Bibblio प्लगइन समीक्षा द्वारा वर्डप्रेस के लिए संबंधित पोस्ट

Bibblio प्लगइन समीक्षा द्वारा वर्डप्रेस के लिए संबंधित पोस्ट

एक वेबसाइट के मालिक के रूप में, आपको वास्तव में आगंतुकों को अपनी वेबसाइट पर अधिक समय तक रहने के लिए करना चाहिए। यह एसईओ को बेहतर बनाने और राजस्व उत्पन्न करने में एक लंबा रास्ता तय कर सकता है। आगंतुकों को ब्राउज़र पर बैक बटन दबाने से रोकने का एक तरीका यह है कि उन्हें उस सामग्री से निकटता से संबंधित किया जाए जो वे आपकी वेबसाइट पर पहले से पढ़ रहे हैं। बेहतर अभी भी आप अपनी ब्राउज़िंग आदतों के बारे में उन चीजों का उपयोग कर सकते हैं जो सामग्री का उपयोग करने के लिए होती हैं, जिनका वे अधिक आनंद लेते हैं। यह नेटफ्लिक्स के लिए काम करता है जहां सिफारिशें सगाई के 80% समय में आती हैं। ऐसा कोई कारण नहीं है कि यह आपके लिए काम न करे, यही वह जगह है जहाँ Bibblio द्वारा वर्डप्रेस के लिए संबंधित पोस्ट मदद कर सकते हैं.


Bibblio द्वारा WordPress के लिए संबंधित पोस्ट अपनी सामग्री और उपयोगकर्ता डेटा के आधार पर संबंधित पोस्ट खोजने और प्रदर्शित करने के लिए कृत्रिम बुद्धिमत्ता का उपयोग करता है। और, क्योंकि यह अपने सुझावों को लगातार सुधारने के लिए मशीन लर्निंग का उपयोग करता है, प्लगइन अत्यधिक अनुकूलित सामग्री की सेवा करने में सक्षम है। एल्गोरिदम लगातार अद्यतन करते हैं, दर्शकों के व्यवहार से सीखते हैं और अधिक सामग्री जोड़ते हुए सुधार करते हैं। इससे पहले कि आप इसे जानें, आपके पास एक वफादार पाठक आधार पर एक बेहतर शॉट है.

एसईओ शब्दों में यह सब क्या मतलब है? समय के साथ, इसका मतलब उच्च सगाई, कम उछाल दर और बेहतर SERPs हो सकता है। आपको इसके लिए मेरा शब्द नहीं लेना होगा। इसके बजाय, आप टेस्ट ड्राइव कर सकते हैं मुफ्त Bibblio प्लगइन अपनी वेबसाइट पर प्लगइन स्थापित करना और इसके साथ काम करना एक हवा है, लेकिन मैं आपको कुछ समय बाद कदमों के माध्यम से ले जाऊंगा.

Bibblio वर्क्स द्वारा वर्डप्रेस के लिए संबंधित पोस्ट कैसे

जब आप प्लगइन को सक्रिय करते हैं, तो यह स्वचालित रूप से आपके सभी पदों को अनुक्रमित करता है और उन्हें सीधे विश्लेषण करना शुरू करता है। इसके बाद मशीन लर्निंग एल्गोरिदम के आधार पर पाठकों के लिए प्रासंगिक सामग्री परोसी जाती है। परिणामस्वरूप, सिफारिशें पाठकों के लिए अत्यधिक प्रासंगिक हैं, जो उन्हें आपकी साइट पर अधिक समय तक रहने के लिए प्रोत्साहित करती हैं.

BibblioL यह कैसे काम करता है

अनुशंसाएँ मॉड्यूल साइडबार, पाद लेख या इनलाइन में एक विजेट में प्रदर्शित कर सकते हैं (एक शोर्ट के साथ), जहाँ भी आप उन्हें चाहते हैं। आपकी वेबसाइट की डिज़ाइन के साथ जाने के लिए सीएसएस का उपयोग करके डिस्प्ले को कस्टमाइज़ किया जा सकता है, और आपकी चित्रित छवियां सिफारिशों पर प्रदर्शित की जाएंगी.

