कैसे बताएं कि क्या कोई साइट वर्डप्रेस द्वारा संचालित है

कैसे बताएं कि क्या कोई साइट वर्डप्रेस द्वारा संचालित है

क्या आप अक्सर एक शानदार दिखने वाली साइट देखते हैं और अपने आप से पूछते हैं “क्या यह वर्डप्रेस का उपयोग करता है?” कभी-कभी इसका उत्तर सरल होता है – पाद लेख यह सब कहता है, लेकिन अधिक बार आपको थोड़ा सा जासूसी कार्य नहीं करना पड़ता है। अधिक से अधिक वेबमास्टर्स इस तथ्य को छिपाने के साथ कि वे वर्डप्रेस का उपयोग करते हैं हम आपको पुष्टि करने के लिए अलग-अलग तरीके सिखाएंगे कि क्या कोई साइट वर्डप्रेस का उपयोग करती है या नहीं, चर्चा करें कि कुछ इस तथ्य को छिपाने के लिए कि वे WP का उपयोग करने की आवश्यकता क्यों महसूस करते हैं और यह पता लगाने के लिए आपको एक साफ चाल दिखाते हैं। किसी साइट का उपयोग किस विषय में होता है.


छिपने के साथ क्या है?

हमें यकीन है कि एक या दूसरे संदर्भ में आपने लोगों को इस तथ्य के बारे में सुना होगा कि उनकी साइट वर्डप्रेस का उपयोग करती है और यह कैसे अच्छी या बुरी बात है। तो आइए कुछ बातों को स्पष्ट करते हैं.

आपको वर्डप्रेस का उपयोग करने में कभी शर्म नहीं करनी चाहिए! वास्तव में, आपको गर्व से हर किसी को बताना चाहिए कि आपकी साइट कभी भी बनाए गए ओपन सोर्स सॉफ़्टवेयर के सबसे अच्छे टुकड़ों में से एक है। आपके द्वारा उपयोग किए जा रहे WP के सटीक संस्करण को छिपाना एक अलग गेम है। हैक होने के बढ़ते खतरे के कारण सटीक संस्करण संख्या को उजागर करने के लिए एक समझदारी की बात है जो आपको हैक होने के अधिक जोखिमों को उजागर कर सकता है.

अधिकांश “हैकर्स” आलसी हैं

युवा हैकर

जब बुरे लोग कम से कम अवधि में अधिक से अधिक साइटों को लेने की कोशिश करते हैं, तो वे “कम-लटकते फल” नामक एक सिद्धांत का उपयोग करते हैं। यह कहने का एक शानदार तरीका है कि “सबसे कमजोर साइटों को पहले हैक करें।” वे या तो एक नया WP भेद्यता पाते हैं या एक पुराने वाले को चुनते हैं जो पहले से ही नए संस्करणों में पैच हो गया है लेकिन कई साइटों पर मौजूद है क्योंकि लोग WP को अक्सर अपडेट नहीं करते हैं। Google का उपयोग करके, वे उन विशिष्ट संस्करणों का उपयोग करके हजारों साइटों की एक सूची प्राप्त करते हैं और फिर एक स्वचालित हमला करते हैं जो उन सभी साइटों को उसी भेद्यता का उपयोग करके नीचे ले जाता है.

आपकी साइट अभी भी वर्डप्रेस के उस विशिष्ट (समस्याग्रस्त) संस्करण का उपयोग कर रही हो सकती है, लेकिन यदि आप इसका उपयोग करने वाले संस्करण को छिपाने के लिए सिर्फ एक छोटा सा प्रयास करते हैं, तो इसका मतलब यह होगा कि आप उस पहली लहर में नहीं टकराएंगे जैसे कि आप “नहीं” हैं। काफी नीचे लटकते फल।” यदि कोई आपकी साइट को विशेष रूप से लक्षित कर रहा है लेकिन यह इन स्वचालित हमलों के साथ होगा, तो यह आपकी मदद नहीं करेगा.

इसके साथ ही कुछ तरीके ऐसे तरीकों पर नज़र डालते हैं जिनका उपयोग करके आप यह पता लगा सकते हैं कि कोई साइट वर्डप्रेस द्वारा संचालित है या नहीं.

1. इसके लिए एक सेवा है

इसके लिए एक सेवा है

जैसा कि इंटरनेट पर अधिकांश चीजों के साथ होता है अगर आपको कुछ ऐसी सेवा की आवश्यकता होती है जो एक सरल कार्य को स्वचालित करती है तो यह पहले से मौजूद है। यदि कोड के साथ खिलवाड़ करना आपकी बात को WP Loop के लिए ठीक नहीं है क्या यह वर्डप्रेस टूल है साइट URL दर्ज करें, और यह आपको बताता है कि क्या यह वर्डप्रेस का उपयोग करता है.

SoftwareFindr थीम डिटेक्टर-उपकरण

एक और महान संसाधन SoftwareFindr है थीम डिटेक्टर उपकरण. पहले की तरह ही, उस वेबसाइट के लिंक में पेस्ट करें जिसके बारे में आप उत्सुक हैं और आपको तुरंत पता चल जाएगा कि क्या यह वर्डप्रेस है और यदि यह एक थीम है तो आप अपने लिए प्राप्त कर सकते हैं। SoftwareFindr भी टॉप थीम और प्लगइन्स की सिफारिशों और समीक्षाओं की पेशकश करता है, इसलिए भले ही आप उसी वेबसाइट के रूप में सटीक थीम का उपयोग नहीं कर सकते हैं जिससे आप प्यार करते हैं, आप निश्चित रूप से एक थीम और कुछ प्लगइन्स समान डिज़ाइन बनाने के लिए पा सकते हैं।.

