वर्डप्रेस के लिए सर्वश्रेष्ठ लीड जनरेशन सॉफ्टवेयर – OptinMonster रिव्यू एंड गाइड

OptinMonster समीक्षा और सेटअप गाइड

वर्डप्रेस (या उस मामले के लिए किसी भी वेब प्लेटफ़ॉर्म के साथ) के साथ एक सफल ब्लॉग या ऑनलाइन व्यापार चलाते समय आपको एक नियमित पाठक आधार के साथ-साथ नए पाठकों के बढ़ने के लिए एक निरंतर प्रवाह की आवश्यकता होती है। आपकी वेबसाइट को खोज इंजन में प्राप्त करने के लिए एसईओ एक लंबा रास्ता तय करता है, लेकिन एक बार आपकी साइट पर एक नया आगंतुक होने के बाद आप उन्हें वापस आते रहना चाहते हैं। नए पाठकों के लिए सबसे लोकप्रिय और प्रभावी तरीकों में से एक है वर्डप्रेस के लिए लीड जनरेशन सॉफ्टवेयर लागू करना। आज हम लीड जनरेशन सॉफ़्टवेयर के उद्देश्य को कवर करने के साथ-साथ अपने पसंदीदा – ऑप्टिनमॉन्स्टर को भी देख रहे हैं.


लीड जनरेशन सॉफ्टवेयर क्या है?

नेतृत्व एक नया ग्राहक या ग्राहक है. नेतृत्व पीढ़ी लाभ की प्रक्रिया उस ग्राहक की रुचि है जिसे आपको पेश करना है। तथा सीसा पीढ़ी सॉफ्टवेयर वह प्रोग्राम या प्लगइन है जो आपको उन लीड को बनाने और कैप्चर करने में मदद करता है.

वर्डप्रेस के लिए विशेष रूप से लीड जनरेशन सॉफ्टवेयर का उपयोग आमतौर पर पॉपअप, फ्लोटिंग बार और इन-लाइन ऑप्टिंस बनाने के लिए किया जाता है ताकि न्यूजलेटर सदस्यता सूचियों को विकसित किया जा सके। इन सूचियों को तब आपके ब्लॉग रीडरशिप को बढ़ावा देने या अपनी वेबसाइट के माध्यम से आपके द्वारा प्रदान किए जाने वाले किसी भी सामान या सेवाओं को बढ़ावा देने के लिए लिया जा सकता है। बदले में यह आपको एक बार आने वाले आगंतुकों को अपनी वर्डप्रेस वेबसाइट पर लौटने वाले आगंतुकों में बदलने में मदद करता है.

जब लीड पीढ़ी के लिए विकल्पों की बात आती है, तो उपयोगकर्ता जो सोचते हैं उस पर काफी स्पष्ट कटौती रेखा है – या तो आप उनसे प्यार करते हैं या उनसे नफरत करते हैं। लेकिन कोई फर्क नहीं पड़ता कि आप ऑप्टिन के बारे में कैसा महसूस करते हैं, आप इस तथ्य को अनदेखा कर सकते हैं कि वे बहुत प्रभावी हैं और उन्हें डबल और ट्रिपल सदस्यता दरों के लिए प्रलेखित किया गया है (और कुछ मामलों में और भी – जैसे कैसे निक्की, टाँके में 1375% द्वारा ग्राहकों को बढ़ावा देने के लिए ऑप्ट-इन का इस्तेमाल किया गया).

वर्डप्रेस के लिए सर्वश्रेष्ठ लीड जनरेशन सॉफ्टवेयर: OptinMonster

वर्डप्रेस के लिए OptinMonster लीड जनरेशन सॉफ्टवेयर

हमने वर्डप्रेस के लिए कई ऑप्ट-इन प्लगइन्स और समाधानों की कोशिश की है और हम OptinMonster से बहुत प्रभावित हुए हैं और मानते हैं कि यह आज का सबसे अच्छा लीड जनरेशन सॉफ्टवेयर उपलब्ध है। कस्टमाइज़ेशन विकल्पों के साथ, एक्ज़िट इंटेंस ट्रैकिंग और स्प्लिट टेस्टिंग के लिए बिल्ट-इन रिपोर्टिंग और एडवांस टेक्नॉलॉजी हैं, जिन्हें आप समान रूप से मिलान वाले ऑप्ट-इन क्रिएटर में खोजने के लिए कड़ी मेहनत करते हैं। हम इसे आसानी, प्रभावशीलता और स्पष्टता के लिए 5 स्टार देते हैं.