सभी प्रसंस्करण प्लगइन सर्वर के अंत में किया जाता है, इसलिए वेबसाइट की गति में कोई गिरावट नहीं है। सामग्री की मात्रा के आधार पर, सिफारिशों में एक प्रारंभिक अंतराल हो सकता है। सामग्री-भारी वेबसाइटों के लिए छोटे ब्लॉगों के लिए कुछ घंटों के लिए विलंबता कुछ मिनट से भिन्न हो सकती है.

जहां बिब्बलियो वास्तव में चमकता है, जिस तरह से यह हर यात्रा को सिफारिशों पर सीखने और सुधारने के अवसर के रूप में मानता है.

इसकी कीमत क्या है

इससे पहले कि हम आगे बढ़ें, चलो रास्ते से हट जाएँ। एक प्रतिशत का भुगतान किए बिना, आप प्रति माह 25000 अनुशंसा कॉल प्राप्त कर सकते हैं। सिफारिशों के प्रत्येक सेट को एक कॉल के रूप में गिना जाता है.

मुफ्त में साइन अप

Bibblio स्टार्टर योजना द्वारा वर्डप्रेस के लिए मुफ्त संबंधित पोस्ट नए ब्लॉगर्स के लिए एक बढ़िया विकल्प है, या यदि आप प्रीमियम योजना में गोता लगाने से पहले सेवा की कोशिश करना चाहते हैं.

संबंधित पोस्ट WordPress के लिए Bibblio मूल्य निर्धारण योजना द्वारा

वहां से, आपके पास एक प्रीमियम स्व-सेवा या उद्यम खाते के लिए साइन अप करने का विकल्प होगा। स्व-सेवा की योजनाएं आपके द्वारा उपयोग की जाने वाली सिफारिशों की संख्या के आधार पर एक स्केल-अप मूल्य का उपयोग करती हैं, जिसकी शुरुआत 50000 सिफारिशों के लिए $ 19 से होती है। बड़ी वेबसाइटों के लिए, आप अपनी आवश्यकताओं को पूरा करने के लिए कस्टम एंटरप्राइज प्लान बनाने के लिए Bibblio टीम से संपर्क कर सकते हैं.

प्रमुख विशेषताऐं

अन्य विशेषताएं जो Bibblio के आकर्षण को जोड़ती हैं:

Bibblio मुख्य विशेषताएं

  • यह सभी प्री-प्रोसेसिंग, कैशिंग और प्लगइन सर्वर द्वारा नियंत्रित भारी-भार उठाने के साथ हल्का और तेज है। आपके सर्वर पर कोई अतिरिक्त दबाव नहीं होने से, आपकी साइट तेजी से बनी रहेगी
  • पूर्व-निर्मित मॉड्यूल के लिए 150+ डिज़ाइन संयोजन हैं एक विजेट में गिराया जा सकता है कि सिफारिशों को धारण करने के लिए
  • मॉड्यूल अनुकूलन और उत्तरदायी हैं
  • एकाधिक प्रदर्शन विकल्प – साइडबार, फुटर या इनलाइन आपके पोस्ट में कहीं भी
  • आपकी चित्रित छवि में स्वचालित रूप से खींचकर थंबनेल का समर्थन करता है
  • अत्यधिक प्रासंगिक सिफारिशें देने के लिए मशीन लर्निंग एल्गोरिदम
  • आपके पास अपने पिछले या भविष्य के पोस्ट को प्लगइन द्वारा कैसे नियंत्रित किया जाता है, इस पर आपका नियंत्रण है। इसके अलावा, आप उन पोस्टों को छोड़ सकते हैं जिन्हें आप प्रदर्शित नहीं करना चाहते हैं
  • क्योंकि Bibblio की तकनीक आपकी सामग्री को समझती है, इसलिए आपको अपने पोस्ट को बड़े पैमाने पर टैग करने की आवश्यकता नहीं है
  • स्वचालित रूप से आपकी साइट को सामग्री के लिए स्क्रैप करता है और जल्दी से सिफारिशें प्रदान करता है
  • आपको एक ट्रैकिंग कोड जोड़ने की अनुमति देता है ताकि आप देख सकें कि आपके उपयोगकर्ता क्या क्लिक कर रहे हैं
  • मॉनिटर आपके डेटा मैट्रिक्स के साथ कितने प्रभावी हैं, जैसे की गई सिफारिशों की संख्या और क्लिक-थ्रू दरें
  • एक दर्जन से अधिक भाषाओं के लिए समर्थन
  • आपके वेब स्टोर अमेज़न वेब सेवाओं के साथ विश्वसनीय बुनियादी ढांचे
  • विश्वसनीय ग्राहक समर्थन 24 घंटे के भीतर प्रतिक्रिया समय सुनिश्चित करता है

