने काम का लाइव पूर्वावलोकन देखने के लिए ऊपरी दाहिने हाथ के कोने में थोड़ी नीली आंख पर क्लिक कर सकते हैं। यह एक शानदार विशेषता है, क्योंकि आप अपने डिज़ाइन को ट्विस्ट कर सकते हैं क्योंकि आप इसे सही तरीके से प्राप्त करने के लिए बना रहे हैं.

ब्लूम: लाइव पूर्वावलोकन

ब्लूम प्रदर्शन विकल्प

ठीक है, अब यह चुनने का समय है कि आपका विकल्प कब और कैसे दिखाई देता है। ब्लूम विकल्पों और सेटिंग्स से भरा है ताकि आप हर स्थिति के लिए ऑप्ट-इन फॉर्म बना सकें। अपने ऑप्ट-इन, साथ ही उन विशिष्ट पृष्ठों, पोस्ट या श्रेणियों के लिए विलंब या ट्रिगर क्रिया चुनें जिन्हें आप इसके लिए उपयोग करना चाहते हैं। यदि आप अपने मुखपृष्ठ के लिए एक कस्टम ऑप्ट-इन बनाना चाहते हैं, तो आपके स्टोर के लिए एक अलग और दूसरा ऑप्ट-इन जो आपके किसी भी टिप्पणी के बाद ही चालू हो सकता है! आप नीचे सभी प्रदर्शन सेटिंग्स का एक स्नैपशॉट देख सकते हैं.

15-प्रदर्शन-विकल्प

एक बार जब आप अपने प्रदर्शन विकल्प सेट कर लेते हैं तो आप सहेजने और बाहर निकलने के लिए क्लिक कर सकते हैं। बस! आपने केवल ब्लूम का उपयोग करके एक कस्टम ऑप्ट-इन फॉर्म बनाया है। अच्छा काम!

समेट रहा हु

ब्लूम एक बेहतरीन प्लगइन है, जिसमें सभी प्रकार की शानदार विशेषताएं हैं जो आप ऑप्ट-इन प्लगइन में चाहते हैं। स्प्लिट टेस्टिंग, स्टैटिस्टिक्स और कस्टमाइज़ेशन सभी बिल्ट-इन हैं जो आपके लिए एक ईमेल ऑप्ट-इन फॉर्म बनाने में आसान बनाते हैं जो काम करता है। प्लस स्वच्छ यूआई और सीधे विकल्प प्लगइन का उपयोग करके एक हवा बनाते हैं। उम्मीद है कि हम आपको प्लगइन के साथ सेटअप करने में मदद करने में सक्षम हैं, लेकिन यदि आपके पास कोई टिप्पणी या प्रश्न हैं, तो उन्हें नीचे छोड़ने के लिए स्वतंत्र महसूस करें! और यदि आप ब्लूम के बारे में अधिक जानना चाहते हैं, तो आप एलिगेंट थीम्स ब्लॉग पर पूरी रिलीज़ पोस्ट देख सकते हैं.

WordPress के लिए ब्लूम प्राप्त करें

Jeffrey Wilson Administrator
Sorry! The Author has not filled his profile.
follow me
    Like this post? Please share to your friends:
    Adblock
    detector
    map