एक वर्डप्रेस डेवलपर के जीवन में एक दिन – फ्रीलांस डेवलपर बिल एरिकसन

हम में से बहुत से लोग जो वर्डप्रेस को पसंद करते हैं, और इसका उपयोग करना जानते हैं, कभी-कभी खुद को यह सोचकर पकड़ लेते हैं कि वर्डप्रेस डेवलपर बनना क्या होगा, शायद एक बनने का सपना भी। इस श्रृंखला में हम आपको एक अंदरूनी सूत्र के दृष्टिकोण की पेशकश करने का प्रयास करेंगे कि बाज़ार के विभिन्न क्षेत्रों में सफल वर्डप्रेस डेवलपर्स के जीवन में एक दिन कैसा है, वे सफल रहने के लिए दैनिक आधार पर क्या करते हैं, और उनकी क्या सलाह है एक महत्वाकांक्षी WP डेवलपर के लिए.


इस पहली किस्त में, जहाँ हम एक फ्रीलांस डेवलपर के जीवन में एक दिन देखते हैं, हम इसमें शामिल हो जाते हैं बिल एरिकसन, एक फ्रीलांस डेवलपर / सलाहकार जिसने अपने दिन में कुछ बल्कि हाई-प्रोफाइल क्लाइंट्स लिए हैं; Yoast, कैम्ब्रिज विश्वविद्यालय, कुछ नाम करने के लिए। सवाल सुर्खियों में हैं, और बिल के जवाब नीचे दिए गए हैं.

Contents

1. सुबह उठने के बाद आप सबसे पहले क्या करते हैं?

जब मैं उठता हूं तो मैं यह सुनिश्चित करने के लिए अपने फोन की जांच करता हूं कि कुछ भी जरूरी नहीं है (साइट डिटेल ईमेल), लेकिन कोशिश करें कि काम में जल्दी न खींचें। मैं अपने कुत्ते के साथ एक लंबी सैर करता हूं, फिर कुछ प्रकार का नाश्ता तैयार करता हूं (आमतौर पर सिर्फ एक गिलास संतरे का रस जब तक मैं वास्तव में भूखा नहीं हूं), स्नान करें और तैयार हो जाएं। लगभग 9AM मैं अपने घर के कार्यालय में काम करने के लिए तैयार हूं.

2. आप कोडर के ब्लॉक के साथ कैसे व्यवहार करते हैं?

विचारों को उछालने के लिए डेवलपर्स का एक समूह होना वास्तव में उपयोगी है, यह देखें कि अन्य लोग कैसे कुछ का निर्माण करेंगे और आपके कोड की समीक्षा करेंगे। मेरे पास अन्य डेवलपर्स के झुंड के साथ एक स्लैक चैट है, जो महान है। यह कठिन है जब आप अपने आप से घर पर काम कर रहे हैं, और मुझे लगता है कि अधिक डेवलपर्स को दूसरों तक पहुंचने के तरीके खोजने चाहिए – चाहे वह एक सहकर्मी कार्यालय / जेली में एक साथ काम कर रहा हो, एक स्लैक / हिपचैट चैट बना रहा हो, या बस ट्विटर पर संपर्क बनाए रखता हो।.

यदि यह कुछ विशेष रूप से कठिन या दिलचस्प है, तो मैं इस पर शोध करने और वास्तव में यह समझने में अतिरिक्त समय व्यतीत करता हूं कि कुछ कैसे और क्यों काम करता है। फिर मैं इसे अपने ब्लॉग पर सार्वजनिक रूप से साझा करता हूं। उदाहरण के लिए, मेरे पास एक प्रोजेक्ट था जहां मुझे विभिन्न प्रकार की सामग्री (पोस्ट मेटा, विकल्प, शब्द मेटा) के एक समूह के लिए डिफ़ॉल्ट मान सेट करने की आवश्यकता थी। मैंने वर्डप्रेस और जेनेसिस कोर के माध्यम से सभी प्रासंगिक फ़िल्टर ढूंढे, फिर खोदा इसके बारे में एक पोस्ट लिखी. मैंने पाया है कि अगर मुझे पता है कि कुछ सार्वजनिक होगा और दूसरों द्वारा देखा जाएगा, तो गुणवत्ता बहुत बेहतर है। अपने सभी कोड को इस उम्मीद के साथ लिखने की कोशिश करें कि इसे देखा और साझा किया जाएगा.

