स्ट्रीम के साथ आपकी वर्डप्रेस साइट पर कौन क्या कर रहा है, उसे ट्रैक करें

स्ट्रीम प्लगइन

के एक हालिया एपिसोड में फ़िल्टर लागू करें, पिपिन और ब्रैड, एक्स-टीम के डेवलपर्स फ्रेंकी जेरेट और जेफ थॉमसन के साथ बात कर रहे थे और वे अपने प्रोजेक्ट के बारे में चर्चा कर रहे थे, धारा जो, अब तक, मैं अनजान था.


मैंने पहले एक्टिविटी लॉगिंग प्लगइन्स के साथ काम किया है, लेकिन वे आम तौर पर एक्शन के एक विशेष सेट (जैसे लॉगिन) को लक्षित करते हैं, या बहुत अच्छी तरह से सोचे हुए नहीं होते हैं, या वास्तव में क्लैट होते हैं.

इस क्षेत्र में स्ट्रीम एक नया और रोमांचक नया प्लगइन है। यह ट्रैक करता है सब कुछ यह आपके वर्डप्रेस साइट पर होता है और इसे रिकॉर्ड करता है। यह कई कारणों से उपयोगी हो सकता है, मेरी राय में मुख्य यह है कि आप समस्याओं का निवारण कैसे कर सकते हैं, विशेषकर ग्राहक की साइटों पर.

उदाहरण के लिए, (और यह अन्य वर्डप्रेस डेवलपर्स के लिए बहुत परिचित हो सकता है), आपको एक क्लाइंट से यह कहते हुए ईमेल मिल सकता है कि उनकी साइट पर कुछ गलत हो गया है और उन्हें पता नहीं चला है। वे शायद इसमें सत्य हैं, या तो उन्होंने कुछ किया है और यह नहीं जानते हैं कि यह कुछ टूट गया, या उनकी साइट पर किसी अन्य उपयोगकर्ता ने कुछ किया, दुर्भावनापूर्ण या सौम्य, जिससे समस्या हुई।.

बहरहाल, अब आप यह जानने की कोशिश कर रहे हैं कि समस्या का कारण क्या हो सकता है। इसमें क्लाइंट के साथ Q & A का एक बिट शामिल हो सकता है यह स्थापित करने के लिए कि हाल ही में क्या किया गया था, क्या प्लगइन्स इंस्टॉल किए गए होंगे, और क्या वे हाल ही में बदलने की कोशिश कर रहे होंगे। इसके बाद साइट को देखने और अपनी विशेषज्ञता का उपयोग करके यह व्याख्या करने की आवश्यकता हो सकती है कि आप जो भी देख रहे हैं वह क्या कारण हो सकता है.

यह सब अच्छी तरह से और अच्छा है, और अच्छे डेवलपर्स के लिए, इस मुद्दे को हल करने के लिए पर्याप्त होना चाहिए, लेकिन इस परेशानी का एक बहुत कुछ मदद से बायपास किया जा सकता है धारा. जैसा कि मैंने बताया, स्ट्रीम आपकी साइट पर होने वाली सभी चीज़ों को लॉग करती है, चाहे लॉग-इन उपयोगकर्ता द्वारा या प्लगइन द्वारा, इसलिए त्वरित नज़र में, आप देख सकते हैं कि हाल ही में क्या बदल गया है (या आगे अतीत में अगर समस्या है थोड़ी देर तक मौजूद रहे)। यहां उन चीजों के प्रकारों का एक विस्तृत विवरण है जो स्ट्रीम ट्रैक करते हैं:

  • पोस्ट
  • पेज
  • कस्टम पोस्ट प्रकार
  • उपयोगकर्ता
  • विषय-वस्तु
  • प्लगइन्स
  • टैग
  • श्रेणियाँ
  • कस्टम वर्गीकरण
  • समायोजन
  • कस्टम पृष्ठभूमि
  • कस्टम हेडर
  • मेनू
  • मीडिया पुस्तकालय
  • विजेट
  • टिप्पणियाँ
  • थीम संपादक
  • वर्डप्रेस कोर अपडेट

तो, सब कुछ तो!

स्ट्रीम का उपयोग करना

अब जब आप सभी उपयोगी जानकारी जानते हैं जो इसे ट्रैक कर सकती है, तो आप जानना चाह सकते हैं कि यह उस जानकारी को कैसे संग्रहीत और प्रस्तुत करता है। सौभाग्य से, यूआई बहुत खूबसूरत है: मैंने जो सबसे अच्छा देखा है, उनमें से एक.

स्ट्रीम देखें

स्ट्रीम हाल ही में क्या हो रहा है, और इसकी अपनी व्यवस्थापक स्क्रीन पर त्वरित नज़र के लिए एक डैशबोर्ड विजेट प्रदान करता है, जहाँ आप थोड़ी गहराई में खुदाई कर सकते हैं। व्यवस्थापक स्क्रीन में, आपके पास समय, उपयोगकर्ता और श्रेणी, या विशिष्ट क्रिया द्वारा फ़िल्टर करने की क्षमता होती है। इस तरीके से, आप किसी विशेष उपयोगकर्ता द्वारा किसी विशेष समय सीमा के दौरान क्या हो रहा है, या विजेट्स को संशोधित करने, या पृष्ठ हटाने जैसे विशिष्ट कार्य कर रहे हैं, जल्दी से देख सकते हैं।.