यदि आप परिणामों से संतुष्ट नहीं हैं या अधिक तकनीकी जानकारी चाहते हैं BuiltWith आपको मदद कर सकते हैं। फिर से, साइट के URL में टाइप करें और खोज पर क्लिक करें। आप विशेष सेवाओं का भी उपयोग कर सकते हैं WP थीम क्या है? किसी साइट को थीम को थीम देने के लिए। लेकिन कृपया ध्यान रखें कि वे सभी साइटें नीचे वर्णित विधियों का उपयोग करती हैं। उनके लिए कोई जादू नहीं है.

2. स्टार्ट ऑफ़ ईज़ी – जस्ट रीड

कई साइटें, जैसा कि हमने पहले ही कहा था, वर्डप्रेस का उपयोग करने पर गर्व है, यदि आप केवल पाद लेख तक स्क्रॉल करते हैं, तो आप शायद “वर्डप्रेस द्वारा संचालित” लाइन देखेंगे। यदि आप एक ब्लॉगर की साइट के अवसरों पर होते हैं, तो आप इस बारे में जाकर और भी बहुत कुछ पता लगा सकते हैं कि यह कैसे बनाया गया, प्रौद्योगिकी स्टैक या कुछ इसी तरह का पेज जहां साइट बनाने के लिए उपयोग किए जाने वाले सभी प्लगइन्स और उपकरणों की सूची है। दिखाया गया है.

3. स्रोत में खुदाई – खतरनाक जेनरेटर टैग

कोड

इस विधि और कुछ निम्नलिखित के लिए, हमें साइट के मुख पृष्ठ के HTML स्रोत की आवश्यकता होगी। दरअसल, किसी भी पेज का सोर्स क्या करेगा, लेकिन होम पेज पर स्टिक लगा दें। पृष्ठ पर कहीं भी राइट-क्लिक करें (जो एक छवि या लिंक नहीं है) और “पृष्ठ स्रोत देखें” चुनें। यदि आप Chrome पर हैं, तो Ctrl + U चाल भी करेगा.

अब आपके पास खोज फ़ील्ड को बाहर लाने और “जनरेटर” में टाइप करने के लिए HTML हिट Ctrl + F है। आप एक पंक्ति की तलाश में हैं जो इस तरह दिखती है:

ऐसी कोई रेखा नहीं? पढ़ते रहिये; WP पर है या नहीं, इसकी पुष्टि करने के लिए अन्य कई तरीके हैं.

क्या आपने इसे पाया, लेकिन यह ऐसा नहीं दिखता है? यह भी संभव है। अक्सर देखा जाने वाला रूपांतर केवल “वर्डप्रेस” है – इसका मतलब है कि वेबमास्टर सटीक WP संस्करण का खुलासा नहीं करना चाहता (जो कि, जैसा कि हमने पहले ही एक अच्छे विचार पर चर्चा की है)। एक और संभावना यह है कि साइट WP द्वारा संचालित नहीं है, इसलिए जनरेटर कुछ और हो सकता है, जैसे कि जूमला.

4. फिर भी स्रोत में – कुछ अक्सर उपयोग किए गए पथ

आपके पास खोज क्षेत्र के साथ स्रोत अभी भी खुला होना चाहिए। बस खोज स्ट्रिंग को “wp-content” में बदलें। उस तार के साथ लाइनों का एक गुच्छा मिला? महान – साइट निस्संदेह वर्डप्रेस का उपयोग कर रही है.

जानना चाहते हैं कि वे किस विषय का उपयोग कर रहे हैं? “Wp-content / themes /” के लिए खोजें, और आपको शायद कुछ हिट मिलें। अब “style.css” या “style.css; v = x.y” पर समाप्त होने वाली लाइन देखें – जो कि मुख्य विषय की CSS फ़ाइल है। इसे खोलने के लिए उस लिंक पर क्लिक करें या इसे एक नए टैब में कॉपी / पेस्ट करें। पूरा URL कुछ इस तरह दिखेगा “http://domain.com/wp-content/themes/twentysixteen/style.css?ver=4.6.1″। उस फ़ाइल की पहली दस-ईश लाइनें आपको वेब पर थीम खोजने के लिए पर्याप्त डेटा देगी.

इस विधि के साथ कोई भाग्य? ऐसा लगता है कि कोई व्यक्ति यह जानना नहीं चाहता है कि वे WP का उपयोग कर रहे हैं। कोई चिंता नहीं। हमारे जासूसी के काम को जारी रखें.

5. WP विशिष्ट URL

खोलने का प्रयास करें readme.html साइट के रूट में फ़ाइल, यानी, “http://domain.com/readme.html” यदि यह काम करता है, तो आपको कुछ समान मिलेगा इस. कोई भाग्य नहीं? इसके बाद http://domain.com/license.txt को आजमाकर देखना चाहिए यह नमूना फ़ाइल. फिर भी नसीब नहीं? Http://domain.com/wp-admin/ पर जाएं और WP लॉगिन स्क्रीन पॉप अप करना चाहिए.

समेट रहा हु

अगर ऊपर दिए गए तरीकों में से कोई भी काम नहीं किया है, तो किसी ने वर्डप्रेस का उपयोग करने वाले तथ्य को छिपाने में बहुत काम किया या, जैसा कि कहा गया है, वे सिर्फ वर्डप्रेस का उपयोग नहीं कर रहे हैं। उन्हें �� स्विच करने के लिए कहें

क्या आपने इनमें से कोई तरीका आजमाया है? या आपके पास जोड़ने के लिए एक और है? हमें नीचे टिप्पणियों में बताएं!

Jeffrey Wilson Administrator
Sorry! The Author has not filled his profile.
follow me