ईमानदार होने के लिए मुझे कोडर के ब्लॉक का अनुभव अक्सर नहीं होता है। मैं उन परियोजनाओं के प्रकार के साथ काफी रूढ़िवादी हूं, जिन पर मैं चलता हूं। यदि मुझे 100% विश्वास नहीं है, तो मैं आवश्यकताओं को पूरा कर सकता हूं और अपने ग्राहक की अपेक्षाओं को पार कर सकता हूं, मैं इस परियोजना को नहीं अपनाऊंगा.

मैं हर 2-3 महीने में अपने कम्फ़र्ट ज़ोन के बाहर प्रोजेक्ट करने की कोशिश करता हूँ। मेरी प्रभावी प्रति घंटा दर (समय के हिसाब से विभाजित परियोजना मूल्य) आमतौर पर उन पर बहुत भयानक है, लेकिन वे मज़ेदार हैं और मुझे नई चीजें सीखने में मदद करते हैं। लेकिन आपको इस प्रकार की परियोजनाओं से सावधान रहना होगा क्योंकि वे आपके शेड्यूल को बर्बाद कर सकते हैं, अपेक्षा से अधिक समय ले सकते हैं.

3. आप अपने कार्यदिवस के माध्यम से क्या उपकरण / सॉफ्टवेयर प्राप्त कर सकते हैं (कोर्स के वर्डप्रेस के अलावा अन्य)!?

मैं अपने Varidesk / स्टैंड डेस्क के साथ मैकबुक एयर पर अपना सारा विकास करता हूं। मुझे वास्तव में यह डेस्क पसंद है – मुझे लगता है कि खड़े होने से मुझे ध्यान केंद्रित करने और अधिक उत्पादक होने में मदद मिलती है.

सॉफ्टवेयर-वार, मैं चैट के लिए स्लैक, चालान के लिए फ्रेशबुक और टाइम ट्रैकिंग के लिए टॉगल का उपयोग करता हूं। मैं प्रति-परियोजना के आधार पर सब कुछ बिल करता हूं, लेकिन मेरी प्रभावी प्रति घंटा दर खोजने और परियोजनाओं की तुलना करने के लिए समय का ध्यान रखता हूं। मुझे WP CLI भी पसंद है.

4. क्या आप हर दिन एक निर्धारित कार्यक्रम का पालन करते हैं? यदि ऐसा है तो यह कैसा दिखता है?

मेरे पास काफी समय निर्धारित है, लेकिन यह काम के लिए समय के बड़े ब्लॉकों को परिभाषित करने के बारे में अधिक है। मैं आमतौर पर सुबह 9 बजे के आसपास ईमेल करने के लिए बैठ जाता हूं, 10am द्वारा किए जाने के लक्ष्य के साथ। 5-10 मिनट में नहीं की जा सकने वाली चीजें gmail में एक उपयुक्त टैग (परिवर्तन, आउट-ऑफ-स्कोप, माइग्रेट, उद्धरण) प्राप्त करती हैं और बाद में सहेज ली जाती हैं। मैं फिर स्टैंडिंग डेस्क पर जाता हूं और सुबह 10 बजे से काम करता हूं। मैं दोपहर के भोजन के लिए लगभग 30 मिनट का समय लेता हूं और 12: 30-3: 30 से काम का एक और 3 घंटे का ब्लॉक प्राप्त करता हूं। फिर मैं अपने इनबॉक्स में बायीं ओर बैठकर काम करना शुरू करूंगा – उद्धरण तैयार करूंगा, कुछ परिवर्तन अनुरोध करूंगा …

समय के उन बड़े ब्लॉकों के दौरान मैंने या तो प्रारंभिक विकास या परिवर्तन के अनुरोधों पर ध्यान केंद्रित किया है। यदि मेरे पास प्रवास करने के लिए एक बड़ी साइट है, तो मैं परिवर्तन अनुरोधों को करते हुए इसे पृष्ठभूमि में स्थानांतरित कर दूंगा.