Bibblio के साथ अपनी वेबसाइट पर संबंधित पोस्ट कैसे प्रदर्शित करें

अब जब हम Bibblio के बारे में एक अच्छी बात जानते हैं, तो आइए देखें कि यह कैसे क्रिया करता है। ऐसा करने के लिए, मैं एक परीक्षण वेबसाइट पर प्लगइन स्थापित करने जा रहा हूं जिसमें यात्रा और रोमांच से संबंधित कुछ सामग्री है.

एक मॉड्यूल बनाना

स्थापना पर, प्लगइन एक जोड़ता है Bibblio डैशबोर्ड पर आइटम जहां से आप सभी प्लगइन सुविधाओं का उपयोग कर सकते हैं.

स्थापना के बाद आपको जो पहली चीज करनी है, वह है अपना Bibblio खाता बनाना। आपको API कुंजियाँ मिलेंगी, और एक बार जब आप उन्हें संबंधित फ़ील्ड में दर्ज करेंगे, तो आप प्लगइन को कॉन्फ़िगर करना शुरू करने के लिए तैयार हैं.

खाता बनाएं

आप अपने सभी मौजूदा पोस्ट तक पहुँचने के लिए Bibblio द्वारा वर्डप्रेस के लिए संबंधित पोस्ट की अनुमति दे सकते हैं, साथ ही भविष्य की पोस्ट को स्वचालित रूप से जोड़ सकते हैं। यदि आपको कस्टम पोस्ट प्रकार मिले हैं, तो वह यहां भी दिखाई देगा.

सहित पोस्ट

अब, आप एक मॉड्यूल बनाने और इसे अनुकूलित करने के लिए आगे बढ़ सकते हैं। एक मॉड्यूल एक विजेट है जिसमें संबंधित पोस्ट हैं जो आपके पोस्ट या पेज के किसी भी हिस्से पर बैठ सकते हैं। चार लेआउट्स की एक पसंद है – ग्रिड, शोकेस, कॉलम और रो। 150 से अधिक रेडीमेड लेआउट संयोजन संभव हैं.

मॉड्यूल डिजाइन

आप टाइल अनुपात को समायोजित कर सकते हैं और विशेष प्रभाव जोड़ सकते हैं जैसे कि रिवाइल मोर ऑन होवर, शाइन ऑन होवर, छवि के नीचे अलग से पाठ दिखाएं या ओवरले के रूप में और अधिक। आपकी पोस्ट की चित्रित छवि स्वचालित रूप से पृष्ठभूमि में दिखाई देगी। यदि आपके पास अपनी पोस्ट के लिए एक चित्रित छवि नहीं है, तो डिफ़ॉल्ट रूप से टाइल प्रत्येक टाइल के लिए ग्रेस्केल में वॉटरमार्क प्रदर्शित करेगी। यह वह स्थान भी है जहां आप अपने प्रदर्शन पर नज़र रखने के लिए अपने मॉड्यूल में एक ट्रैकिंग कोड जोड़ सकते हैं.

आप अपने स्वयं के सीएसएस के साथ ओवरराइड करके भी अपने मॉड्यूल को मैन्युअल रूप से अनुकूलित कर सकते हैं। जब आप अपनी पसंद से खुश होते हैं, तो अपने मॉड्यूल को एक विशिष्ट नाम दें और सहेजें यह.