समायोजन

प्लगइन की सेटिंग में, कुछ उपयोगी उपकरण हैं, जैसे कुछ वस्तुओं को रिकॉर्ड करने से रोकने की क्षमता। उदाहरण के लिए, मैं वह सब कुछ अनदेखा करना चाहूंगा जो मेरा उपयोगकर्ता खाता करता है (क्योंकि मैं जानता हूं और मुझे भरोसा है कि मैं क्या करता हूं)। या आप ऐसी जानकारी को अनदेखा करना चाह सकते हैं जो आपके लिए लॉगिन और लॉगआउट की तरह महत्वपूर्ण नहीं है.

एक और उपयोगी विशेषता यह प्रतिबंधित करने की क्षमता है कि कब तक स्ट्रीम अपने डेटा को बनाए रखता है। डिफ़ॉल्ट सेटिंग 90 दिनों की है, जो मेरे विचार से परिपूर्ण है: संभावित रूप से प्रासंगिक जानकारी का रिकॉर्ड रखने के लिए काफी लंबा है, लेकिन इतना लंबा नहीं है कि आपके पास अनावश्यक जानकारी रखकर बड़े पैमाने पर डेटाबेस ब्लोट हो.

स्ट्रीम प्लगइन एक्सटेंशन

चुनना

यह एक्सटेंशन आपको अपने सभी स्ट्रीम रिकॉर्ड के माध्यम से जाने और उन लोगों को हटाने की अनुमति देता है जो महत्वपूर्ण नहीं हैं, या तो व्यक्तिगत रूप से, या थोक में.

डाटा एक्सपोर्टर

यदि आपको अपना डेटा CSV, JSON या XML फ़ाइल में निर्यात करने की आवश्यकता है, तो आप भाग्य में हैं। बस नीचे संकीर्ण जो तारीखों, लेखकों, कनेक्टर्स, संदर्भों या क्रियाओं से आप डेटा चाहते हैं, या पागल हो जाते हैं और सब कुछ निर्यात करते हैं!

सूचनाएं

आपको पता है कि pesky उपयोगकर्ता जो आपके विजेट के साथ खिलवाड़ करता रहता है? इस विस्तार के साथ, आप अत्यंत अनुकूलन नियम निर्धारित कर सकते हैं जो आपकी साइट पर कुछ विशिष्ट होने पर आपको एक सूचना भेजेगा। बेहतर अभी तक, आप ईमेल द्वारा सूचनाएं प्राप्त कर सकते हैं, या अपने स्मार्टफोन पर एक धक्का अधिसूचना के रूप में (एंड्रॉइड और आईओएस समर्थित, मुफ्त पुशओवर एप्लिकेशन के माध्यम से).

रिपोर्ट

उत्तरदायी और इंटरैक्टिव रिपोर्ट बनाएं जो आपको अपने डेटा को आसानी से पढ़े जाने वाले प्रारूप में विश्लेषण करने दें। यह देखने के लिए बहुत अच्छा है कि कौन सबसे अधिक लिख रहा है, या जो टिप्पणियों का जवाब दे रहा है.

WooCommerce कनेक्टर

यह एक्सटेंशन लोकप्रिय ई-कॉमर्स प्लेटफॉर्म, WooCommerce के साथ स्ट्रीम में जुड़ता है, जिससे आप ऑर्डर, कूपन, उत्पादों या सेटिंग्स से संबंधित सभी गतिविधि को ट्रैक कर सकते हैं।.

मुझे लगता है कि एक्सटेंशन वास्तव में उचित हैं: 1 साइट के लिए, आपको सभी एक्सटेंशन केवल $ 5 के लिए मिलते हैं, और यदि आप एक डेवलपर हैं, तो आपके पास $ 49 के लिए 25 साइटें हो सकती हैं.

निष्कर्ष

यह जानकर अच्छा लगा कि प्लगइन को कोडिंग मानकों में सर्वश्रेष्ठ के साथ विकसित किया गया है। एक्स-टीम में डेवलपर्स बेहद सक्षम हैं, और पिपिन ने अप्लाय फिल्टर्स एपिसोड में उल्लेख किया कि उन्होंने इसे एक बड़ी साइट पर आजमाया था, और इसका प्रदर्शन पर शून्य प्रभाव पड़ा। और जब तक प्लगइन्स और थीम अपनी साइट में बदलाव करने के लिए सही हुक और फिल्टर का उपयोग कर रहे हैं, स्ट्रीम एक प्रदर्शन हिट के बिना, जो कुछ भी करता है, उसे रिकॉर्ड कर सकता है। बहुत बढ़िया!

Jeffrey Wilson Administrator
Sorry! The Author has not filled his profile.
follow me
    Like this post? Please share to your friends:
    Adblock
    detector
    map