सबसे पहले OptinMonster अविश्वसनीय है प्रयोग करने में आसान. डेवलपर्स ने स्पष्ट रूप से ऑप्टिन बनाने के लिए एक सहज ज्ञान युक्त इंटरफ़ेस बनाने में बहुत सारे विचार और प्रयास किए हैं। लाइव ऑप्ट-इन निर्माता रंग बीनने वालों, पाठ प्रारूपों, क्रिया चयन ड्रॉप-डाउन और बहुत कुछ का उपयोग करना आसान बनाता है। इस तरह भले ही आप खुद डेवलपर न हों, फिर भी आप अनुकूलित बना सकते हैं और एक ही कोड टाइप किए बिना रिच ऑप्ट-इन फॉर्म की सुविधा दे सकते हैं।.

OptinMonster भी है सुपर प्रभावी. ऑप्ट-इन रूपों का उद्देश्य आपकी सूचियों को विकसित करना है, और ऑप्ट-इन शैलियों, प्रारूपों और विकल्पों की विविधता के साथ आप एक ऐसा फॉर्म बना सकते हैं जो आपके पाठकों के साथ परिवर्तित हो। स्क्रॉल ट्रिगरिंग, निकास इरादे, लॉक की गई सामग्री, गाड़ी परित्याग और बहुत कुछ के लिए अतिरिक्त सुविधाएँ हैं। इतनी सारी सेटिंग्स उपलब्ध होने के साथ आप हर परिदृश्य के लिए ऑप्ट-इन बना सकते हैं ताकि सबसे बड़ी संख्या में लीड संभव हो सके.

स्पष्ट रिपोर्टिंग एक अन्य प्रमुख विशेषता यह है कि OptinMonster को इतना शक्तिशाली बनाता है। आप अपने OptinMonster डैशबोर्ड से अपने ऑप्ट-इन (आगंतुक गणना, रूपांतरण और क्लिक दर) को कैसे देख और तुलना कर सकते हैं। साथ ही आप Google Analytics ट्रैकिंग के साथ अपने ऑप्ट-इन को एकीकृत कर सकते हैं कि कौन, क्या, कब और कहां लोग क्लिक कर रहे हैं.

OptinMonster सदस्यता

अगर आप तुरंत नकद खर्च नहीं करना चाहते हैं, तब भी आप $ 0 के लिए OptinMonster से शुरुआत कर सकते हैं। यदि आप अभी भी नहीं बिके हैं तो यहां एक त्वरित परिचय वीडियो है:

OptinMonster वर्तमान में 14 दिन की नो-रिस्क मनी बैक गारंटी प्रदान करता है ताकि आप पूरी तरह से प्रतिबद्ध हुए बिना प्रयास कर सकें। तो अगर आप इसे एक जाना देना चाहते हैं, तो पढ़ना जारी रखें और आरंभ करने के लिए हमारे आसान चरण-दर-चरण मार्गदर्शिका के साथ अनुसरण करें.

पहली बार OptinMonster सेटअप करने के लिए कैसे

OptinMonster का उपयोग करना बहुत आसान है और सेटअप के लिए आश्चर्यजनक रूप से त्वरित है। केवल कुछ ही चरण हैं और लंच ब्रेक के मुकाबले आपको अपना पहला ऑप्ट-इन बनाने और जाने के लिए तैयार होने में अधिक समय नहीं लगेगा.

एक OptinMonster खाता बनाएँ

पहली चीजें पहले – आपको एक योजना के लिए साइनअप करने की आवश्यकता है। इस भाग में केवल कुछ मिनट लगने चाहिए। तो OptinMonster वेबसाइट पर जाएं, उनके 3 प्लान विकल्पों की जांच करें और जो आपके लिए सही है, उसे चुनें (हालांकि हम आपको वार्षिक मूल्य निर्धारण का चयन करने की सलाह देते हैं, क्योंकि आप तुरंत 40% की बचत करते हैं).