मॉड्यूल जोड़ें

यदि आप किसी भी तरह से बाद में मॉड्यूल को बदलना चाहते हैं, तो आप उस पर जाकर भी कर सकते हैं बिब्बलियो> मॉड्यूल संशोधन करना और परिवर्तनों को अपडेट करना.

अतिरिक्त मॉड्यूल

इतना ही नहीं, यदि कोई विशेष पोस्ट है जिसे आप संबंधित पोस्ट में नहीं दिखाना चाहते हैं, तो आप संपादक में एक विकल्प को अनचेक करके इसे बाहर कर सकते हैं.

पदों को छोड़ दें

मॉड्यूल प्रदर्शन

मॉड्यूल बनाने के बाद, इसे प्रदर्शित करने का सबसे आसान तरीका बिल्ट-इन Bibblio सेटिंग का उपयोग करके स्वचालित रूप से पोस्ट के बाद मॉड्यूल की सुविधा है। आपको यह सेटिंग मुख्य पर मिलेगी बिब्बलियो> मॉड्यूल पृष्ठ। सरल रूप से उस मॉड्यूल का चयन करें जिसे आप डिफ़ॉल्ट रूप से करना चाहते हैं, इसे शीर्षक दें और सहेजें। बस! अब आपके सभी पोस्ट इस मॉड्यूल को प्रदर्शित करेंगे जब तक आप एक अलग निर्दिष्ट नहीं करते हैं.

Bibblio स्वचालित विशेष रुप से प्रदर्शित मॉड्यूल

लेकिन आप अपनी वेबसाइट पर कई अन्य स्थानों में एक मॉड्यूल प्रदर्शन भी कर सकते हैं। यदि आप चाहें, तो आप मॉड्यूल को अपनी पोस्ट के मुख्य भाग में प्रदर्शित कर सकते हैं। विजुअल एडिटर में ऐसा करने के लिए, अपने कर्सर को अपनी पोस्ट में उस बिंदु पर रखें जहां आप मॉड्यूल को दिखाना चाहते हैं। इसके बाद टूलबार में इन्सर्ट शोर्ट आइकन पर क्लिक करें.

Bibblio शॉर्टकोड द्वारा वर्डप्रेस के लिए संबंधित पोस्ट

दिखाई देने वाली पॉपअप विंडो पर, उस मॉड्यूल का चयन करें जो पोस्ट में दिखाई देना है और ठीक पर क्लिक करें.

विजेट को अपने साइडबार या फुटर में प्रदर्शित करने के लिए, हेड टू सूरत> विजेट और आवश्यकता के अनुसार जोड़ें। बस इच्छित स्थान पर विजेट जोड़ने, या खींचने और छोड़ने के लिए क्लिक करें.

विजेट विकल्प

विजेट क्षेत्र का विस्तार करें और सभी विवरण भरें, और प्रविष्टियों को सहेजें.

Bibblio विजेट द्वारा वर्डप्रेस के लिए संबंधित पोस्ट

इसी तरह, आप जितने चाहें उतने मॉड्यूल बना सकते हैं और जहां चाहें उन्हें जोड़ सकते हैं.

Bibblio सिफारिशें प्रदर्शित करना शुरू कर सकते हैं और छोटे ब्लॉग के लिए कुछ ही मिनटों में लाइव हो सकते हैं। लेकिन बहुत बड़े कैटलॉग के लिए, पूर्ण अनुक्रमण में कई घंटे लग सकते हैं। मेरे मामले में, मैं पाँच मिनट से भी कम समय में Bibblio को एक्शन में देख पा रहा था। यह मेरी परीक्षण साइट पर प्रदर्शित होता है.

पूर्वावलोकन

एनालिटिक्स

Bibblio इसे सेट करता है ताकि आप संग्रहीत पोस्ट की संख्या और साथ ही आपके डैशबोर्ड से सही की गई अनुशंसाओं की संख्या की गणना कर सकें। लेकिन मॉड्यूल और क्लिक-थ्रू दरों पर क्लिकों में गहराई से उतरने के लिए, आपको अपने Bibblio डैशबोर्ड पर जाने की आवश्यकता है.