5. आप दैनिक आधार पर क्या करते हैं जो आपको काम में आने में मदद करता है?

सबसे महत्वपूर्ण बात जो मैं काम कर रहा हूं वह ग्राहक की अपेक्षाओं से अधिक है और ग्राहकों को खुश करना है। मेरे काम का 50% पिछले ग्राहकों से परियोजनाएं हैं, और एक और 25% पिछले ग्राहकों से रेफरल है.

अपने ब्लॉग और कोड स्निपेट के माध्यम से जो कुछ भी मैं सीखता हूं उसे साझा करने से मुझे बढ़ने और प्रतिष्ठा बनाने में मदद मिलती है। वर्डप्रेस कोर, जेनेसिस कोर और जैसे ओपन सोर्स प्रोजेक्ट्स में योगदान मेरे सार्वजनिक प्लगइन्स भी मदद करता है। लेकिन इनमें मूल्य अधिक अप्रत्यक्ष और फैलाने वाले हैं। अगर मैं इन चीजों पर ROI को मापने की कोशिश करता हूं तो यह बहुत कम है, लेकिन मैं ऐसा करता हूं क्योंकि मुझे इसमें मजा आता है.

ग्राहकों को खुश रखना एक बहुत बड़ा ROI है और बस करना सही है.

(अनुवर्ती प्रश्न) क्या यह संभव है कि आप थोड़ा विस्तार कर सकें किस तरह आप अपने ग्राहकों को खुश रखते हैं?

खुश ग्राहक होने के लिए सबसे अच्छे साधनों में से एक आपके ग्राहक बनने से पहले संभावनाओं को ठीक से समझना है। सामान्य लाल झंडों की तलाश करें: समय और लागत का अवास्तविक अनुमान, कार्यक्षमता की आवश्यकता है जिसे आप वितरित करने में अनुभव नहीं करते हैं, संचार बेमेल (ग्राहक फोन द्वारा किया गया सब कुछ चाहता है, आप ईमेल द्वारा संवाद करते हैं) …

जब कोई परियोजना अच्छी तरह से नहीं चलती है, तो उसकी समीक्षा करें और देखें कि क्या कुछ भी हो सकता है या तो आपको समस्या को रोकने के लिए या परियोजना को पहले स्थान पर स्वीकार करना चाहिए। मुझे लगता है कि खुश ग्राहकों का एक बड़ा हिस्सा चयन पूर्वाग्रह है (काम करने के लिए सही लोगों का चयन करें).

दूसरा तरीका अपेक्षाओं को पार करना है, और यह अक्सर बैकएंड में किया जाता है। जब कोई ग्राहक आपको एक डिज़ाइन देता है, तो वह उम्मीद करता है कि आपके द्वारा बनाई गई साइट उस डिज़ाइन को फ्रंटएंड पर मिलाएगी। लेकिन वर्डप्रेस में डिज़ाइन को लागू करने के कई तरीके हैं। मेरा लक्ष्य हमेशा एक सुरुचिपूर्ण समाधान प्रदान करना है, यह सुनिश्चित करने के लिए कि साइट को अपने सीमांत जटिलता की परवाह किए बिना प्रबंधित करना आसान है। मेरे कई ग्राहक इस कारण विशेष रूप से मेरे पास वापस आते हैं – उन्होंने अन्य डेवलपर्स के साथ काम किया है और हमेशा उन वेबसाइटों को ढूंढते हैं जिन्हें मैं प्रबंधित करना आसान बनाता हूं.

6. क्या आपकी कोई आदतें या रस्में हैं जो आपको दिन भर जमीं बनाए रखने में मदद करती हैं?

एक घर कार्यालय के साथ, एक कार्य / जीवन संतुलन ढूंढना मुश्किल हो सकता है। एक चीज जो वास्तव में मदद करती है वह है मेरी पत्नी की नौकरी का उपयोग मेरे काम के समय को परिभाषित करने के लिए। जब वह घर जाती है (आमतौर पर 4: 30-5: 30) तो मैं अब “काम पर” नहीं हूं। मैं अपने कंप्यूटर को कार्यालय में छोड़ता हूं, दरवाजा बंद करता हूं, और मैं घर पर हूं.