OptinMonster मूल्य निर्धारण 2016

यदि आप एक ब्लॉगर हैं, तो बुनियादी योजना शायद आपकी आवश्यकताओं के लिए पर्याप्त है। शायद भी प्लस यदि आप कुछ और विकल्प चाहते हैं तो योजना भी काम करेगी। लेकिन यदि आप OptinMonster की सभी भयानक विशेषताओं का उपयोग करना चाहते हैं या यदि आप इसे उन कई साइटों पर उपयोग करना चाहते हैं जिनकी हम अत्यधिक अनुशंसा करते हैं समर्थक योजना। यह सबसे महंगा है, लेकिन वास्तव में क्या है $ 29 एक महीने में मोबाइल विशिष्ट ऑप्ट-इन ऑप्टिमाइज़ेशन, कस्टम ई-कॉमर्स पॉपअप, शक्तिशाली सीएसएस प्रभाव, निकास इरादे प्रौद्योगिकी, वास्तविक समय व्यवहार स्वचालन और बहुत कुछ जैसी शक्तिशाली सुविधाओं तक पहुंच है।.

अपनी योजना के चयन के साथ, बस साइनअप प्रक्रिया (ईमेल, नाम, पासवर्ड, भुगतान, आदि) के साथ पालन करें.

अपना ऑप्ट-इन बनाएं और कस्टमाइज़ करें

OptinMonster खाता लॉगिन

एक बार जब आप एक खाता बना लेते हैं तो आप अपने खाते में प्रवेश कर सकते हैं। आपको ऊपर एक समान स्क्रीन दिखनी चाहिए। बड़े हरे “नया ऑप्टिन बनाएं” बटन पर क्लिक करें.

OptinMonster अभियान का नाम

अगला कदम अपने अभियान को एक नाम देना है और फिर वेबसाइट URL को जोड़ना है जहां आप अपने ऑप्ट-इन फॉर्म का उपयोग करेंगे.

OptinMonster वेबसाइट जोड़ें

मोडल विंडो खोलने के लिए, अपनी साइट के उपनाम और डोमेन को जोड़ने के लिए नीले लिंक “एक नई वेबसाइट जोड़ें” पर क्लिक करें, फिर सहेजें.

OptinMonster ऑप्टिन फॉर्म चयन

अब आप अपना वास्तविक ऑप्ट-इन फॉर्म बनाना शुरू कर सकते हैं। बुनियादी योजनाओं में केवल लाइटबॉक्स पॉपअप तक पहुंच होगी, और प्लस योजनाओं में लाइटबॉक्स, फ्लोटिंग बार, साइडबार और पोस्ट / इन-लाइन विकल्प शामिल हैं। लेकिन अगर आप ऊपर दिए गए स्नैपशॉट जैसे विकल्प चाहते हैं तो आपको इसके साथ जाने की आवश्यकता नहीं होगी प्रो योजना. यह स्लाइड-इन, मोबाइल और फुलस्क्रीन ऑप्ट-इन शैलियों के साथ-साथ कस्टम ई-कॉमर्स, सोशल मीडिया और बुद्धिमान कैनवस पॉपअप के लिए अतिरिक्त विकल्प जोड़ता है। बस एक लेआउट और टेम्प्लेट चुनें जिसे आप उपयोग करना चाहते हैं (ध्यान दें: सीएसएस एनीमेशन विकल्पों के लिए आपको कैनवस टेम्प्लेट चुनना होगा)। इस गाइड के लिए हमने “प्रवेश” फुलस्क्रीन विकल्प का चयन किया.

OptinMonster विकल्प अनुकूलन

एक बार जब आप एक शैली का चयन कर लेते हैं तो आपको एक लाइव संपादक में ले जाया जाएगा जहाँ आप अपने ऑप्टिन को अनुकूलित करना शुरू कर सकते हैं। बेसिक और प्लस प्लान समान डिज़ाइन सुविधाओं की पेशकश करते हैं, जिसमें ऑप्टिनमॉन्स्टर का उपयोग करना आसान है बिंदु और क्लिक करें टेम्पलेट बिल्डर, रिवाज फ़ॉन्ट विकल्प, कस्टम सीएसएस समर्थन और अपने सफलता संदेश और पुष्टिकरण पृष्ठ को जोड़ने का विकल्प। एक प्रो योजना के साथ आप भी पहुँच सकते हैं हां / नहीं टेम्पलेट इसके साथ ही MonsterEffects जिसे आप अपने विकल्प के विभिन्न तत्वों में आई-कैचिंग सीएसएस एनिमेशन को जोड़ने के लिए उपयोग कर सकते हैं.