Bibblio Analytics डैशबोर्ड द्वारा वर्डप्रेस के लिए संबंधित पोस्ट

आपके पास प्रत्येक पोस्ट द्वारा उत्पन्न मेटाडेटा में और साथ ही जिस तरह से प्रत्येक अनुशंसा फ़ेयरिंग है, दोनों में अधिक विस्तृत विश्लेषण तक पहुंच होगी। आसान सीटीआर विश्लेषण आपको यह देखने में मदद कर सकता है कि आपकी सिफारिशें कैसे प्रदर्शन कर रही हैं.

बिब्लब्लियो को स्टैंडआउट क्या बनाता है

Bibblio द्वारा वर्डप्रेस के लिए संबंधित पोस्ट के बारे में बहुत सी बातें पसंद की जा सकती हैं, लेकिन यह मेरे लिए एक स्टैंडआउट है:

  • पूर्ण सहजता जिसके साथ मैं इसे सेट करने और मिनटों में सिफारिशें प्राप्त करने में सक्षम था
  • सिफारिशें कृत्रिम बुद्धिमत्ता द्वारा संचालित होती हैं जो पाठक की प्राथमिकताओं से जुड़ी होती हैं और स्पॉट-ऑन सिफारिशों के साथ आने के लिए उनसे लगातार सीखती हैं
  • सभी सामग्री प्लगइन के सर्वर पर संग्रहीत की जाती है, प्रसंस्करण वहां होता है और इसलिए कैशिंग करता है। नतीजतन, आपको साइट की गति में कमी या सर्वर संसाधनों पर तनाव के बिना शीर्ष श्रेणी की सिफारिशें मिलती हैं
  • चित्रित चित्र स्वचालित रूप से थंबनेल के रूप में उपयोग किए जाते हैं – यदि ऐसा होता है कि पोस्ट में कोई विशेष छवि नहीं है, तो टाइल वॉटरमार्क प्रदर्शित करते हैं
  • कहीं भी टाइल प्रदर्शित करने के लिए शॉर्टकोड और विगेट्स
  • स्पष्ट विश्लेषिकी जिसमें सीटीआर शामिल हैं
  • बड़े पैमाने पर अपनी पोस्ट को टैग करने की परेशानी से बचाता है

Bibblio द्वारा वर्डप्रेस के लिए संबंधित पोस्ट पर अंतिम शब्द

इसमें कोई संदेह नहीं है कि मशीन सीखने का दृष्टिकोण आगंतुकों के लिए अत्यधिक प्रासंगिक सिफारिशों को खोजने और उनकी सेवा करने में अत्यधिक प्रभावी है। और थोड़ा संदेह है कि बिब्लब्लिओ प्लगइन द्वारा वर्डप्रेस के लिए संबंधित पोस्ट इस का एक बड़ा काम करता है। अपनी साइट पर उपयोगकर्ता की सगाई को बेहतर बनाने के लिए आपको अपने कवच में सभी हथियारों की आवश्यकता है। मेरे मन में कोई संदेह नहीं है कि यह वर्डप्रेस के लिए सबसे अच्छा संबंधित पोस्ट प्लगइन्स में से एक है और यह है कि Bibblio आपकी वेबसाइट के लिए एक महान हो सकता है.

WordPress के लिए Bibblio डाउनलोड करें   Bibblio के बारे में अधिक जानें

Bibblio द्वारा वर्डप्रेस के लिए संबंधित पोस्ट के बारे में एक प्रश्न है कि हमने अपने गाइड में कवर नहीं किया है? बस नीचे पूछें। या क्या आपने अपनी वेबसाइट पर पहले से ही Bibblio स्थापित किया है? टिप्पणी छोड़ें – हमें यह जानकर बहुत अच्छा लगा कि यह आपके लिए टिप्पणी अनुभाग में कैसे काम करता है.

Jeffrey Wilson Administrator
Sorry! The Author has not filled his profile.
follow me
    Like this post? Please share to your friends:
    Adblock
    detector
    map