7. आप उन दिनों में क्या करते हैं जहाँ आप किसी क्लाइंट के लिए प्रोजेक्ट पर सक्रिय रूप से काम नहीं कर रहे हैं?

मैं बहुत व्यस्त रहता हूं, आमतौर पर हमेशा कुछ ऐसा होता है जो करने की आवश्यकता होती है। यदि मैंने उस सप्ताह जो भी परियोजनाएँ निर्धारित की हैं, उनका प्रारंभिक विकास पूरा नहीं किया है, तो मैं आमतौर पर अन्य परियोजनाओं के लिए परिवर्तन अनुरोध करता हूं, या दायरे से बाहर (अलग से बिल)। और जब मैं वास्तव में समय सीमा नहीं दबाता हूं, तो मेरे प्लगइन्स में हमेशा सुधार होता है जिसे बनाने की आवश्यकता होती है और इसे बंद कर दिया गया है.

8. जब आप पहली बार शुरुआत करते हैं, तो आप जिस तरह की उम्मीद करते हैं, उससे अलग जीवन शैली कैसी है?

यह वास्तव में मेरे ऊपर निर्भर करता है कि मेरा काम कितना उच्च या निम्न-तनाव वाला हो सकता है। किसी भी समय मेरे पास एक परियोजना है जो खराब तरीके से जाती है, मैं यह निर्धारित करने के लिए एक पोस्टमार्टम करता हूं कि मैं किन तरीकों से इसमें सुधार कर सकता हूं या इससे बच सकता हूं। इसमें मेरी बिक्री प्रक्रिया में परिवर्तन (खराब परियोजनाओं को खत्म करने के लिए नए तरीके खोजना), मेरे अनुबंध में परिवर्तन और पूरे प्रोजेक्ट में मेरी संचार प्रक्रिया में परिवर्तन शामिल हैं। एक फ्रीलांसर के रूप में मुझे जो भी परियोजनाएं पसंद हैं उन्हें लेने की आजादी है, इसलिए मैं पूरी कोशिश करता हूं कि मैं केवल उन परियोजनाओं को अपनाऊं जिन्हें मैं पसंद करूंगा.

दूसरी चीज़ जो मुझे उम्मीद नहीं थी कि छुट्टी लेना कितना मुश्किल है। मैं महीनों की योजना के बिना किसी भी समय के लिए डिस्कनेक्ट नहीं कर सकता हूं और मेरी आय में भारी वृद्धि होगी। मुझे इस गर्मी में परिवार और यात्रा करने के लिए दो सप्ताह का समय लगा। मेरे जाने से पहले का महीना किसी भी काम में नहीं लिया गया और मौजूदा परियोजनाओं को बंद करना पड़ा। यात्रा के बाद का महीना मैंने धीरे-धीरे अपने व्यवसाय को फिर से शुरू कर दिया (काम शुरू करना लेकिन दूसरे महीने के लिए भुगतान नहीं करना)। उन दो हफ्तों में मेरी वार्षिक कमाई में लगभग 20% की कमी आई (2.5 महीने की कोई नई आय नहीं).

मैं महीनों तक यात्रा कर सकता हूं और 50% की क्षमता पर काम कर सकता हूं, लेकिन मेरे लिए कभी भी 0% काम की उचित अवधि की उम्मीद नहीं की जा सकती है जब तक कि किसी को किराए पर न लें। मैं शायद किसी को भी भाड़े पर नहीं लेता क्योंकि मुझे लागत से अधिक एकल फ्रीलांसर जीवन शैली का लाभ मिलता है, लेकिन यह निश्चित रूप से कुछ है जिस पर विचार करने की आवश्यकता है.