संपादक के पहले सेटअप टैब में आपके अभियान के लिए बुनियादी विकल्प शामिल हैं, जिसमें आपके मानक और सफलता कुकी अवधि शामिल हैं। ये निर्धारित करने के लिए उपयोग किए जाते हैं कि आपके पाठक इसे देखने के बाद फिर से ऑप्ट-इन प्रक्रिया को पूरा करेंगे या नहीं। यदि आप चाहते हैं कि आपका ऑप्ट-इन हमेशा दिखाई दे, तो अपनी कुकीज़ को 0 पर सेट करें.

OptinMonster Optin स्टाइलिंग अनुकूलन

ऑप्टिन लेबल वाला अगला टैब वह जगह है जहाँ आपको रंग और फ़ॉन्ट अनुकूलन विकल्प मिलेंगे, आपकी गोपनीयता नीति का लिंक और कस्टम सीएसएस संपादक का विकल्प। बस बिंदु और प्रदर्शित वास्तविक पाठ को बदलने के लिए। जैसा कि आप पाठ को संपादित करना शुरू करते हैं, आप पाठ सजावट के लिए मूल विकल्पों और लिंक और इमोटिकॉन्स और कस्टम पैराग्राफ शैलियों में जोड़ने के लिए विकल्पों के साथ एक मिनी टेक्स्ट संपादक भी देखेंगे।.

OptinMonster Yes / No Optin

यदि आप OptinMonster से प्रो योजना पर निर्णय लेते हैं, तो आपको हां / नहीं बटन में जोड़ने के लिए एक टैब भी दिखाई देगा। पाठकों को क्लिक करने पर प्रत्येक बटन को स्टाइल करने और क्रियाओं को जोड़ने के लिए एक सम्मिलित विकल्प होता है.

OptinMonster सफलता संदेश

सक्सेस सेक्शन की ओर बढ़ते हुए, आप तब कस्टमाइज़ कर सकते हैं जब कोई रीडर सफल हो जाता है। यदि आप एक सफल विषय दिखाने का निर्णय लेते हैं तो प्रो योजना के साथ तीन शामिल हैं.

OptinMonster प्रदर्शन नियम

अपने ऑप्ट-इन के साथ पूरी तरह से डिज़ाइन किया गया और जाने के लिए आपको अपने प्रदर्शन नियमों को सेट करने की आवश्यकता है। यह निर्धारित करता है कि कब और कब आपका ऑप्ट-इन आपके पाठकों को दिखाया गया है। अभियानों के लिए बहुत सारे डिफ़ॉल्ट नियम हैं, लेकिन यदि आप चाहें तो अपने स्वयं के कस्टम नियम जोड़ने का भी विकल्प है.

इरादे से बाहर निकलें प्रो सदस्यों के लिए विशेष रूप से स्थापित करने में एक प्रभावी ऑप्ट-इन है। इस अभियान के साथ आपके ऑप्ट-इन को नियमबद्ध किया जाएगा जब OptinMonster को होश आएगा कि एक पाठक आपकी वेबसाइट छोड़ने जा रहा है। यह सुविधा एक बार के आगंतुकों को पकड़ने और उन्हें वापस आने में हुक करने के लिए बेहद सहायक है.

OptinMonster ईमेल प्रदाता जोड़ें

एकीकरण टैब एक महत्वपूर्ण है – यहां से आप अपनी ईमेल सूची के साथ अपना ऑप्ट-इन फॉर्म कनेक्ट करते हैं। OptinMonster वर्तमान में 24 विभिन्न ईमेल प्रदाताओं (ActiveCampaign से Webhook तक) के साथ एकीकृत है। बस अपने प्रदाता का चयन करें और अपना खाता पंजीकृत करने के लिए आवश्यक संकेतों का पालन करें। हमने MailChimp को चुना है, जिसके लिए API कुंजी की आवश्यकता होती है.