9. दिन के अंत में, आप नीली बत्ती वाली स्क्रीन को देखना कब बंद करते हैं? (अच्छे दिन, और बुरे दिन।)

आमतौर पर 4: 30-5: 30pm के बारे में। लेकिन जब मैं देर से काम करता हूं तो मेरी स्क्रीन ब्लू-लाइट नहीं होती है क्योंकि मैं उपयोग करता हूं fl.ux ��

10. अपने पोर्टफोलियो को देखते हुए, आपके पास कुछ बहुत प्रभावशाली ग्राहक थे, (योआस्ट, कैम्ब्रिज विश्वविद्यालय) आपने खुद को भीड़ से अलग करने के लिए क्या किया, और अधिक उच्च प्रोफ़ाइल ग्राहकों को भूमि दी?

मैं अपनी वेबसाइट के माध्यम से अपने अनूठे मूल्य का वर्णन करने का एक बहुत अच्छा काम नहीं करता हूं। मेरी वर्तमान वेबसाइट तब बनाई गई थी जब मैंने छोटी परियोजनाओं पर ध्यान केंद्रित किया था, और मेरे संदेश को अपडेट करना 2015 के लिए मेरे लक्ष्यों में से एक है.

मैं अपने अधिकांश बड़े ग्राहकों को प्राप्त करने में सक्षम था क्योंकि हायरिंग का निर्णय लेने वाला व्यक्ति भी एक डेवलपर है और मेरे काम से परिचित है। मेरे प्लगइन्स, ट्यूटोरियल, स्निपेट जारी करने और बड़ी परियोजनाओं में योगदान करने से मैं तकनीकी निर्णय निर्माताओं के लिए अपने मूल्य को साबित करने में सक्षम हूं। अन्य अधिकांश परियोजनाओं के लिए, मैंने उनके साथ एक छोटी परियोजना पर काम किया और एक बार उन्हें एहसास हुआ कि मैं उस तालिका में लाया हूं जो उन्होंने अन्य परियोजनाओं पर उपयोग की है.

11. एक महत्वाकांक्षी वर्डप्रेस डेवलपर को आप क्या सलाह देना शुरू करेंगे?

वहाँ अधिक से अधिक वहाँ काम है वहाँ उच्च गुणवत्ता डेवलपर्स यह करने के लिए कर रहे हैं। मेरी राय में, एक डेवलपर के लिए सबसे अच्छा तरीका है कि वह अधिक व्यापार प्राप्त करे, अन्य शीर्ष डेवलपर्स के साथ परियोजनाओं में योगदान करना है। आपकी प्रतिभा को पहचाना जाएगा और जब उन डेवलपर्स को काम मिलता है जो उनके लिए अच्छा नहीं है, तो वे इसे इस तरह से भेजेंगे.

मैंने सिर्फ अपने आँकड़े देखे। पिछले 200 लोगों में से जिन्होंने मुझसे काम करने के लिए संपर्क किया, मैंने 13 परियोजनाओं को लिया। इसका मतलब है कि मैं अपने काम में 93.5% काम करता हूं। यह कई कारणों से है – मेरे कौशल के बाहर, समयरेखा से बहुत कम, एक परियोजना के बहुत छोटे, और कई अन्य कारण। मुझे यकीन है कि कई अन्य डेवलपर्स के समान आँकड़े होंगे यदि वे दिखते हैं.

जब मैं अच्छा फिट नहीं होता, तो मैं ऐसे लोगों की सिफारिश करने की कोशिश करता हूं जो हो सकते हैं। और सबसे अच्छा तरीका मुझे पता है कि सिफारिश करने वालों को कार्रवाई में देखकर, मेरे द्वारा अनुसरण की जाने वाली परियोजनाओं में योगदान और साथ काम करना है.


हमें अपने दिन के बारे में बताने और सामान्य रूप से काम करने के लिए समय निकालने के लिए धन्यवाद, बिल। यदि कोई प्रश्न हैं जो आप सूची में जोड़ना चाहते हैं, तो एक प्रकार का डेवलपर (विषय, प्लगइन, आदि), या यहां तक ​​कि एक विशिष्ट डेवलपर जिसे आप हमसे साक्षात्कार करना चाहते हैं, कृपया हमें टिप्पणियों में बताएं.

Jeffrey Wilson Administrator
Sorry! The Author has not filled his profile.
follow me