MailChimp एपीआई कुंजी प्राप्त करें

एक नई MailChimp एपीआई कुंजी बनाने के लिए बस अपने MailChimp खाते में लॉग इन करें और अपनी प्रोफ़ाइल पर जाएं। यहाँ से हॉवर पर अतिरिक्त मेनू आइटम पर क्लिक करें एपीआई कुंजी.

MailChimp एपीआई कुंजी उत्पन्न करता है

अब बस अपनी नई एपीआई कुंजी को तुरंत जेनरेट करने के लिए “क्रिएट ए की” बटन पर क्लिक करें। अपनी API कुंजी की प्रतिलिपि बनाएँ और OptinMonster ऑप्ट-इन संपादक पर वापस जाएँ.

OptinMonster MailChimp API कुंजी जोड़ें

अपनी API कुंजी पेस्ट करें और एक खाता लेबल जोड़ें (यह सिर्फ आपके लिए है, इसलिए इसमें बहुत अधिक विचार करने की आवश्यकता नहीं है)। एक बार जब आपका खाता सत्यापित हो जाता है, तो आपको अपनी सूची का चयन करने के लिए एक अतिरिक्त ड्रॉपडाउन दिखाई देगा, नए ग्राहकों के लिए एक स्वागतयोग्य ईमेल का विकल्प और डबल ऑप्ट-इन पुष्टि सक्षम करने की क्षमता।.

OptinMonster Google Analytics

ऑप्ट-इन संपादक में अंतिम अनुभाग आपके ऑप्ट-इन फॉर्म के लिए Analytics को सक्षम करने के लिए है। यहां से आप यह देखने के लिए ट्रैकिंग जोड़ सकते हैं कि आपका फ़ॉर्म कैसे परिवर्तित हो रहा है और साथ ही साथ Google द्वारा प्रदान की जाने वाली अन्य सभी भयानक जानकारी (जैसे व्यवहार, अधिग्रहण, आदि).

एक बार जब आप सभी ऑप्ट-इन विकल्पों के साथ कर लेते हैं, तो अपना फ़ॉर्म सहेजें.

अपना ऑप्ट-इन सक्षम और एम्बेड करें

आपके ऑप्ट-इन रूप में जाने के लिए तैयार होने के साथ, यह सब कुछ आपके अभियान को सक्षम करने और आपकी वेबसाइट पर आपके ऑप्ट-इन को एम्बेड करने के लिए है.

OptinMonster पुनरारंभ अभियान

पृष्ठ के शीर्ष पर “अभियान (रोका गया)” मेनू आइटम पर अपने अभियान होवर को सक्रिय करने के लिए। अभियान को फिर से शुरू करने के लिए क्लिक करें.

OptinMonster एंबेड अभियान

HTML और अन्य वेबसाइटों के लिए OptinMonster एम्बेड कोड प्रदान करता है जिन्हें कॉपी और पेस्ट किया जा सकता है, लेकिन वर्डप्रेस के लिए कोई एम्बेड कोड आवश्यक नहीं है। इसके बजाय आपको OptinMonster WordPress plugin इंस्टॉल करना होगा.

OptinMonster वर्डप्रेस प्लगइन स्थापित करें

प्लगइन के साथ अपना ऑप्ट-इन जोड़ने के लिए सबसे पहले वर्डप्रेस एडमिन पैनल में उस साइट के लिए लॉग इन करें जिसमें आप अपना ऑप्ट-इन जोड़ना चाहते हैं (यह वही वेबसाइट URL होना चाहिए जिसे आपने अपना ऑप्ट-इन बनाते समय शुरू में जोड़ा था)। फिर प्लगइन्स> नया जोड़ें और “OptinMonster” के लिए ब्राउज़ करें।

OptinMonster प्लगइन स्थापित करें

बहुत पहले परिणाम में थोड़ा हरा राक्षस होना चाहिए। “अभी स्थापित करें” बटन पर क्लिक करें और फिर “सक्रिय करें” पर क्लिक करें।

OptinMonster कनेक्ट खाता

प्लगइन को सक्रिय करने के बाद आपको एक स्वागत स्क्रीन दिखनी चाहिए। अगला कदम आपके OptinMonster खाते में “Get Connected” है। क्लिक करने के बाद आपकी OptinMonster API जानकारी दर्ज करने के लिए आपको स्क्रीन पर ले जाना चाहिए। इसे प्राप्त करने के लिए आपको अपने OptinMonster खाते में वापस जाना होगा.

OptinMonster Generate API Key

OptinMonster में अपने डैशबोर्ड पर जाएं और फिर “एपीआई” विकल्प पर क्लिक करें। अपना API उपयोगकर्ता नाम और कुंजी बनाने के लिए बस हरे बटन पर क्लिक करें। इन्हें कॉपी करें और अपने प्लगइन कनेक्शन स्क्रीन पर वापस जाएं.

OptinMonster सेव एपीआई

अपनी API जानकारी पेस्ट करें और सहेजें। एक बार सहेजने के बाद आपको अपने ऑप्टिन के लिए एक विकल्प देखना चाहिए.

OptinMonster दृश्य ऑप्टिन

OptinMonster वेबसाइट पर आपके द्वारा बनाए गए ऑप्ट-इन फॉर्म को देखने के लिए Optins टैब पर क्लिक करें। आप देखेंगे कि आपका ऑप्ट-इन डिफ़ॉल्ट रूप से “अक्षम” है। इसे ऑप्ट-इन पर होवर करने के लिए और “आउटपुट सेटिंग संपादित करें” विकल्प पर क्लिक करें.

OptinMonster आउटपुट सेटिंग्स

“साइट पर ऑप्टिन सक्षम करें” के लिए पहले विकल्प के लिए बॉक्स की जाँच करें। आप विशिष्ट पृष्ठों, श्रेणियों या टैग पर ऑप्ट-इन लोड करने के लिए अन्य सेटिंग का चयन कर सकते हैं। एक बार क्लिक सेव करने के बाद और आपकी ऑप्ट-इन को आपकी वेबसाइट के सामने के छोर पर सक्षम और आसानी से दिखाई देनी चाहिए!

अब आप वापस जा सकते हैं और विभाजन परीक्षण के लिए अधिक ऑप्ट-इन बना सकते हैं, विभिन्न पदों या लैंडिंग पृष्ठों पर उपयोग की जाने वाली विभिन्न शैलियों का निर्माण कर सकते हैं, और अलग-अलग प्रोत्साहन (मुफ्त ईबुक, अनन्य सौदे आदि) के साथ ऑप्ट-इन बनाने का प्रयास कर सकते हैं। इसलिए रचनात्मक होकर जाएं और अपनी सूचियां बढ़ाना शुरू करें!

समेट रहा हु

जैसा कि आप देख सकते हैं OptinMonster सिर्फ एक साधारण पॉपअप प्लगइन नहीं है – यह पूरी तरह से लीड जनरेशन सॉफ्टवेयर है जिसका उपयोग आप अपने ब्लॉग और अपने व्यवसाय को बढ़ाने के लिए कर सकते हैं। हम आपको दिखाते हैं कि आरंभ करना कितना आसान है, यदि आपके पास एक मौका लेने और इसे आजमाने के लिए यह सब बचा है। हमें अत्यधिक संदेह है कि आप निराश नहीं होंगे, और OptinMonster अपने उत्पाद में पर्याप्त आश्वस्त है कि वे 14 नो-रिस्क मनी गारंटी की पेशकश करते हैं.

OptinMonster जाओ

यदि आपके पास OptinMonster के साथ हमारे अनुभव के बारे में कोई प्रश्न हैं, या यदि आपके पास कोई टिप या सिफारिशें हैं, तो हमें अपनी टिप्पणी देने के लिए स्वतंत्र महसूस करें। यदि आप OptinMonster का सफलतापूर्वक उपयोग करते हैं, तो हम विशेष रूप से सुनना पसंद करेंगे!

Jeffrey Wilson Administrator
Sorry! The Author has not filled his profile.
follow me
    Like this post? Please share to your friends:
    Adblock
    detector
    map